IhsAdke.com

कैसे एक एयर कंडीशनर खरीदें

इस बात पर विचार करने के लिए कई कारक हैं कि कौन सा एयर कंडीशनर खरीदने के लिए। वे मूल्य, ऊर्जा दक्षता और शीतलन क्षमता में भिन्नता रखते हैं। सबसे आधुनिक वातानुकूलन इकाइयों में कई उन्नत विशेषताएं हैं जिन्हें आपकी पसंद बनाने से पहले तुलना की जानी चाहिए। आपके घर के लिए एयर कंडीशनर का सही प्रकार भी कमरे के आकार, दीवार के उद्घाटन और खिड़की पर निर्भर करता है, प्लस इंस्टालेशन आवश्यकताओं। शोध कैसे एक एयर कंडीशनर खरीदने के लिए एक मॉडल चुनने के लिए जो आपके पैसे और ऊर्जा को बचाएगा, जबकि अपने कमरे को अच्छी तरह से ताज़ा किया जाएगा

चरणों

एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ठंडा महीनों में एक एयर कंडीशनर खरीदें। कई ब्रांड बिक्री पर होंगे और स्टॉक में कई मॉडल होंगे।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खिड़की, पोर्टेबल या दीवार पर चढ़कर एयर कंडीशनर के बीच तय करें दीवार इकाइयों के विपरीत, लैपटॉप को किसी विंडो में माउंट करने की आवश्यकता नहीं है। आम तौर पर, उनके पास कच्चे होते हैं और एक नली के माध्यम से पानी को एक खिड़की में डाला जाता है। बाहरी दीवारों में दीवार इकाइयों को अनुकूलित छेद में रखा गया है।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें चरण 3
    3
    जिन कमरों को ठंडा किया जाएगा उन्हें मापें उस अंतरिक्ष के लिए पर्याप्त शीतलन क्षमता के साथ एक एयर कंडीशनर चुनें अंतरिक्ष के लिए बहुत अधिक शीतलन क्षमता वाले एक इकाई को कई बार चालू और बंद किया जा सकता है
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    शीतलन क्षमता की जांच करें यह प्रति घंटे बीटीयू में मापा जाता है - अधिक बीटीयू का अर्थ है अधिक शीतलन क्षमता।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5



    एयर कंडीशनर की ऊर्जा दक्षता दर की तुलना करें। एयर कंडीशनर के वर्तमान मॉडलों में ऊर्जा की खपत की दर अनिवार्य है। उच्च ऊर्जा दक्षता दर के साथ इकाइयां कम ऊर्जा खर्च करती हैं
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि वातानुकूलन ब्लेड मोटर या समायोज्य हैं। हवा को पर्याप्त ठंडा करने के लिए कमरे के केंद्र पर केंद्रित होना चाहिए। यदि खिड़की केंद्र से दूर है, तो एयर कंडीशनर को सही स्थिति में समायोजित किया जाना चाहिए। कुछ मॉडल हवाओं को घूमते हुए ब्लेड घूमते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एयर कंडीशनर खरीदें चरण 7
    7
    विशेष संसाधनों को ध्यान में रखें कुछ एयर कंडीशनरों के पास रिमोट कंट्रोल हैं, जिससे कमरे के दूसरी तरफ की सेटिंग्स को समायोजित करना आसान हो जाता है। स्टॉपवॉच एक और फायदेमंद फीचर हैं - वे आपको दिन की विभिन्न अवधियों के लिए अलग-अलग तीव्रता के कार्यक्रम की अनुमति देते हैं, या जब आप काम छोड़ते हैं तो घर आने से पहले हवा को चालू कर सकते हैं। धूल, एलर्जी और गंध को हटाने के लिए उपकरण के फिल्टर की खोज करें।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    सलाह और सुझावों के लिए पूछें भरोसेमंद स्रोतों और उपभोक्ता वेबसाइटों की समीक्षाओं और मॉडलों की तुलना करें। विशिष्ट मॉडल और ब्रांड के बारे में शिकायतों पर नजर रखें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए एयर कंडीशनर खरीदने के बारे में सलाह मांगिए जिन्होंने हाल ही में एक खरीदी है।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    स्टोर में एयर कंडीशनर का परीक्षण करें। शोर स्तर और आपरेशन में आसानी की जांच करने के लिए इसे स्टोर में उपयोग करें।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    यूनिट को स्थापित करने का तरीका जानें। कुछ मॉडलों के लिए अतिरिक्त उपकरण, या 110 या 220 वी के बिजली के वोल्टेज की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि मॉडल आपके विंडो के लिए सही आकार है या दीवार पर खुलता है। यदि आवश्यक हो, तो एक ऐसी दुकान चुनें जो इंस्टॉलेशन सेवाओं को प्रदान करती है। कीमत अधिक हो सकती है लेकिन यह आपको समय, हताशा और यहां तक ​​कि चोटों को बचा सकता है। कई इकाइयां स्थापित करना कठिन हैं और बिना अभ्यास के या सिर्फ एक व्यक्ति द्वारा लोगों द्वारा स्थापित नहीं की जा सकतीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com