IhsAdke.com

कैसे अपने घर की ऊर्जा क्षमता बढ़ाने के लिए

घर को और अधिक ऊर्जा कुशल बनाना केवल उन लोगों के लिए नहीं है जो ग्रह को बचाने के लिए चाहते हैं। बढ़ती ऊर्जा दक्षता वास्तव में आपके पोर्टफोलियो में योगदान कर सकती है। कुछ सौर पैनल स्थापित करने के रूप में या लैंप मिटाकर, ऊर्जा है कि प्रयोग किया जाता है की राशि में कटौती करने के लिए, आप पैसे बचाने के लिए के रूप में के रूप में छोटे कुछ के रूप में बड़ा के लिए है। आपके घर को अधिक ऊर्जा कुशल बनाने के लिए आप कई कदम उठा सकते हैं कुछ टिकाऊ परिवर्तन अनूठे निवेश होते हैं, जबकि दूसरों को दैनिक आधार पर बनाया जा सकता है! हालांकि, एहसास है कि आपको अपने घर की ऊर्जा दक्षता बढ़ाने के लिए सभी चरणों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप यहां केवल दो या तीन परिवर्तन लागू करते हैं, तो आप ऊर्जा, पैसा और मां-प्रकृति को भी बचत करेंगे।

चरणों

आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने घर अलग करें एक नए या अतिरिक्त इन्सुलेशन सुनिश्चित करना है कि खिड़कियां और दरवाजे ठीक से सील कर रहे हैं caulking और जलवायु संरक्षण टेप के साथ तहखाने और दीवारों छत में जोड़े,,,, दरारें के माध्यम से लीक के दौरान एक गर्म अंदर रखने से ठंडी हवाओं और हवा को रोकने के सर्दी - और जब गर्मी आता है, तो उन सुधारों से उतावली हुई गर्मी के दौरान घर के भीतर एयर कंडीशन से ताजा हवा बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    खिड़कियों के आधुनिकीकरण विंडोज़ घर में कैलोरी हानि का एक विशाल स्रोत है
    • एल्यूमीनियम फ्रेम बदलें एल्यूमिनियम फ्रेम बहुत आसानी से हीट एक्सचेंजों की अनुमति देते हैं। विनील फ्रेम गर्मी हस्तांतरण के लिए अधिक प्रतिरोधी हैं।
    • कई गिलास प्राप्त करें अपने रिक्त स्थान में डबल या ट्रिपल आर्गन खिड़कियां उत्कृष्ट थर्मल इन्सुलेशन (खिड़कियों के बीच की गैस एक शक्तिशाली इन्सुलेटर के रूप में काम करती हैं)
    • खिड़कियां पेंट करें हालांकि आपको नहीं लगता कि घर के सामने पेंट की गई खिड़कियां आकर्षक लगती हैं, लेकिन पीछे की खिड़कियों में हमेशा ऐसा करना संभव होता है यह आश्चर्यजनक है कि खिड़कियां चित्रित करते हुए घर से कितनी अवांछित गर्मी और ठंडे रखा जा सकता है
    • खिड़कियों को खोलें क्यों नहीं प्रकाश बल्ब को बंद करें और कुछ धूप में चलो? सूरज की रोशनी के साथ घर को रोशनी 100% मुफ़्त है!
  • अपनी होम ऊर्जा कुशल चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुराने उपकरणों को बदलें पुराने उपकरण अक्सर नए की तुलना में कम कुशल होते हैं प्रमाणित, अधिमानतः ए-लेवल के उपकरणों के साथ इन घरों में "खाने वालों" को बदलें। यह ऊर्जा बचाने और अपने ऊर्जा के बिल को कम करने में लंबा रास्ता तय करेगा। यह रसोई, एक डिशवॉशर, एक ड्रायर, वॉटर हीटर या स्टोव, विभिन्न डिजाइन और कार्यों के लिए खोज के उपकरणों की जगह की बात आती है तो यह है कि आप जानते हैं कि कौन सा सबसे प्रभावी हैं। जब खरीदारी, के रूप में "ऊर्जा स्टार प्रमाणित" मूल्यांकन मॉडल के लिए लग रही है, `ए` या `बी` ऊर्जा और जेब में एक किफायती उपकरण प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए।
    • एक कुशल वॉटर हीटर केवल जब गर्म पानी वांछित है तब स्विच होता है यह पानी को जल्दी से गरम करता है और फिर ईंधन को जलाने से रोकता है (एक अतिरिक्त बोनस यह है कि वे बेहद आसान रखरखाव कर रहे हैं)।
    • कम प्रवाह वाले उपकरण हैं शौचालय, वर्षा और कम प्रवाह वाशिंग मशीन बहुत सारे पानी बचा सकते हैं।
    • अपनी बचत डबल करें उदाहरण के लिए, कम प्रवाह मदों (जैसे वर्षा) का उपयोग करके, आपके घर में उपयोग की जाने वाली ऊर्जा को और कम करने में मदद करने के लिए, एक नए, कुशल वॉटर हीटर के उपयोग को पूरक कर सकते हैं।
  • आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    उपकरण कुशलता से उपयोग करें प्रत्येक उपकरण के मैनुअल का अध्ययन करें जब तक कि आप उपयुक्त ऑपरेटिंग विधियों से परिचित न हों। अपने उपयोग को अधिकतम करके ऊर्जा व्यय को कम करें एक साथ कपड़े और क्रॉकरी के पूरा सेट धो लें के बाद से फ्रिज उपकरण है जो हमेशा पर है, "आर्थिक" (यदि तापमान नियंत्रण में किया है) या अपने फ्रीजर में 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का समायोजन करके अपनी क्षमता को अधिकतम करने के लिए है। फिर भी, जब छुट्टी पर जाते हैं, तो न सिर्फ उपकरण बंद करें उन्हें जैक से बाहर ले जाओ यहां तक ​​कि अगर वे बंद हो जाते हैं, तब भी ऊर्जा की बर्बादी होती है जब जुड़ा होता है



  • आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    वॉटर हीटर गर्म रखें "गर्म" तापमान (50 से 60 डिग्री सेल्सियस) पर्याप्त है वास्तव में, अधिक आधुनिक हीटर तापमान को 60 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देंगे यदि आप इसे इस मूल्य से ऊपर रखते हैं। यह इतना गर्म रखने के लिए बस आवश्यक नहीं है
  • आपका होम ऊर्जा कुशल चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    भट्ठी को ठीक करें यदि आप एक ठंडे मौसम की स्थिति में रहते हैं, तो भट्ठी की दक्षता बढ़ाने के लिए कई चीजें हैं।
    • एक उच्च दक्षता भट्टी प्राप्त करें ऐसा मॉडल कम गैस की खपत करता है, एक गर्म जल रहा है और कार्बन उत्सर्जन की मात्रा कम करता है।
    • एयर फिल्टर को बदलें गंदे भट्ठी फ़िल्टर की जगह हवा को प्रसारित करना आसान बनाता है- और इसलिए भट्ठी को कम काम करता है
    • नलिकाएं सील करें अपनी भट्टी के नलिकाएं सील करें जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंच न हो तब तक नलिकाओं में हवा को बरकरार रखना भट्ठी को अधिक काम से रोक देगा।
    • एक प्रोग्राम थर्मोस्टैट जोड़ें भट्ठी के लिए एक और सुधार! एक प्रोग्राम थर्मोस्टेट का मतलब है कि जब तक आप दूर हों, भट्ठी को चालू नहीं किया जाएगा। हालांकि, घर आने से पहले, यह चालू हो जाएगा और घर गर्म हो जाएगा
    • अपने घर के कम-उपयोग किए गए कमरे में हवा के छिद्र को बंद करें - विज़िट के लिए कमरों की तरह - ताकि अधिक बार कब्जे वाले कमरे में ही हीटिंग या कूलिंग का इस्तेमाल किया जा सके।
  • अपने होम ऊर्जा कुशल चरण 7 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    फ्लोरोसेंट से गरमागरम से जाओ हालांकि कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट बल्ब की एक उच्च प्रारंभिक लागत है, आखिर परिणाम बड़ी बचत है। यह इस तथ्य के कारण है कि फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब तापदीप्त बल्बों की तुलना में पिछले 8 से 12 गुना अधिक है। यहां तक ​​कि घर के चारों ओर फ्लोरोसेंट और गरमागरम प्रकाश के मिश्रण के उपयोग से समग्र बिजली उपयोग पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है
  • आपका होम ऊर्जा कुशल कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सौर पैनलों को रखें सौर पैनलों को घर में जोड़ने से आप अपनी खुद की थोड़ी मात्रा में उत्पादन करने में मदद कर ऊर्जा की लागत में कटौती कर सकते हैं।
  • 9
    एक पेड़ संयंत्र घर के बाहर, अपने यार्ड में छाया के साथ पौधे पर्णपाती पेड़, इमारत के किनारे पर जो गर्मियों के महीनों (आमतौर पर पश्चिम के लिए जोखिम) के दौरान सबसे अधिक धूप निकलता है। पेड़ और उसके पत्ते दिन के सबसे गर्म कालों के दौरान छाया प्रदान करेंगे, स्वाभाविक रूप से घर को शांत रखते हुए। सर्दियों में, जब पेड़ नंगे होते हैं, तो यह सूरज की किरणों को दिन के सर्वश्रेष्ठ समय में गर्मी वापस घर में लाने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • प्रोग्रामयोग्य थर्मोस्टेट जलवायु को नियंत्रित करते हैं और दिन या रात के दौरान कस्टम तापमान सेटिंग्स की अनुमति देते हैं और यहां तक ​​कि जब आप घर से दूर होते हैं या छुट्टी पर होते हैं
    • अपने घर के पुराने उपकरणों को नए, प्रमाणित मॉडल के साथ बदलकर आपको बहुत अधिक ऊर्जा बचा सकती है और आपके घर के ऊर्जा बिल को बहुत कम कर सकता है।
    • मॉडलों के साथ पुरानी खिड़कियों की जगह जो बेहतर इन्सुलेशन की अनुमति देते हैं, बाहरी तत्वों को अत्यधिक मौसम में घर से दूर रखेंगे।
    • सेवानिवृत्ति ऋण अंततः बचत किए गए खर्चों के लिए भुगतान किए जा चुके हैं।
    • लंबी अवधि के लिए प्रकाश प्रदान करने के लिए फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब उत्कृष्ट हैं। हालांकि, अगर प्रकाश लगातार चालू और बंद हो जाता है, तो उसकी दीर्घावधि में बिगड़ा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com