IhsAdke.com

पीएस 3 गेम्स कैसे डाउनलोड करें

आप प्लेस्टेशन 3 (पीएस 3) गेम्स सीधे प्लेस्टेशन स्टोर से विशेष कोड के साथ डाउनलोड कर सकते हैं या प्लेस्टेशन नेटवर्क (पीएसएन) खाते से धन का उपयोग कर सकते हैं। खेल खरीदने के बाद, कंसोल ही उपयोगकर्ता को डाउनलोड निर्देश देता है। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

भाग 1
गेम डाउनलोड करना

  1. 1
    देखें कि क्या पीएस 3 इंटरनेट से भी जुड़ा हुआ है। प्लेस्टेशन स्टोर तक पहुंचने के लिए कंसोल को नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए।
    • पीएस 3 को एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए "ईथरनेट केबल" का उपयोग करते हुए कंसोल को राउटर से कनेक्ट करने के लिए "सेटिंग"> "नेटवर्क सेटिंग्स" पर जाएं (कनेक्शन को तेज़ और अधिक स्थिर बनाने के लिए)
  2. 2
    PS3 चालू करें और नियंत्रण का उपयोग करके "प्लेस्टेशन नेटवर्क" मेनू का उपयोग करें।
  3. 3
    नीचे स्क्रॉल करें और "प्लेस्टेशन स्टोर" पर क्लिक करें।
  4. 4
    "साइन इन करें" पर क्लिक करें और पीएसएन लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। मुफ्त या पेड गेम डाउनलोड करने के लिए आपको एक पीएसएन अकाउंट की आवश्यकता होगी। यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो इस का पालन करें ये कदम.
  5. 5
    प्लेस्टेशन स्टोर के बाईं ओर मेनू में "गेम्स" पर जाएं इस प्रकार, आप स्टोर में उपलब्ध शीर्षकों की सूची देखेंगे।
  6. 6
    नियंत्रण की नेविगेशन मेनू का उपयोग करके गेम खोज करें या विशिष्ट शीर्षक ढूंढने के लिए शब्द दर्ज करें।
    • यदि आप किसी अन्य स्टोर से एक शीर्षक खरीदा है और इसे कंसोल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्लेस्टेशन स्टोर के बाईं ओर मेनू में "कोड छुड़ाना" पर क्लिक करें। पीएस 3 आपकी प्रगति का मार्गदर्शन करेगा।
  7. 7
    इसके बारे में अधिक जानकारी तक पहुंचने के लिए किसी भी गेम का चयन करें, जैसे वर्णन, मूल्य और संग्रहण स्थान की आवश्यकता। कुछ खिताब मुफ्त हैं
  8. 8
    "कार्ट में जोड़ें" और फिर "कार्ट देखें" पर क्लिक करें



  9. 9
    "कैशियर पर जाएं" और फिर "खरीद की पुष्टि करें" क्लिक करें गेम की लागत आपके पीएसएन वॉलेट से घटाई जाएगी और आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा।
    • यदि आपके खाते में गेम खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो पुष्टि स्क्रीन पर "फंड जोड़ें" पर क्लिक करें फिर क्रेडिट कार्ड या खुद पीएसएन के साथ अपने खाते में निधि जोड़ने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  10. 10
    चुनें कि आप PS3 पर गेम को कहाँ से बचाना चाहते हैं। आप इसे PS3 की अपनी स्मृति में या बाहरी मीडिया पर डाल सकते हैं। प्लेस्टेशन स्टोर स्थापना शुरू होगा।
  11. 11
    खेल डाउनलोड होने तक प्रतीक्षा करें। जब डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो आप PS3 पर "गेम्स" मेनू से शीर्षक खेल सकते हैं।

भाग 2
समस्या निवारण

  1. 1
    वायर्ड कनेक्शन के साथ वायरलेस कनेक्शन को बदलें यदि खेल डाउनलोड इंस्टालेशन के दौरान फंस गया है। अधिकतर मामलों में, ईथरनेट केबल के लिए कनेक्शन खिताब को डाउनलोड करने के लिए वाई-फाई की तुलना में तेज और अधिक कुशल होते हैं।
  2. 2
    पुराने गेम फ़ाइलों को हटा दें यदि PS3 नए शीर्षक को डाउनलोड करने में असमर्थ है। सोनी यह अनुशंसा करता है कि उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने से पहले गेम के लिए आवश्यक अंतरिक्ष को दोगुना करने के लिए मुक्त। यह स्थान प्लेस्टेशन स्टोर पर सूचना स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया है।
    • "गेम"> "गेम डेटा उपयोगिता" पर जाएं और उन खिताबों के डेटा को हटा दें जिन्हें आप खेलते नहीं करते हैं। इससे गेम की प्रगति को प्रभावित किए बिना कंसोल पर स्थान खाली होगा।
  3. 3
    बाद में गेम को डाउनलोड करने के लिए प्लेस्टेशन स्टोर पर वापस जाएं यदि आपके पास डाउनलोड के दौरान त्रुटियां जारी रहेंगी। कुछ मामलों में, सर्वर, नेटवर्क या कनेक्शन समस्याओं के कारण डाउनलोड विफल हो सकता है।
  4. 4
    यदि आपके PS3 को डाउनलोड करने में समस्या हो रही है, तो उपलब्ध सिस्टम अपडेट स्थापित करें। यह कंसोल फर्मवेयर को अद्यतित रखने में मदद करता है, जो कि नए खिताब डाउनलोड करने के लिए आवश्यक हो सकता है

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (3)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com