IhsAdke.com

कैसे अपने घर से धूम्रपान निकालें

सिगरेट के धुएं और निकोटीन दीवारों, खिड़की, बिस्तरों और कालीनों से चिपक कर घर में गंदा गंध छोड़ सकते हैं। सिगरेट की गंध राल और टार मलबे के कारण होती है और बेअसर करना मुश्किल हो सकता है। घर से इस सुगंध को हटाने के लिए पूरी तरह से सफाई, वायु शुद्धिकरण की आवश्यकता हो सकती है या यहां तक ​​कि कालीन भी बदल सकते हैं और दीवारों को पेंट कर सकते हैं यदि क्षति बहुत बढ़िया है।

चरणों

भाग 1
हाउस को दुर्व्यवहार करने की तैयारी

अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
सभी दरवाजे और खिड़कियां खोलने के लिए घर पर हवा। साइट से गंध को साफ करने और निकालने की प्रक्रिया के दौरान यह अक्सर करें।
  • प्रभाव को बढ़ाने के लिए पर्यावरण में रणनीतिक बिंदुओं पर प्रशंसकों को रखा जा सकता है। प्रशंसकों को उन कमरों के कोनों में रखो जहां परिवेशी वायु के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए कोई हवा परिसंचरण नहीं है। या, उन्हें हवा और गंध को घर छोड़ने के लिए दरवाजे और खिड़कियों को निर्देशित करें
  • गोटो स्मोक गॉनेल आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 2
    2
    गंध और गंध के लिए उत्पाद खरीदें कुछ उत्पाद गंध का नियंत्रण या गंध को हटाने का वादा करते हैं। हालांकि, उन उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो एक सफाई एजेंट भी शामिल हैं। जो लोग केवल गंध को ढंकते हैं वे सिगरेट की गंध को दूर नहीं करेंगे। उन उत्पादों की तलाश करें जिनके पास है:
    • सोडियम की बाइकार्बोनेट बेकिंग सोडा स्वाभाविक रूप से odors neutralizes, एक और तटस्थ पीएच के साथ अम्लीय और बुनियादी गंध अणु बना।
    • सक्रिय कार्बन आम तौर पर कोयले को पानी से गंदगी और कणों को बाहर निकालने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन यह एक उत्कृष्ट deodorizing एजेंट के रूप में कार्य भी कर सकता है, जो odors और odors को अवशोषित करता है।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड ऑक्सीजनयुक्त पानी दूषित या अशुद्ध-सुगंधित क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कार्रवाई के माध्यम से गंध खींचता है। हालांकि, यह रासायनिक ब्लीच के रूप में कार्य कर सकता है और सावधानी के साथ और केवल कुछ सतहों पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • भाग 2
    कालीनों, कपड़े और बिस्तर से गंध हटाने

    अपने घर से बाहर निकालें Smell Out
    1
    सभी लिनेन, ड्यूवेट्स और पर्दे इकट्ठा करें जो भी कपड़े से बना है और धोया जा सकता है वह धोने की मशीन पर जाने के लिए बैग में एकत्र किया जाना चाहिए।
    • आप यह भी पा सकते हैं कि कोई आइटम बदबूदार नहीं है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि आप इसे गंध की आदी हो गए हैं कि वह इसे खोज नहीं पा रहा है। यही है, आप इतने सिगरेट के आदी हैं कि आप पर्यावरण की गंध को अब अलग नहीं कर सकते हैं यह कहना संभव है कि घर में कुछ सिगरेट की बदबू आ रही है, यह बहुत संभावना है कि सभी बाकी के पास भी होगा।
    • सभी वस्तुओं को सामान्य रूप से या सूखा धो लें बाकी सभी घरों को सफाई से पहले सभी कपड़े और बिस्तरों को साफ करना महत्वपूर्ण है। कपड़े अवशोषित अन्य सामग्री से अधिक बदबू आ रही है कपड़ों को रास्ते से बाहर खींचकर अन्य सतहों को साफ करना आसान होगा।
    • धोने और घर के बाहर साफ कपड़े भंडारण पर विचार करें जब आप उन्हें साफ करने के बाद उन्हें वापस लाते हैं, तो एक जोखिम होता है कि वे फिर से धुएं को गंध सकते हैं
  • गोटो स्माउल गॉनेल आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 4
    2
    पर्दे साफ, धोने या बदलने के लिए मत भूलना बहुत से लोग पर्दे धोने के लिए भूल जाते हैं, जो मुख्य स्थानों में से एक है जहां सिगरेट के धुएं से जुड़ा होता है और प्रवेश होता है। पर्दे बाहर निकालें और उन्हें धो लें, या नए पर्दे खरीदते हैं यदि पुराने लोग पीटा और सुगंधित होते हैं।
    • कुछ दीवार की सजावट कपड़े या कैनवास से भी बन सकती है। उन्हें भी हटाने की याद रखें और उन्हें पानी, हल्के साबुन और एक तौलिया के साथ स्वच्छ करें। बस उन्हें एक कपड़ा के साथ पोंछें और उन्हें घर के बाहर छोड़ दें जब तक दुर्गंधना प्रक्रिया समाप्त नहीं हो जाती।
  • गोटो स्माउल गॉल्ले आउट आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 4
    3
    गलीचा पर एक सर्वेक्षण करो यदि यह अत्यंत गंदे है और धुएं की गंध तीव्र है, तो इसे बदलने पर विचार करें यदि यह संभव नहीं है, तो इन चरणों का पालन करके उसे साफ करें:
    • इसे शैम्पू के साथ धो लें कोई भी भाप क्लीनर किराए पर कर सकता है और कालीन को अपने दम पर साफ कर सकता है, या आपके लिए कालीन को धोने के लिए किसी पेशेवर को किराए पर ले सकता है।
    • बेकिंग सोडा लागू करें. कार्पेट पर बेकिंग सोडा की एक उदार राशि जोड़ें और इसे एक दिन के लिए भिगो दें। बेकिंग सोडा सिगरेट की गंध और कालीन से नमी को अवशोषित करेगा। फिर इसे बिकारबोनिट निकालने के लिए महाप्राण हूँ। गंध गायब होने तक आप एक हफ्ते में इस प्रक्रिया को कई बार दोहरा सकते हैं।
  • अपने घर से बाहर जाओ धुआं गंध का शीर्षक चरण 6
    4
    कपड़ों और कालीनों के साथ कवर फर्नीचर पर बेकिंग सोडा जोड़ें। आप बाजार पर उपलब्ध एक मजबूत रासायनिक क्लीनर का उपयोग करना भी पसंद कर सकते हैं। इन दुर्गन्ध दूर करने वाले उत्पादों को अक्सर पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाता है जो आग के बाद संपत्ति की गंध को सुधारने की कोशिश करते हैं, उदाहरण के लिए
    • यदि आप तकिया के कवर को निकाल सकते हैं, तो इसे करें और बेकिंग सोडा के समाधान के साथ उन्हें अपने हाथ या मशीन में धो लें। उन्हें थोड़ा सूखा और उन्हें कुशन में डाल दिया जब वे अभी भी थोड़ा नम हैं। इस तरह, कपड़े सही आकार के लिए ढालना है और मोल्ड का कोई खतरा नहीं है
  • भाग 3
    सतहों से सिगरेट के धुएं को निकालना

    अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक छवि 7 चरण 7
    1
    गैर-बुना सतहों को साफ करने के लिए सिरका या पतला ब्लीच का उपयोग करें। स्वच्छ पानी और सिरका, मुख्य रूप से, टार और धूम्रपान अवशेषों की गंध को खत्म कर देगा। इन उत्पादों की गंध पहली बार अप्रिय हो सकती है, लेकिन सिगरेट की गंध के विपरीत, यह समय के साथ खत्म हो जाएगा।
    • एक सफाई समाधान बनाने के लिए सफेद सिरका के बराबर भागों और गर्म पानी मिलाएं।
    • नल, वर्षा, बाथटब, काउंटर टाप्स, टाइलें, विनाइल और फर्श के रूप में स्वच्छ सतहों के लिए हर चार लीटर पानी में 1/2 कप (115 मिलीलीटर) क्लोरीन ब्लीच जोड़ें। हमेशा उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से सतहों कुल्ला।
  • अपने घर से बाहर जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    2
    फर्श, छतों, खिड़की के पर्चे, दीवारों और अन्य सुविधाएं धोएं आपको अपने घर के सभी धोने योग्य सतहों तक पहुंचने के लिए सीढ़ी की आवश्यकता हो सकती है।
    • अलमारियाँ और अलमारियाँ के साथ-साथ तहखाने की दीवारों, हॉल और पेंट्री अलमारियाँ और दराज के अंदर धोने के लिए मत भूलना।
  • अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9



    3
    सभी लकड़ी, प्लास्टिक या धातु फर्नीचर और सफेद सिरका के साथ उपकरणों को साफ करें एक स्प्रे बोतल में सिरका डालें और एक कपड़ा का उपयोग करें। उपयोग करने के बाद, पानी के साथ सतहों कुल्ला और एक सूखे कपड़े अगर फर्नीचर नाजुक है।
    • सिरका के गंध को पाने के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल या खट्टे फल की कुछ बूंदें डाल दें। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो सिरका की गंध खुद को नष्ट कर देगा और एक ही समय में फर्नीचर को दूषित करना होगा।
  • अपने घर से बाहर जाओ धुआं गंध का शीर्षक चरण 10
    4
    धूल या सभी सजावट धो लें उन्हें साफ़ करने या हल्के साबुन से धोने के लिए मारो आप उन्हें घर से निकाल सकते हैं, जबकि सब कुछ साफ और दुर्गन्ध किया जाता है।
  • भाग 4
    दीवारों को फिर से चित्रकारी

    अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि कदम 11
    1
    दीवारों को धो लें आप दीवारों को धोने और गंदगी, तेल और गंध को हटाने के लिए विभिन्न सफाई उत्पादों या समाधान का उपयोग कर सकते हैं।
    • दीवारों को साफ करने के लिए अधिकांश पेशेवर चित्रकारों ट्रिसोडियम फॉस्फेट का उपयोग करते हैं सिर्फ 1 कप पदार्थ का 20 कप पानी में मिश्रण करें या दीवारों पर लगाने के लिए तैयार समाधान के साथ एक स्प्रे खरीदें या उन्हें एक कपड़ों के साथ पोंछ दें। ट्राइसोडियम फॉस्फेट को संभालने के दौरान दस्ताने पहनना न भूलें
  • अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि चरण 12
    2
    धुलाई वाली दीवारों पर पहले कोट के लिए बिना सटे रंग के पतले बिस्तर का उपयोग करें। एक उत्पाद का उपयोग करना जो गंध को हटाने में मदद करता है, उन गंधों को हटाने में एक महत्वपूर्ण कदम है जो एक ही समय में एक ही स्थान पर रहे हैं। पेंट के नीचे रहने वाली कुछ सिगरेट गंध को दूर करने के लिए बस एक साधारण चित्रकला पर्याप्त नहीं होगी।
  • अपने घर से बाहर जाओ धुआं गंध का शीर्षक चरण 13
    3
    घर में अन्य चीजों को चित्रित करने के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, यदि कुछ फर्नीचर सिगरेट के धुएं का गंध महसूस करते हैं, तो आप इसे धो सकते हैं, एक अनसेंट पेंट दे सकते हैं और गंध से छुटकारा पाने के लिए इसे रंग कर सकते हैं।
  • भाग 5
    हवा को शुद्ध करना

    अपने घर से बाहर जाओ धुआं गंध का शीर्षक चरण 14
    1
    निकास एयर फिल्टर और एयर कंडीशनर बदलें। आपके घर में प्रवेश हवा अभी भी सिगरेट की गंध हो सकती है इस तरह, यदि आप सभी फिल्टर को बदलते हैं, तो यह आपको शुद्ध करना शुरू कर देगा और स्वच्छ हवा के संचलन और तम्बाकू की गंध के बिना मदद करेगा।
    • फिल्टर ट्रिसोडियम फॉस्फेट समाधान से साफ किया जा सकता है। दस्ताने का उपयोग करते हुए, बस सॉस फ़िल्टर को समाधान में रखें और हिलाएं, एक घंटे से अधिक नहीं छोड़ते हैं। किसी भी शेष गंदगी और गंध को हटाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। कुल्ला के बाद, आपके पास एक साफ फिल्टर होगा
  • गोटो स्माउल गॉनेल आउट ऑफ़ हाउस हाउस का शीर्षक चरण 15
    2
    एक वायु शोधक खरीदें आप घर एयर कंडीशनिंग सिस्टम में वायु शोधक स्थापित करना चुन सकते हैं, या आप प्रत्येक कमरे में प्यूरीफियर डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक गोटो स्माउल गॉल्ले आउट ऑफ़ हाउस हाउस चरण 16
    3
    घर के चारों ओर बिखरे सक्रिय कार्बन वाले कंटेनरों को रखें सक्रिय लकड़ी का कोयला समय के साथ गंध को अवशोषित करता है ऐसे कंटेनरों को घर में रखें जहां ड्राफ्ट नहीं मिलता है, जैसे खिड़कियों के बिना कमरे या कोठरी की जगह थोड़े समय में, कोयले की गंध को अवशोषित कर लेगा।
  • युक्तियाँ

    • गंध को समाप्त करने में मदद करने के लिए दैनिक या साप्ताहिक सफाई दिनचर्या को भी अपनाना। उदाहरण के लिए, दिन के कई घंटों के लिए दरवाजे और खिड़कियां खोलें, घर हर दिन वैक्यूम करें और कपड़े साप्ताहिक धो लें।
    • एक उत्पाद के साथ सभी फर्नीचर स्प्रे करें जो अस्थायी राहत के लिए स्कार्ट्स को मुखौटा बनाती है। यद्यपि ऐसे उत्पाद पूरी तरह से गंध को दूर करने के लिए काम नहीं करते हैं, वे कुछ समय के लिए घर की सुगंध में सुधार करने में मदद करते हैं।
    • बाल्कनियों, बालकनियों या पिछवाड़े जैसे स्थानों के बाहर सफाई करने के बारे में सोचें घर में प्रवेश करने से गंध को रोकने के लिए कहीं भी आप धूम्रपान करते हैं या धूम्रपान करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने माल और वस्तुओं के नुकसान से बचने के लिए सफाई उत्पादों के निर्देशों का ध्यान रखें और उनका पालन करें। कुछ सतहों को केवल कुछ उत्पादों के साथ ही साफ करना चाहिए।
    • ब्लेच और ट्राइसोडियम फॉस्फेट जैसी रसायनों का उपयोग करते समय हमेशा दस्ताने और सुरक्षा चश्मे जैसे सुरक्षात्मक कपड़े पहनें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com