IhsAdke.com

पीसी पर प्लेस्टेशन 3 नियंत्रण का उपयोग कैसे करें

एससीपी टूलकिट प्रोग्राम के माध्यम से एक विंडोज कंप्यूटर पर पीएस 3 के नियंत्रण को कैसे कनेक्ट किया जाए, यह जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

  1. 1
    एनालॉग दिशात्मक वाले के बीच स्थित "पीएस" बटन दबाकर नियंत्रण चालू करें
    • यदि यह PS3 के साथ जोड़ा गया है, तो पहले सांत्वना को अनप्लग करें।
  2. 2
    नियंत्रण पीसी से कनेक्ट करें। यूएसबी केबल के छोटे भाग को नियंत्रण में और दूसरे को कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में प्लग करें।
    • उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर के प्रकार के आधार पर यूएसबी इनपुट स्थान के आधार पर भिन्न होता है। पक्षों और मामले के पीछे (डेस्कटॉप कंप्यूटर पर) या नोटबुक के पीछे की जांच करें
    • वायरलेस डोंगल के माध्यम से जुड़ने के लिए, आपको शायद सबसे पहले अपने चालकों को स्थापित करना होगा। पीसी पर इसे कनेक्ट करने के बाद ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  3. 3
    अंदर आओ एससीपी टूलकिट साइट. इस कार्यक्रम में पीएस 3 के नियंत्रण के साथ एक सरल इंटरफ़ेस है, जिससे उपयोगकर्ता इसे कंप्यूटर गेम में आनंद ले सकता है, जैसे कि भाप मंच
  4. 4
    "ScpToolkit_Setup.exe" लिंक पर क्लिक करें, पहले पृष्ठ के "डाउनलोड" शीर्षलेख के तहत। जब आप ऐसा करते हैं, तो उपकरण डिफ़ॉल्ट पीसी डाउनलोड फ़ोल्डर (उदाहरण के लिए "डेस्कटॉप") पर डाउनलोड किया जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि सॉफ्टवेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड किया जा रहा है। यदि आप पृष्ठ के पुराने संस्करण पर हैं, तो "नवीनतम रिलीज़" ग्रीन कार्ड पृष्ठ के बाईं ओर नहीं होगा।
  5. 5
    प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल को डबल-क्लिक करें। आइकन एक काले PS3 नियंत्रण के समान है I
  6. 6



    ऑन-स्क्रीन सेटअप निर्देशों का पालन करें आम तौर पर, आपको उपयोग की शर्तों को पढ़ने के बाद "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी, कई एप्लिकेशन घटकों को अलग से जोड़कर इसके लिए आपको कई बार "इंस्टॉल" चुनना होगा
    • अगर संदेश जो पूर्वनिर्धारितों को रन आउट करने के लिए याद कर रहे हैं, तो "अगला" पर क्लिक करें, जब तक कि उनका इंस्टॉलेशन शुरू न हो जाए। अन्यथा, पहली विंडो में "समाप्त" चुनें।
    • आपको किसी अन्य विंडो में "हां" चुनने की आवश्यकता हो सकती है - आपसे पूछा जाएगा कि क्या आपको कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल पर भरोसा है।
  7. 7
    "ScpToolkit ड्राइवर इंस्टॉलर" प्रोग्राम को डबल-क्लिक करें। यह उसी फाइल में है जहां एससीपी टूलकिट स्थापित किया गया था।
  8. 8
    ड्रायवर स्थापना विंडो के बाईं ओर "Install DualShock 4 Controller" विकल्प को अनचेक करें। चूंकि आप एक PS3 नियंत्रक (डुअलशॉक 3) का उपयोग करेंगे, इसलिए DualShock4 फ़ाइलों को जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • यदि ब्लूटूथ के पास नियंत्रण है, तो तारों को अनचेक करें (उदाहरण के लिए जब आप डोंगल का प्रयोग नहीं करते हैं)।
    • कुल मिलाकर, यहां से, किसी भी विकल्प को अनचेक करना सर्वोत्तम है जिसे आप उपयोग नहीं करेंगे।
    • विंडोज विस्टा के उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन के केंद्र-बाएं में "फोर्स ड्रायवर इंस्टॉलेशन" विकल्प को नोट करना चाहिए।
  9. 9
    बॉक्स पर क्लिक करें (नियंत्रण DualShock 3 कि स्थापित किया जाना चाहिए चुनें) "स्थापित करने के लिए DualShock चुनें 3 नियंत्रकों"। विकल्प उस विंडो के दाहिनी ओर है जहां आप नियंत्रण चुन सकते हैं।
  10. 10
    "वायरलेस नियंत्रक" विकल्प की जांच करें पीसी जुड़े उपकरणों (कीबोर्ड, माउस, वेब कैमरा, आदि) की एक सूची aparecerá- PS3 नियंत्रक "वायरलेस नियंत्रक इंटरफ़ेस ([संख्या])" विकल्प है, जहां संख्या यूएसबी पोर्ट जहां नियंत्रण पर है है।
    • आप एक वायरलेस नियंत्रक का उपयोग कर रहे हैं, ड्रॉप डाउन बक्से "DualShock 3 नियंत्रकों" ऊपर "ब्लूटूथ" खंड में कनेक्शन की सुविधा के लिए इस्तेमाल किया जा रहा USB डिवाइस का चयन करें।
  11. 11
    ड्राइवर स्थापना विंडो के दाईं ओर स्थापित करें चुनें। यह SCP टूलकिट मशीन के लिए ड्राइवरों को जोड़ने शुरू करते हैं, तो किसी भी संगत पीसी पर एक छोटे से कम से कम पांच मिनट लेने होंगे।
    • स्थापना पूर्ण होने के बाद, पूरा होने की पुष्टि करने के लिए ध्वनि जारी की जाती है।
    • इस समय, नियंत्रण के लिए ड्राइवर स्थापित होंगे और आप पीसी गेम के साथ अपने नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • यह पद्धति भी PS4 नियंत्रक पर काम करती है, लेकिन पहले आपको कंसोल सेटिंग्स से अपने कनेक्शन को डिस्कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। आपको डुअलशॉक 4 ड्राइवरों को स्थापित करने और ड्यूलशॉक 3 की बजाय इसे चुनना होगा।
  • यदि कोई भी त्रुटि आती है, तो एससीपी टूलकिट को अनइंस्टॉल और पुनः इंस्टॉल करने का प्रयास करें। सभी आवश्यक शर्तें जोड़ें (कि आप उन्हें नहीं की जरूरत है या की परवाह किए बिना) और "सेना चालक स्थापना" विकल्प (सेना चालक स्थापना) का चयन ड्राइवरों स्थापित करने के लिए, उनके ऑपरेटिंग सिस्टम की परवाह किए बिना।
  • जब आप "डिवाइस प्रबंधक" पीसी खोलने ( "joy.cpl" "रन" आदेश में टाइप करके), PS3 नियंत्रक Xbox 360 की तरह दिखाया जाएगा इसका कारण यह है माइक्रोसॉफ्ट कंसोल नियंत्रण के लिए देशी समर्थन है विंडोज़, सोनी के प्लेस्टेशन 3 के विपरीत
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com