IhsAdke.com

कैसे एक तेल हीटर बर्फ़ीली से तेल को रोकने के लिए

"आवासीय ताप तेल", जिसे "ईंधन तेल नंबर 2" (या बस "तेल संख्या 2") के रूप में जाना जाता है, एक ईंधन है जो भवनों, घरों और पानी को गर्मी करता था। न्यू इंग्लैंड क्षेत्र में ताप की यह विधि बहुत लोकप्रिय है प्रकार 2 तेल (दोनों साफ डीजल तेल और रंगे घर हीटिंग तेल) फ्रीज नहीं है, लेकिन वास्तव में एक "जेल" या एक नरम मोम की तरह लग रही मोटा होना। यह तब होता है जब तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिरता है, जब ईंधन "टर्बिड" बनने लगती है (लेकिन अभी भी आसानी से बहती है)। जैसा कि तापमान में गिरावट जारी है (-7 से -10 डिग्री सेल्सियस), ईंधन में मोम या पैराफिन तेल से स्फटिक और पृथक होने लगती है। ये क्रिस्टल फिल्टर सतहों पर इकट्ठा किए जाते हैं और ईंधन लाइनों की आंतरिक दीवारों का पालन करते हैं, जो इन निम्न तापमान के अधीन हैं। ऐसा होने से रोकने में मदद करने के लिए नीचे कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

  1. 1
    अगले चरण कम से कम खर्च और / या कठिनाई स्तर के प्रदर्शन के लिए प्रस्तुत किये जाते हैं, यहां तक ​​कि सबसे महंगी और मुश्किल भी हैं यहां तक ​​कि यदि ठीक से लागू किया गया हो, तो कदमों में से कोई भी (बाद में छोड़कर) "काम की गारंटी" पर विचार किया जा सकता है। अगर कम तापमान और समय की अवधि का सही संयोजन हो, तो अंततः ठंड इन्सुलेशन में घुसना और तेल की रेखाओं को शांत करेगी
  2. 2
    अपने तेल डीलर को समस्या समझाओ वह आपके लिए समस्या को हल करने में सक्षम हो सकता है अगर ऐसा नहीं हो सकता है, तो आप इसे वितरित करने वाले समाधानों को सुनने के लिए किसी अन्य वितरक से संपर्क कर सकते हैं। सबसे आम समाधान एक तरल योजक होता है जिसे टैंक में रखा जाने पर बर्फ को कम करने या दूर करने के लिए तैयार किया जाता है (अधिमानतः सिर्फ भरने से पहले)। अधिकांश विपणक 500 मिलीलीटर (या बड़ी) की बोतलों में बिक्री के लिए इन योजिताओं की पेशकश करते हैं - लेकिन अन्य डिलीवरी वाहन टैंक में ईंधन के साथ मिश्रित मिश्रित पदार्थ प्रदान करते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको समस्या का समाधान करना है, तो ध्यान रखें कि कई अलग-अलग प्रकार के एडिटिव्स उपलब्ध हैं जो एक या अधिक फ़ंक्शन का प्रदर्शन करते हैं। एक योजक का चयन करना सुनिश्चित करें जो ज्वलनशील तेलों के जीलेंग या एपिलेशन को लक्षित करता है। लेबल पढ़ें और केवल निर्देशित के रूप में उपयोग करें।
  3. 3
    घर में तेल फिल्टर स्थापित करें। एक खुले स्थान में स्थित अगर तेल फिल्टर का लगाया गया फिल्टर माध्यम सर्दियों में मोम क्रिस्टल के साथ जल्दी से भरा हो सकता है। फ़िल्टर को एक बंद क्षेत्र में ले जाने से वह उस क्षेत्र में रह जाएगा जो बाहरी तापमान से अधिक गर्म है। संलग्न जगह में बस एक नया फिल्टर बॉक्स और एक फिल्टर स्थापित करें और फिर बाहर फ़िल्टर बॉक्स से फ़िल्टर धारक को निकाल दें। आप फिल्टर के बिना, बाहरी फ़िल्टर बॉक्स को जगह में छोड़ सकते हैं।
  4. 4
    इन्सुलेशन के साथ ईंधन लाइनें लपेटें जो नमी को अवशोषित नहीं करता है उजागर टयूबिंग की मात्रा को पूरी तरह अलग करके या जब संभव हो तो घर के अंदर इसे आगे बढ़कर ठंड के तापमान पर कम करें। `सावधानी से सभी खुलने और जोड़ों को सील करें ठंडे तापमान के जोखिम से बचने के लिए इन्सुलेशन
  5. 5



    बड़ी ईंधन लाइनें स्थापित करें चूंकि यह बड़े व्यास ईंधन लाइनों के लिए पूरी तरह से भरा हुआ बनने के लिए अधिक समय लेगा, क्योंकि मानक 3/8 "प्रकार से व्यास वाले व्यास के साथ एक ईंधन रेखा तेल की तुलना में समय की एक विस्तारित अवधि के लिए प्रवाह की अनुमति देगा छोटे व्यास की रेखाओं के साथ। कभी-कभी यह अतिरिक्त समय अत्यधिक ठंड की अवधि "सामना" करने के लिए पर्याप्त समय होता है।
  6. कैरोसीन का शीर्षक चित्र
    6
    घरेलू हीटिंग ईंधन टैंक में केरोसीन जोड़ें। यह ईंधन तेल के साथ मिलाकर मिट्टी के तेल के ठंड के बिंदु से -28.9 डिग्री सेल्सियस के बाद "फ्रीज़िंग प्वाइंट" को कम कर देगा। मिट्टी के तेल को घरेलू हीटिंग ईंधन के रूप में लगभग किसी भी तेल हीटर में सफलतापूर्वक जलाएगा, लेकिन नकारात्मक पक्ष का खर्च (ऐतिहासिक रूप से, एक मिट्टी के तेल का ईंधन तेल से 20-30% अधिक खर्च हो सकता है)।
  7. 7
    तेल टैंक में बिजली तापक शीट स्थापित करें जो बाहर है ये काम सबसे अच्छा टैंक के नीचे स्थापित है और ऐसे प्रकार हैं जिन्हें आरटीवी गोंद के साथ तय किया गया है (जैसा कि स्ट्रैप और क्लैम्प के विपरीत)। टैंक के नीचे स्थापित गर्मी वितरित करने में मदद करता है क्योंकि गर्मी बढ़ जाती है। यह गर्म तेल जो ऊष्माम रूप से बढ़ रहा है, उसमें टैंक की सामग्री "छिड़कती है"। सुनिश्चित करें कि चयनित हीटर टैंक (जैसे गीला या बाहरी) के स्थान के लिए उपयुक्त है। इस हीटर की परिचालन लागत आपके बिजली बिल में दिखाई देगी और इसलिए यह "अंतिम विकल्प" सुधार सुविधा होना चाहिए। ये गर्मी चादर उत्पाद औद्योगिक आपूर्ति भंडार से उपलब्ध हैं और इसे "ड्रम हीटर" भी कहा जा सकता है।
  8. 8
    टैंक के चारों ओर एक कमरे का निर्माण करें हालांकि यह सबसे महंगा उपाय है, यह लगभग हमेशा काम करेगा एक छोटे से गर्मी स्रोत जोड़ें या अगर यह घर से जुड़ा है, तो ईंधन के जलन से बचने के लिए कमरे और बाकी घर के बीच छोटी मात्रा में हवा का प्रवाह प्रदान करें।

युक्तियाँ

  • हीटिंग के लिए तेल व्यापारियों स्वतंत्र हैं एक तेल डीलर के साथ अपनी आवश्यकताओं को एक साथ जोड़ो जो एक या अधिक की आपूर्ति करने में सक्षम है: प्रतिस्पर्धी मूल्य पर तेल, एक उचित मूल्य पर एक समीक्षा सेवा प्रदान करता है, 24 घंटे की आपातकालीन सेवा प्रदान करता है - और इस मामले में - उपलब्ध ईंधन योजक ईंधन तेल के ठंड बिंदु को कम करने के लिए कुछ डीलरों केवल तेल वितरण प्रदान करते हैं - वे किसी भी अतिरिक्त सेवाओं की पेशकश नहीं करते हैं - जो उनकी कम लागत प्रति लीटर तेल में परिलक्षित होता है
  • कीचड़ के संचय से बचें एक सामान्य 1,000 लीटर ईंधन टैंक में 4 या 8 लीटर विरक्त अल्कोहल को भरें जब पूरा हो। अनैतिक अल्कोहल (कभी-कभी "कैंप स्टोव ईंधन" या "नौसेना ईंधन" कहा जाता है) कीचड़ के निर्माण को टूट जाएगा और यदि प्रति वर्ष उपयोग किया जाता है तो इसके गठन को रोकने में मदद करेगा। व्युत्पन्न शराब इसके विलायक गुणों के लिए लोकप्रिय है और विषाक्त है। इसकी विषाक्तता के कारण, इसे नहीं लिया जाना चाहिए।
  • बाहरी ईंधन टैंक के साथ पड़ोसी से बात करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपका तेल डीलर ईंधन की जलन को रोकने में क्या करता है - या अगर वे अकेले तेल का इलाज करते हैं डीलर आपको एडिटिटिव की लागत से ज्यादा चार्ज कर सकता है, जिसे आप खुद खरीद सकते हैं।
  • फिल्टर और नलिका भरा, दक्षता की कमी, अत्यधिक जुताव के निर्माण, पंपों में असफलता, धुएं के साथ आग लगना आदि, आमतौर पर प्रति वर्ष पेशेवर और संशोधित रखरखाव प्राप्त करने वाले सिस्टम से बचा जा सकता है।
  • ईंधन फिल्टर सालाना बदलना चाहिए।

चेतावनी

  • टैंक को ईंधन की आपूर्ति को बंद करने के बिना कभी भी ईंधन लाइनों को बंद या कटौती नहीं करें, खुले कटोरे, ढीले संपीड़न फिटिंग, आदि को फ़िल्टर करें।
  • इन चरणों का प्रयास करने से पहले अपने स्थानीय हीटिंग ऑयल डीलर या स्थानीय प्राधिकरण से संपर्क करें स्थानीय कानून और विनियम संशोधनों को सीमित कर सकते हैं कि मालिक स्टोरेज और डिलीवरी सिस्टम को ईंधन बनाने में सक्षम बना सकते हैं। ईंधन टैंक, वितरण लाइनों और तेल बर्नर प्रतिष्ठानों को नियंत्रित करने वाले विशिष्ट कोड हैं कोड और आवश्यकताओं के अनुपालन में विफलता संपत्ति को जोखिम में डाल सकता है और जोखिम में रहता है।
  • टैंक या लाइनों पर काम करते समय ईंधन फैल न दें ईंधन पर कब्जा करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें जो कि लाइनों, फिटिंग्स, फिल्टर कप, आदि से निकल जाएंगे, जब ढीले, कट या खोलें।
  • एक खुली लौ के साथ किसी भी ईंधन रेखा के किसी भी भाग को गर्मी करने का कभी प्रयास करें।
  • किसी भी परिस्थिति में हीटिंग ऑयल टैंक में कभी गैसोलीन न जोड़ें
  • ईंधन तेल - लगभग सभी पेट्रोलियम उत्पादों की तरह - खतरनाक सामग्री माना जाता है यदि वे होते हैं तो रोकने या पकड़ने और फैल करने के लिए उपाय करें जब फैल हो जाता है, तो उन्हें लगभग एक राज्य लाइसेंस प्राप्त लाइसेंस वाले खतरनाक सामग्री क्लीनर से सेवा की आवश्यकता होती है, और फैल को उचित स्थिति या स्थानीय प्राधिकरणों को सूचित करना पड़ सकता है यह एक अत्यंत महंगी प्रक्रिया की शुरुआत हो सकती है, जिसे बीमा द्वारा कवर नहीं किया जा सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com