IhsAdke.com

एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हुए प्लेस्टेशन 1 पर प्ले गेम्स कैसे खेलें?

पहले कंसोल प्लेस्टेशन लाइन, भी PSX, PS1 या PSOne रूप में जाना जाता है, कई के लिए एक प्यारी मंच, मस्ती और 1990 के दशक में पैदा लाख बच्चों की खुशी के क्षणों के लिए जिम्मेदार आप दोस्तों और अपने भाइयों के साथ अपने मैचों relive चाहते हैं है पहले फ्रैंचाइज गेम में निवासी ईविल

और टेक्केन, बस एक एमुलेटर का उपयोग करें जो एंड्रॉइड डिवाइस पर चलता है। यह इन खिताब है, जो गूगल प्ले में पाया बिजली अनुकरण कार्यक्रमों के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम लचीलापन को जोड़ती है के साथ यादें की हथेली के वर्षों में करने के लिए बहुत आसान है। अंत में, कुछ पुरानी पुरानी यादों में से कुछ के साथ कुछ सरल कदम उठाओ - और कभी भी जारी किए गए सर्वश्रेष्ठ - खेल।

चरणों

विधि 1
पीएस 1 गेम्स डाउनलोड करना

अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 1
1
खेल डाउनलोड साइट पर पहुंचें Android पर अपनी पसंद के ब्राउज़र खोलें और Emuparadise.me, heisozone.com या coolrom.com के रूप में प्राचीन खेल की डिजिटल प्रतियां युक्त पेज, (अंग्रेजी में विशाल बहुमत) पर जाएँ। ऐसा करने के लिए, बस पता दर्ज करें और आभासी कीबोर्ड पर Enter दबाएं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 2
    2
    खेल के लिए खोजें खोज बार आमतौर पर पृष्ठ के शीर्ष पर होता है वर्चुअल कीबोर्ड को सक्रिय करने के लिए उस पर क्लिक करें और उस खेल का नाम दर्ज करें जिसमें आईएसओ फाइल (डिजिटल कॉपी प्रारूप) आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 3
    3
    परिणाम की सूची से खेल को चुनें। खोज कई आइटम उत्पन्न कर सकती है- यदि ऐसा है, तो आपको सही एक चुनना होगा पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और उस शीर्षक पर क्लिक करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। आम तौर पर, कंसोल का नाम (इस मामले में, सोनी प्लेस्टेशन) खेल शीर्षक के नीचे दिखाई देता है। डाउनलोड पृष्ठ पर पहुंचने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 4
    4
    आईएसओ फाइल डाउनलोड करें जब तक आप "अभी डाउनलोड करें" बटन नहीं मिलते तब तक विवरण पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें कुछ वेबसाइट्स फ़ाइलों को स्टोर करने के लिए होस्टिंग सेवाओं का उपयोग करती हैं- अगर आपको अन्य पृष्ठों पर ले जाया जाता है तो डर नहींें, जैसे कि फाइलएचिपो या ज़िपीशारे आम तौर पर, वे विज्ञापन के साथ कर रहे हैं, लेकिन आप (पृष्ठ के शीर्ष में कहीं) "छोड़ें विज्ञापन" पर क्लिक करके कुछ सेकंड के बाद उन्हें छोड़ सकते हैं।
    • तब आपको डाउनलोड पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आप "अभी डाउनलोड करें" पर क्लिक कर सकेंगे। अन्त में, यह डिवाइस की स्थिति पट्टी में एक अधिसूचना खोल देगा। जब प्रगति 100% तक पहुंचती है, तो यह तैयार हो जाएगी। आईएसओ फाइलें डिवाइस के आंतरिक मेमोरी में डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेजी जाएंगी।
    • आईएसओ फाइल खेल के आधार पर आकार में भिन्नता है। अधिक उन्नत ग्राफिक्स और 3 डी मॉडल के साथ गेम (जैसे कि निवासी ईविल) भारी हैं, जबकि मंच खेल (जैसे कि मेगामान एक्स) लाइटर हैं ये कुछ सौ MB से लेकर 3 गीगाबाइट तक हो सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस को प्लेस्टेशन 1 एमुलेटर में बदलना

    केवल एक इम्यूलेटर का उपयोग कर खेल चलाना

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 5
    1
    एमुलेटर खोलें PS1 एमुलेटर आइकन कंसोल डिजाइन पर आधारित होते हैं, जैसे कि नियंत्रण बटन या ब्रांड लोगो। प्रोग्राम को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • यदि आपके पास पहले से ही कोई एमुलेटर नहीं है, तो इसे Google Play से डाउनलोड करें ऐसे कई विकल्प हैं, जैसे ईपीएसएक्स, एफपीएस और क्लासिकबॉय (फिर से, व्यावहारिक रूप से सभी अंग्रेजी में)।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 6
    2
    ऑडियो और वीडियो प्लग-इन डाउनलोड करें एप्लिकेशन खोलने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो पर ले जाया जा सकता है, जो आपको प्लग-इन स्थापित करने के लिए कहेंगे। उन्हें डाउनलोड करने के निचले दाएं कोने में "ठीक" पर क्लिक करें यह डाउनलोड 100% तक पहुंचने पर समाप्त हो जाएगा।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 7
    3
    गेम लोड करें प्रत्येक एमुलेटर का अपना प्रारूप और इंटरफ़ेस है। आम तौर पर, यह अनुप्रयोग उपयोगकर्ता को उस फ़ोल्डर को चुनने देता है जिसमें आईएसओ फाइल सहेजी गई है। कुछ प्रोग्राम, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में एक अपडेट बटन होता है, जो गेम्स की खोज में फ़ोल्डरों का त्वरित पठन करता है।
    • जब सूची पूर्ण होती है, तो आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल पर क्लिक करें।
  • एक एमुलेटर और Chromecast के साथ गेम चलाना

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 8
    1
    अपने Chromecast को अपने टीवी से कनेक्ट करें अपने एचडीटीवी के पीछे HDMI इनपुट खोजें इसमें Chromecast सम्मिलित करें और प्रवेश संख्या को याद करें (कई डिवाइस में एक से अधिक शामिल हैं)
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 9
    2
    Chromecast चालू करें डिवाइस के पीछे यूएसबी केबल के छोटे सिरे और टीवी पर यूएसबी पोर्ट में दूसरे छोर को सम्मिलित करें
    • यदि आपके टीवी में यूएसबी पोर्ट नहीं है, तो पावर कॉर्ड कनेक्ट करने के लिए और एक आउटलेट में प्लग इन करने के लिए Chromecast एडाप्टर का उपयोग करें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 10
    3
    आउटपुट स्थान को सही HDMI स्रोत में बदलें। टीवी चालू करें और रिमोट कंट्रोल पर "स्रोत" (या "स्रोत") बटन ढूंढें और दबाएं। Chromecast से कनेक्ट होने वाली HDMI इनपुट तक पहुंचने के लिए नियंत्रण के तीरों का उपयोग करें टीवी इकाई का उत्पादन प्रदर्शित करेगा I
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 11
    4
    अपने Android डिवाइस पर Chromecast ऐप खोलें एप्लिकेशन ट्रे या होम स्क्रीन में प्रोग्राम आइकन पर क्लिक करें - यह निचले बाएं कोने में एक वाई-फ़ाई आइकन के साथ, एक टीवी स्क्रीन के समान एक नीली रेखाचित्र द्वारा दर्शाया गया है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोल्डर चित्र 12
    5
    Chromecast के लिए खोज करें बाईं ओर से स्क्रीन को स्लाइड करें और बाएं पैनल में "कास्ट स्क्रीन" विकल्प पर क्लिक करें। यह प्रसारण मेनू खुल जाएगा जहां आप Chromecast के लिए खोज कर सकते हैं



  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोक्टेड चित्र 13
    6
    स्क्रीन संचारित करें आपको "कनेक्ट टू डिवाइस" नामक पॉप-अप विंडो पर ले जाया जाएगा। जल्द ही Chromecast दिखाई देगा - जब तक आप एक ही वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होते हैं। टीवी पर एंड्रॉइड स्क्रीन देखने के लिए इसे क्लिक करें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 14
    7
    एमुलेटर खोलें PS1 एमुलेटर आइकन कंसोल डिजाइन पर आधारित होते हैं, जैसे कि नियंत्रण बटन या ब्रांड लोगो। प्रोग्राम को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • आपको Chromecast के साथ टीवी प्रसारण रद्द करने की आवश्यकता नहीं है डिवाइस से टीवी तक टीवी लाइव होती है, लेकिन किसी भी प्रोग्राम के उपयोग में हस्तक्षेप नहीं करती है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 15
    8
    आवश्यक प्लग-इन डाउनलोड करें एप्लिकेशन खोलने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो पर ले जाया जा सकता है, जो आपको प्लग-इन स्थापित करने के लिए कहेंगे। उन्हें डाउनलोड करने के निचले दाएं कोने में "ठीक" पर क्लिक करें यह डाउनलोड 100% तक पहुंचने पर समाप्त हो जाएगा।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोल्डर चित्र 16
    9
    गेम लोड करें प्रत्येक एमुलेटर का अपना प्रारूप और इंटरफ़ेस है। आम तौर पर, यह अनुप्रयोग उपयोगकर्ता को उस फ़ोल्डर को चुनने देता है जिसमें आईएसओ फाइल सहेजी गई है। कुछ प्रोग्राम, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में एक अपडेट बटन होता है, जो गेम्स की खोज में फ़ोल्डरों का त्वरित पठन करता है।
    • जब सूची पूर्ण होती है, तो आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल पर क्लिक करें। अपने क्रोमकास्ट और एंड्रॉइड डिवाइस से जुड़ा हुआ है, अपने पसंदीदा पीएस 1 गेम खेलने के पुराने अनुभव में विसर्जित करें।
  • PS1 emulators के साथ एक PS3 नियंत्रक का उपयोग करना

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 17
    1
    Sixaxis नियंत्रक आवेदन खोलें आइकन पर क्लिक करें, जो कि PS3 नियंत्रण के दायीं तरफ बटन द्वारा दर्शाया गया है।
    • अगर आपके पास अभी तक ऐप नहीं है, तो इसे डाउनलोड करें Google Play. यह कंसोल के नियंत्रण के साथ डिवाइस को संगत बनाने के लिए भुगतान किया जाता है और कार्य करता है। इसके अलावा, आपको पहले डिवाइस को रूट करना होगा यह पता लगाने के लिए कि यह संगत है, डाउनलोड करें आवेदन जो परीक्षण करता है.
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 18
    2
    एप्लिकेशन को भाषा में सक्रिय करें एंट्री। कार्यक्रम आपको एक अधिसूचना भेज देगा भाषा मेनू तक पहुंचने के लिए पॉप-अप विंडो में "अनुमति दें" पर क्लिक करें डिवाइस का इनपुट, जहां आप छहएक्सिस नियंत्रक के विकल्पों को बदल सकते हैं प्रोग्राम पर वापस जाने के लिए "ओके" और वापस बटन क्लिक करें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 1 9
    3
    कंप्यूटर पर SixaxisPairTool खोलें साइट पर पहुंचें पिक्सेल स्टूडियो नृत्य (छह सिक्सिस के डेवलपर्स) और उस पेज पर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से मेल खाती है। डाउनलोड के बाद इसे स्थापित करें और डेस्कटॉप पर अपने आइकन को क्लिक करके SixaxisPairTool खोलें।
    • यह टूल डाउनलोड और इंस्टॉल दोनों के लिए निःशुल्क है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 20
    4
    कंप्यूटर पर एक मुफ्त यूएसबी पोर्ट के लिए PS3 नियंत्रक से कनेक्ट करें अनुप्रयोग विंडो में "वर्तमान मास्टर" इस ​​तरह से कॉन्फ़िगर किया गया वर्ण की एक श्रृंखला प्रदर्शित करेगा: XX: XX: XX: XX: XX: XX, जहां "x" अक्षरों या संख्याओं हो सकता है। कोड नियंत्रण के साथ युग्मित डिवाइस के ब्लूटूथ पते को दर्शाता है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेसहोल्ड करें चरण 21
    5
    Android डिवाइस के साथ PS3 को नियंत्रित करने से रोकें जब आप नियंत्रण के पता खोजते हैं, तो उसकी सेटिंग बदलने के लिए SixaxisPairTool का उपयोग करें। डिवाइस पर छहएक्सिस नियंत्रक पर स्क्रीन के निचले बाएं कोने पर देखें। पीसी पर SixaxisPairTool के बीच में पाठ क्षेत्र में में सूचीबद्ध मानों "स्थानीय ब्लूटूथ पता," दर्ज करें, और क्लिक करें "अपडेट"। यह प्रोग्राम विंडो में "वर्तमान मास्टर" में पता बदल देगा और एंड्रॉइड के साथ नियंत्रण जोड़ देगा।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेस शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    6
    USB केबल से नियंत्रण डिस्कनेक्ट करें केवल एक नियंत्रण रोशनी चमकती जारी रहेगी। आवेदन में "आईईएम बदलें" बटन पर क्लिक करें और "छहएक्सिस नियंत्रक" का चयन करें। अब आप PS1 एमुलेटर का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं
  • अपने एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेस्टेशन शीर्षक वाला चित्र 23
    7
    एमुलेटर खोलें PS1 एमुलेटर आइकन कंसोल डिजाइन पर आधारित होते हैं, जैसे कि नियंत्रण बटन या ब्रांड लोगो। प्रोग्राम को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • यदि आपके पास पहले से ही कोई एमुलेटर नहीं है, तो इसे Google Play से डाउनलोड करें कई विकल्प हैं, जैसे ईपीएसएक्स, एफपीएस और क्लासिकबॉय।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेस्टेप चित्रित करें चरण 24
    8
    ऑडियो और वीडियो प्लग-इन डाउनलोड करें एप्लिकेशन खोलने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो पर ले जाया जा सकता है, जो आपको प्लग-इन स्थापित करने के लिए कहेंगे। उन्हें डाउनलोड करने के निचले दाएं कोने में "ठीक" पर क्लिक करें यह डाउनलोड 100% तक पहुंचने पर समाप्त हो जाएगा।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले कराए शीर्षक चित्र 25
    9
    गेम लोड करें प्रत्येक एमुलेटर का अपना प्रारूप और इंटरफ़ेस है। आम तौर पर, यह अनुप्रयोग उपयोगकर्ता को उस फ़ोल्डर को चुनने देता है जिसमें आईएसओ फाइल सहेजी गई है। कुछ प्रोग्राम, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में एक अपडेट बटन होता है, जो गेम्स की खोज में फ़ोल्डरों का त्वरित पठन करता है।
    • जब सूची पूर्ण होती है, तो आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल पर क्लिक करें। एमुलेटर स्वचालित रूप से खेल के अनुसार नियंत्रण बटन को मैप करेगा, पूरी प्रक्रिया को आसान बना देगा।
  • युक्तियाँ

    • सिस्टम 2.1 के संस्करणों और बाद में एंड्रॉइड के काम के लिए पीएस 1 एम्यूलेटर। आपके पास कौन सा संस्करण जानने के लिए, सेटिंग एप्लिकेशन खोलें और पृष्ठ को स्क्रॉल करें जब तक कि आप "डिवाइस के बारे में नहीं" विकल्प देखें। अधिक जानकारी देखने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • Chromecast एक डिवाइस के डिस्प्ले को एक संगत एचडीटीवी स्ट्रीम करने के लिए कार्य करता है। तो आप टीवी पर अपने पसंदीदा PS1 खेल खेल सकेंगे, जैसे आप मूल कंसोल पर किया था। उतना जितना आप खुद एंड्रॉइड पर खेल सकते हैं (सेल फोन या टैबलेट), टीवी काफी विसर्जन और मनोरंजन को बढ़ाता है, खासकर जब दूसरों की तलाश है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com