IhsAdke.com

कैसे कार एयर कंडीशनिंग से खराब गंध को खत्म करने के लिए

क्या आपकी कार में एयर कंडीशनर हर बार मोड़ की एक अजीब गंध फेंकती है? ऐसा लगता है कि नमी के कारण वाहन के शीतलन प्रणाली के अंदर कुछ ढालना बन गया है। जैसे ही कार को कार से पंप किया जाता है, यह मोल्ड फैलाता है और कार के माध्यम से अवांछित गंध फैलता है। यह समस्या काफी आम है और चिंता का कारण नहीं है क्योंकि सफाई बहुत तेजी से है

ध्यान दें:

नीचे दी गई युक्तियां एयर कंडीशनिंग से बाहर आने वाली बासी गंध से निपटने के लिए काम करती हैं, पुरानी, ​​गीली मोजे की गंध की याद दिलाती है यदि वाहन धुआं या रसायनों की महक है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके एक मैकेनिक में ले लें।

चरणों

विधि 1
बुरी गंध को हटा रहा है

एक कार एयर कंडीशनर चरण 1 से चित्र को हटा दें
1
एक विरोधी मोल्ड कीटाणुनाशक स्प्रे खरीदें विशेष रूप से स्प्रे अधिक गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए आदर्श हैं - यदि ढालना गंध इतना मजबूत नहीं है, या आप एयर कंडीशनर में ढालना गठन को रोकने के लिए चाहते हैं, तो आम स्प्रे कीटाणुनाशक का उपयोग करें
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 2 से चित्र को हटा दें
    2
    वैकल्पिक रूप से, आप अपना स्वयं का प्राकृतिक स्प्रे तैयार कर सकते हैं स्प्रे बोतल में तीन भागों के पानी के साथ एक हिस्सा सिरका मिलाएं जितना सिरका की गंध बहुत सुखद नहीं है, उतना ही मोल्ड से लड़ेंगे और जल्दी से गायब हो जाएंगे।
    • अधिक सुखद और लंबे समय तक चलने वाली खुशबू के लिए, मिश्रण में आधा नींबू का रस जोड़ें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 3 से चित्र को हटा दें
    3
    कार और एयर कंडीशनिंग बंद करें यह महत्वपूर्ण है कि कार बंद और हवा भी है, ताकि हवा इस समय प्रसारित नहीं हो सके।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 4 से चित्र को हटा दें
    4
    कार के सभी वायु छिद्रों पर चुना स्प्रे स्प्रे करें यात्रियों के पैरों के पास, वाहन के तल पर हवा के छिद्रों पर उत्पाद को छिड़कना भी महत्वपूर्ण है। डैशबोर्ड के पीछे और पीछे की खिड़की के बाहर निकलता है जो कि किसी का ध्यान नहीं जा सकता।
    • कार के दरवाजे को प्रक्रिया के दौरान बंद कर दें ताकि सफाई द्रव हवा प्रणाली में प्रवेश कर सके।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 5 से चित्र को हटा दें
    5
    पूरी शक्ति पर कार और एयर कंडीशनिंग चालू करें। हवा, वाहन के माध्यम से प्रसारित होने लगती है, सिस्टम के माध्यम से सभी सफाई समाधान परिवहन करती है। प्रक्रिया को गति देने के लिए अधिकतम शक्ति से प्रारंभ करें
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 6 से चित्र को हटा दें
    6
    हवा में पुनरावृत्ति प्रवेश में निस्संक्रामक स्प्रे। यह आम तौर पर ड्राइवर के पैरों के करीब है, कंसोल के तहत- संदेह है, कार के मैनुअल को ढूंढने के लिए यह अच्छा है। आमतौर पर, एक सर्कल के लिए इंगित करने वाले तीर वाला एक बटन होता है - यह कार को वाहन के बाहर से हवा को चुनना रोक देता है और आंतरिक वायु रीसायकल करता है। बटन दबाएं और वायु प्रवेश में सफाई द्रव को स्प्रे करें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 7 से चित्र को हटा दें
    7
    वाहन की हवा परिसंचारी चालू करें और एयर कंडीशनर बंद करें। यह विचार अब अधिक हवा को उड़ाने के लिए है, ठंडा करने के लिए नहीं - इसलिए आप अतिरिक्त नमी के गठन से बचें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 8 से चित्र को हटा दें
    8



    यदि समस्या गंभीर है, तो हुड को खोलें और हवा के फिल्टर को बदल दें. उन भागों के लिए कार मैनुअल देखें, जिनकी सर्विसिंग की आवश्यकता है हुड को खोलें और एयर कंडीशनिंग सिस्टम की तलाश करें, जो आम तौर पर विंडशील्ड के पास होती है, प्लास्टिक ग्रिल के नीचे। फिल्टर प्राप्त करने के बाद, यह आवश्यक होने पर उसे साफ करें, इसे एक नए के साथ बदलें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हुड खुला है और वेंटिलेशन सिस्टम में विरोधी मोल्ड कीटाणुनाशक स्प्रे करें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 9 से चित्र को हटा दें
    9
    पूर्ण शक्ति में एयर कंडीशनर और एयर सर्कुलेटर के साथ कार चालू करें दरवाजे खोलें और हवा को पांच मिनट के लिए प्रसारित करें। यह विचार हवा प्रणाली को सुखाने खत्म करने के लिए है, मोल्ड भर से लौटने से परहेज करना।
  • एक कार एयर कंडीशनर से 10 छिद्रित चित्र का शीर्षक चित्र 10
    10
    कार को एक मैकेनिक से ले लें अगर समस्या जारी रहेगी। मेरा विश्वास करो, गंध खुद से नहीं चलेगा इसलिए सबसे अच्छा मार्ग वाहन को रखरखाव पेशेवर में लेना है, जो यह भी पहचान सकता है कि समस्या खराब गंध से परे नहीं है।
  • विधि 2
    बुरी गंध को रोकना

    एक कार एयर कंडीशनर चरण 11 से चित्र को हटा दें
    1
    कार को बंद करने से पहले एयर कंडीशनिंग को लगभग पांच मिनट बंद करें। इस प्रकार, आप बाष्पीकरणकर्ता को इंजन से गर्म हवा का उपयोग करके अधिक नमी को सूखने की अनुमति देते हैं। नमी की कमी, बदले में, मोल्ड के गठन को रोकता है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 12 से चित्र को हटा दें
    2
    जब तक कार बंद नहीं होती तब तक एयर सर्किलेटर को रखें। हालांकि एयर कंडीशनर बंद है, फिर भी सर्क्यूलेटर को रखने के लिए अच्छा है ताकि हवा बाष्पीकरण तक पहुंच जाए और अच्छी तरह सूख सकें।
    • विचार केवल पिछले उपचार के बाद और ढालना के गठन को रोकने के लिए है। हवा के फैलाव को छोड़कर मोल्ड की गंध को दूर करने में मदद नहीं करेगा।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 13 से चित्र को हटा दें
    3
    एक साल में एक बार, दरवाजे खोलने के साथ पूर्ण शक्ति पर हवा परिसंचारी चालू करें। इस पर एक गर्म, शुष्क दिन चुनें, वाहन पर मोल्ड से बचें। याद रखें कि एयर कंडीशनिंग नमी के लिए जिम्मेदार है कि ईंधन मोल्ड वायु संचारक, दूसरी तरफ, इंजन की गर्मी के साथ ऊपर गरम करता है, ढालना मारता है और बाष्पीकरण के माध्यम से उसे बाहर निकाला जाता है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 14 से चित्र को हटा दें
    4
    हर तीन महीनों में वाहन की हवा के टयूबिंग के माध्यम से निस्संक्रामक स्प्रे करें, खासकर यदि आप गर्म, आर्द्र जलवायु में रहते हैं। गर्मी और आर्द्रता ढालना के लिए स्वर्ग हैं - अधिक एयर कंडीशनिंग का उपयोग किया जाता है, कार में बढ़ती मोल्ड की संभावना अधिक होती है। नियमित सफाई करें और वाहन के वायु प्रणाली को नियंत्रण में रखें।
  • युक्तियाँ

    • अच्छे परिणाम के लिए सभी हवा के छिलके को साफ करें सभी सीटें, डैशबोर्ड और यहां तक ​​कि ट्रंक की भी जांच करें।

    चेतावनी

    • यदि गंध मजबूत है और आप नहीं जानते कि यह कहां से आता है, तो कार को एक मैकेनिक में ले जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com