IhsAdke.com

एयर कंडीशनिंग ताज़ा से लैस एक घर की दूसरी मंजिल को कैसे रखें

क्या आप एक दो मंजिला घर में रहते हैं जो वेंटिलेशन परिसंचरण की समस्याएं हैं? चिंता करने की कोई जरूरत नहीं - पर्यावरण में कुछ बदलावों के साथ, आप इस स्थिति को किसी भी समय में सुधारेंगे। यह लेख इन और अन्य (संरचनात्मक और बड़े) परिवर्तनों को संबोधित करता है ताकि आप अपने घर में वायु संचलन प्रणाली को बेहतर बना सकें। यह प्रक्रिया आसान होगी, क्योंकि आपके घर में पहले से एयर कंडीशनर है

चरणों

विधि 1
छोटे परिवर्तन करना

अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 1 के ऊपर रखें
1
पर्दे और अंधा बंद करें खिड़कियों के माध्यम से सूरज की किरणों के कारण घर गरम हो जाता है पर्दे और अंधा बंद होने से प्रकाश को रोका जा सकता है। एक पार्क के रूप में कमरे के बारे में सोचो (हमेशा के लिए)
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 2 के ऊपर रखें
    2
    रोशनी बंद करें यदि आप पारंपरिक बल्ब का उपयोग करते हैं, तो आप ने देखा होगा कि वे कितनी आसानी से गर्म होते हैं यद्यपि यह महत्वहीन लग सकता है, जो ऊर्जा वे रिहाई कर सकती हैं वह जमा हो सकती है - खासकर यदि आपके पास उनमें से बहुत से हैं उन्हें बंद कर दें और उन्हें यथासंभव कम उपयोग करें।
    • क्या आपको ज्यादा प्रकाश की आवश्यकता है? किफायती लैंप की तलाश करें जो अधिक टिकाऊ हैं और उतनी ही गर्मी नहीं पैदा करते हैं एलईडी बल्ब सस्ता और सस्ता हो रहे हैं।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 3 के ऊपर रखें
    3
    शीर्ष मंजिल पर हवा के आउटलेट खोलें और भूमि तल पर लोगों को बंद करें। पूरी तरह से दूसरी मंजिल हवा के छिद्र को खोलने और जमीनी मंजिल को बंद करने से बर्फीले हवा को ऊपर उठाने में मदद मिलती है आपको वायु कंडीशनर द्वारा जारी हवा को सचमुच रीडायरेक्ट करना चाहिए।
    • सावधान रहें - पूरी तरह से जमीन के हवा के छिद्र को बंद न करें। एयर कंडीशनर के लिए अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त हवा का आंदोलन होना चाहिए
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    4
    फर्नीचर को हवा के छिलके से दूर ले जाएं फर्नीचर को फिर से विभाजित करें ताकि हवा के छिद्रों में बाधा ना हो। परिसर में सभी कमरों में किसी भी ताले को निकालें यह दूसरी मंजिल पर अच्छी हवा परिसंचरण सुनिश्चित करेगा।
    • खुली दीवारों के साथ इन वस्तुओं की तलाश करें दीवारों के समतल अलमारियों और गलीचे पत्थरों की तरह फर्नीचर की स्थिति से, आप बचने से ताजा हवा को रोकेगा।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    5
    प्रशंसकों का उपयोग करें प्रशंसक कमरे में प्रसार करने के लिए हवा की मदद करते हैं - खासकर अगर अच्छी स्थिति में स्थित वे एक एयर सर्कुलेशन चक्र भी बनाते हैं, दूसरे मंजिल के कमरों में फर्श के पास जमा करने से ठंडी हवा को रोकते हैं। एक कोने में उपकरण रखें जहां यह एक अविनाशी पथ में पूरे कमरे में हवा को स्थानांतरित कर सकता है (स्थान की व्यवस्था करें, यदि आवश्यक हो तो)। इस प्रकार, प्रशंसक गर्म और ठंडी हवा को मिलाकर, तापमान कम कर सकता है।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    6
    अतिरिक्त फर्नीचर से छुटकारा अगर कमरे में कम ऑब्जेक्ट हैं, तो हवा बेहतर परिचालित कर सकती है। जगह साफ, संभव के रूप में कई खुले क्षेत्रों के रूप में छोड़कर। इस तरह, आप सबसे अच्छा बिंदु पर प्रशंसक स्थापित कर सकते हैं। एक खाली जगह कम तापमान की भावना दे सकता है
  • विधि 2
    बड़ा परिवर्तन करना




    अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    1
    अपनी खिड़कियों को ठीक करें खराब ढंग से स्थापित और एकल-पैनल विंडो शांत हवा से बचने और गर्मी जमा करती है। इन वस्तुओं को गमागमन पर विचार करें ऐसा करने से क्षेत्र कूलर को गर्म समय में रखा जाएगा, हवा को गर्म करने और ताजी हवा "लीकिंग" से रोकना होगा।
    • यदि खिड़कियां और दीवारों के बीच दरारें या रिक्त स्थान हैं, तो हवा - गर्म और ठंड दोनों - बच सकते हैं भले ही आप ग्लास नहीं बदलते हैं, संरचनात्मक बिंदुओं को कवर करना सुनिश्चित करें, जिन्हें मरम्मत की आवश्यकता है।
  • आपका एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    2
    एक स्थायी ऑन-साइट नवीकरण करें घर में ताजा रखने के लिए कई कार्य कर सकते हैं। सफेद या अन्य हल्के रंग की दीवारों को चित्रित करने पर विचार करें - वे गहरे रंग के रूप में ज्यादा गर्मी नहीं मानते हैं। यह छत के लिए भी सच है, हालांकि एक सफेद छत आम नहीं है
    • आप awnings जोड़ने या यहां तक ​​कि छत की रेखा को बढ़ाने के बारे में भी सोच सकते हैं, ताकि गर्म मौसम में सूर्य अवरुद्ध हो जाएगा और खिड़कियों तक नहीं पहुंच जाएगा।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    3
    डक्ट या छत के प्रशंसकों को जोड़ें यदि पूरे घर को ताज़ा करने के लिए एयर कंडीशनर काफी बड़ा है, तो समस्या शायद हवा का संचलन हो। गर्म हवा अधिक है, जबकि ठंडी हवा कम है। एयर आउटलेट कवर को स्वैप करके, आप दूसरी मंजिल नलिकाओं से ठंडी हवा को बाहर कर देंगे। सामग्री वस्तुओं के निर्माण पर इन वस्तुओं को खरीदा जा सकता है।
    • दूसरी मंजिल पर कमरे में छत के प्रशंसकों को स्थापित करने का प्रयास करें इनमें से कई टुकड़ों में दो स्विच होते हैं- एक जो सतह को हवा देता है और दूसरा यह छत पर लाता है। जरूरी बात यह है कि आप पंखे को ठंडी हवा बढ़ाते हैं और घर के चारों ओर फैलाते हैं
  • विधि 3
    मौजूदा हवा परिसंचरण प्रणाली में सुधार

    अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखें
    1
    यदि संभव हो तो, एयर कंडीशनर साफ करें धूल से हटाने के लिए एक उपकरण (ध्यान से) के साथ उपकरणों के बाहर कुल्ला। अंदर से पत्तियों और मलबे को हटा दें इस प्रक्रिया के दौरान एयर कंडीशनर बंद होना चाहिए। गंदगी प्रदर्शन के लिए हानिकारक हो सकता है
  • आपका एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 14 के ऊपर रखें
    2
    जगह के दबाव की जांच करें समय के साथ, एक निश्चित मात्रा में शीतलक हवा कंडीशनर से निकल सकता है। एक पेशेवर इस समस्या को ठीक कर सकता है और डिवाइस की क्षमता को अधिकतम कर सकता है
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के शीर्ष 15 को रखें
    3
    एक पेशेवर कॉल करें एक पेशेवर उपकरण पर विश्लेषण कर सकता है और समस्या का हल बता सकता है। हमेशा एक से अधिक व्यक्ति की राय के लिए पूछें
    • एयर कंडीशनर को छत के पास स्थापित किया जाना चाहिए, क्योंकि गर्म हवा में वृद्धि हो रही है और ठंडी हवा को कम करना है। इसके अलावा, अच्छी तरह से हवादार क्षेत्रों में अच्छी तरह से कार्य करने के लिए-यदि आपके उपकरण के लिए नहीं, कुशल परिणाम प्राप्त करने के लिए स्थिति बदलनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कमरे के इंटीरियर के लिए बाहरी तापमान कम होने पर एयर कंडीशनर बंद करें।

    चेतावनी

    • बाहरी डिवाइस को साफ न करें यदि आप यह नहीं जानते कि आप ऐसा कर सकते हैं। ऐसा करने से क्षति और / या चोट लग सकती है। पत्तियों या मलबे हटाने से पहले एयर कंडीशनर को बंद करना चाहिए जब यह रगड़ता है, तो नियंत्रण बॉक्स में पानी को झुकने न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com