IhsAdke.com

अपने निनटेंडो 3 डी एस एस पर एनईएस गेम्स कैसे खेलें

आपका Nintendo 3DS एक शक्तिशाली वीडियो गेम है आपको क्लासिक एनईएस खेल खेलने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली। यद्यपि क्लासिक कंसोल emulators आपके कंप्यूटर पर मानक बन गए हैं, आपका निनटेंडो 3 डी एसएस ऐसा ही कर सकता है, और आपके पास हमेशा के लिए खेल को चलाने में सक्षम होने का अतिरिक्त लाभ है।

चरणों

विधि 1
R4

आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 1 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले आपको Nintendo 3DS के लिए एक R4i गोल्ड कार्ड की आवश्यकता होगी उनमें से कई ऐसे हैं जो कहते हैं कि वे नए 3DS सिस्टम पर काम करते हैं, लेकिन कुछ ही काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक मूल R4i गोल्ड कार्ड खरीदते हैं और स्टिकर के साथ जेनेरिक कार्ड नहीं कहते हैं कि यह R4i गोल्ड कार्ड है शायद आप r43ds.org पर एक नज़र डाल सकते हैं
  • आपका एनटोंडो 3 डी एस चरण 2 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार जब आप अपना R4i गोल्ड कार्ड प्राप्त कर लें और अपने माइक्रो एसडी कार्ड को हाथ में लें, आधिकारिक R4i गोल्ड वेबसाइट पर जाएं। डाउनलोड खंड में, आप सभी विभिन्न फर्मवेयर संस्करणों की एक सूची देखेंगे। नवीनतम, या वर्तमान डाउनलोड करें वे नवीनतम से सबसे पुरानी सूची में सूचीबद्ध हैं - इसलिए डाउनलोड अनुभाग में पहला लिंक फ़र्मवेयर का नया संस्करण होगा।
  • आपका Nintendo 3DS चरण 3 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर के लिए फर्मवेयर डाउनलोड करें और यह सुनिश्चित कर लें कि फाइल कहाँ सहेजी गई है यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी फर्मवेयर फाइल को डिफ़ॉल्ट रूप से आपके डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेज लिया जाएगा - जब तक कि आप इसे अपने डाउनलोड स्थान का चयन करने के लिए कॉन्फ़िगर नहीं करते हैं। किसी भी तरह से, फ़ाइल का स्थान ध्यान दें। आप निम्न चरणों में इसके लिए कारण देखेंगे।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 4 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉम्पैक्शन कार्यक्रम के एक नि: शुल्क / शेयरवेयर संस्करण डाउनलोड करें। इसे डाउनलोड करने के बाद, इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें। संपीड़न सॉफ़्टवेयर सभी .zip और .rar फ़ाइलों से संबद्ध हो जाने के बाद अधिष्ठापन पूरा हो जाएगा। आपको स्थापना के बाद अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने की आवश्यकता नहीं है। तो आप सीधे उस फ़ोल्डर में जा सकते हैं जहां आपने फ़र्मवेयर फ़ाइल को सहेजा था।
  • आपका Nintendo 3DS चरण 5 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    फ़र्मवेयर .rar फ़ाइल को डबल-क्लिक करें और यह संपीड़न सॉफ़्टवेयर में खुल जाएगा। आपको अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल की सामग्री निकालने के लिए निकालें विकल्प का चयन करना होगा। संपीड़न सॉफ़्टवेयर डिफ़ॉल्ट रूप से फाइल को निकाले जाने वाले फाइल के समान फ़ोल्डर में एक फ़ोल्डर में निकाले जाने चाहिए। फ़र्मवेयर महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बिना, आपके R4i गोल्ड कार्ड को मान्यता नहीं दी जाएगी जब आप अपने निन्दाडो 3DS को चालू करते हैं फ़र्मवेयर यह है कि क्या Nintendo 3DS को बताता है कि आपने एक कार्ड डाला है और मेनू सिस्टम भी चलाता है, या R4i कार्ड के लिए फ़ाइल प्रबंधक ही। इसे एक मोबाइल ओएस के रूप में सोचो फोन पर ओएस के बिना, डिवाइस चालू नहीं होगा, इसमें कोई मेनू या अनुप्रयोग नहीं होगा। फ़र्मवेयर आपके R4i के साथ ऐसा ही करता है
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 6 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    6
    Nintendo 3DS के लिए NES एमुलेटर NESDS कहा जाता है यह एक नि: शुल्क / होमब्रे कार्यक्रम है जो मूल रूप से कम्प्यूटर emulators की तरह काम करता है। आप "नेशस डाउनलोड" शब्द के लिए Google पर खोज कर इसे ढूंढ सकते हैं। कई वेबसाइटें हैं जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। खोज परिणामों से किसी भी साइट को चुनें आपके Nintendo 3DS या कंप्यूटर को वायरस से संक्रमित करने का कोई जोखिम नहीं है
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 7 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    7
    फर्मवेयर और एनएसडीएस एमुलेटर डाउनलोड करने के बाद, यह सब कुछ माइक्रो एसडी कार्ड में डालने का समय है। ऐसा करने के लिए, आपको माइक्रो एसडी कार्ड रीडर की आवश्यकता होगी जो आर 4 ई कार्ड के साथ आए थे। रीडर में माइक्रो एसडी कार्ड रखो और फिर इसे कंप्यूटर पर किसी भी उपलब्ध यूएसबी पोर्ट में रखें। माइक्रो एसडी कार्ड एक हटाने योग्य डिस्क के रूप में दिखाई देगा।
  • आपका Nintendo 3DS चरण 8 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    8
    अब फर्मवेयर को अपने माइक्रो एसडी कार्ड पर डालने का समय है। फ़र्मवेयर आपका मेनू सिस्टम है, और यही है कि आपको अपने इम्यूलेटर और एनईएस खेल को लोड करने के लिए अपने R4i गोल्ड को निनटेंडो 3 डी एस द्वारा मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। जब आप फ़ाइलों को निकाले जाने पर बनाए गए फ़ोल्डर पर जाएं आपको उन्हें माइक्रो एसडी कार्ड में कॉपी करने की आवश्यकता होगी। यह, हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी फ़र्मवेयर फ़ाइलों वाले फ़ोल्डर को अधिलेखित न करें। आपको फ़र्मवेयर फ़ोल्डर को दोबारा क्लिक करना होगा। इसके अंदर, आप विभिन्न फ़ोल्डर्स और फाइल देखेंगे। यह वह जगह है जहां आपको कॉपी करना चाहिए। सभी फ़ोल्डर्स और फ़ाइलों को चुनें और उन्हें अपने माइक्रो एसडी कार्ड की जड़ में कॉपी करें। माइक्रो एसडी कार्ड की जड़, जो आप कंप्यूटर में प्लग इन करते समय माइक्रो एसडी कार्ड को निर्दिष्ट पत्र पर डबल-क्लिक करते हैं, जैसे ही आप देखते हैं। इसमें कुछ भी नहीं होना चाहिए



  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 9 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    9
    आपका अगला कदम NesDS के साथ ऐसा करना है बस अपनी डाउनलोड निर्देशिका से nesds.nds फ़ाइल को माइक्रो एसडी कार्ड की जड़ में कॉपी करें। फर्मवेयर और एमुलेटर दोनों फाइलें माइक्रो एसडी कार्ड की जड़ में होनी चाहिए। यदि आप किसी फ़ोल्डर में NesDS डालते हैं, तो आप उसे खोलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आपके पास एनईएस खेल है जो आप अपने निन्दाडो 3 डी एसएस पर डालना चाहते हैं तो आप उन्हें अपने माइक्रो एसडी कार्ड पर भी कॉपी कर सकते हैं। यद्यपि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, इसके लिए माइक्रो एसडी कार्ड पर एक फ़ोल्डर बनाने की सिफारिश की गई है एनईएस या खेल. अपने एनईएस खेल को उस विशिष्ट फ़ोल्डर में कॉपी करें। यह आपका एनईएस खेल संगठित रखेगा।
  • आपका Nintendo 3DS चरण 10 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक बार फ़र्मवेयर, एनएसडीएस और गेम्स माइक्रो एसडी कार्ड पर हैं, यह कार्ड कार्ड रीडर से कार्ड ले जाने और इसे आर 4 गोल्ड कार्ड पर रखे जाने का समय है। कार्ड को गलत तरीके से रखना असंभव है, क्योंकि यह केवल R4i में ठीक से डाला जा सकता है
  • आपका Nintendo 3DS चरण 11 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने निनटेंडो 3 डी एसडी पर R4i गोल्ड रखो जैसे आप किसी भी 3 डी एस गेम कारतूस के साथ करेंगे। लैपटॉप चालू करें और 3 डी एस मेन मेनू के लिए प्रतीक्षा करें। वहां, आप विकल्पों में से एक के रूप में अपना R4i देखेंगे। ए बटन दबाएं, या स्क्रीन को स्पर्श करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें और उसे चुनें। यह तुरंत R4i मेनू लोड करेगा, जहां आप चुनेंगे खेल. आप NesDS फ़ाइल देखेंगे। इसे टच स्क्रीन या ए दबाकर चुनें, और एनएसडीएड इम्यूलेटर लोड होगा।
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 12 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    12
    यह आपके एनआईटीडो 3 डी एस पर अपने पसंदीदा एनईएस गेम खेलने से पहले यह अंतिम चरण है यदि आपने फ़ोल्डर बनाया है एनईएस या खेल, यह सूचीबद्ध होगा ए प्रेस और आप फ़ोल्डर की सामग्री की सूची देखेंगे। आपके द्वारा कार्ड पर डाले गए सभी एनईएस गेम लोड किए जाने और Nintendo 3DS पर खेलने के लिए तैयार होंगे।
  • विधि 2
    निनटेंडो ईशॉप

    आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 13 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप नि: शुल्क एनईएस खेल प्राप्त करने के योग्य हैं तो देखें।
    • अगर आपने 11 अगस्त, 2011 से पहले ईशॉप की यात्रा की है, तो आपके पास पहले से ही एक Nintendo Ambassador है, जिसका मतलब है कि आपको 10 नि: शुल्क एनईएस और गेमबॉय एडवांस गेम मिलेंगे। आप अपनी सेटिंग्स में "आपके डाउनलोड" अनुभाग पर जाकर ईशॉप से ​​उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।
    • कुछ लोग जिन्होंने प्री-सेल में गेम "किड इकरसः विद्रोह" खरीदा है, बच्चा आईकरस गेम के एक क्लासिक 3DS संस्करण के लिए एक निशुल्क कोड होगा। ईशॉप में यह कोड दर्ज करें।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 14 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप एक राजदूत नहीं हैं, तो आप कुछ क्लासिक एनईएस खेल खरीद सकते हैं। अंक पहले लीजिए
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 15 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास आवश्यक बिंदु होने के बाद, 3DS वर्चुअल कंसोल के गेम तक पहुंचें और 3DS के लिए एक क्लासिक गेम खोजें जो आपको पसंद है।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 16 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    खेल डाउनलोड करें और आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • जब आप उसमें फर्मवेयर डाल रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि माइक्रो एसडी कार्ड को न निकालें।
    • हमेशा सबसे अद्यतित फर्मवेयर डाउनलोड करें पुराने R4i गोल्ड फ़र्मवेयर 3DS पर काम नहीं करेगा
    • आपके आर 4 कार्ड के आधार पर, आपको उसके लिए उपयुक्त फर्मवेयर डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। यह उपयोगकर्ताओं के लिए अपने आर 4 कार्ड पर एक सही फर्मवेयर स्थापित करने के लिए आम है, जिसके परिणामस्वरूप, उन्हें पता चलता है कि कार्ड टूट गया है, या काम नहीं कर रहा है। हमेशा कार्ड पर स्टिकर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा डाउनलोड किए जा रहे फर्मवेयर के कर्नेल समान कार्ड के रूप में दिखाए गए कार्ड के समान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com