IhsAdke.com

गांठ ऊतक धो कैसे करें

गांठ कपड़े और अन्य निजी वस्तुओं में इस्तेमाल एक बहुमुखी और टिकाऊ कपड़े, बनाया जा सकता है। जब ठीक से धोया जाता है, कपड़े नरम हो जाता है और अधिक सहज हो जाता है, अपने जीवनकाल में लगातार सुधार करता है हेम्प फाइबर नमी को जल्दी से अवशोषित करते हैं, कपड़े ताजा और आरामदायक बनाते हैं। अपने भांग के टुकड़ों की ठीक से देखभाल करने के लिए, आप हाथ से या वॉशिंग मशीन में उन्हें धो सकते हैं। जानें कि कैसे सामान्य गलतियों से बचने के लिए जो नीचे दिए गए चरणों को पढ़कर आपके कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हाथ धो

पिक्चर शीर्षक वाला वॉश हेमप चरण 1
1
अपने हाथ से सन कपड़े धो लें यह कठिन और लंबे समय तक चलने वाला है, लेकिन हाथ से अधिक प्रभावी ढंग से धोया जाता है। वॉशिंग मशीन, और विशेष रूप से सूखे कपड़े के लिए जल्दी से सन कपड़े कमजोर करने के लिए, उसे बनावट और प्रतिरोध है कि कई लोगों के कपड़े और अन्य मदों में की तरह भांग से बने कम करने के लिए पैदा कर रहा हैं।
  • यदि आप हाथ से कपड़े धोना चाहते हैं, हल्के, प्राकृतिक डिटर्जेंट का उपयोग करें और अच्छी तरह से कुल्ला सुनिश्चित करें। बार साबुन इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
  • प्राकृतिक अवयव, इसके अवयवों के अवशेषों के साथ, सेलूलोज के निशान छोड़ सकते हैं, जो कपड़े पर बड़े भूरे रंग के धब्बे को ऑक्सीकरण और छोड़ देता है, जो उन्हें धोने के बाद कुछ समय के लिए स्वच्छ पानी में भांगों को खाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण बनाता है।
  • वॉश हेमप चरण 2 नामक चित्र
    2
    यदि आप उन्हें नरम करने की जरूरत है, तो कई बार भांग के कपड़े धो लें। कपड़े जितना अधिक आप इस्तेमाल करते हैं और धो लें उतना आसान होगा। यदि आप इसे तेजी से नरम करने की आवश्यकता है, तो आप एक वाणिज्यिक कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग कर सकते हैं या बस इसे सोख सकते हैं ताकि फाइबर समय पर नरम हो जाएंगे
    • यदि आप कपड़े को जल्दी से नरम करना चाहते हैं, तो उसे वॉशर में फेंक दें और फिर इसे सूखें। भांग फाइबर धीरे धीरे ढीला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें और इसे कई बार अपकेंद्रित करें ताकि यह जल्दी से नरम हो। कपड़ों को ड्रायर से बाहर किसी भी अन्य कपड़े के रूप में नरम और शराबी के रूप में आना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक धो वाम चरण 3
    3
    कपड़ा कपड़े पर कपड़े धोने दें। भांग का सबसे अधिक आयु वर्ग बनाने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि जितना संभव हो उतना अक्सर कपड़े पर सूखे। अगर आपका इरादा कपड़े को जल्दी से नरम करना है, तो ड्रायर को नरम चक्र में कुछ बार इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन लंबे समय में, कपड़े को बाहर सूखना अच्छा है। गांव टिकाऊ, टिकाऊ कपड़े बना सकते हैं जब तक यह ठीक से इलाज किया जाता है।
  • वॉश हेमप चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    गर्म लोहे के साथ कपड़े इस्त्री द्वारा धोने से झुर्रियां निकालें एक बार भांग का टुकड़ा सूखा है, तो आप इसे गर्म करने के लिए गर्म लोहे का उपयोग कर सकते हैं अगर यह झुर्री हुई या झुर्री हुई है। जब कपड़े अभी भी थोड़ा नम होता है तो कपड़े को लोहे करना सबसे अच्छा है, जिससे कि फाइबर थोड़ा ढीला कर सके।
    • टुकड़ा अपने प्राकृतिक आकार और आकार में खींचो, और फिर इसे सामान्य रूप से पास। रंगीन कपड़े के लिए, केवल गलत साइड पर लौह।
  • विधि 2
    मशीन धोने

    वॉश हेमप चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    नरम चक्र का उपयोग करें नाजुक कपड़े के चक्र पर भांग कपड़े और चादरें रखो और एक तटस्थ, प्राकृतिक साबुन का उपयोग करें जो कपड़ा को नुकसान नहीं पहुंचाता है। भांग के नाजुक टुकड़े मशीनों में धोए जाने से पहले नाजुक कपड़े धोने के लिए उचित बैग में रखे जा सकते हैं ताकि उन्हें बचा सके।



  • पिक्चर शीर्षक वाला वॉश हेम चरण 6
    2
    एक भांग धोया गया है किसी भी तापमान पर धोया जा सकता है यदि यह रंगा हुआ है, तो किसी भी मलिनकिरण से बचने के लिए इसे ठंडे पानी में धोने का एक अच्छा विचार है।
    • आप साबुन के सभी निशान को हटाने में मदद करने के लिए धो चक्र के दौरान सफेद सिरका का एक कप जोड़ सकते हैं और अभी भी सन कपड़े को नरम कर सकते हैं। सिरका भी भांग से किसी भी गंध को दूर करता है, जिससे यह साफ हो जाता है। और चिंता न करें: सूखे होने के बाद कपड़े पर कोई सिरका गंध नहीं रहेगा।
  • पिक्चर शीर्षक वॉश हेम पायर 7
    3
    कपड़ों पर लटका और इसे सूखा दो। धोने के बाद, यह एक अच्छा विचार है कि कपड़े खुले हवा में सूखने दें। यदि आपके पास ड्रायर का कोई विकल्प नहीं है, तो गर्म सेटिंग का उपयोग करें और पूरी तरह से सूखा होने से पहले भाग को निकालें।
    • सूरज में कपड़ों की रेखा को छोड़कर संतरे कपड़े थोड़ा ढीला जाता है, जो कुछ भागों में वांछनीय हो सकता है, जब तक कि आप कपड़े के प्राकृतिक रंग को बनाए रखना नहीं चाहते। आप जो पसंद करते हैं उसके आधार पर, सुनिश्चित करें कि आप इसे सूर्य में बहुत लंबा नहीं छोड़ते हैं
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    वॉश हेम पायपर 8 नाम वाली तस्वीर
    1
    सन कपड़े पर क्लोरीन ब्लीच का प्रयोग न करें। ब्लीच में क्लोरीन तुरंत इसे दाग देगा यदि आपको कपड़े से दाग को निकालना है, तो हल्के प्राकृतिक साबुन के साथ एक स्थानीयकृत सफाई करें और सूखने के बाद सूर्य में दाग वाले इलाके को घुलाने की कोशिश करें।
    • सनलाइट दाग या फीका लगा हुआ कपड़े के साथ मदद कर सकता है यदि आपके पास सना हुआ भांग का एक टुकड़ा है, तो इसे अच्छी तरह से धो लें, तो इसे लंबे समय तक सूरज में सूखने के लिए दाग को "ब्लीच" स्वाभाविक रूप से मदद करें।
  • पिक्चर शीर्षक धो वाम चरण 9
    2
    अत्यधिक गर्मी से बचें भारी गर्मी के नीचे भांगों को सूखने से उन्हें बहुत जल्दी हटना पड़ेगा यदि आप उन्हें ड्रायर में भी गीला करते हैं तो बहुत गर्म होते हैं। यह समय-समय पर ड्रायर का उपयोग करना अच्छा है, लेकिन यह उच्च गर्मी से बचने और मुख्य रूप से लाइन पर लटकने वाले वस्तुओं को सूखना महत्वपूर्ण है।
    • कुल मिलाकर, अधिकांश भांग के टुकड़े दूसरे कपड़ों की तुलना में बहुत जल्दी सूखेंगे। आमतौर पर, आप उन्हें सूखने की चिंता से छुटकारा पा सकते हैं, खासकर उच्च गर्मी में।
  • वॉश हेमप चरण 10 नामक चित्र
    3
    साफ कपड़े सूखा मत पर्दे, असबाब, सोफे कवर और अन्य सजावट आइटम सिकुड़ सकते हैं और वस्तुओं को बर्बाद कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप सजावटी वस्तुओं और अच्छी तरह से तैयार भागों के लिए साफ कपड़े को सूखते हैं, जिससे संकोचन के जोखिम को कम किया जा सकता है, लेकिन विपरीत भांग के लिए सही है। वॉल्शल को धो लें जैसे कि यह कपड़ों और अन्य वस्तुओं को ऊपर वर्णित किया गया था।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास भांग कपड़े का एक कुंवारी टुकड़ा है, तो सुनिश्चित करें कि किनारों को कपड़े धोने से रोकने के लिए वॉशर में डालने से पहले इसे सिलाई करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • सन कपड़े पर ब्लीच का प्रयोग न करें क्योंकि यह आपके फाइबर को कमजोर करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com