IhsAdke.com

कैसे एक कार पट्टा बदलने के लिए

कार इंजन के बेल्ट को बदलने का तरीका जानें, चाहे वी-टाइप या साँप का आकार यह लेख दांतेदार बेल्ट के लिए नहीं है

चरणों

चित्र शीर्षक से एक मोटर वाहन बेल्ट चरण 1 बदलें
1
आपके पास सही बेल्ट होना चाहिए ऐसा करने के लिए, पुराने बेल्ट पर भाग संख्या ढूंढें और सटीक समकक्ष प्राप्त करें। यदि बेल्ट पर पहनने की वजह से संख्या नहीं मिल पाई, तो उसे भागों की दुकान पर ले जाएं और वे मदद करेंगे। इस पहचान संख्या से कुछ भी अधिक कुशल नहीं है, लेकिन एक अनुभवी विक्रेता पुराने टुकड़े से तुल्यता बना सकता है।
  • एक मोटर वाहन बेल्ट स्टेप 2 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप बेल्ट रूटिंग से अपरिचित हैं तो एक चित्र बनाएं भले ही यह dismounting से पहले आसान लगता है, बेल्ट हटा दिया है एक बार रूटिंग अधिक जटिल लग जाएगा।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि कई बेल्ट हैं, तो उन्हें लेबल करें। एक मार्कर या डक्ट टेप का एक टुकड़ा अच्छी तरह से काम करेगा। उन्हें आगे पीछे की संख्या
  • चित्र शीर्षक से मोटर वाहन बेल्ट चरण 4 बदलें
    4
    हाथ में अपने सभी उपकरण हैं आपको कम से कम यह पता लगाने या जांच कैसे अपने बेल्ट tensioned और कैसे है कि तनाव जारी करने के लिए कर रहे हैं की जरूरत है। आमतौर पर दो प्रकार के सिस्टम होते हैं नंबर 1 नवीनतम, कुंडल प्रकार और (स्प्रिंग्स या हाइड्रोलिक द्वारा) लगातार tensioned है। इस प्रकार का आमतौर पर एक रिंच या एक विशेष कुंजी के साथ बेल्ट से बाहर दस टाइमिंग धक्का, और सबसे आसान दृष्टिकोण से इस बेल्ट को दूर करने की आवश्यकता है। नंबर 2, tensioned प्रणाली घटक है, जो आमतौर पर 90 की उम्र से पहले निर्मित कारों में पाया जाता है और आम तौर पर किया जाता है कई बेल्ट, किस प्रकार वी (वे एक "वी" जब सामने की ओर से के रूप में कर रहे हैं के आम तौर पर कर रहे हैं शामिल है, और चरखी पर एक ही आकार के उद्घाटन में फिट) वे एक घटक (जैसे, अल्टरनेटर) या एक तनाव चरखी जो पास या बेल्ट से दूर हो सकता है ले जाकर tensioned रहे हैं। के रूप में पेंच या अखरोट "अक्ष" क्या tensioned की जा रही है एक अल्टरनेटर या एक चरखी है, जो "पकड़" तनाव आप आवेदन किया जाएगा - आप सभी शिकंजा या तनाव चरखी पर ताला पागल निभानी है दिशा। अक्सर, वी-प्रकार की बेल्ट बदलना बहुत मुश्किल है जब तक आप अपनी क्षमताओं में भरोसा नहीं करते हैं और एक अतिरिक्त टुकड़ा है, अपनी कार को मैकेनिक में ले जाएं।
  • चित्र शीर्षक से मोटर वाहन बेल्ट चरण 5 बदलें
    5
    बेल्ट टेंशनिंग डिवाइस को रिलीज़ करें कभी-कभी कुंडल प्रणालियों में, टेंशनर को पिन या एलेन रिंच से दबाए जाने के बाद टेंशनर में छेद के माध्यम से मोटर में कुछ बिंदु तक टिकने का एक तरीका होता है। आप इसे मैनुअल पढ़कर या स्मार्ट बनकर इसकी खोज करेंगे।
  • एक मोटर वाहन बेल्ट चरण 6 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    रूटिंग पर ध्यान देकर पुराने बेल्ट निकालें।
  • एक मोटर वाहन बेल्ट कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    पुरानी एक के खिलाफ नई पट्टा, अपने अंगूठे के साथ एक ही समय में दोनों तनाव, पकड़ो, जैसे कि आप पैंट धारण कर रहे थे, उन्हें सीमा तक खींचकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान लंबाई हैं



  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 8 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जिस रूटिंग आरेख को आप आकर्षित या प्राप्त किया था, उसके द्वारा नई पट्टा स्थापित करें। यदि टेंटर एक पिन या कुछ इसी तरह से जुड़ा हुआ है, तो पुलिली से बेल्ट को डिस्कनेक्ट करें और आगे बढ़ें। यदि आपको तनाव को फिर से जोड़ना पड़ता है, तो सभी पर बेल्ट लगाएं, लेकिन तनावपूर्ण पुलिली। यदि आवश्यक हो, बेल्ट को गिरने से रोकने के लिए, एक या दो पुलिली को भाग सुरक्षित करने के लिए कपड़े पिंस या क्लैम्प का उपयोग करें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 9 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि ज़रूरी हो, तो तनाव को कस लें और बेल्ट की आखिरी हिस्से को अपनी पुली तक जोड़ दें। तनावक को रिलीज करें और इसे अपना काम करने दें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 10 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि किसी थ्रेडेड गवर्नर या टेंशनर से तनाव हो, तो बेल्ट को कस लें। एक अच्छा संकेत यह है कि बेल्ट में अब अधिकतम भाग के बीच में अधिकतम 1.2 सेमी का आंदोलन होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, अपने वाहन के मैनुअल देखें। अगर संदेह में, एक मैकेनिक से परामर्श करें: एक अनुचित रूप से तनावग्रस्त बेल्ट आपकी कार को नुकसान पहुंचा सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक मोटर वाहन बेल्ट चरण 11 बदलें
    11
    सुनिश्चित करें कि सभी बेल्ट ठीक से पुली के माध्यम से पारित किए जाते हैं
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 12 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    12
    सभी शाफ्ट पागल और बोल्ट को सही तरीके से कस लें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 13 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपने इंजन टूल से बाहर निकलें और हुड को छोड़ दें। वाहन की तरफ जाएं और बेल्ट को कुछ मिनटों तक देखने के लिए देखें कि क्या कोई समस्या है। शोर, चीख़, घर्षण या धूम्रपान सभी संकेत हैं कि कुछ गलत है। बेल्ट अनुचित तरीके से पिरोया या अनुचित रूप से तनाव हो सकता है। वाहन बंद करें और बेल्ट की पुनः जांच करने से पहले इसे ठंडा करने दें।
  • चित्र शीर्षक से एक मोटर वाहन बेल्ट चरण 14 बदलें
    14
    अगर आपको समस्याएं हैं, तो देखें कि स्टीयरिंग पंप जैसे किसी भी घटक, हाथ से घुमाने की कोशिश करने के बाद असफल नहीं हुए या फंस गए हैं या नहीं। क्रैंकशाफ्ट को छोड़कर सभी घटक आसानी से हाथ से घुमाएंगे, और आज़ादी से घुमाएंगे। कुछ पुलियां एक दूसरे के साथ संरेखित करें और सुनिश्चित करें कि बेल्ट या पुली पर बहुत अधिक तेल या शीतलक नहीं है यदि यह मामला है, तो तय करें कि रिसाव के कारण क्या हुआ। यदि आपने उन्हें सिर्फ भिगोया है, तो इन यौगिकों को हटाने के लिए भागों पर थोड़ा ब्रेक पैड क्लीनर (डिब्बाबंद, कार के हिस्सों के भंडार पर उपलब्ध) स्प्रे करें। यह उत्पाद अवशेषों को छोड़ने के बिना वाष्पन करती है।
  • चेतावनी

    • किसी हाथ से या अपने शरीर के किसी भी हिस्से को एक चालित वाहन में चलने या चलने वाली चीज़ों के संपर्क में न रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com