IhsAdke.com

रेज़र हाइड्रा का उपयोग कैसे करें

रेजर हाइड्रा एक पीसी गेम कंट्रोलर है जो मोशन सेंसर तकनीक का उपयोग करता है जिससे गेमर्स अपने शरीर के आंदोलनों को गेम में खेल रहे हैं। इस तरह, वे अपने खेल के साथ एक बेहतर अनुभव रखने के लिए और अधिक परिशुद्धता के साथ खेल के 3 डी दुनिया के माध्यम से स्थानांतरित और बातचीत करने में सक्षम होंगे। रेजर हाइड्रा बहुत ही आसान स्थापित है और किसी भी कंप्यूटर पर इस्तेमाल किया जा सकता है जो अच्छी तरह से खेलता है और अधिकांश पीसी गेम के साथ संगत है।

चरणों

भाग 1
हाइड्रा स्थापित करना

  1. 1
    बॉक्स खोलें सुनिश्चित करें कि नियंत्रण के सभी सबसे महत्वपूर्ण सामान अंदर हैं। आम तौर पर, रेज़र हाइड्रा पैकेज लाता है:
    • गति संवेदक के साथ दो नियंत्रण
    • संचरण का एक आधार
    • एक यूएसबी केबल
    • एक त्वरित आरंभ गाइड
  2. 2
    ट्रांसमिशन बेस को नियंत्रण से कनेक्ट करें। केबल को नियंत्रण से बाहर ले जाओ और उसे ट्रांसमिशन बेस पर समर्पित इनपुट में प्लग करें। ट्रांसमीटर आधार पर दो इनपुट हैं - नियंत्रण सही इनपुट से जुड़ा होना चाहिए।
  3. 3
    कंप्यूटर पर पालना कनेक्ट करें यूएसबी केबल लें और बेस स्टेशन के बाएं इनपुट के लिए छोटे आउटपुट को कनेक्ट करें। यूएसबी केबल के दूसरे छोर को लें और अपने कंप्यूटर पर किसी भी यूएसबी पोर्ट में प्लग करें।
  4. 4
    रेज़र हाइड्रा ड्राइवर इंस्टॉलर डाउनलोड करें। अपने वेब ब्राउज़र को खोलें और Razer समर्थन साइट से रैज़र हाइड्रा ड्राइवर इंस्टॉलर डाउनलोड करें।
  5. 5
    ड्राइवर को स्थापित करें जब डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो उस फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें जो ड्राइवर स्थापना प्रारंभ करने के लिए डाउनलोड किया गया था। स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • स्क्रीन के निचले दाएं कोने में एक पॉप-अप संदेश दिखाई देगा, जो आपको सूचित करेगा कि आपके पीसी द्वारा रेज़र हाइड्रा का पता लगाया गया है।

भाग 2
डिफ़ॉल्ट कंट्रोल कॉन्फ़िगरेशन करना

  1. 1
    डिवाइस ड्राइवर को खोलें जिसे आपने इंस्टॉल किया था। हाइड्रा ड्राइवर को खोलने के लिए डेस्कटॉप पर रेज़र आइकन को डबल-क्लिक करें।
  2. 2



    वह गेम चुनें जिसे आप गेम कॉन्फ़िगरेशन टैब में दिखाए गए सूची से खेल रहे हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तब नियंत्रण फ़ंक्शंस और उनके बटन स्वचालित रूप से उस गेम के लिए सेट हो जाएंगे जो आप खेल रहे हैं।
  3. 3
    परिवर्तनों को बचाएं परिवर्तनों को बचाने के लिए "गेम" बटन पर क्लिक करें और गेम पर वापस लौटें।

भाग 3
हाइड्रा का उपयोग करना

  1. 1
    1, 2, 3 और 4 बटन का उपयोग करें ये प्रत्येक नियंत्रण पर "चेहरे" बटन हैं उनके पास संगतता उद्देश्यों के लिए संख्यात्मक मान हैं, और ये कार्य आपके द्वारा खेल रहे गेम पर निर्भर करेगा।
    • बाएं किनार नियंत्रण पर नंबर बटन आमतौर पर दिशात्मक कुंजियों के रूप में उपयोग किए जाते हैं, जबकि दायांतम बटन क्रिया कुंजी के रूप में उपयोग किए जाते हैं।
  2. 2
    5 बटन का उपयोग करें यह बटन दो नियंत्रणों पर पाया जा सकता है, संख्यात्मक बटन 1, 2, 3 और 4 के बीच रखा गया है। बटन 5 आमतौर पर "चयन" या "प्रारंभ" के रूप में कार्य करता है, या गेम मेनू तक पहुंचने के लिए।
  3. 3
    एनालॉग दिशात्मक स्विच का उपयोग करें एनालॉग दिशात्मक स्विच दोनों नियंत्रणों के मध्य में स्थित हैं। वे बटन 1-4 के बजाय उपयोग किए जाते हैं, लेकिन उनका कार्य अभी भी उस गेम के प्रकार पर निर्भर करता है जो वे खेल रहे हैं।
  4. 4
    "बम्पर" और "ट्रिगर" बटन का उपयोग करें ये बटन नियंत्रक के सामने की तरफ पाए जाते हैं, और उपरोक्त उल्लेखित बटनों की तरह, उनका कार्य आपके द्वारा खेल रहे गेम पर निर्भर करेगा।
  5. 5
    गति सेंसर का उपयोग करें बेस स्टेशन के निचले भाग में, आपको Razer लोगो दिखाई देगा। गति संवेदक को ठीक से उपयोग करने के लिए, लोगो का सामना करना चाहिए, नियंत्रण के दोनों पक्षों के बीच अच्छी तरह से संरेखित करें।
    • असल में, यह है कि ट्रांसमिशन बेस को गठबंधन किया जाना चाहिए ताकि गति सेंसर नियंत्रण का पता लगा सके।

युक्तियाँ

  • प्रत्येक गेम के लिए आप खेलते हैं, एक गाइड आपको इसे करने के लिए हाइड्रा अनुकूलन करने के लिए बुनियादी नियंत्रणों को सिखाना होगा, इसलिए इसे इस नए तरीके से खेलने में बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए।
  • उपयोग में नहीं होने पर, ट्रांसमिशन बेस पर नियंत्रण रखें ताकि वे गिर न जाएं या स्कैटर न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com