IhsAdke.com

एंड्रॉइड से टीवी कनेक्ट करना

अपने टीवी पर एक स्मार्टफोन को जोड़ने से कई फायदे हैं, जैसे कि सीरीज़ या मूवीज़ को सीधे अपने डिवाइस से देखने की क्षमता। यदि आप अधिक "पारंपरिक" हैं, तो एचडीएमआई केबल के माध्यम से कनेक्शन और एंड्रॉइड के माइक्रो यूएसबी इनपुट के लिए एक एडेप्टर बनाना संभव है। Chromecast, एक यूएसबी डिवाइस का विकल्प भी है जो तारों के उपयोग के बिना टीवी से जुड़ता है।

चरणों

विधि 1
HDMI केबल्स के लिए कनवर्टर का उपयोग करना

  1. 1
    HDMI इनपुट एडाप्टर के लिए एक माइक्रो यूएसबी खरीदें स्मार्टफ़ोन चार्जर इनपुट (माइक्रो यूएसबी आउटपुट) एचडीएमआई केबल के साथ संगत नहीं है, इसलिए आपको एक एडेप्टर खरीदना होगा। एक खोज साइट में "माइक्रो यूएसबी टू एचडीएमआई एडेप्टर" टाइप करें और एक विश्वसनीय स्टोर (अन्य लोगों के बीच मल्टीिकोिसा, सबमरोइनो) ढूंढें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका स्मार्टफ़ोन आपके द्वारा चुना गया केबल के साथ संगत है, इससे पहले कि आप एडॉप्टर खरीदे। फिर, एक खोज साइट दर्ज करें, केबल और अपने डिवाइस का नाम दर्ज करें, और खोज परिणाम देखें।
    • यदि आपके पास पहले से कोई डेटा नहीं है, तो एक HDMI केबल खरीदें सबसे सस्ता लोग कई इंटरनेट साइटों पर $ 10.00 के लिए जाते हैं।
  2. 2
    कनवर्टर के छोटे आउटपुट को एंड्रॉइड डिवाइस पर रखा जाना चाहिए। इसे चार्ज करने के लिए उपयोग किए गए इनपुट को प्लग करें, आमतौर पर डिवाइस के नीचे।
  3. 3
    एचडीएमआई केबल को एडेप्टर से कनेक्ट करें यह कनवर्टर के निशुल्क पक्ष में पूरी तरह फिट होगा।
  4. 4
    टीवी में HDMI केबल डालें एचडीएमआई के सुझावों में से एक को एक प्रकार से जोड़ा जा सकता है (उस पर संक्षिप्त HDMI के साथ), जिसमें एक समरूप प्रारूप है।
    • एचडीएमआई पोर्ट नंबर (उदाहरण के लिए HDMI 3) का ध्यान रखें
    • एडाप्टर एक यूएसबी पावर केबल के साथ आ सकता है। आप यूएसबी पावर केबल को एंड्रॉइड चार्जर में सम्मिलित कर सकते हैं, जब टीवी में HDMI इनपुट के पास एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट नहीं है।
  5. 5
    टीवी चालू करें
  6. 6
    टीवी को सही इनपुट में ट्यून करें यह टेलीविजन मॉडल पर निर्भर करता है - आमतौर पर, यह टीवी के किनारे या नीचे के "इनपुट" बटन दबाकर किया जाता है।
    • यदि एंड्रॉइड HDMI 3 पोर्ट से कनेक्ट है, तो टीवी को ट्यून करें
  7. 7
    टीवी पर एंड्रॉइड स्क्रीन प्रदर्शित होने की प्रतीक्षा करें यदि यह कुछ सेकंड के बाद नहीं होता है, तो अपने स्मार्टफोन को पुनः आरंभ करने का प्रयास करें

विधि 2
Chromecast का उपयोग करना

  1. 1
    आपको Chromecast डिवाइस खरीदने की ज़रूरत होगी (जिसे कई ऑनलाइन स्टोरों से खरीदा जा सकता है, जैसे पोंटो फ्रीयो और अमेरिकनिया) और मोबाइल ऐप इंस्टॉल करें। ऐप के पास एक ही नाम है और Google Play Store से निःशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है।
  2. 2
    अपने Chromecast को टीवी से कनेक्ट करें यह एचडीएमआई पोर्ट में प्रवेश करता है
    • आपको यूनिट की पावर कॉर्ड को पावर स्रोत में और यूएसबी चार्जर (जो इसके बदले में प्लग होना चाहिए) के लिए कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी।
  3. 3
    Chromecast ऐप को खोलें
  4. 4
    कनेक्शन को "कॉन्फ़िगर करें" स्पर्श करें और फिर "जारी रखें"।



  5. 5
    एप्लिकेशन से बाहर निकलें
  6. 6
    Android नेटवर्क विकल्प खोलें वे सेटिंग एप्लिकेशन में हैं
  7. 7
    "Chromecast" स्पर्श करें
  8. 8
    Chromecast ऐप फिर से खोलें
  9. 9
    चुनना जारी रखने के लिए.
  10. 10
    पुष्टि करें कि टीवी पर दिखाए गए कोड आपके स्मार्टफ़ोन पर दिखाए गए समान हैं
  11. 11
    मूल जानकारी दर्ज करें और अपने Chromecast को सेट करें निम्नलिखित चरणों को पूरा करें:
    • अपना देश सेट करें
    • अपने Chromecast को नाम दें (वैकल्पिक)।
    • अपने Chromecast पर एक वायरलेस नेटवर्क जोड़ें
  12. 12
    स्ट्रीमिंग सामग्री, जैसे नेटफ़्लिक्स या यूट्यूब के लिए समर्थन वाला एप्लिकेशन खोलें
  13. 13
    सामग्री स्ट्रीमिंग आइकन को स्पर्श करें। यह निचले बाएं कोने में तरंग लाइन के साथ एक आयताकार आइकन द्वारा प्रस्तुत किया गया है।
  14. 14
    चुनना Chromecast. अगर आपने एक दिया तो Chromecast का नाम यहां दिखाया जाएगा
  15. 15
    एंड्रॉइड स्क्रीन टीवी पर दिखाई देने तक कुछ सेकंड तक प्रतीक्षा करें। इसे सफलतापूर्वक मिरर करने के बाद, आपके स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल वीडियो देखने के लिए रोकें, आगे बढ़ाएं या परिवर्तित करने के लिए किया जा सकता है।
    • आपके पास बैटरी जीवन के संरक्षण के लिए संचरण के दौरान यूनिट को लॉक करने का विकल्प है।

युक्तियाँ

  • अगर आप इंटरनेट पर खरीदना पसंद नहीं करते हैं, तो एचडीएमआई केबल और रूपांतरण किट जैसे अमेरिकी या मल्टीकोआस को ढूंढना मुश्किल नहीं है।

चेतावनी

  • एक एंड्रॉइड डिवाइस को कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए टीवी को कम से कम एक एचडीएमआई इनपुट की आवश्यकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com