IhsAdke.com

प्लेस्टेशन एम्यूलेटर स्थापित और कॉन्फ़िगर कैसे करें

एक एमुलेटर एक ऐसा प्रोग्राम है जो अन्य प्लेटफार्मों या उपकरणों के संचालन को प्रेरित करता है। उदाहरण के लिए, ए प्लेस्टेशन

कंसोल के कार्यों को सिमुलेट करता है प्लेस्टेशन, आप अपने कंप्यूटर पर इस प्लेटफॉर्म के गेम खेलने की अनुमति दें ताकि वे कंसोल पर काम कर सकें। सिस्टम का अनुकरण करने के लिए प्लेस्टेशन आपके कंप्यूटर पर, आपको ठीक से डाउनलोड, इंस्टॉल और कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है प्लेस्टेशन- इस गाइड में, आप एमुलेटर का प्रयोग करने के लिए कदम सीखेंगे ePSXe.

चरणों

विधि 1
एमुलेटर डाउनलोड करें ePSXe

प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 1 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
इस पर जाएँ आधिकारिक एमुलेटर पृष्ठ ePSXe और इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें आपको ".zip" प्रारूप में एक संपीड़ित फ़ाइल डाउनलोड करनी चाहिए।
  • प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निम्न विधि का उपयोग करके डाउनलोड की गई फ़ाइल को अनझिप करें
    • इंस्टॉलर को मुफ्त में डाउनलोड करें WinRAR में आपका आधिकारिक पृष्ठ.
    • की स्थापना शुरू करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें WinRAR आपके कंप्यूटर पर
    • आपके द्वारा स्थापित करने के बाद WinRAR, सही बटन पर क्लिक करें माउस एमुलेटर युक्त संग्रह के बारे में ePSXe और "निकालें फ़ाइलें" विकल्प चुनें। निष्कर्षण के बाद, आपको "epsxe.exe" एमुलेटर निष्पादन योग्य फ़ाइल और BIOS फ़ाइलों के साथ अन्य फ़ोल्डर्स युक्त एक नया फ़ोल्डर ढूंढना चाहिए प्लग-इन.
  • विधि 2
    BIOS फ़ाइलों को डाउनलोड करें

    प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फाइलें प्राप्त करें BIOS एमुलेटर के लिए ठीक से काम करने के लिए कंसोल प्लेस्टेशन इस मंच पर गेम चलाने के लिए इन फ़ाइलों का उपयोग करता है इसी तरह, आपको इन फ़ाइलों को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करना होगा ताकि इम्यूलेटर को चलाया जा सके प्लेस्टेशन. इसे निम्नानुसार करें:
    • इस तक पहुंचें पेज EmuAsylum और खोज BIOS. संग्रह को खोजें BIOS को प्लेस्टेशन और इसे डाउनलोड करें
    • सही बटन पर क्लिक करें माउस संपीड़ित फ़ाइल पर और "निकालें फ़ाइलें" विकल्प चुनें। फिर एक नई विंडो खुल जाएगी और आपको उस फ़ोल्डर का चयन करना चाहिए जहां फाइलें BIOS स्थानांतरित किया जाएगा
    • स्थिति जानें और "BIOS"एमुलेटर फ़ोल्डर के अंदर स्थित है ePSXe (इस फ़ोल्डर को एमुलेटर से संपीड़ित फ़ाइल निकालने के द्वारा बनाया गया था)
    • निष्कर्षण प्रक्रिया शुरू करने के लिए "ओके" बटन पर क्लिक करें और फिर इंस्टॉल करें BIOS में "BIOS"एमुलेटर से प्लेस्टेशन.

    विधि 3
    स्थापित करें प्लग-इन

    प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्थापित करें प्लग-इन इसलिए इम्यूलेटर ग्राफिक्स प्रदर्शित कर सकते हैं, डिस्क को पढ़ सकते हैं, और अपने कंप्यूटर पर खेल को ठीक से खेल सकते हैं। यह प्रक्रिया मुश्किल हो सकती है, इसलिए निम्न करें:
    • इस तक पहुंचें पेज EmuAsylum और खोज प्लग-इन एमुलेटर के लिए से संकुचित फ़ाइलें डाउनलोड करें प्लग-इन "पीएसएक्स सीडी प्लगइन पैक""पीएसएक्स ग्राफिक्स प्लगइन पैक"और"पीएसएक्स साउंड प्लगइन पैक"।
    • सही बटन पर क्लिक करें माउस प्रत्येक संकुचित फाइल पर और "एक्स्ट्रेस फाइल" विकल्प चुनें। इस बार, फ़ोल्डर "प्लग-इन"(एमुलेटर फ़ोल्डर के अंदर स्थित है ePSXe ) और फ़ाइलों से निकालें प्लग-इन उसे में

    विधि 4
    एमुलेटर कॉन्फ़िगर करें ePSXe

    प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    1
    फ़ाइल पर डबल क्लिक करें "ePSXe.exe"एमुलेटर को चलाने के लिए
  • प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "कॉन्फ़िग को छोड़ें"। यदि आप एमुलेटर सेटिंग्स को अनुकूलित करना चाहते हैं और इसे अपने कंप्यूटर पर सेट करना चाहते हैं, तो "config"हालांकि, एमुलेटर किसी भी प्रकार की संरचना के बिना बिना किसी समस्या के काम करना चाहिए (जब तक आपने इसे स्थापित किया है प्लग-इन)।
  • प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेम नियंत्रण बटन को कॉन्फ़िगर करें ऐसा करने का तरीका नियंत्रण के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। एमुलेटर आपको प्रत्येक एक्शन के लिए यूएसबी कंट्रोल के अलावा एक बटन को जोड़ने के लिए कहेंगे। यदि आपके पास यूएसबी नियंत्रक नहीं है, तो गेम नियंत्रित करने के लिए अपने कंप्यूटर कीबोर्ड का उपयोग करें।
  • विधि 5
    खेल शुरू करना

    प्लेस्टेशन इम्यूलेटर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इन-गेम डिस्क को अपने कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में डालें।
  • प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 9 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रोग्राम मेनू में, "फ़ाइल"और फिर"रन सीडीरोम " इम्यूलेटर में उसी तरह खेलते हैं जो आप कंसोल पर खेलना चाहते हैं प्लेस्टेशन.
  • युक्तियाँ

    • जब इम्यूलेटर युक्त ज़िप फाइल को डीकंप्रेस करना है ePSXe, "epsxe190.zip को निकालें" विकल्प चुनें - इस तरह, एमुलेटर फाइलों को एक अलग फ़ोल्डर में निकाला जाएगा और आपके कंप्यूटर पर अन्य फ़ाइलों के साथ मिश्रित नहीं किया जाएगा।

    चेतावनी

    • के कुछ संस्करण ePSXe आपको "zlib1.dll" फ़ाइल को अलग से डाउनलोड करने की आवश्यकता है। इस फाइल में पाया जा सकता है पेज DLL फाइल्स. इसे डाउनलोड करने के बाद, इस फाइल को उसी फ़ोल्डर में स्थानांतरित करें जहां निष्पादन योग्य फ़ाइल "epsxe.exe" स्थित है।
    • कानूनी रूप से, एक व्यक्ति को केवल डाउनलोड और खुद की अनुमति है प्लेस्टेशन आपके कंप्यूटर पर अगर कंसोल है प्लेस्टेशन मूल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com