IhsAdke.com

कैसे पुराने शावर पर्दे पुन: उपयोग करें

क्या आपका शॉवर पर्दा फट गया है या क्या आप उसके ड्राइंग के थक गए हैं? इसे बदलने का समय है - लेकिन इसे सहेजें और इसे पुन: उपयोग करें!

चरणों

पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 1
1
पर्दा धो लें साबुन और फफूंदी के निर्माण को हटाने के लिए वॉशर में एक शांत, कोमल चक्र पर रखें। मोले पर्दे अन्य वस्तुओं को संक्रमित कर सकते हैं। इसे ब्लीच के समाधान में भिगोएँ और यदि आप पानी बचाने के लिए चाहते हैं तो इसे ब्रश से रगड़ें। इसे कपड़े के मैदान पर सूखा दें
  • गंदे पर्दे को साफ करने का एक आसान तरीका यह है कि मशीन में छोटे, मुलायम वस्तुओं जैसे चेहरे की कपड़ा, कपड़ा, मोजे आदि के साथ इसे धो लें। ठंडे पानी और बहुत सारे साबुन का उपयोग करें सेंटीफ्यूगेशन के बाद, पर्दा हटा दें और फिर से पानी के संचय को हटाने के लिए अन्य वस्तुओं को अपकेंद्रित करें। (छोटे आइटम साबुन के निर्माण को "मिटा दें", प्लास्टिक तौलिया को साफ कर दें)। कपड़ों की रोटी को पहले भंडारण से पहले सूखा, जैसा कि ऊपर बताया गया है।
  • ऐसा करने के बाद, पर्दा का पुन: उपयोग करने पर विचार करें। यदि यह पहना जाता है, तो आप इसे कपड़े के पर्दे के पर्दे के साथ कवर कर सकते हैं
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 2
    2
    रीमॉडेलिंग के दौरान इसे सुरक्षा के रूप में उपयोग करें पुराने पर्दे छोटे और मरम्मत के दौरान फर्श और अन्य मदों की रक्षा के लिए महान हैं। पेंट स्पेप्टर, चूरा, चिनाई धूल आदि से वस्तुओं की रक्षा के लिए इसका समर्थन करें।
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 3
    3
    उंगली चित्रकला के लिए इसका इस्तेमाल करें फर्श पर पर्दे और उस पर समाचार पत्रों को खींचो। अपने बच्चों को अपनी उंगलियों के साथ पेंट करने की कोई चिंता न करें, यदि पेन्ट पेपर के माध्यम से जाए फर्श पर्दे द्वारा संरक्षित किया जाएगा
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 4
    4
    इसे एक टोबॉगन के रूप में उपयोग करें गर्मियों के दौरान, अपने बगीचे के ढलान पर पर्दा संलग्न करें और इसे नली से पानी दें। बच्चों को मज़े के लिए इसमें पर्ची करने के लिए सिखाओ ऐसा केवल तभी करें जब आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो इस तरह से पानी का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • पटकथा शीर्षक पुरानी शावर पर्दे का शीर्षक चरण 5
    5
    बाहरी फर्नीचर को सूखा रखने के लिए इसका इस्तेमाल करें अगर आपके पास विकर या टीक कुर्सियां ​​हैं जो आप बारिश से बचाने के लिए चाहते हैं, तो एक शॉवर पर्दा सही आकार हो सकता है। फर्नीचर को लपेटें और यदि संभव हो तो आइटम के पैरों या आधार के नीचे पर्दा फिट। इसे उड़ने से रखने के लिए स्ट्रिंग या रबर बैंड को थ्रेड करें
  • पटकथा शीर्षक पुरानी शावर पर्दे के चरण 6
    6
    बारबेक्यू कवर एक प्लास्टिक पर्दा आपके बारबेक्यू के लिए एक कवर के रूप में सेवा कर सकता है सावधान रहें कि बारबेक्यू मेहमान आते समय गंदे नहीं होते! (पर्दा लॉन मॉवर को कवर करने और बारिश से बचाने के लिए भी कार्य करता है)
  • पटकथा का शीर्षक पुरानी शावर पर्दे का पुनर्नामकरण चरण 7
    7
    इसे कला के रूप में प्रयोग करें पर्दे से कोलाज बनायें यदि यह मुहर लगी है। छवियों को काटें और उन्हें एक उपयुक्त गोंद के साथ अपनी पसंद की सामग्री में पेस्ट करें। सामग्री में कॉर्क पैनल, पेंट स्क्रीन, गत्ता, कागज, दीवार, आदि शामिल हो सकते हैं। आप चित्रों और पैटर्नों को भी फसल कर सकते हैं और उन्हें स्क्रैपबुक में पेस्ट कर सकते हैं!
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे के चरण 8
    8
    इसे एक सिलाई टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें यदि आप कागज के नए नए साँचे का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं या चाहते हैं कि आपका डिज़ाइन अब अधिक समय तक चले, तो पर्दे का उपयोग करके उन्हें दोहराएं। पर्दे पर ढालना का समर्थन और पिन के साथ उन्हें जकड़ें, उन्हें बाईपास करने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें और आवश्यक संख्याएं जोड़ें। अलग टुकड़ों को काट लें, पिन को हटा दें और मूल मोल्ड्स को बचाएं। प्लास्टिक की थैलियों में पर्दा के टुकड़े को स्टोर करें, जैसे कि वे गूंध नहीं करते। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक टुकड़े और संख्याएं हैं (एक अच्छा विचार यह है कि उन्हें प्रत्येक टुकड़े के लिए कागज के एक टुकड़े पर लिखना और इसे बैग में डाल दिया) और बैग पर ढालना का नाम लिखें।
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 9
    9
    इसे एक पट्टी पर्दा में बदल दें पर्दे पर ट्रिम स्ट्रिप्स और अपने काम के क्षेत्र में मक्खियों और अन्य कीड़ों के प्रवेश को हतोत्साहित करने के लिए गेराज दरवाजे पर लटकाए। आप इसे वापस दरवाजे में उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह घर सजावट के साथ खत्म कर सकते हैं - यह सब आपके पर्दा के देखो पर निर्भर करेगा!
  • पटकथा का पुनः प्रयोग पुराने शॉवर पर्दे शीर्षक 10



    10
    ट्रंक में पुरानी पर्दा रखें, साथ ही एक एंटीक कंबल के साथ। अगली बार जब आप बाहर की घटना में होते हैं और आप घास पर बैठना चाहते हैं, तो फर्श पर पर्दा रखें और इसे कंबल के साथ कवर करें। पर्दा कंबल मर्मज्ञ से मिट्टी से नमी को रोकता है।
  • पटकथा का पुनः प्रयोग पुराने शावर पर्दे शीर्षक 11
    11
    अपनी कार के नीचे काम करते समय इसे समर्थन के रूप में उपयोग करें तरल पदार्थ और रसायनों को बहाल करने से फर्श को धुंधला होने से पहले साफ किया जा सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक पुरानी शावर पर्दे का शीर्षक चरण 12
    12
    उसे एक शिविर में ले जाओ और एक पेड़ से लटका हुआ एक खुले टॉपिंग छाता के फ्रेम में संलग्न करें अब आपके पास एक एक्सचेंजर है (जब तक कि पर्दा पारदर्शी नहीं है) या छोटा श्वास
  • पटकथा का पुनः प्रयोग पुराने शावर पर्दे चरण 13
    13
    अपने तम्बू के लिए एक अतिरिक्त कैनवास के रूप में इसे उपयोग करने का प्रयास करें
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 14
    14
    लकड़ी का फूलदान लगाकर उसे आकार में काटने और तल में जल निकासी छेद बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जब आप अपने पौधों को पानी पीते हैं, तो नमी धरती पर लकड़ी के ऊपर चूने के बजाय जारी रहेगी।
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 15
    15
    इसे एक स्लेज की तरह प्रयोग करें अकेले या अधिक लोगों के साथ खेलें पंक्तियों में बैठकर सामने के व्यक्ति से अपने पैरों पर पर्दा टिप खींचने के लिए कहें।
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 16
    16
    एयर कंडीशनर को कवर करें (यह आंतरिक और बाहरी मॉडल को कवर करने के लिए कार्य करता है) इसे वांछित आकार में काट लें या बस रिक्त स्थान को भरने के लिए अधिक से अधिक जोड़ दें, यदि आवश्यक हो। जगह में कवर सुरक्षित करने के लिए समाप्त या टेप पर हुक के साथ लोचदार पट्टियों का उपयोग करें। यह लगभग एक साल तक रहना चाहिए। यदि आप सावधानी से एयर कंडीशनर को कवर करते हैं और पर्दा पैटर्न बहुत आकर्षक नहीं है, ऐसा लगता है कि इसके लिए बनाया गया है।
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे चरण 17
    17
    गद्दे को सुरक्षित रखें एक पुराने बौछार पर्दा बच्चों के गद्दे की रक्षा करने के लिए महान है, जो अब तक बाथरूम का उपयोग करने के लिए नहीं सीखा है। इसे चादरों के नीचे रखें आपको उन्हें धोने की आवश्यकता होगी, लेकिन बिस्तर खुद सूखी रहेगा। आपके बच्चे के लिए कोई खतरा नहीं है, क्योंकि पर्दे के लिए शीट्स द्वारा कवर किया जाएगा
  • पटकथा शीर्षक पुराने शावर पर्दे के चरण 18
    18
    एक कवर कवर एक शॉवर पर्दा हुड या कोट के लिए एक निविड़ अंधकार लाइनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कपड़े की बाहरी परत और इसके अस्तर के बीच का पर्दा सीना।
  • युक्तियाँ

    • इन सुझावों की उपयोगिता आपके पर्दे के प्लास्टिक के प्रकार के आधार पर भिन्न होती है अपने मॉडल के साथ काम करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • अच्छी हालत में इस्तेमाल होने वाला पर्दा दान करने के लिए दान किया जा सकता है। सबसे ज्यादा पीड़ा को चोट न दें, यद्यपि- अगर आप उस स्थिति में इसके लिए भुगतान नहीं करेंगे, तो इसे किसी को न दें। इसका कई तरह से उपयोग किया जा सकता है!
    • यहां तक ​​कि फट के पर्चे का पुन: उपयोग किया जा सकता है - क्षेत्र के चारों ओर काट और छोटे भाग का उपयोग करें। कटौती का हिस्सा रीसायकल, यदि संभव हो तो

    चेतावनी

    • कटर, घास और ग्रिल्स जैसे गर्म सतहों को हमेशा को कवर करने से पहले पूरी तरह ठंडा करने दें। पर्दा बहुत गर्म सतहों पर पिघला सकता है
    • अधिकांश पर्दे लोहे के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि वे पिघलेंगे, विषाक्त धुएं को जारी करते हैं, लौह को अनुपयोगी बनाते हैं।
    • हमेशा शिल्प प्लास्टिक के उपयोग से बच्चों की निगरानी करें ताकि उन्हें अवांछित रूप से घुटन या निगलने से रोक सकें।

    आवश्यक सामग्री

    • पुराने बौछार पर्दा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com