IhsAdke.com

कैसे एक डी लिंक राउटर रीसेट करें

अपने डी-लिंक रूटर को रीसेट करना उपयोगी हो सकता है यदि आप डिवाइस का उपयोग करने के लिए यूज़रनेम या पासवर्ड भूल गए हैं या यदि आपको समस्या का समाधान करने के लिए बनाई गई सभी सेटिंग्स को साफ करना है। डी-लिंक राउटर को "रीसेट" बटन दबाकर किसी भी समय रीसेट किया जा सकता है

चरणों

चित्र डी-लिंक राउटर रीसेट करें चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि डी-लिंक राउटर में प्लग किया गया है और यह बूट प्रक्रिया समाप्त कर चुका है।
  • चित्र डी-लिंक राउटर रीसेट करें चरण 2
    2
    "रीसेट" बटन को ढूंढें, यह गोल है और राउटर के पीछे है।



  • चित्र डी-लिंक राउटर रीसेट करें चरण 3
    3
    एक पेपर क्लिप पूर्ववत करें, उसे सीधे छोड़ दें, और इसे 10 सेकंड के लिए "रीसेट करें" बटन दबाएं।
  • डी-लिंक राउटर चरण 4 को रीसेट करें चित्र
    4
    10 सेकंड के बाद "रीसेट करें" बटन को रिलीज़ करें रीसेट रीसेट करने के लिए राउटर रिबूट करेगा और 15 सेकंड तक लेगा। जब डिवाइस के मोर्चे पर "डब्ल्यूएलएएन" प्रकाश चमकती हो जाता है, तो रीसेट प्रक्रिया समाप्त हो जाती है और रूटर को फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित किया जाता है। रीसेट के बाद डिफ़ॉल्ट उपयोगकर्ता नाम "व्यवस्थापक" है, क्योंकि पासवर्ड रिक्त छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप राउटर के उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड को याद नहीं रखते हैं या यदि आपके लॉगिन क्रेडेंशियल्स काम करना बंद कर दें तो अपने डी-लिंक को रीसेट करें। राउटर को रीसेट करने से फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा, जिससे आप नए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड सेट कर सकते हैं।
    • यदि आप राउटर पर कोई भी कॉन्फ़िगरेशन बनाते हैं, जैसे कि चैनल या आवृत्ति को बदलना वाईफ़ाई, और प्रक्रिया के बाद कनेक्टिविटी खो दें, मूल सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए रीसेट करें। कुछ मामलों में, इन संशोधनों से कनेक्टिविटी समस्याएं हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com