IhsAdke.com

कैसे एक Wi-Fi नेटवर्क के लिए एक Nintendo Wii कनेक्ट करने के लिए

अपने निनटेंडो Wii को वाई-फाई से कनेक्ट करना आपको केबल के माध्यम से कनेक्ट करने की आवश्यकता के बिना कंसोल से इंटरनेट तक पहुंचने देता है जब तक आप उस नेटवर्क के लिए पासवर्ड जानते हैं, तब तक Wii को किसी भी स्थानीय वाई-फाई नेटवर्क से जोड़ा जा सकता है

चरणों

भाग 1
Wii को वाई-फाई से कनेक्ट करना

  1. 1
    Nintendo Wii चालू करें और कन्सोल नियंत्रण पर "ए" कुंजी दबाएं। यह Wii मेनू खोल देगा
  2. 2
    स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित "Wii" बटन का चयन करें, फिर "Wii सेटिंग" चुनें
  3. 3
    स्क्रीन के दाईं ओर दिखाई देने वाले तीर का चयन करें। यह आपको "सिस्टम सेटिंग" के पेज 2 तक पहुंच प्रदान करेगा
  4. 4
    "इंटरनेट" चुनें, फिर "कनेक्शन सेटिंग" चुनें।
  5. 5
    "कनेक्शन 1 का चयन करें: कोई नहीं, "या कोई अन्य खाली कनेक्शन फ़ील्ड.
    • यदि सभी कनेक्शन फ़ील्ड उपयोग में हैं, तो हटाने के लिए एक फ़ील्ड चुनें, फिर "साफ़ करें सेटिंग्स" का चयन करें आपका Wii Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकता जब तक कि कनेक्शन फ़ील्ड साफ़ न हो जाए।
  6. 6
    "वायरलेस कनेक्शन" का चयन करें, फिर "किसी एक्सेस पॉइंट के लिए खोजें" चुनें।
  7. 7
    "ओके" चुनें आपका Wii सभी स्थानीय वाई-फाई नेटवर्क को स्कैन करेगा, और स्क्रीन पर सूची दिखाएगा।
  8. 8
    उस वायरलेस नेटवर्क का चयन करें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, फिर नेटवर्क पासवर्ड या सुरक्षा कुंजी दर्ज करें, यदि लागू हो।
    • यदि आपको नेटवर्क पासवर्ड नहीं पता है, तो अपने व्यवस्थापक से संपर्क करने का प्रयास करें, आपके राउटर पर "सुरक्षा कुंजी" के आगे प्रदर्शित कोड डालें, या डिफ़ॉल्ट पासवर्ड के लिए राउटर निर्माता से संपर्क करें।



  9. 9
    प्रत्येक विंडो में "ठीक" चुनें यह आपके वायरलेस नेटवर्क सेटिंग्स को बचाने और अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करेगा।
  10. 10
    "हाँ" का चयन करें जब Wii एक संदेश दिखाता है कि कनेक्शन परीक्षण सफल था Wii अब चयनित वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा हुआ है

भाग 2
Wii कनेक्टिविटी समस्या निवारण

  1. 1
    यदि आप अपने इंटरनेट कनेक्शन का परीक्षण करने के बाद 51330 या 52130 त्रुटियों को प्राप्त करते हैं तो राउटर सुरक्षा कोड को पुनः दर्ज करने का प्रयास करें। इन त्रुटियों का अर्थ है कि सम्मिलित राउटर का सुरक्षा कोड गलत है।
  2. 2
    का उपयोग करने की कोशिश करें Powercycling या रीसेट आपके राउटर का अगर कंसोल अभी भी सुरक्षा कोड दर्ज करने के बाद इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकता है। एक करें Powercycling राउटर पर आप अपने इंटरनेट कनेक्शन को अपग्रेड करने में मदद कर सकते हैं, जबकि इसे पुनरारंभ करने से डिवाइस की फैक्टरी सेटिंग्स, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड को पुनर्स्थापित किया जा सकता है। अधिकांश राउटर ब्रांड्स को "रीसेट" बटन के माध्यम से रीसेट या फिर इकाई के पीछे रीसेट किया जा सकता है।
  3. 3
    सभी कार्यक्रमों को बंद करें या उन उपकरणों को बंद करें, जो नेटवर्क बैंडविड्थ की अत्यधिक मात्रा का उपयोग कर रहे हों यदि आपका वाई-फाई इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो या धीमा हो कुछ प्रोग्राम और क्रियाएं, जैसे बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करना, Wii और Wi-Fi के बीच के संबंध में हस्तक्षेप कर सकती हैं
  4. 4
    यदि आप इंटरनेट कनेक्शन स्थापित या बनाए रखने में असमर्थ हैं, तो अपने राउटर और निनटेंडो Wii से फर्नीचर और धातु की वस्तुओं को दूर करने का प्रयास करें। कई मामलों में, तारकीय फोन जैसे धातु के फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, वाई-फाई सिग्नल में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  5. 5
    1-425-558-7078 पर निटेंन्डो समर्थन से संपर्क करें यदि आप अपने Wii का उपयोग करके वाई-फाई से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं निंटेंडो आपको अतिरिक्त समस्याओं के निवारण के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा, और आपको कंसोल सेटिंग समायोजित करने में सहायता कर सकता है। निन्दाडो की सहायता टीम सप्ताह के सात दिन के बीच 6:00 पूर्वाह्न और 7:00 बजे के बीच उपलब्ध है।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com