IhsAdke.com

ड्रायवल मोल्ड कैसे निकालें

ढालना गंभीर श्वसन समस्याओं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है, और जैसे ही आप इसे नोटिस के रूप में हटाया जाना चाहिए। सूखराल से ढालना हटाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि अलग-अलग होती है, इसके आधार पर यह रंग के साथ लेपित होता है या नहीं। यदि ऐसा है, तो पानी और सफाई उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो ड्राईवल का यह हिस्सा हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि यह साफ करने के लिए बहुत झरझरा है

चरणों

विधि 1
स्याही के साथ ड्रायवल

ड्रायोल चरण 1 से ढालना निकालें शीर्षक से चित्र
1
कमरे को अच्छी तरह हवादार रखें ढालना हटाने के लिए, आपको सफाई रसायनों के साथ काम करना पड़ सकता है। इनमें से कई हानिकारक हो सकते हैं यदि साँस, तो काम करते समय आपको दरवाजे और खिड़कियां खुली रहें। एक प्रशंसक कनेक्ट करना भी एक अच्छा विचार है।
  • ड्रायवल चरण 2 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    2
    आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित रखें यदि आप गलती से रसायनों को फैलाने के लिए संभावित नुकसान से बचने के लिए, उस चीज़ की रक्षा करें, जिसके साथ आप सीधे काम करने की योजना नहीं बना रहे हैं फर्नीचर और सजावट को कमरे के दूसरी तरफ से हटा दें या इसे पूरी तरह खाली करें। अखबार या कैनवास के साथ फर्श को कवर करें और टेप से सुरक्षित रखें। अपने हाथ में एक पुराने कपड़े रखो ताकि आप जो कुछ भी फैल सकें उसे साफ कर सकें।
  • ड्रायोल स्टेप 3 से मोल्ड निकालें चित्र का शीर्षक
    3
    एक सफाई एजेंट चुनें। एजेंटों की सफाई हल्के से शक्तिशाली तक होती है और दोनों प्राकृतिक और रासायनिक विकल्प शामिल हैं यदि आपके घर में छोटे बच्चों या पालतू जानवर हैं, तो आप शक्तिशाली रसायन के बजाय एक सहज, अधिक प्राकृतिक समाधान पर विचार कर सकते हैं। यदि आपके पास एक और उन्नत मोल्ड समस्या है, तो एक मजबूत रासायनिक आवश्यक हो सकता है
    • पानी के साथ बेकिंग सोडा का मिश्रण करें, पानी की मात्रा बिकारबोनिट की मात्रा 5 गुना है। बेकिंग सोडा सबसे हल्का मिल्डिव के साथ सामान्यतः उपयोग की जाने वाली सबसे मील का सबसे सुरक्षित क्लीनर है
    • शुद्ध सिरका का उपयोग करें या समान रूप से पानी के साथ मिश्रित करें। सिरका बेकिंग सोडा से थोड़ा मजबूत है, लेकिन यह अभी भी प्राकृतिक और बच्चों और पालतू जानवरों के पास उपयोग के लिए सुरक्षित है।
    • एक unscented डिटर्जेंट का उपयोग करने की कोशिश करें मिट्टी की उपस्थिति की पहचान करने के सबसे आसान तरीकों में से एक गंध से है, एक अप्रयुक्त डिटर्जेंट का उपयोग यह सुनिश्चित करता है कि कोई अन्य गंध फफूंदी का पता लगाने की अपनी क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करेगा। डिटर्जेंट अभी भी बच्चों और पालतू जानवरों के पास उपयोग के लिए अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं, हालांकि यह एक रासायनिक है पानी की एक छोटी सी मात्रा के साथ डिटर्जेंट का मिश्रण।
    • ब्लीच का प्रयोग करें कुछ स्रोत ब्लीच के उपयोग की सलाह देते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। ब्लीच की आपत्तियां मुख्य रूप से होती हैं कि यह कितनी ताकतवर है और यह कैसे हानिकारक है जिससे इसे साँस लेने के लिए किया जा सकता है। कुछ लोग यह भी मानते हैं कि इसकी प्रभावशीलता भरोसेमंद स्थिरता के नहीं है हालांकि, यह अभी भी सबसे प्रभावी प्रभावी विरोधी ढालना सफाई उत्पादों में से एक है और चित्रित drywall के लिए सुरक्षित है। तीन बार पानी से ब्लीच की मात्रा मिक्स करें
  • ड्रायोल चरण 4 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    4
    सफाई एजेंट को स्प्रे बोतल में जोड़ें एक स्प्रे बोतल में सफाई एजेंट और पानी डालो और मिश्रण करने के लिए हिलाएं। सुनिश्चित करें कि समाधान पूरी तरह से प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त है।
  • ड्रायोल चरण 5 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    5
    ढालना पर समाधान की एक छोटी राशि स्प्रे। क्षेत्र को सोख मत करो, क्योंकि अतिरिक्त नमी वास्तव में इसे खत्म करने की बजाय मोल्ड समस्या बढ़ा सकती है। एक या दो बार ढालना स्प्रे करें, यह सुनिश्चित कर लें कि प्रत्येक क्षेत्र समाधान के साथ कवर किया गया है, लेकिन इसके बिना अधिक मात्रा में
  • ड्रायोल चरण 6 से मोल्ड निकालें चित्र शीर्षक
    6
    एक पुराने टूथब्रश के साथ क्षेत्र को साफ़ करें एक अपघर्षक पक्ष के साथ एक डिश स्पंज भी काम कर सकता है। जब तक आप किसी भी मलिनकिरण या मोल्ड को देख नहीं सकते तब तक क्षेत्र को दबाएं।
  • ड्रायोल चरण 8 से मोल्ड निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्षेत्र सूखा चूंकि ढलान विकसित हो सकता है यदि आप क्षेत्र को साफ़ करते हैं, तो सूखी तेजी से मदद करने के लिए मौके पर एक प्रशंसक को इंगित करें।
  • विधि 2
    ड्रायवल ड्रायवल

    ड्रायोल चरण 9 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    1
    प्लास्टिक के साथ क्षेत्र को कवर करें जैसा कि आप काम करते हैं, मोल्ड spores drywall से बाहर आ सकते हैं। उन्हें फर्श पर उतरने से रोकने के लिए, इसे प्लास्टिक के साथ कवर करें
  • ड्रायोल चरण 10 से मोल्ड निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवार के क्षेत्रों को फफूंदी के साथ चिह्नित करें एक पेंसिल का उपयोग करके प्रत्येक क्षेत्र के चारों ओर एक बॉक्स को हल्के ढंग से खीचें जिससे कि दृश्यमान ढालना हो। यह क्षेत्र दाग से बड़ा होना चाहिए और इसे ड्राईवाल के पीछे कम से कम दो लकड़ी की दीवार बंडलों का विस्तार करना चाहिए। प्रतीत होता है की अपेक्षा की तुलना में अधिक दीवार को निकालने अदृश्य बीजाणुओं को निकालने की संभावनाएं बढ़ेगी और यह भी संभव है कि ड्राईक्ल खंड को बदल दिया जाए।
  • ड्रायोल चरण 11 से मोल्ड निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक चाकू के साथ क्षेत्र काटें। Serre अपने चाकू के साथ लाइन पर, यह इंगित करते हुए काम करते समय आप से दूर। जब drywall का टुकड़ा बाहर आता है, इसे ध्यान से हटा दें और इसे प्लास्टिक पर रखें, मोल्ड साइड अप के साथ।
  • ड्रायवल चरण 12 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र



    4
    एक उच्च-संचालित वैक्यूम क्लीनर के साथ कमरे के इंटीरियर को साफ करें प्रक्रिया के दौरान मोल्ड spores को उत्तेजित किया जा सकता है, लेकिन एक कुशल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके उन्हें निकालना चाहिए।
  • ड्रायोल चरण 13 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    5
    Drywall का एक नया अनुभाग कट करें छेद को मापने के लिए और एक चाकू का उपयोग करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें, ताजा ड्राईवाल का एक टुकड़ा काट लें, जो सटीक मापन में फिट होगा।
  • ड्रायवल चरण 14 से मोल्ड निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    छेद में सूखनेवाले का नया टुकड़ा रखो यह पूरी तरह से फिट होना चाहिए।
  • ड्रायोल चरण 15 से ढालना निकालें शीर्षक से चित्र
    7
    नया drywall अनुभाग संलग्न करें इसके पीछे की दीवार पर लकड़ी के बीमों के लिए ड्राईक्ल को जोड़ने के लिए ड्राईवल शिकंजा और एक पेचकश का उपयोग करें।
  • ड्रायोल चरण 16 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    8
    आम यौगिक लागू करें सामान्य ढांचा, जिसे ड्राईवाल परिसर भी कहा जाता है, को ड्राईवल के नए अनुभाग की परिधि में लागू किया जाना चाहिए ताकि दीवारों के बाकी हिस्सों से जुड़कर वर्गों के बीच सभी दरारों को सील कर सकें।
  • ड्रायोल चरण 17 से मोल्ड निकालें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सुखाने के बाद यौगिक को चिकना करें। 24 घंटों के बाद, आप सूखा कंपोस्ट को पॉलिश करने के लिए हल्के सैंडर का उपयोग कर सकते हैं।
  • ड्रायोल चरण 18 से मोल्ड निकालें शीर्षक से चित्र
    10
    एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर के साथ पूरे क्षेत्र को वैक्यूम करें कवक के बीजों को आसपास की दीवार या फर्श पर उतरना पड़ सकता है, यहां तक ​​कि प्लास्टिक के कवर के साथ भी। वैक्यूम क्लीनर के साथ जितना संभव हो उतना निकालें।
  • चेतावनी

    • उन समस्याओं के लिए व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें जिन्हें आप अपने स्वयं के हल नहीं कर सकते। काली मोल्ड विशेष रूप से जहरीला है और इसे पेशेवरों द्वारा संभाला जाना चाहिए अन्य प्रकार के ढालना के लिए, अगर यह आपके ड्राईवाल का एक बड़ा हिस्सा शामिल करता है, तो शायद आपको समस्या का समाधान करने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता होगी। व्यावसायिक सेवाओं की भी आवश्यकता हो सकती है यदि आपके पास एक नम घर है, यदि कोई परिवार सदस्य श्वास की समस्याओं से ग्रस्त है, या यदि ढालना वापस आने या प्रसार करने के लिए जारी है।
    • फफूंदी हटाने से हमेशा सुरक्षा उपकरण पहनें कई बीजों में श्वास से बचने के लिए डिस्पोजेबल मास्क का प्रयोग करें। अपनी आंखों और त्वचा को ढालना से बचाने के लिए सुरक्षा के चश्मे और रबर के दस्ताने पहनें और किसी भी रसायन को आप इसे हटाने के लिए उपयोग करेंगे।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com