IhsAdke.com

कैसे पर्दे धोने के लिए

ठीक पर्दे न केवल खिड़की के आवरण के रूप में काम करते हैं बल्कि कुछ खास प्रकाश की भी अनुमति देते हैं। गंदगी, धूल, और मलबे समय के साथ कपड़े पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और पर्दे गंदे और गंदे हो जाते हैं। पर्दे को सही तरीके से साफ करने से उन्हें अच्छी स्थिति में रखने में मदद करता है

चरणों

भाग 1
पर्दे के पूर्व इलाज

पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 1
1
अपने पर्दे को पूर्व सफाई से पहले किसी भी धूल और गंदगी को हटाने के लिए उन्हें सफाई से पहले। अपने पर्दे साफ करने से पहले धूल और गंदगी हटाने से आपको उन्हें संभव के रूप में स्वच्छ बनाने में मदद मिल सकती है। धूल और गंदगी की बड़ी मात्रा समय के साथ आपके पर्दे में फंस सकती है, इसलिए धोने से पहले उनका इलाज करना बेहद जरूरी है।
  • वॉश नेट पर्दे स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्दा निकालें दीवार से पर्दा की छड़ निकालें और रॉड से पर्दे को स्लाइड करें
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 3
    3
    एक बाल्टी या स्नान प्राप्त करें आपको प्री-ट्राइटमेंट के लिए पर्दे को डुबो देना होगा। अपने पर्दे को डुबो देना, आपको बेसिन होना होगा आप कॉर्क के साथ भी एक टब का उपयोग कर सकते हैं, जो सबसे अच्छा काम करता है।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 4
    4
    सिरका और बेकिंग सोडा प्राप्त करें दोनों सिरका और बेकिंग सोडा शक्तिशाली प्राकृतिक स्वच्छता हैं जो आपको अपने पर्दे को सफेद और चमकदार छोड़ने में मदद कर सकते हैं। अधिकतम सफाई के लिए, आप दोनों उत्पादों का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन या तो कोई अच्छी तरह से काम करेगा
    • एक ही समय में सिरका और बेकिंग सोडा का उपयोग न करें क्योंकि वे एक-दूसरे को दबाने देंगे एक एक एसिड होता है और दूसरा एक आधार होता है, जिससे उन्हें मिलाकर, परिणाम एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है जो इन रसायनों की सफाई क्षमता को कम कर देता है।
    • सिरका गंध को हटाने और अपने पर्दे स्पष्ट और उज्ज्वल छोड़ने के लिए महान है। वे मोल्ड और फफूंदी भी हटाते हैं।
    • बेकिंग सोडा मोल्ड और फफूंदी को हटाने में उत्कृष्ट है, यह खराब गंध को हटा सकता है और आपके पर्दे को रोशन करने में मदद करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 5
    5
    बाल्टी या कटोरे में गर्म पानी डालें बाल्टी या कटोरे में गर्म पानी डालें जो आपकी सॉस के लिए इस्तेमाल करेगा पर्दे को पूरी तरह से कवर करने के लिए आपको पर्याप्त पानी की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 6
    6
    कटोरे में 1 कप सिरका जोड़ें। यह आपके पर्दा के लिए एक सिरका सॉस बनायेगा यदि सिरका की गंध आपको परेशान करता है, तो आप गंध को ताज़ा करने के लिए 1 या 2 चम्मच नींबू का रस जोड़ सकते हैं नींबू का रस भी पर्दा साफ करने में मदद करेगा।
    • सनी के पर्दे पर सिरका का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह इसे जला देगा। सबसे आधुनिक सस्ते पर्दे पॉलिएस्टर से बने होते हैं, लेकिन अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पर्दे क्या हैं, तो आपको इस कदम को छोड़ देना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 7
    7
    कटोरे में पर्दा जोड़ें और थोड़ा हिलाओ। सिरका के तरल में चटनी के पर्दे को रखो और पानी और सिरका को पूरी तरह से मिश्रण और पर्दे को कवर करने की अनुमति देने के लिए थोड़ा सा हिलाएं। सभी पर्दे पूरी तरह से अवशोषित होने चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 8
    8
    कम से कम एक घंटे के लिए तरल में सॉस का इलाज छोड़ दें। पर्दे को एक घंटे या रात भर भिगोने के लिए पूरी तरह से सोखें। इससे धूल और गंदगी को हटा देना चाहिए और साथ ही उन्हें छोड़कर किसी भी गंध को दूर करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 9
    9
    बेकिंग सोडा के साथ नाली और सोखें। यदि आप अपने पर्दे को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं या यह विशेष रूप से गंदी है, तो आप एक और सॉस बना सकते हैं कटोरा गर्म पानी से भरें और 1 कप बेकिंग सोडा जोड़ें। एक घंटे या रात भर के लिए पर्दा को भिगोएँ। बेकिंग सोडा आपके पर्दे और किसी भी शेष गंदगी या गंध से दाग को दूर करने के लिए काम करेगा।



  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 10
    10
    आपके पर्दे पर शेष सभी दागों पर भरोसा करें बेकिंग सोडा के 4 tablespoons और ¼ कप पानी के साथ एक पेस्ट बनाएँ। इसे अपने पर्दे पर लागू करें और दाग रगड़ें। दाग पर पूरी तरह से पाक सोडा काम करने के बाद, उन पर एक छोटे से undiluted सिरका लागू होते हैं।
    • दाग पर लागू करने के लिए आप किसी भी वाणिज्यिक दाग हटानेवाला का भी उपयोग कर सकते हैं। कुछ पर्दा निर्माताओं का उपयोग करने के लिए एक विशेष दाग हटानेवाला की सिफारिश
  • भाग 2
    पर्दे धुलाई

    पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 11
    1
    प्रीछात्र के बाद अपने पर्दे को धो लें अब जब पर्दे गंदगी और धूल से धो चुके हैं, और दाग को हटाने के लिए पहले से इलाज किया गया है, तो आप अपने पर्दे धो सकते हैं अधिकांश पर्दे को नाजुक चक्र में एक सामान्य वाशिंग मशीन में धोया जा सकता है, खासकर अगर वे पॉलिएस्टर या कपास के बने होते हैं। अधिकांश आधुनिक पर्दे पॉलिएस्टर से बने होते हैं
    • यदि आपके पर्दे विशेष रूप से नाजुक होते हैं तो आपको उन्हें हाथ से धोना पड़ सकता है नाजुक पर्दे में शामिल हैं, जो प्राचीन वस्तुएं हैं या ऐसा दिखते हैं कि उन्हें धोया जा सकता है। इसमें ऊन या रेशम से बने पर्दे भी शामिल हैं, जिन्हें हाथ से भी धोना चाहिए। हाथ से धो लें, थोड़ा डिटर्जेंट या डिश साबुन के साथ ठंडे पानी के कटोरे में डालें। साबुन को पूरी तरह घुसना करने की अनुमति देने के लिए पानी को धीरे से हिलाएं नाजुक सामग्री को फैलाए जाने के बजाय, बस गीला होने पर इसे बाहर लटका दें और इसे सूखा दें। यह बड़े टुकड़े टुकड़े वाले लोगों से बचना होगा सिल्क को सूखा नहीं जा सकता है, या फिर यह पीला होगा इसके बजाय, अधिक पानी निकालने के लिए एक तौलिया में गीला पर्दा लपेटो और फिर इसे ठंडा करने के लिए ठंडा करना।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 12
    2
    कपड़े धोने का डिटर्जेंट चुनें कोई डिटर्जेंट धोएगा, लेकिन कपड़े के लिए विशेष रूप से विकसित एक भी बेहतर काम कर सकता है उदाहरण के लिए, आप एक का उपयोग कर सकते हैं जो नाजुक कपड़ों के लिए या सफेद वस्त्रों के लिए बनाया गया है।
    • यदि आपके पास एक विशेष डिटर्जेंट नहीं है, तो ठीक है जैसा कि आपने अपने पर्दे के पूर्व-उपचार और सिक्त किए हैं, सभी दाग ​​तुरंत हटा दिए जाएं और डिटर्जेंट की आपकी पसंद का कोई बड़ा प्रभाव नहीं होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 13
    3
    वॉशिंग मशीन में अपना पर्दा डाल दें यदि आपका पर्दा विशेष रूप से नाजुक है, तो आपको इसे हाथ से धोने की आवश्यकता हो सकती है और इस प्रकार आपको अपने पर्दा को ठंडा पानी के कटोरे में रखना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 14
    4
    एक सफेद तौलिया या अन्य सफेद कपड़े आइटम जोड़ें। अपने पर्दा धोने के दौरान आपको भार बढ़ाना होगा। इससे बेहतर प्रदर्शन के लिए वॉशर को संतुलित करने में मदद मिलेगी। यह आपके धोने के लोड को अधिक कुशलता से सूखने / झटके में मदद करेगा, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर धोना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 15
    5
    डिटर्जेंट के विकल्प के साथ एक नाजुक चक्र में अपनी वॉशिंग मशीन चालू करें नाजुक चक्र पर गर्म या ठंडा पानी से धोना शुरू करें। मशीन में डिटर्जेंट की एक सामान्य राशि जोड़ें।
    • यदि आपकी मशीन का ढक्कन शीर्ष पर है, तो इसका मतलब है कि साबुन पाउडर या डिटर्जेंट डालने से पहले इसे थोड़ा पानी भरने के लिए आवश्यक है।
    • यदि वांछित है, तो आप मशीन की मदद करने के लिए वॉशिंग चक्र में बेकिंग सोडा के 2 से 3 चम्मच जोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 16
    6
    सॉफ्टनर और सिरका को अपने वॉशिंग चक्र में जोड़ें धोने के चक्र में अपनी पसंद के फैब्रिक सॉफ़्नर को जोड़ें। अपने धोने चक्र के लिए सिरका के 2 बड़े चम्मच जोड़ना आपके पर्दे नरम छोड़ने में मदद करेगा
    • कताई से पहले पर्दे निकालें या उन्हें बहुत कम रोटेशन में रखें, ताकि वे झुर्रियां न करें।
    • सनी के पर्दे के साथ सिरका का उपयोग न करें, या फिर उन्हें जला कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 17
    7
    अपने पर्दे लटकाएं और इसे सूखा दें अपने पर्दे को ड्रायर में न डालें, क्योंकि इससे उन्हें हटना पड़ेगा अपने पर्दे को अपनी खिड़की में लटकाए जाने से पहले सूखने के लिए लटकाएं। वैकल्पिक रूप से, आप बस गीला पर्दे लटका कर सकते हैं और उन्हें सूखा दे सकते हैं।
    • उन्हें क्षतिपूर्ति के बिना पर्दे को पार करना मुश्किल है, इसलिए पर्दे को फांसी छोड़ने की कोशिश करें, जबकि वे अभी भी गीली या नम हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पर्दे सूखे-साफ होने के लिए हैं, तो आप उन्हें घर पर सफाई करने का भी प्रयास कर सकते हैं। ध्यान से वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग करें या उन से धूल और गंदगी को हरा करने के लिए ब्रश करें। फिर अपने पर्दे को एक कप कटोरे पर लटका दें जिसमें 1 कप उबला हुआ सिरका मिलाएं। भाप उन्हें किसी भी odors के साफ करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप चाहते हैं तो आपके पर्दे पर सेनेटरी वॉटर का उपयोग किया जा सकता है हालांकि, दाग साफ करने में सिरका बहुत अच्छा है और पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता है, इसलिए यह सबसे अधिक अनुशंसित है।
    • यदि आप अपने पर्दे के बारे में चिंतित हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें धोने की प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, उन्हें छोटे कोने में धोने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • यदि आपके पर्दा सामग्री की ताकत के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो आपको केवल हाथ से धोना चाहिए बेहतर होगा कि आपके पर्दे को सफाई विशेषज्ञ के पास ले जाए। यह विशेष रूप से पुराने और / या मूल्यवान पर्दे पर भी लागू होता है।
    • अगर आपके पर्दे एक देखभाल लेबल के साथ आते हैं, तो कृपया विशिष्ट निर्देशों का पालन करें। इसका कारण यह है कि कुछ सामग्रियां सूखे साफ होने के लिए नहीं होती हैं। वहाँ भी हैं जो नाजुक हैं और स्वयं को धोया या ठंडे पानी में धोया जाए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com