IhsAdke.com

कैसे एक शावर पर्दा साफ करने के लिए

शावर पर्दे ढालना, फफूंदी और साबुन अवशेषों का निर्माण की वजह से गंदा और समय के साथ अस्वास्थ्यकर प्राप्त करते हैं। उनमें से ज्यादातर मशीन द्वारा धोया जा सकता है, लेकिन अपने बौछार पर्दा केवल हाथ से धोया जा सकता है, तो आप गर्म पानी और बेकिंग सोडा के साथ अपने दम पर यह स्पष्ट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मशीन द्वारा पर्दा बौछार धोना

ब्राइटन फेड ब्लैक कपर्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
1
कपड़े धोने की मशीन में पर्दा रखें आरंभ करने के लिए, बॉक्स के दरवाजे से पर्दे हटा दें और इसे वॉशर में रखें।
  • सभी धातु के हुक निकाल दें जो पर्दे में फंस गए हैं इससे पहले कि आप इसे मशीन में डाल दें।
  • स्टेप 11 की यात्रा करते समय बिस्तर की बग से बचें चित्र
    2
    कपड़े धोने की मशीन के अंदर एक या दो तौलिये रखो यह पर्दा धोने के दौरान झुर्रियों, चिपकने या लुप्त होने से रोक देगा। तौलिए पर्दे को पोंछते हैं, जबकि मशीन पिटाई कर रही है। मशीन के अंदर एक या दो साफ सफेद तौलिए रखें।
  • स्किन ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    बेकिंग सोडा और साबुन जोड़ें मशीन में लाँड्री साबुन की मात्रा डालें जो आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं। फिर मध्यम और एक गिलास बेकिंग सोडा के बीच में जोड़ें। पर्दा बड़ा, अधिक पाक सोडा जिसका आप उपयोग करना चाहिए।
  • 4
    दस्तक करने के लिए मशीन रखो। वॉशिंग मशीन चालू करें सबसे पूर्ण चक्र चुनें गर्म पानी में पर्दा धो लें
  • कार्पेट्स में स्लीप 12 में फ्लीस के छुटकारा शीर्षक
    5
    मिट्टी के दाग के लिए ब्लीच का उपयोग करें। हल्के गंदे पर्दे को धोने के लिए आपको साबुन और बेकिंग सोडा की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आपके पर्दा फफूंदी और अन्य दागों से ढंका है, तो ब्लीच जोड़ें साबुन और बेकिंग सोडा डालने के बाद, वॉशर चालू करें और एक गिलास ब्लीच डाल दें, जबकि टैंक भरता है।
    • यदि आपका पर्दा सफेद या स्पष्ट है तो केवल ब्लीच का प्रयोग करें
  • स्वच्छ शावर दरवाजे के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    6
    जबकि rinsing सिरका जोड़ें जब मशीन rinsing मोड में प्रवेश करती है, ढक्कन खोलें और आसुत सिरका के आधा गिलास डालना मशीन को एक बार चालू करें और इसे चक्र पूरा करें।



  • हांग वॉय स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सूखा करने के लिए पर्दा बौछार लटका कभी ड्रायर में स्नान पर्दा न रखें। इसके बजाय, इसे स्टॉल में वापस लटका दें जैसे ही आप इसे धोने को खत्म करते हैं, तो यह अपने आप ही सूख जाएगा
  • विधि 2
    हाथ से पर्दा बौछार धोना

    1. 1
      एक नम कपड़े में सेंकना सोडा एक साफ माइक्रोफ़ाइकर कपड़े को मिलाकर उस पर बेकिंग सोडा की एक पतली परत फेंक दो।
    2. 2
      सभी पर्दा रगड़ें पर्दे को रगड़ने के लिए कपड़े का उपयोग करें धीरे से शुरू करें, दाग को बाद में छोड़ दें। सबसे सतही गंदगी और दाग को हटाने पर ध्यान लगाओ।
    3. 3
      गर्म पानी से कुल्ला सभी पानी और बेकिंग सोडा हटाने के लिए गर्म पानी के साथ एक और कपड़े को ढंका और पर्दे के माध्यम से निकास। पर्दे को छिड़कें, जब तक कि कोई अवशेष नहीं छोड़ा जाए। अगर आप की जरूरत है तो कपड़े को अधिक गीला करें
    4. 4
      शेष दाग हटा दें अपने पर्दे पर सामान्य सफाई देने के बाद, एक बार फिर कपड़े को गीला कर लें और इसे बेकिंग सोडा के साथ कवर करें। इस बार, जब तक आप उन्हें हटाने नहीं करते, तब तक फफूंदी और साबुन के साथ किसी भी दाग ​​को मिटा दें। जिन क्षेत्रों पर आप पहली बार धो चुके हैं, उन पर ध्यान दें
    5. 5
      पर्दा को एक बार फिर से कुल्ला। साफ गर्म पानी के साथ अप्रयुक्त कपड़े ढंका सभी बेकिंग सोडा अवशेषों को हटा दिए जाने तक पर्दा छूएं।
      • पर्दे पर बेकिंग सोडा का कोई भी निशान न छोड़ें। जब तक कपड़ा साफ नहीं हो जाता तब तक इसे छू लें

    विधि 3
    सावधानियां लेना

    1. 1
      उनका उपयोग करने से पहले सभी उत्पादों का परीक्षण करें। एक शॉवर पर्दे में किसी भी साबुन, डिटर्जेंट या ब्लीच लागू करने से पहले, कपड़े का एक छोटा सा टुकड़ा पर परीक्षण उत्पाद यकीन है कि यह किसी भी नुकसान या मलिनकिरण का कारण नहीं है बनाने के लिए। अगर आपको कोई समस्या दिखाई देती है, तो कृपया एक और उत्पाद चुनें।
    2. 2
      लेबल पढ़ें पर्दा धोने से पहले, उसके लेबल पर अच्छा पढ़ा है। अधिकांश शॉवर पर्दे कपड़े धोने का साबुन और ब्लीच के साथ कपड़े धोने की मशीन में धोया जा सकता है, लेकिन कुछ हाथ से धोया जाना चाहिए। दूसरों को कुछ विशिष्ट प्रकार की सफाई की आवश्यकता हो सकती है हमेशा एक पर्दा धोने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें
    3. 3
      अपने पर्दे को साफ रखें स्नान पर्दा धोने के बाद, सावधानी बरतें ताकि वह मोल्ड और फफूंदी को फिर से जमा न करे। बार साबुन को तरल साबुन पसंद करें, जो आम तौर पर अधिक अवशेष छोड़ देता है। हर दिन पानी और सिरका के दो बराबर भागों के साथ स्प्रे के साथ पर्दा साफ करें। साबुन से ढालना और अवशेषों को हटाने के लिए पानी और सिरका के साथ हर हफ्ते पर्दे के नीचे धो लें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com