IhsAdke.com

बेल्ट ऑफ क्लासथ ड्रायर कैसे बदलें

ड्रम पर एक टूटी हुई बेल्ट काम करना बंद करने के लिए सबसे खराब कारणों में से एक है। यह एक आसान फिक्स है, इसमें कुछ टूल्स की जरूरत है और पैसे बचा सकते हैं। यहां आगे बढ़ने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 1 को बदलकर चित्र शीर्षक
1
ड्रायर को शक्ति स्रोत से डिस्कनेक्ट करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है इसे सॉकेट से बाहर निकालना। यह बिजली के झटके और जलने को रोक देगा।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 2 को बदलकर चित्र शीर्षक
    2
    ड्रायर को उस क्षेत्र तक ले जाएं जहां पीठ पर पहुंच आसान हो जाएगी, यदि संभव हो तो। इसमें वायु नली और आउटलेट को डिस्कनेक्ट करना शामिल है यदि यह पहले से ही नहीं किया गया है। यदि ड्रायर एक ठोस धातु बैरल या घर बिजली व्यवस्था से जुड़ा हुआ है, तो आपको काम पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है। गैस को ढीला करने या डिस्कनेक्ट करने का प्रयास न करें (किसी भी डिवाइस से) इसे हटाने के लिए। यहां तक ​​कि एक छोटा रिसाव खतरनाक और संभावित खतरनाक है। पैदा करेगा आग और विपत्तिपूर्ण परिणाम उत्पन्न।
  • एक कपड़े ड्रायटर बेल्ट चरण 3 को बदलें शीर्षक वाले चित्र
    3
    उजागर फास्टनरों के लिए शीर्ष के पास मशीन के बाहर की जाँच करें। पिछले 20 वर्षों में निर्मित सबसे खराब ड्रायरों को कवर को हटाने के लिए आसान बनाने के लिए पीठ पर टिकी हुई हैं, और नीचे के शीर्ष स्नैप फास्टनरों के पास है। आम तौर पर फिलिप्स शिकंजे के साथ लंट फ़िल्टर पहुंच के दरवाजे पर अन्य फास्टनरों की जांच करें
  • एक क्लॉज ड्रायटर बेल्ट चरण 4 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी फास्टनरों को निकालें, या तो लिंट स्क्रीन पर या ड्रायर के पीछे। बाद में उपयोग के लिए उन्हें एक सुरक्षित जगह में रखें ज्यादातर शिकंटे 0.6 या 0.8 सेमी हैं, इसलिए एक तोप कुंजी सही आकार का काम आसान बना देगा हालांकि, यहां तक ​​कि सामान्य पेयर भी करेंगे
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 5 में बदलें
    5
    ड्रायर के शीर्ष पर लीवर के रूप में स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करें जो उस स्थान को लॉक कर लेता है। सावधान रहें, मोड़ या लिफ्ट न करें ताकि रिंच फिसल जाता है और खत्म हो सके। लॉकिंग रिंग को रिहा करने के बाद, ड्रम के ऊपर देखने के लिए कवर को ऊपर उठाना संभव है। आप उसके चारों ओर लपेटे हुए एक तंग, तंग का पट्टा देखेंगे। यदि कोई भी नहीं है, या यदि यह बहुत ढीली है, तो इसे बदलने के लिए आवश्यक होगा। यदि यह अभी भी जगह में है, तो समस्या बिजली की मोटर में बैरल बदल सकती है, या कुओं में जो ड्रायर के कार्यों को नियंत्रित करती है
  • चित्र बदलना एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 6
    6
    ड्रायर के मोर्चे पर तारों को डिस्कनेक्ट करें, जो कि दरवाज़ा सुरक्षा स्विच से जुड़ा है। आमतौर पर ऑन-साइट रखरखाव को सुविधाजनक बनाने के लिए तारों की ढाल में एक कनेक्शन प्लग होता है, लेकिन अगर कोई स्पष्ट हटाने योग्य कनेक्टर नहीं है, तो तारों को काटने और उन्हें फिर से जोड़ने या मशीन को फिर से जुड़ने के बाद उनसे जुड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 7 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सामने की मशीन के शीर्ष पर लिफ्ट करें, जिससे पीछे की तरफ मोड़ लें। टाइमर के तारों और नियंत्रणों पर नज़र रखें, ताकि वे टर्मिनल से ढीले न जाएं या जब आप ऐसा करते हैं तो तेज धातु के अंत में क्षतिग्रस्त हो जाएं।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 8 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक कुर्सी या अन्य आइटम पर ड्रायर के शीर्ष पर नॉट तो बेल्ट और ड्रम पर काम करते हुए फर्म बने रहें। आप इसे संभाल करने के लिए एक सहायक से पूछ सकते हैं, लेकिन स्थापना को समय लगता है, इसलिए उस कार्य के लिए कोई ऑब्जेक्ट होने से काम को आसान बना दिया जाएगा
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    9
    ड्रायर के सामने पैनल लिफ्ट आम तौर पर दो घर्षण क्लिप जो एक खोलने में फिट होते हैं, मशीन के नीचे के पैनल को सुरक्षित रखते हैं। जब आप इस हिस्से को निलंबित करते हैं, तो आप इसे हटा सकते हैं ताकि ड्रम हटाया जा सके। अगर यह पैनल को रिलीज़ नहीं करता है, तो मशीन के नीचे स्क्रू के लिए देखें छिपा हुआ या अन्य फास्टनरों यदि वे स्थित नहीं हैं, तो एक लीवर के रूप में पेचकश का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक कपड़े ड्रायटर बेल्ट चरण 10 को बदलें शीर्षक वाला चित्र



    10
    ड्रम के सामने के अंत को पकड़ो और पैनल को अपने पक्ष में रखकर पूरी तरह से निकालें। अब आप ड्रम स्लाइड करने और इसे हटाने के लिए तैयार हैं। यदि पुराने बेल्ट अभी भी जुड़ा हुआ है, तो आपको इसे ड्रम से निकालना होगा ताकि इसे हटाया जा सके। आप बेल्ट में कटौती कर सकते हैं और उसे बाहर खींच सकते हैं।
  • एक कपड़े ड्रायटर बेल्ट चरण 11 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    11
    ड्रम आगे खींचो जैसा कि आप अपना वजन संतुलन करते हैं, और इसे ड्रायर से हटा दें
  • एक क्लॉज ड्रायटर बेल्ट चरण 12 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    12
    पुराने बेल्ट और किसी अन्य स्टोर को स्टोर करने के लिए ड्रायर के बारे में कोई अन्य जानकारी लें, यह जानने के लिए कि कौन सा खरीदने वाला है। कुछ निर्माताओं के पास स्पेयर पार्ट्स नहीं हैं, इसलिए आपको अपने विशेष ब्रांड के लिए एक सप्लायर खोजने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक कपड़े ड्रायटर बेल्ट चरण 13 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    13
    ड्रायर आवरण से लिंट, मलबे, या अन्य मलबा हटा दें। यदि फ़िल्टर टयूबिंग सिस्टम हटाने योग्य है, तो अब इसे साफ करने का एक अच्छा समय हो सकता है बीयरिंग और ड्रम गाइड को साफ करें, जबकि भाग को पुनर्स्थापित नहीं किया गया है।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 14 को बदलकर चित्र शीर्षक
    14
    ड्रम के चारों ओर नई बेल्ट लपेटें जब आप इसे पुनः स्थापित करने के लिए तैयार हों इसे देखें आपको एक निशान दिखाना चाहिए जहां पुराने बेल्ट ड्रम में फिट है, और सुनिश्चित करें कि प्रतिस्थापन हिस्सा उसी स्थान पर स्थापित किया गया है। मशीन में वापस ड्रम स्लाइड करें और कार्यक्षेत्र के सामने उसे समर्थन में बनाए रखें।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 15 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    15
    ड्रायर के सामने लेट जाओ और बेल्ट टेंशनर पर बैरल के नीचे और इलेक्ट्रिक मोटर जो इसे बदलता है। इंजन पर टेंशनर और पुली के आसपास नई बेल्ट संलग्न करें, यह सुनिश्चित करें कि ये कर्षण slits चरखी का सही ढंग से सामना कर रहे हैं
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 16 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    16
    Workpiece के नीचे के किसी भी समर्थन ब्लॉकों को हटाने के द्वारा ड्रम पर फ्रंट कवर को स्लाइड करें। सामने पूरी तरह से पुश करें, उसे लेटेस्ट्स पर निलंबित करें और इसे लगातार जारी रखने के लिए इसे नीचे छोड़ दें, नीचे रखें शीर्ष पर पुश करें, यह सुनिश्चित कर लें कि जवानों ड्रम के अंदर फिट बैठते हैं। ये जवानों को आम तौर पर महसूस किया जाता है, या अन्य नरम सामग्री से बना है, और एक चिपकने वाला द्वारा सुरक्षित है।
  • एक कपड़े ड्रायर बेल्ट चरण 17 को बदलकर चित्र शीर्षक
    17
    रिवर्स क्रम में फ्रंट पैनल को निकालने के लिए हटाए गए शिकंजे को पुनर्स्थापित करें जिसमें वे हटा दिए गए थे, उस समय बिजली के कनेक्शन को प्लग करना सुनिश्चित करते थे। ड्रायर की चोटी को अपनी मूल स्थिति में जाने दें और कोने को लेटेचें लगाने के लिए दबाएं। सुनिश्चित करें कि सभी अतिरिक्त फास्टनरों को फिर से स्थापित और कड़ा कर दिया गया है।
  • एक कपड़े ड्रायटर बेल्ट स्टेप 18 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    18
    ड्रायर को मूल स्थिति में बदलें और हवा के टयूबिंग को पुनः संलग्न करें। सुनिश्चित करें कि टयूबिंग को अंदर से साफ है क्योंकि फिल्टर के माध्यम से जाने वाले लिंट का काम करने के लिए नलिका को रोकना पड़ सकता है। ड्रायर को आउटलेट में प्लग करें और इसे जांचने के लिए प्लग करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप काम करते हैं तो चित्र लेने के लिए एक डिजिटल कैमरा या सेल फोन का उपयोग करें यह याद रखना उपयोगी हो सकता है कि मशीन को कैसे पुन: संयोजन करना है।
    • ड्रायर के अंदर से पूरी तरह से साफ करें, जबकि ड्रम हटा दिया जाता है।
    • रिप्लेसमेंट बेल्ट (और अन्य भागों) मूल भागों की तुलना में बहुत सस्ता हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे समान या श्रेष्ठ गुणवत्ता के हैं।
    • सबसे शुष्क करने के लिए तैयार हैं मौके पर, लेकिन उन्हें खुले इलाके में ले जाने से नौकरी बहुत आसान हो जाती है
    • अधिकांश बेल्ट ड्रायर के विशिष्ट प्रतिस्थापन निर्देशों के साथ आते हैं जिनके लिए वे निर्मित होते थे।

    चेतावनी

    • इसके साथ कुछ भी करने की कोशिश करने से पहले ड्रायर को अनप्लग करें।
    • यदि आप बिजली से परिचित नहीं हैं, तो अपने घर के बिजली व्यवस्था में तारों की डायरेक्ट तारों को खतरनाक हो सकता है
    • उपकरणों से प्राकृतिक गैस या प्रोपेन पाइप को दूर करने या डिस्कनेक्ट करने की कोशिश कभी न करें। लीक गैस बिल्ड-अप बनाएंगे अगर जांच नहीं की जाएगी और अंत में आग / विस्फोट पैदा करेगा ज्यादातर स्थानों में, केवल एक योग्य व्यक्ति ही सेवा कर सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • फिलिप्स पेचकश
    • चिमटा या तोप रिंच
    • एक फ्लैशलाइट
    • नए भाग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com