IhsAdke.com

वॉशिंग मशीन को कैसे डिस्कनेक्ट करें

कपड़े धोने की मशीन अक्सर घर के चारों ओर घूमने वाले फर्नीचर का टुकड़ा नहीं है। आमतौर पर, यह तहखाने में या एक कपड़े धोने के कमरे में है हालांकि, ऐसे मामले हैं जहां वाशिंग मशीन को स्थानांतरित करना होगा। जब मशीन को प्रतिस्थापित किया जाता है, या जब आप किसी नए घर में जाते हैं, तो उसे खिलाने वाले होसेस और तारों से डिस्कनेक्ट करना होगा। सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण चिंता है क्योंकि मशीन भारी है और छोटे स्थानों में संभालना मुश्किल हो सकता है। धोने की मशीन को ध्यान से अनप्लग करें और पानी की ओर ध्यान दें जो बाहर आ सकते हैं।

चरणों

एक वॉशिंग मशीन में कोल्ड वॉटर फ़िल्टर साफ करें शीर्षक से चित्र चरण 5
1
खींचो या मशीन को दीवार से दूर खींचो। एक तरफ ले लो और इसे आगे बढ़ो, फिर दूसरे पक्ष के साथ ऐसा करें। मशीन को बहुत दूर दीवार से खींचो ताकि हॉसेस और प्लग सुलभ और सुरक्षित रूप से पहुंचने योग्य हों।
  • स्पिन साइक्ल चरण 7 में जाने से पहले वॉश फिक्स ए वॉशर जो अपने जल को न खाएगा
    2
    दीवार के आउटलेट से वॉशर अनप्लग करें सुनिश्चित करें कि मशीन नहीं चल रही है, और इसे अनप्लग करें। यह शक्ति स्रोत से वॉशर को डिस्कनेक्ट करेगा
  • एक वॉशिंग मशीन में कोल्ड वॉटर फ़िल्टर साफ करें शीर्षक से चित्र चरण 1
    3
    जल वाल्वों को अलग करना गर्म और ठंडे पानी की आपूर्ति के लिए वाल्व आम तौर पर वाशिंग मशीन के पीछे स्थित होते हैं और दीवार के लिए तय होती है। वाल्व को बारीकी से घुमाएं, जब तक वे घुमाए न जाएं।
  • वॉशिंग मशीन में कोल्ड वॉटर फ़िल्टर साफ करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4



    पानी पाने के लिए पानी की लाइनों के अनुसार, वॉशिंग मशीन के पीछे पानी का एक पैन रखो। एक बाल्टी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है पाइप को हटा दिया जाता है जब रिसाव हो सकता है कि किसी भी लीक या अतिरिक्त पानी पकड़ने के लिए कई तौलिए के साथ पानी के पैन के आसपास।
  • स्पिन साइक्ल चरण 6 में जाने से पहले एक वॉशर फिक्स एट वॉटर वॉटर नॉट नॉट पिक्चर
    5
    होज़े से जुड़ी पानी के मुंह को छोड़ दें। वाटर क्लैंप के शीर्ष पर स्क्रू वामावर्त की ओर मुड़ें। यह क्लैप्स को रिलीज करेगा जो हॉसेस धारण कर रहे हैं।
  • स्पिन साइक्ल में जाने से पहले इसका पानी न निकालेंगे एक वॉशर फिक्स करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    6
    पानी के नली निकालें नल के नल बंद करें और पानी बाहर निकलना करने की अनुमति दें। एक बार पानी के नली से पानी निकल चुका है, मशीन को जाने से पहले पैन को खाली कर दें। तौलिए रखें जहां बर्तन शेष बूँदें पकड़ने के लिए था।
  • स्पिन साइक्ल चरण 2 में जाने से पहले एक वॉशर फिक्स एट वॉटर वॉटर न निकालेंगे शीर्षक वाला चित्र
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि सब कुछ बंद है अतिरिक्त प्लग या कनेक्टिंग पाइप के लिए जांचें डिवाइस को इसके स्थान से बाहर ले जाने के लिए जारी रखें वॉशिंग मशीन के अंदर पानी हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पूरी वॉशिंग मशीन से कचरा और मलबे की अधिकतम राशि को डिस्कनेक्ट करने से पहले साफ करें। यहां तक ​​कि पानी के पैन के साथ, मंजिल को गीला करने से बचने के लिए लगभग असंभव होगा
    • जब तक वाशर उसी दिन या अगले दिन फिर से कनेक्ट नहीं हो जाता है, मशीन के पीछे से होसेस हटा दें और प्लग करें। उन्हें मशीन के अंदर संग्रहीत किया जा सकता है जब तक कि इसे किसी नए स्थान में फिर से कनेक्ट नहीं किया जा सकता।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी पैन या बाल्टी
    • लिनन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com