IhsAdke.com

तेल गिरावट के बाद एक हीटर को पुनरारंभ कैसे करें

क्या आप तेल से बाहर चला? यदि आप भाग्यशाली हैं, तो ओवन या बायलर आपके तेल टैंक को भरने के बाद स्वतः ही पुनरारंभ होगा। लेकिन, यदि ऐसा नहीं है, तो आप फिर भी इसे थोड़ा कड़ी मेहनत के साथ फिर से काम कर सकते हैं। आदर्श रूप से आपको इन परिस्थितियों में तेल से बाहर नहीं जाना चाहिए, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस "अंतिम मामले" के मामले में क्या करना चाहिए।

चरणों

तेल चरण 1 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र
1
ओवन में ही `रीसेट` बटन (आमतौर पर लाल) दबाकर कोशिश करें अगर आपके तेल के टैंक से दो तांबे के पाइप होते हैं, तो पंप को स्वयं से पुनरारंभ करना चाहिए। यदि यह अभी भी चालू नहीं होता है, तो ओवन पर गौर करें जब आप इसे चालू करने की कोशिश करते हैं अगर कोई तेल स्प्रे नहीं है, तो आपको नीचे वर्णित ईंधन लाइन को निकालना होगा। यदि कोई तेल स्प्रे है, तो आपके पास अन्य समस्याएं हैं
  • तेल चरण 2 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    सही उपकरण इकट्ठा: नीचे `आवश्यक सामग्री` देखें
  • तेल चरण 3 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ शीर्षक चित्र
    3
    हीटर बंद करें इसके लिए हीटर पर एक चयनकर्ता स्विच होना चाहिए। यदि रीसेट बटन ओवन बंद हो रहा है (जैसे कि रीसेट बटन के पास एक "लाल बत्ती" पर "लाल बत्ती"), फिर से हीटर बंद करना आवश्यक नहीं है।
  • तेल चरण 4 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    नाली वाल्व खोजें यह ईंधन पंप के बगल में है, आमतौर पर 4 या 8 बजे की स्थिति में। ईंधन पंप, जिसका ईंधन लाइनें इसके लिए आगे बढ़ती हैं, शायद बर्नर इकाई की बाईं तरफ है नाली एक प्रकार की तेल फिटिंग की तरह दिखती है और उस पर एक हेक्स बोल्ट के साथ, एक अखरोट की तरह, और 3/8 "रिंच इसे समायोजित कर सकता है
  • तेल चरण 5 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    नाली में 1/4 "छोटा नायलॉन टयूबिंग का एक खंड संलग्न करें नलिका के पास एक कंटेनर रखा जाना काफी लंबा होना चाहिए (अधिमानतः नीचे) 1 लीटर की बोतल आमतौर पर अधिकांश प्रणालियों के लिए पर्याप्त आकार से अधिक होती है (छोटे कंटेनर की बजाय कंटेनर की तुलना में एक बड़ा कंटेनर चुनें) इस कंटेनर का इस्तेमाल अगले चरण में तेल निकालने के दौरान किया जाएगा। ट्यूब नाली से जुड़ा है, वहीं नाली एक पेचकश के साथ छोड़ने के द्वारा तैयार (वामावर्त बारी यह ढीला, एक ठेठ पेंच या अखरोट के समान), और उसके बाद थोड़ा retighten। इस प्रक्रिया के दौरान, आप ट्यूब में हवा के बेहोश बुलबुले को सुन सकते हैं और यह सामान्य है।
  • तेल चरण 6 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ शीर्षक चित्र
    6
    अब आप अंतिम चरण के लिए तैयार हैं: पानी में पाइप रखने (या एक सहायक यह तुम्हारे लिए क्या कर रही है), हीटर पर बारी और फिर तुरंत आधा बारी के बारे में नाली खोलने (कम या ज्यादा के रूप में प्रवाह की वांछित मात्रा समायोजित करने के लिए आवश्यक)। पाइपिंग को ईंधन और वायु के संयोजन को थूकना चाहिए और फिर अंततः केवल ईंधन के एक निरंतर प्रवाह का होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी हवा बैरल छोड़ देते हैं, कुछ सेकंड (या कंटेनर ओवरफ्लो तक - जो भी पहले आता है) के लिए ईंधन प्रवाह चलाएं। आप विशेष रूप से अगर टैंक बर्नर के करीब रहते हैं नहीं है, कंटेनर खाली मैन्युअल रीसेट बटन के साथ इंजन क्रेंकिंग करने की जरूरत है या एक या अधिक बार (सुझावों देखें) कर सकते हैं। कि नीचे के बारे में अधिक - आप मुक्ति नाली वाल्व हासिल नहीं कर सकते हैं, तो यह पंप, एक भरा हुआ फिल्टर या टैंक और पंप के बीच क्षतिग्रस्त ईंधन पाइप के साथ एक समस्या का संकेत हो सकता। यदि आपने सुझाव दिया है कि एक साफ, सूखी कंटेनर का इस्तेमाल किया है, तो आप सुरक्षित रूप से टैंक में सामग्री वापस कर सकते हैं - अन्यथा आपको इसे जिम्मेदारी से निकालना होगा। इस ईंधन को टैंक में वापस न जोड़ें अगर कंटेनर साफ या सूखी नहीं था।



  • तेल चरण 7 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    7
    नाली कसने और बर्नर (हीटर) को चालू करना चाहिए। यदि नहीं, तो चरण 6 पर वापस जाएं। कभी-कभी यह कुछ प्रयासों को लेता है
  • तेल चरण 8 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ शीर्षक चित्र
    8
    एक बार बर्नर अच्छी तरह से काम कर रहा है और ट्यूब में कोई और हवा छिड़क नहीं रहा है, यह केवल कसने के लिए नाली वाल्व को मजबूर करता है (इसे ज़्यादा मत करना)।
  • तेल चरण 9 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    9
    अगर हेटर रीसेट करने के कई प्रयास विफल हो जाते हैं, तो बर्नर रीसेट बटन "लॉक" कर सकता है। रीसेट बटन को रीसेट करने के लिए, 35 सेकंड के लिए बटन दबाएं, और उसके बाद इसे रिलीज़ करें।
  • तेल चरण 10 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक
    10
    अगर हीटर अभी भी शुरू नहीं करता है, तो तेल फिल्टर को सूखा होना पड़ सकता है आम तौर पर यह एक लाल रंग के साथ एक ब्लैक बॉक्स "टाइप इनलाइन" होता है यह संभवतः टंकी के निकट ईंधन लाइन के निकट या हीटर के पास लटका हुआ पाया जाएगा। हवा के लीक तक ¼ "(0.6 सेंटीमीटर) स्क्रू को ढंकना (बीच में बड़े लोगों में से एक नहीं)। तेल को बुलबुला से शुरू होने पर इसे कस लें।
  • तेल चरण 11 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ शीर्षक चित्र
    11
    अगर हीटर अभी भी काम करने से इनकार करता है, तो तेल की आपूर्ति लाइनें क्षतिग्रस्त हो सकती हैं या फिर फिल्टर को भंग किया जा सकता है और उसे प्रतिस्थापित करना होगा। टैंक और हीटर के बीच की ईंधन रेखा की पूरी लंबाई की जाँच करें। ईंधन और क्षतिग्रस्त लाइनों को छूने के प्रमाण देखें आवश्यक रूप से इन लाइनों को बदलें टैंक और फिल्टर के बीच ताला लगा वाल्व संचालित होना चाहिए और फिल्टर माध्यम का निरीक्षण किया जाना चाहिए और उसे बदला जाना चाहिए। फ़िल्टर किट्स की लागत केवल कुछ डॉलर है, इसलिए यदि आप फ़िल्टर कंटेनर खोल रहे हैं, तो आपको फ़िल्टर मीडिया को बदलना चाहिए। आपके हाथ के साथ कम फिल्टर कंटेनर को पकड़े हुए शीर्ष पर बड़े हेक्सागोनल स्क्रू को हटा दें। यह कंटेनर के तल पर एक पेचकश या सॉकेट जगह पेंच ढीला हेक्स सिर को रोकने के लिए आवश्यक हो सकता है बारी बारी से जबकि शीर्ष पेंच। एक बार ढीला हो जाने पर, कंटेनर में ईंधन नीचे बोल्ट से निकास शुरू हो सकता है, इसलिए बहुत अधिक जारी होने से पहले एक कंटेनर को नीचे रखें। फ़िल्टर में एक फिल्टर माध्यम और एक धातु जाल होते हैं। यह स्क्रू से बाहर ले जाया जा सकता है और ठीक से छोड़ा जाना चाहिए। रिप्लेसमेंट फिल्टर कंटेनर, टोपी और नीचे बोल्ट के लिए अतिरिक्त जवानों और सील के छल्ले के साथ आते हैं। इस समय सभी जवानों को बदलना सुनिश्चित करें। फिर से सवारी करें ईंधन वाल्व खोलें और सभी लीक पाया रोक - विशेष रूप से फिल्टर कंटेनर और शिकंजा चारों ओर (कभी कभी, बैक्टीरिया और गंदगी एक ईंधन लाइन ब्लॉक कर सकते हैं - अपने हीटर सेवा तकनीशियन अधिलेखित से पहले लाइनों बाहर उड़ाने की कोशिश करनी चाहिए उन्हें)। आवश्यकता के अनुसार लीक को रोकने के लिए तामचीनी फैलाएं
  • युक्तियाँ

    • तेल निकाला जा सकता है टैंक में वापस फेंक दिया जा सकता है जो ईंधन तेल भंडार करता है।
    • यदि आवश्यक हो तो टैंक में वापस डालने से पहले पेपर फ़िल्टर का उपयोग करने पर विचार करें।
    • जब यह काम कर रहा है, ठेठ हीटर "गर्जन" होगा। जब यह काम नहीं कर रहा है, तो आप कुछ भी नहीं सुनेंगे या सिर्फ एक इलेक्ट्रॉनिक चीज
    • दस्ताने की सिफारिश की जाती है।
    • आप घर की हीटिंग के लिए तेल की जगह केरोसीन "के 1" का उपयोग कर सकते हैं, कोई समस्या नहीं है। K1 अधिक महंगा है लेकिन पूरी तरह से काम करेगा।
    • घरेलू ताप तेल टैंक में कभी भी पेट्रोल न रखें जो किसी भी कारण से तेल बर्नर की आपूर्ति कर रहा है।
    • यदि आप ईंधन को बाहर निकालने के लिए एक प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे जल्द से जल्द हटा देना चाहिए। तेल प्लास्टिक को घुलित करता है और कंटेनर कुछ घंटों से कुछ दिनों तक अपनी अखंडता खो देता है।
    • गैस स्टेशन पर बेची जाने वाली डीजल तेल हीटिंग का तेल प्रतिस्थापित कर सकता है जब तक कि इसकी डिलीवरी नहीं हो जाती। वे लगभग समान हैं, लेकिन प्रचलन से कर-मुक्त ईंधन कानूनी उद्देश्यों के लिए इसकी पहचान करने के लिए लाल रंग का है। आप ग्रामीण मशीनों के लिए डीजल का उपयोग भी कर सकते हैं, जो आमतौर पर लाल रंग के होते हैं यदि आप घरेलू हीटिंग के लिए ऑटोमोटिव डीजल का उपयोग करते हैं, तो ईंधन कर संघीय और राज्य करों में विस्तृत कटौती के रूप में सूचीबद्ध किया जा सकता है।
    • प्रक्रिया कठिन लग सकता है, लेकिन यह अपेक्षाकृत सुचारू रूप से और आसानी से आगे बढ़ सकती है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि हीटर चल रहा है, आपको हीटर के मोर्चे पर स्थित निरीक्षण गेट के माध्यम से एक नारंगी या आग चमक देखने में सक्षम होना चाहिए।
    • आपके हीटर पर निर्भर करते हुए, आपातकाल के मामले में डीजल # 2 काम कर सकते हैं यदि आपको अब तेल चाहिए और डिलीवरी नहीं मिल सकती है। उपयोग के आधार पर, 5 लीटर डीजल ईंधन आपको 5 घंटे का संचालन देगा (उपयोग के दिन के बारे में)।
    • फिल्टर और नोजल को बदलने के लिए एक तेल हीटर सेवा कंपनी से संपर्क करने पर विचार करें, क्योंकि तेल की कमी के कारण आपके टैंक के नीचे कीचड़ के कारण फिर से काम किया जा सकता है।
    • कुछ राज्यों में, हीटिंग ऑइल लाल रंगा हुआ है हंगामा के लिए कोई कारण नहीं है
    • त्वरित सुझाव: ईंधन की रेखा को निकालने का सबसे आसान तरीका सबसे अधिक ऑटो स्टोर या सस्ते उपकरण स्टोरों में बेचा एक वैक्यूम ब्रेक लाइन पंप का उपयोग कर रहा है। नाली को वाल्व नोजल में रखो, जब तक सभी हवा उड़ा न हो जाए तब तक नाली और पंप खोलें। फास्ट, सरल और बहुत कम गड़बड़ आपको रीसेट बटन दबाने की ज़रूरत नहीं है और न ही आपको चिंता करने की आवश्यकता है कि बर्नर कुछ बर्नर के निशानों पर `लटकाए` होगा। यदि ऐसा होता है, तो आप आमतौर पर कम से कम एक मिनट से एक मिनट और एक आधे के लिए रीसेट बटन पकड़ते हैं। यदि आप पाते हैं कि कीचड़ ने तेल की रेखा में प्रवेश किया है, तो टैंक में वापस घुसने के लिए एक साइकिल पंप या कंप्रेसर का उपयोग करें। फिर वैक्यूम पंप का उपयोग करें जैसा पहले सुझाया गया था।
    • लाइन को निकालने पर, तरल ईंधन को थोड़ी सी अवधि के लिए छोड़ दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी कीचड़ और / या हवा लाइन से बाहर आती हैं यह राशि निर्भर करती है कि आपकी ईंधन लाइन कितनी देर तक है। एक 1.8 मीटर ईंधन लाइन के लिए 450 मिलीलीटर बीकर का काम करना।
    • एक अच्छा प्रवाह प्राप्त करने के लिए नाली बोल्ट को हटाया जा सकता है। प्रवाह शुरू होने के बाद हीटर बंद करें स्क्रू बदलें और हीटर को पुनरारंभ करें

    चेतावनी

    • घरेलू हीटिंग के लिए एक तेल टैंक में गैसोलीन न जोड़ें
    • यदि आप देखते हैं कि तेल हीटर के आसपास के फर्श पर लीक हो जाता है - STOP! दहन कक्ष को बाढ़ आ गया है और बर्नर शुरू करने के प्रयास से पहले ठीक से मरम्मत की जानी चाहिए।
    • आप आग और ईंधन के साथ खेल रहे हैं, तो कृपया सावधान रहें।
    • यदि आप अस्थायी रूप से डीजल ईंधन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने पर्याप्त तेल में तेल डाल दिया है जब तक आप उसे सेवा प्रदान नहीं कर सकते। बार-बार ईंधन से बाहर निकलना बर्नर में अधिक कीचड़ लाएगा और फिल्टर की संभावना बढ़ेगी और नोजल को प्रतिस्थापित किया जाएगा और / या साफ किया जाएगा।
    • रीसेट बटन के साथ "अतिरंजित" न करें . इसे एक बार या दो बार आज़माएं यदि हीटर चालू नहीं करता है, तो शायद यह तब तक चालू नहीं होगा जब तक आप लाइन को नालियों में न निकालें हीटर कई बार रीसेट करके, आप ईंधन के साथ दहन कक्ष को बाढ़ के जोखिम को चलाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कुंजी नाली को ठीक से फिट करती है। नाली को ढीला या कसने पर अत्यधिक बल का प्रयोग न करें। यदि आप निकास लेते हैं, तो यह छिद्रित करने के लिए काफी महंगा हो सकता है!
    • यदि आप अस्थायी रूप से डीजल तेल का इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ प्रकार के डीजल हीटिंग ऑयल # 2 और डीजल # 2 की तुलना में अधिक आसानी से ज्वलनशील हैं, और एक अग्नि खतरे बना सकते हैं। मिट्टी के तेल ईंधन के लिए एक विकल्प है एक तेल ताप व्यवस्था 100% केरोसीन जलाएगी, जिसमें कोई हानिकारक प्रभाव नहीं होगा। जब मिट्टी के तेल को ईंधन तेल से मिलाया जाता है, तो यह उस तापमान को कम करता है जिस पर ईंधन तेल "जेल हो जाता है" और अब प्रवाह नहीं होता है इसे "क्लाउड पॉइंट" कहा जाता है और इसे -9 डिग्री सेल्सियस तक स्वीकार किया जाता है इस बिंदु से, केरोसिन के लिए -43 डिग्री सेल्सियस, एक 15% केरोसिन मिश्रण तेल -15 डिग्री सेल्सियस पर बहता रहता है यह बाहरी ईंधन भंडारण टैंकों के लिए आदर्श बनाता है। डाउनसाइड कैरोसीन की उच्च लागत और कम बीटीयू रेटिंग (ईंधन तेल के लिए लगभग 140,000 बीटीयू बनाम केरोसिन के लिए 125,000 बीटीयू) है।
    • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो एक बड़ी गड़बड़ करना संभव है। बहुत कम से कम, आपके हाथ में तेल होगा।
    • सभी हीटर समान नहीं हैं. यह प्रक्रिया केवल तेल की एक पंक्ति के साथ हीटर को संदर्भित करती है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो कृपया एक योग्य सेवा तकनीशियन को हीटर के साथ फोन करें।

    आवश्यक सामग्री

    • कुछ प्रयुक्त तेल लेने के लिए एक विस्तृत मुंह कंटेनर एक छोटी सी रेत या चूरा के साथ एक धातु कॉफी मग को रोकने के लिए नीचे बिल्लियों के लिए अच्छा काम करता है (यदि आप सूखा हुआ तेल को टैंक में वापस ले जाने पर विचार कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप रेत या चूरा का उपयोग नहीं करते हैं बिल्लियों में कर सकते हैं)।
    • 1/4 "होसेस नाली वाल्व के माध्यम से एक तेल पकड़ने वाला गंधी ईंधन को प्रत्यक्ष रूप से लगाया जाता है। इससे प्रक्रिया को साफ किया जा सकता है और हीटर के आसपास फैलने से ईंधन को रोकने में मदद मिलती है। पूरी तरह से सिफारिश की , लेकिन ईंधन की रेखा इसके बिना सूखा जा सकती है।
    • उचित आकार की एक कुंजी, आमतौर पर 3/8 " एक छोटी, फिक्स्ड साइज मैनुअल रेंच सबसे अच्छा विकल्प है। आप एक समायोज्य उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं लेकिन अक्सर किसी भी अतिरिक्त धातु के लिए नाली के आसपास पर्याप्त स्थान नहीं है।
    • जब आप कर लेंगे तो अपने हाथों और उपकरणों को साफ करने के लिए कुछ (आपके हाथ में तेल होगा, यदि आप नाली वाल्व में टयूबिंग का उपयोग नहीं करते हैं)।
    • बिल्ली के लिए चूरा का एक छोटा सा बैग (नारियल सामग्री नहीं) यह वैकल्पिक है लेकिन किसी भी तेल को फलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो फर्श पर फैल सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com