IhsAdke.com

कैसे आइपॉड अनलॉक करने के लिए

आपका आइपॉड फंस गया है और आप इसे काम करने के लिए नहीं कर सकते हैं? सौभाग्य से, इस समस्या को सुलझाना बहुत मुश्किल नहीं है, और आप अपनी स्थिति की गंभीरता के आधार पर कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। आपके आइपॉड को अनलॉक करने से हार्डवेयर के साथ कोई भी समस्या हल नहीं होगी, लेकिन आपकी डिवाइस को धीमा कर देने वाली किसी भी त्रुटि या मुरली को ठीक कर देगा। यह जानने के लिए नीचे दिए गए पहले चरण की जांच करें कि कैसे।

चरणों

विधि 1
आपका आइपॉड रीसेट करना

आइपॉड टच और नैनो 7 पीढ़ी

एक आइपॉड चरण 1 रीसेट करें चित्र शीर्षक
1
प्रेस और पावर बटन दबाए रखें। अगर आपका आइपॉड टच ठीक से काम कर रहा है, तो पावर स्लाइडर कुछ सेकंड के बाद दिखाई देगा। अपने आइपॉड टच को बंद करने के लिए इसे स्पर्श करें इसे फिर से चालू करने के लिए बंद होने के बाद पावर बटन को दबाकर रखें।
  • एक आइपॉड चरण 2 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    लॉक आइपॉड टच को पुनर्स्थापित करें यदि आपका आइपॉड टच जवाब नहीं दे रहा है, तो आप एक हार्ड रीसेट कर सकते हैं। यह आपके आइपॉड को पुनरारंभ करेगा, और चलने वाले किसी भी अनुप्रयोग को बंद कर देगा।
    • 10 सेकंड के लिए पावर बटन और होम बटन को दबाकर रखें। ऐप्पल लोगो दिखाई देगा और डिवाइस रीबूट होगा।
  • 6 आइपॉड नैनो और सातवीं पीढ़ी

    एक आइपॉड चरण 3 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    1
    छठे-पीढ़ी नैनो की पहचान कैसे करें यह पूरी तरह से एक स्क्रीन से बना है प्रारूप पारंपरिक आयताकार के बजाय वर्ग है
  • एक आइपॉड कदम 4 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    छठी पीढ़ी नैनो को रीसेट करें यदि 6 वीं पीढ़ी के नैनो जवाब नहीं दे रहा है, तो आप दोनों पावर बटन दबा सकते हैं और बटन को 8 सेकंड के लिए मात्रा कम कर सकते हैं। अगर एप्पल लोगो सही ढंग से पुनरारंभ हो तो दिखना चाहिए। आपको यह काम करने के लिए इस चरण को दोहराने की आवश्यकता हो सकती है
    • नैनो को पावर एडाप्टर या कंप्यूटर में प्लग करें यदि आप इसे रीसेट नहीं कर सकते हैं। हालांकि आइपॉड भार, फिर से रीसेट करने का प्रयास करें।
  • क्लिक व्हील के साथ आइपॉड

    एक आइपॉड कदम 5 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    1
    होल्ड स्विच को ऊपर और नीचे दबाएं क्लिक व्हील के साथ लॉक किए गए आइपॉड को रीसेट करने के सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीकों में से एक को पकड़ने के लिए दबाए रखें और फिर इसे चालू करने के बाद और फिर बंद करें ज्यादातर समय, यह समस्या को ठीक करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक आइपॉड चरण 6 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2



    लॉक आइपॉड रीसेट करें अगर आपने स्विच को ऊपर और नीचे धक्का दिया है और अभी भी उपकरण लॉक रहता है, तो आप आइपॉड पर नियंत्रण हासिल करने के लिए एक हार्ड रीसेट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मेनू बटन और चयन बटन को दबाकर रखें। मेनू बटन क्लिक व्हील के शीर्ष पर स्थित है और चयन बटन क्लिक व्हील के केंद्र में है
    • कम से कम 8 सेकंड के लिए बटन दबाए रखें। जब ऐप्पल लोगो स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो यह एक संकेत है कि आइपॉड को पहले से ही बहाल किया जा चुका है।
    • आपको काम करने के लिए हार्ड रीसेट प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है
    • यह रीसेट करने का सबसे आसान तरीका आइपॉड को एक सपाट सतह पर रखकर और एक ही समय में बटन को पुश करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग कर रहा है।
  • विधि 2
    आइपॉड को बहाल करना

    एक आइपॉड चरण 7 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    1
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि ऊपर वर्णित सभी चरणों के साथ रीसेट करना संभव नहीं है, तो आपको इसे रीसेट करने की आवश्यकता हो सकती है। यह प्रक्रिया सभी डेटा मिटा देगा, लेकिन आप एक पुराने बैकअप लोड कर सकते हैं ताकि आपको स्क्रैच से शुरू न करें।
  • एक आइपॉड चरण 8 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    आईट्यून खोलें अगर आपका डिवाइस आईट्यून में दिखाई नहीं देता, भले ही यह जुड़ा हो, यह रिकवरी मोड को सक्षम करने का समय है। पुनर्प्राप्ति मोड में प्रवेश करने के लिए आपको कंप्यूटर से आइपॉड डिस्कनेक्ट करना होगा। यदि आपका आईपोड आईट्यून्स द्वारा पहचाना जाता है, तो अगले चरण पर जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक में एक आइपॉड कदम 9 रीसेट करें
    3
    एक बैकअप बनाओ अपने आइपॉड का चयन करें और बैकअप अनुभाग में "बैक अप नाउ" बटन को ढूंढें। इससे आप अपने आइपॉड को पुनर्स्थापित करने से पहले अपने कंप्यूटर पर अपने सेटिंग्स, एप्लिकेशन और फोटो का बैक अप लेंगे। अगर आपका आईपोड काम नहीं कर रहा है, तो आप पुनर्स्थापना से पहले एक नया बैकअप नहीं कर पाएंगे।
    • ICloud को डेटा पारित करने के बजाय अपने कंप्यूटर का बैकअप लेने की कोशिश करें क्योंकि iCloud सब कुछ नहीं बचाता है
  • एक आइपॉड कदम 10 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    4
    आईपॉड पुनर्स्थापित करें सुरक्षित बैकअप के साथ, आप अपने आइपॉड को पुनर्स्थापित करने के लिए तैयार हैं। बहाल प्रक्रिया शुरू करने के लिए "आइपॉड पुनर्स्थापित करें" बटन पर क्लिक करें आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।
    • बहाली की प्रक्रिया कुछ मिनटों से लेकर एक घंटे तक हो सकती है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय है जब तक यह खत्म नहीं हो जाता।
  • एक आइपॉड कदम 11 रीसेट करें चित्र शीर्षक
    5
    अपने पुराने बैकअप को रिचार्ज करें पुनर्स्थापना प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, आप अपने आइपॉड का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं जैसे कि यह नया था या आप पुराने बैकअप फ़ाइल को लोड कर सकते हैं। यह सभी सेटिंग्स और एप्लिकेशन को पुनर्स्थापित करेगा रुको जब तक "आपका नया आइपॉड में आपका स्वागत है" खिड़की दिखाई दे रही है "इस बैकअप से पुनर्स्थापित करें" चुनें और सुनिश्चित करें कि सही बैकअप का चयन किया गया है। जारी रखें पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने सभी संगीत का बैकअप लें इस तरह, आपको कुछ गलत होने पर बस अपने आइपॉड को बहाल करना होगा, और डिवाइस में सब कुछ वापस करना आसान है।
    • उपरोक्त चरणों में से कोई भी (पुनर्स्थापक को छोड़कर) आपके आइपॉड से सभी जानकारी मिटा देता है यदि आपका डिवाइस दूषित हो गया है, तो यह आपके द्वारा गलत या किसी दूषित फ़ाइल के कारण होगा जिसे आपने इसे डाल दिया था।
    • यदि आप अपने आईपॉड को चालू करते हैं और "आइपॉड खराब हो जाता है, तो आपको इसे पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है", "डिवाइस को पुनर्स्थापित नहीं करें।" उसे बंद करें और रीसेट करने का प्रयास करें। यह इसलिए है क्योंकि पुनर्स्थापना आपको पिछला डेटा को बिना फाइलों को वापस लेने का मौका देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आइपॉड वास्तव में फंस गया है। आम तौर पर, यदि आइपॉड शुरू नहीं हो रहा है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह शक्तिहीन है इस मामले में, बस इसे एडाप्टर या कंप्यूटर से कनेक्ट करें लेकिन अगर यह प्रयोग के दौरान लटका हुआ है या जब आप किसी कंप्यूटर से कनेक्ट या डिस्कनेक्ट करते हैं, तो यह एक लॉक डिवाइस है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com