IhsAdke.com

कैसे पता है कि बेल्ट तनाव का खराब है

एक इंजन बेल्ट बदलना उन चीजों में से एक है जो ज्यादातर कार मालिकों को डराता है क्योंकि यह एक गंभीर मरम्मत है और मैकेनिक में किए जाने पर आमतौर पर थोड़ा महंगा होता है ऐसा लगता है कि तनावपूर्ण खराब है, यह हमेशा बेल्ट नहीं है (जब तक कि यह वास्तव में पुरानी नहीं है) से यह अधिक सामान्य है। ज्यादातर समय टूटी हुई पुली या खराब टेंशनर के कारण एक बेल्ट टूट जाएगा जो दांतेदार बेल्ट कवर से संपर्क करने की अनुमति देगा।

चरणों

चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक समय बेल्ट तनाव का कारण खराब है चरण 1
1
सुनो। एक बुरे तनाव के साथ आमतौर पर शोर के साथ किया जाएगा यह ध्वनि किसी प्रकार का हो सकता है या टाइमिंग बेल्ट कवर के क्षेत्र से आते हुए हिलना हो सकता है। इसके अतिरिक्त, जब इंजन बेल्ट ढीली हो जाता है तो यह कुछ स्टीयरिंग समस्याओं का कारण बनता है, जब यह बहुत भारी या उच्च गति के नीचे होता है यदि मोटर बेल्ट ठीक से तंग नहीं हो रहा है, तो यह वाल्व को सबसे कम बिंदु पर ठीक से नहीं रखेगा और यह इग्निशन, डूबने, इंजन का घुटन पैदा करेगा और कार शुरू नहीं हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक टाइमिंग बेल्ट तनाव का बुरा चरण 2 है
    2
    यदि कार काम करती है, तो पुलिली के पास उसके पास की तरफ खड़े रहें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि शोर कहाँ से आ रही है। यदि आप इंजन के सामने आने वाले शोर को सुनते हैं और सामान से नहीं आ रहे हैं, तो ज्यादातर समय तनाव की कमी के कारण शोर बेल्ट होगा।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या टाइमिंग बेल्ट तनाव का बुरा चरण 3 है
    3



    अगर कार काम नहीं करती है और आप काम कर रहे हैं, तो सामने के कवर तक पहुंचने के लिए सभी सहायक सामान हटा दें। एक बार जब आप पूरा कर लें, तो सामने के कवर को हटा दें और जांचें कि बेल्ट कैसे ढीला है। तनाव के विपरीत दिशा में एक छोटे अंतर होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक समय बेल्ट तनाव का बुरा चरण 4 है
    4
    उठाए गए ढक्कन के साथ, पुली के पूरे सेट की नि: शुल्क आवाजाही और तनाव खुद ही देखें यह देखना आसान होगा कि क्या कुछ टूट गया है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक समय बेल्ट तनाव का बुरा चरण 5 है
    5
    चूंकि आप पहले से ही आगे बढ़ रहे हैं, यह सिर्फ एक मोटर-बेल्ट किट को पकड़ने और सभी पुली और बेल्ट को बदलने के लिए स्मार्ट है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक समय बेल्ट तनाव बैंड बुरा है चरण 6
    6
    सभी अंक संरेखित करें और बेल्ट पर सही तनाव डाल सुनिश्चित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com