IhsAdke.com

अपने कंप्यूटर पर पोकीमॉन कैसे खेलें

चूंकि यह 1 99 0 के दशक में जारी किया गया था, पॉकेमोन ने हमेशा ही इसके गेम विशेष रूप से निनटेंडो शान्ति के लिए बनाये, विशेषकर प्लेटफॉर्म गेमबॉय और निनटेंडो डीएस। चाहे आप श्रृंखला के प्रशंसक रहे हों या सिर्फ एक आकस्मिक खिलाड़ी जो इस खेल को आज़माना चाहते हैं, इस गाइड में दिए गए निर्देशों का पालन करके जानने के लिए कि आपके कंप्यूटर का उपयोग करके पोकीमोन कैसे खेलें और कंसोल की खरीद के बिना।

चरणों

भाग 1
एमुलेटर डाउनलोड करें

  1. 1
    एक Nintendo DS या GameBoy emulator के लिए देखो अनुकरणकर्ता कार्यक्रम हैं जो अन्य कार्यक्रमों के कार्यों को पुन: उत्पन्न करते हैं। Nintendo emulators Nintendo उपकरणों के संचालन को पुन: उत्पन्न करता है ताकि आप अपने कंप्यूटर पर गेम चला सकें जो आमतौर पर डीएस (या गेमबॉय) प्लेटफ़ॉर्म के लिए अनन्य हैं।
  2. पिक्चर नामक पिक्चर नाम पर आपका पीसी चरण 2
    2
    अपने कंप्यूटर पर चुने हुए एमुलेटर को डाउनलोड और इंस्टॉल करें प्रोग्राम को अपने कंप्यूटर पर निकालने के लिए एमुलेटर इंस्टॉलर चलाएं और स्थापना प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  3. पिक्चर नामक पिक्चर नाम पर आपका पीसी चरण 3
    3
    स्थापना समाप्त होने के बाद एमुलेटर खोलें। अपने डेस्कटॉप पर एमुलेटर आइकन पर डबल-क्लिक करें या इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों की सूची से चुनें।

भाग 2
रोम डाउनलोड करें

1
उन पृष्ठों की खोज करें जहां आप रोम डाउनलोड कर सकते हैं। जबकि emulators कंसोल की तरह काम करते हैं, रोम फ़ाइलें हैं जिसमें एक खेल के डेटा की एक प्रति होती है। संक्षेप में, रोम खेल कारतूस के बराबर हैं। जैसे कि कन्सोल को खेल चलाने के लिए कारतूस की जरूरत होती है, emulators को काम करने के लिए ROM फ़ाइलों की आवश्यकता होती है।
  • कई पन्नों आपको डाउनलोड करने के लिए मुफ्त रोम फाइलें ऑफ़र करते हैं। कूल रोम पोकीमॉन रोम डाउनलोड करने के लिए एक महान साइट है
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाला चित्र चरण 4 बुलेट 1
  • पिक्चर नामक पिक्चर नाम पर आपका पीसी चरण 5



    2
    पोकीमॉन रॉम की तलाश करें जिसे आप खेलना चाहते हैं। क्योंकि रॉम फ़ाइलों को स्वतंत्र डेवलपर्स (कंपनियों द्वारा नहीं) के द्वारा बनाई गई हैं, फ्रैंचाइजी गेम जैसे पोकीमॉन में उनके रोम संस्करण (विशेषकर नवीनतम रिलीज़) नहीं हो सकते हैं, इसलिए आपको रोम की एक फ़ाइल से पहले थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है कुछ खेल उपलब्ध है।
    • जब आप पोकीमॉन गेम को ढूंढना चाहते थे, तो आप चाहते थे कि फ़ाइल को पृष्ठ से डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें।
      अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5 बुलेट 1
  • भाग 3
    अपने एमुलेटर पर रोम चलाएं

    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    एमुलेटर खोलें और अपने टास्कबार में "फ़ाइल" पर क्लिक करें। अधिकांश एमुलेटरों का एक ही इंटरफ़ेस है: शीर्ष पर एक टास्कबार के साथ एक मूल विंडो
  • पिक्चर नामक पिक्चर नाम पर आपका पीसी चरण 7
    2
    अपने कंप्यूटर पर ROM फ़ाइल का पता लगाएँ "फ़ाइल" के बाद, "खोलें" पर क्लिक करें: इस विंडो में, फ़ोल्डर डाउनलोड करें जब तक कि आप डाउनलोड की गई रोम फ़ाइल को ढूंढें फ़ाइल का चयन करें और एमुलेटर में इसे चलाने के लिए "ओपन" पर क्लिक करें।
  • पिक्चर नामक पिक्चर नाम पर आपका पीसी चरण 8
    3
    जब तक इम्यूलेटर खेल को लोड नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें रोम फ़ाइल लोड हो जाने के बाद, गेम स्वचालित रूप से प्रारंभ हो जाएगा। समान रूप से आप अपने कंप्यूटर पर इसे खेलने के लिए समान रूप से एमुलेटर खेलना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • अपने गेम को एमुलेटर में उसी तरह से बचाएं, जैसे आप निंटेंडो कंसोल पर खेल रहे थे।
    • क्योंकि पोकीमॉन गेम्स को छोटे-से-स्क्रीन हाथ में डिवाइस पर चलाने के लिए बनाया जाता है, एमुलेटर आपके कंप्यूटर के सभी स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन का उपयोग करके रोम फ़ाइल को चलाने में सक्षम नहीं हो सकता है। एमुलेटर विंडो को कंसोल के डिफॉल्ट रिज़ॉल्यूशन में बदल दिया जाएगा, जो कि इम्यूलेटिंग है। इस तरह, आपको सामान्य से छोटी विंडो में खेलना पड़ सकता है यदि आप इम्यूलेटर विंडो को अधिकतम करने का प्रयास करते हैं, तो गेम में ग्राफिक्स विकृत हो सकते हैं।
    • आपका कंप्यूटर कीबोर्ड कंसोल नियंत्रण के रूप में कार्य करेगा आपके द्वारा डाउनलोड किए गए एमुलेटर के प्रकार के आधार पर, खेल को नियंत्रित करने के लिए उपयोग की जाने वाली चाबी अलग-अलग हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com