IhsAdke.com

प्लेस्टेशन 4 की डाउनलोड स्पीड कैसे बढ़ाएं

प्लेस्टेशन कंसोल भूतकाल में धीमी गति से डाउनलोड गति के साथ सामना किया, और PS4 कोई अपवाद नहीं है। आप नेटवर्क सेटिंग्स में कनेक्शन की गति को बेहतर बनाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं, लेकिन आप शायद ही इस समस्या को पूरी तरह से हल करने में सक्षम होंगे। समस्या में सुधार करने के लिए, आपको सबसे पहले नेटवर्क सेटिंग्स पर जाने की जरूरत है, जहां आप DNS और एमटीयू मूल्यों को संशोधित कर सकते हैं और अपने PS4 की डाउनलोड गति बढ़ा सकते हैं। ऐसा करने के बाद, कम प्रदर्शन की समस्या और कंसोल की डाउनलोड गति को सुधारने के लिए कुछ अन्य तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
अपने PS4 को इंटरनेट से कनेक्ट करना

  1. 1
    अपने नियंत्रक पर प्लेस्टेशन बटन दबाएं यह एनालॉग नियंत्रकों के बीच बैठता है इसे दबाकर "प्लेस्टेशन" मेनू दिखाई देगा।
  2. 2
    "सेटिंग्स" मेनू का चयन करें यह सिस्टम सेटिंग दिखाएगा
    • नेविगेट करने के लिए बाईं एनालॉग नियंत्रक का उपयोग करें और एक्स बटन का चयन करें।
  3. 3
    "नेटवर्क" विकल्प को चुनें। यह "सिस्टम सॉफ़्टवेयर अपडेट" विकल्प के करीब है।
  4. 4
    "इंटरनेट कनेक्शन कॉन्फ़िगर करें" का चयन करें यह विकल्प "नेटवर्क" मेनू के शीर्ष के निकट होगा।
  5. 5
    उपयुक्त नेटवर्क विकल्प का चयन करें उपलब्ध विकल्प हैं:
    • "वाई-फ़ाई का उपयोग करें": यह चुनें यदि कंसोल वायरलेस इंटरनेट से कनेक्ट हो रहा है एक वाई-फाई नेटवर्क में, आपको उस समय उपयोग करने के लिए एक्सेस बिंदु का चयन करना होगा।
    • "लोकल एरिया नेटवर्क (LAN) केबल का उपयोग करें": इस विकल्प का चयन करें यदि कंसोल ईथरनेट केबल के माध्यम से मॉडेम से जुड़ा हुआ है।
  6. 6
    "कस्टम" चुनें यह आपको मैन्युअल रूप से DNS और MTU को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देगा।
  7. 7
    "स्वचालित" विकल्प को चुनें। यह अधिक जटिल सेटिंग्स का ख्याल रखेगा
  8. 8
    चुनें "निर्दिष्ट न करें।" यह एक और मैन्युअल सेटिंग को छोड़ देगा। अब आप DNS सेटिंग्स को बदलने के लिए तैयार हैं!

भाग 2
DNS सेटिंग्स को संशोधित करना

  1. 1
    "मैन्युअल" विकल्प चुनें यह विकल्प "निर्दिष्ट न करें" के ठीक बाद दिखाई देता है। यह आपको सिस्टम के DNS और आईपी पते को संशोधित करने की अनुमति देगा।
  2. 2
    DNS सेटिंग्स को संशोधित करें इस मामले में, आपको चुने हुए सर्वर के प्राथमिक और द्वितीयक DNS पते दर्ज करना होगा। सबसे लोकप्रिय डीएनएस विकल्प हैं:
    • Google: 8.8.8.8 ("प्राथमिक" फ़ील्ड) और 8.8.4.4 ("माध्यमिक" फ़ील्ड)।
    • ओपन डीएनएस: 208.67.222.222 ("प्राथमिक" फ़ील्ड) और 208.67.220.220 ("माध्यमिक" फ़ील्ड)।
    • सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले पते सही तरीके से टाइप किए गए थे।
  3. 3
    स्क्रीन के निचले भाग में "अगला" चुनें अब आपको अपने PS4 के अधिकतम ट्रांसमिशन यूनिट (एमटीयू) को कॉन्फ़िगर करना होगा।

भाग 3
MTU सेटिंग्स को संशोधित करना

  1. 1
    MTU सेटिंग्स में "मैनुअल" चुनें यह चरण DNS सेटिंग में "अगला" चुनने के तुरंत बाद दिखाई देता है। "मैनुअल" विकल्प MTU कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया को प्रारंभ करता है।
  2. 2



    पाठ इनपुट फ़ील्ड चुनें आपको यहां एमटीयू मूल्य दर्ज करना होगा।
  3. 3
    एक कस्टम MTU मान दर्ज करें मान "1473" प्लेस्टेशन द्वारा अनुशंसित मानक है।
    • यदि "1473" काम नहीं करता है, तो "1450" कोशिश करें
  4. 4
    "अगला" चुनें और फिर "का उपयोग न करें" यह निदान परीक्षण शुरू करेगा
  5. 5
    अपने इंटरनेट कनेक्शन का परीक्षण करने के लिए "अगला" चुनें। अगर परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा होता है, तो MTU सेटिंग्स ने काम किया है!
  6. 6
    प्लेस्टेशन मेनू से बाहर निकलें यह आपको होम स्क्रीन पर ले जाएगा
  7. 7
    एक फाइल डाउनलोड करने का प्रयास करें डीएनएस और एमटीयू सेटिंग्स बदलने के बाद, आप डाउनलोड गति में वृद्धि नोटिस चाहिए!

भाग 4
अन्य विकल्पों पर कोशिश कर रहा है

  1. 1
    अपने इंटरनेट समझौते की शर्तों की जांच करें समस्या आपकी इंटरनेट कंपनी में हो सकती है, कंसोल में ही नहीं। यदि आपने कम से कम 10 मेगाबाइट प्रति सेकेंड का अनुबंध नहीं किया है, तो डाउनलोड में एक लंबा समय लग सकता है।
    • एक बेहतर योजना को किराए पर लेना या इंटरनेट कंपनी गमागमन इस समस्या को हल करने में मदद कर सकता है।
  2. 2
    अपने मॉडेम की सीमाओं की जांच करें सस्ते मॉडेम उच्च बैंडविड्थ प्रदान नहीं कर सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप एक निश्चित मात्रा मेगाबाइट प्रति सेकंड के लिए भुगतान कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका डाउनलोड इस गति पर होगा यदि आपका मॉडेम आपकी योजना की पेशकश की तुलना में धीमी गति का समर्थन करता है, तो उसे स्वैप करने के बारे में सोचने का समय आ गया है।
  3. 3
    सुनिश्चित करें कि आपका वाई-फाई नेटवर्क भीड़भाड़ नहीं है। यदि आप उसी नेटवर्क पर कुछ डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं जहां किसी अन्य उपकरण, जैसे कि कंप्यूटर, स्मार्टफोन या कंसोल, ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं, शायद वायरलेस कनेक्शन धीमा है
    • समस्या को हल करने के लिए, केवल तभी डाउनलोड करने का प्रयास करें जब घर में कोई और नहीं है और नेटवर्क से जुड़े कोई भी अन्य डिवाइस नहीं है।
  4. 4
    ईथरनेट कनेक्शन का उपयोग करें। भले ही PS4 में एक सक्षम वायरलेस नेटवर्क सिस्टम है, तो कंसोल को सीधे मॉडेम से कनेक्ट करके एक केबल को प्लग करना हमेशा कनेक्शन की गति में वृद्धि करेगा। ऐसा करने के लिए एक ईथरनेट केबल की आवश्यकता है
    • केबल का एक अंत PS4 के पीछे वर्ग पोर्ट और दूसरे को आपके मॉडेम पर एक समान "इंटरनेट" पोर्ट के साथ जोड़ा जाना चाहिए। ईथरनेट केबल की युक्तियां समस्याओं के बिना उलट हो सकती हैं
  5. 5
    कृपया नवीनतम फर्मवेयर पर अपग्रेड करें जैसे ही कोई उपलब्ध है, आपको फर्मवेयर अपडेट के बारे में सूचनाएं प्राप्त होंगी और आपका डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा हुआ है
    • डाउनलोड गति के साथ संभावित समस्याओं से बचने के लिए सामान्य रूप से, आपको हमेशा कंसोल को अद्यतन करना चाहिए, जैसे कि नया अपडेट उपलब्ध है।
  6. 6
    रोकें और डाउनलोड जारी रखें। यह धीमी गति से कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के बराबर होगा। यदि डाउनलोड शुरू करने या समाप्त करने में बहुत अधिक समय ले रहा है, तो उसे रोकना और इसे शुरू करना समस्या को हल कर सकता है।

युक्तियाँ

  • DNS सर्वर बदलने से डाउनलोड की गति बढ़ सकती है, लेकिन एक ही समय में ऑनलाइन खेलने पर विलंबता बढ़ जाती है। आप अपने मॉडेम के मूल DNS आईपी पते को PS4 DNS सेटिंग्स में दर्ज करके इसका समाधान कर सकते हैं।

चेतावनी

  • उपकरणों को खरीदने या अपने इंटरनेट अनुबंध में परिवर्तन करने से पहले अपने PS4 की धीमी कनेक्शन गति की समस्या का ध्यानपूर्वक ध्यान रखें।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com