IhsAdke.com

वॉशिंग मशीन की अंदरूनी को साफ कैसे करें

समय-समय पर सब कुछ साफ करने की आवश्यकता होती है - यहां तक ​​कि वाशिंग मशीन भी। उपयोग के एक निश्चित समय के बाद, मशीन की आंतरिक दीवारों पर रहने वाले अवशेष कपड़ों पर गंध और दाग पैदा कर सकते हैं। अपनी मशीन को साफ करने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें। सौभाग्य से आपको अपने घर में जो भी पहले से मौजूद है उसके अलावा आपको कुछ भी ज़रूरत नहीं होगी।

चरणों

विधि 1
शीर्ष खोलने के साथ मशीन की सफाई

एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक चित्र 1
1
मशीन को गर्म पानी से भरें यदि आपके पास एक गर्म पानी समारोह है, तो बस गर्म चक्र को चालू करें और जैसे ही मशीन पूर्ण हो जाए, इसे रोक दें। यदि आपकी मशीन में यह फ़ंक्शन नहीं है, तो आप रसोई घर में पानी गर्मी कर सकते हैं और उसे मशीन पर पास कर सकते हैं।
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    मशीन के अंदर से दाग हटाने के लिए ब्लीच का एक चौथाई भाग जोड़ें। ब्लीच को पाउडर साबुन कम्पार्टमेंट में रखें ताकि यह गर्म पानी के साथ मिक्स हो। मशीन को वॉश चक्र पूरा करने दें
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक चित्र 3
    3
    दरवाजे के अंदर से रबर को साफ करें यह क्षेत्र ढालना विकास के लिए अनुकूल है इरेर के नीचे और आसपास पोंछने के लिए स्पंज या पेपर तौलिया का उपयोग करें
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    डिब्बों को साफ करें सुनिश्चित करें कि वे बाल की तरह कचरे से मुक्त हैं, उदाहरण के लिए ऊतक फाइबर, डिटर्जेंट, या कुछ और जो क्षेत्र को रोक सकता है, को दूर करने के लिए सिरका-पानी के समाधान का उपयोग करें।
  • विधि 2
    सामने खोलने के साथ मशीन की सफाई

    एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    मशीन को गर्म पानी से भरें यदि आपके पास एक गर्म पानी समारोह है, तो बस गर्म चक्र को चालू करें और जैसे ही मशीन पूर्ण हो जाए, इसे रोक दें। यदि आपकी मशीन में यह फ़ंक्शन नहीं है, तो आप रसोई घर में पानी गर्मी कर सकते हैं और उसे मशीन पर पास कर सकते हैं।
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक चित्र 6
    2
    घरेलू ब्लीच का एक चौथाई भाग जोड़ें सामान्य चक्र को कुछ सेकंड के लिए चालू करें ताकि मशीन मिश्रण को हिलाएं। मशीन बंद करें और कम से कम एक घंटे के लिए सोखें। इससे फफूंदी और झींगा मशीन की दीवारों की ओर आ जाएगी।
    • यदि आप ब्लीच का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप आधा लीटर सफेद सिरका डाल सकते हैं।
    • एक प्राकृतिक विकल्प ब्लीच की बजाय एक चौथाई सफेद सिरका का उपयोग करना है



  • एक वाशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक चित्र 7
    3
    मशीन को चक्र खत्म करने दें। एक घंटे के बाद, मशीन के अंदर को साफ किया जाएगा।
    • यदि मशीन में ब्लीच की गहरी गंध है, तो एक और चक्र चलाएं, केवल इस बार आधे लीटर सिरका का उपयोग करें और सॉस के एक घंटे से पहले उसे छोड़ दें।
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक चित्र 8
    4
    डिब्बों को साफ करें ऐसे डिब्बों को साफ करने के लिए सिरका-पानी के समाधान का उपयोग करें जहां कपड़े धोने का डिटर्जेंट और फ़ैब्रिक सॉफ्टनर रखा गया है। ऊतकों, बाल किस्में और अन्य मलबे से फाइबर आमतौर पर इन क्षेत्रों में जमा होते हैं, जिन्हें हमेशा साफ होना चाहिए
  • विधि 3
    अपनी मशीन को साफ रखना

    एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    कपड़े धोने का चक्र समाप्त होने पर मशीन से कपड़े निकालें। मशीन के भीतर गीला कपड़े छोड़कर, कुछ घंटों के लिए, मोल्ड को प्रकट करने का कारण बन सकता है, जो कपड़ों और मशीन की कार्यक्षमता की गंध को प्रभावित करता है। कपड़े धोने के चक्र के अंत के तुरंत बाद ड्रायर या कपड़े रैक के लिए कपड़े पास करें
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक शीर्षक 10
    2
    इसे उपयोग करने के बाद मशीन का दरवाज़ा खोलें। चक्र छोड़ने के बाद दरवाजा बंद हो जाता है, नमी को बरकरार रखता है, ढालना और घबराहट की उपस्थिति के लिए एक आदर्श वातावरण बनाते हैं। इस समस्या से बचने के लिए, बस दरवाज़ा खोलो ताकि नमी लुप्त हो जाए।
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर की साफ सफाई के शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि जब भी संभव हो, मशीन भागों शुष्क होते हैं। यदि आपकी मशीन में एक डिब्बे होता है जिसमें डिटर्जेंट या फ़ैब्रिक सॉफ़्नर रखा जाता है, तो उसे साइकिल से बाद मशीन से हटा दें और इसे हवा में सूखा दें। इसे वापस केवल जब यह पूरी तरह से सूखा है रखो
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर से साफ चित्र शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    एक महीने में एक बार पूरी तरह से सफाई करें दैनिक रखरखाव वृक्षों का एक रोग और जमी हुई मल को रोकने में मदद करता है, लेकिन आपको एक महीने में एक बार सामान्य सफाई करना पड़ता है। इस आलेख में समझाया गया तरीकों में से किसी एक का प्रयोग करें ताकि आपकी मशीन हमेशा सुखा रही हो और कई सालों तक कुशलता से चल रही हो।
  • युक्तियाँ

    • पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के लिए फॉस्फेट मुक्त पाउडर साबुन का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com