IhsAdke.com

कैसे अपने शावर को साफ करने के लिए

आप पूरे दिन काम पर रहे हैं और बहुत थके हुए, पसीने से और गंदा घर आते हैं। आपको एक शॉवर की ज़रूरत है! लेकिन अगर आपके स्नान आपके से भी बदतर है तो आपको क्या करना चाहिए? इसे साफ करो, बिल्कुल!

चरणों

1
इसे खाली करें शैम्पू, शेवर और अन्य मदों की बोतलें निकालें आप इन चीज़ों के साथ सफाई वाले उत्पादों को संपर्क में नहीं आने देना चाहिए। उन्हें एक बाल्टी में रखो या बस उन्हें अब एक काउंटर पर डाल दिया। यदि आप उनका इस्तेमाल करते हैं तो फर्श से गैर-पर्ची चटाई को दूर करना सुनिश्चित करें सभी खाली कंटेनरों को फेंकने और ढीले या अप्रयुक्त किसी भी चीज़ को धोने या त्यागने का अवसर लें।
  • 2
    Rinsing द्वारा शुरू करें किसी प्रकार की बाल्टी, कटोरा, या जांघ का उपयोग कर, अपने पानी की दीवारों और फर्श को गर्म पानी से धो कर सकते हैं। यदि आपके नली के साथ एक शॉवर है, तो इसका इस्तेमाल किया जा सकता है आपको पूरी तरह से सब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है आप उन्हें नालियों से निकालने के लिए पर्याप्त पानी से उन्हें साफ करके बाल, गंदगी और अन्य कणों को निकालना चाहिए।
  • 3
    फफूंदी निकालें आप किसी भी डिपार्टमेंट स्टोर पर एक विरोधी मोल्ड स्प्रे खरीद सकते हैं। अपने शावर की दीवारों को स्प्रे करें, प्रभाव डालने के लिए इसे छोड़ दें और पोंछ या धो लें। ध्यान से स्प्रे बोतल के निर्देशों का पालन करें
    • आप गहरी, घर-निर्मित सफाई के लिए कुछ आइटम मिश्रण कर सकते हैं: 1 कप सिरका, 1/2 कप बेकिंग सोडा, 1 कप अमोनिया, और एक गैलन और आधा गर्म पानी। रबर के दस्ताने रखो और अपने बाथरूम की दीवारों पर मिश्रण रगड़ें। अच्छी तरह से साफ़ करने के लिए स्पंज का उपयोग करें और गर्म पानी से कुल्ला करें। दीवारों को साफ करना सुनिश्चित करें और ढालना को फिर से निर्माण करने से रोकें।
  • 4
    दाग निकालें एक बाल्टी में एक साथ गर्म पानी और सिरका के बराबर भागों मिलाएं। इस मिश्रण के साथ कड़ी मेहनत के स्पॉट को दबाएं। आप मिश्रण का भी आनंद ले सकते हैं और नल और सभी धातु के हिस्सों पर लागू होते हैं, जहां सामान्य रूप से हाथ रखना आवश्यक है।
  • 5
    मुक्केबाजी के दरवाज़े या शॉवर पर्दा साफ करें मुक्केबाजी के कांच के दरवाज़े को साफ करने के लिए, यह आमतौर पर सफेद सिरका का उपयोग करने के लिए सिफारिश की जाती है, लेकिन कई अन्य विकल्प हैं गिलास के दरवाज़े के लिए सावधान रहें - भले ही मजबूत हो, क्योंकि कांच शांत हो गया है - तोड़ सकता है - तो ज्यादा दबाव न बनाएं।



  • 6
    बाथरूम टाइलें साफ़ करें भाप बनाने के लिए सबसे बढ़िया तापमान पर बौछार खोलें। इससे टाइल में फंसे गंदगी को ढकने में मदद मिलेगी। अमोनिया, सिरका और बेकिंग सोडा के मिश्रण से अच्छी तरह से भुनाएं। टाइल्स के माध्यम से प्राप्त करने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें।
  • 7
    शॉवर धो लें यदि आपके पास कुछ समय के लिए एक ही स्नान है, तो यह शायद बहुत गंदे है और हर बार जब आप बौछार करते हैं, तो आप पर गंदगी छोड़ रहे हैं यहां टिप यह दीवार से बाहर ले जाने और अच्छी तरह से धोने के लिए है, इसे सिरका के साथ एक कटोरी में रात भर भिगोकर एक पुराने टूथब्रश के साथ सभी छिद्रों को रगड़ना है। यह समझाने के लिए महत्वपूर्ण है कि कई कारणों से शोरशायर निकालना आसान नहीं है - मुख्यतः क्योंकि ज्यादातर मामलों में, यह मुख्य रूप से जुड़ा हुआ है - अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं, तो इसे जोखिम नहीं उठाना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह जटिल हो सकता है।
    • किसी भी पाइप को तोड़ने से बचने के लिए शॉवरहेड को हटाने के लिए सावधान रहें जब आप ऐसा करते हैं तो बैरल को मजबूती से पकड़ो।
  • 8
    नाली साफ करें यह प्रक्रिया का सबसे खराब हिस्सा हो सकता है, खासकर यदि आपके पास लंबे बाल हैं एक कचरा कर सकते हैं या एक प्लास्टिक बैग उठाओ फिर अपने नाली की शैली के आधार पर नाली टोपी खोलें या बस इसे हटा दें। एक बड़े क्रोकेट सुई या (यदि आवश्यक हो) अपनी उंगलियों का उपयोग करना, बाल बाहर निकालें और उसे जल्दी से फेंक दें नीरस जब तक नाली साफ न हो जाए तब तक बाल खींचना जारी रखें। सबसे अच्छा विकल्प एक सीवर सफाई उपकरण खरीदने के लिए है एक ऐसा उपकरण है जिसे आप खरीद सकते हैं जो दांतों के साथ प्लास्टिक की एक लंबी पट्टी है, जो नालियों के नीचे स्थित बालों को पकड़ती है, जिससे उन्हें हटाने में आसान हो जाता है। आपको इस हिस्से के लिए रबर के दस्ताने पहनना चाहिए, खासकर यदि आप अन्य लोगों के साथ बौछार साझा करते हैं निश्चित रूप से अन्य लोगों के बाल हैं और उन पर हाथ डालना बहुत ही घृणित है।
  • 9
    कीचड़ निकालें यदि यह लंबे समय से है कि आप अपने बाथरूम में गहरी सफाई नहीं करते हैं, तो दीवारों की एक मोटाई की मोटाई हो सकती है और आपको कुछ का उपयोग करने के लिए एक रंग या गंदगी के निस्तारण के समान कुछ की आवश्यकता होगी। किसी भी गंदगी को हटाने के लिए, आप दीवारों पर सफाई और रगड़ के लिए एक मालिकाना एसिड खरीद सकते हैं। लेकिन ध्यान! सावधान रहें और मजबूती से रगड़ें मत, क्योंकि एसिड आप पर छप सकता है। इस प्रकार के रासायनिक बहुत खतरनाक है, क्योंकि पैकेजिंग पर सभी सुरक्षा निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें!
  • युक्तियाँ

    • ढालना गठन से बचने के लिए, हमेशा स्नान के बाद बॉक्स के दरवाजे को छोड़ दें ताकि दीवारें तेजी से शुष्क हो सकें। यदि आप पर्दे का उपयोग करते हैं, तो इसे छोड़ दें क्योंकि यह पानी जमा नहीं करेगा और मोल्ड और बैक्टीरिया के प्रसार को रोक देगा। बाथरूम में हवा को प्रसारित करने में मदद करने के लिए पहले और बाद में एक प्रशंसक छोड़ दें। हमेशा अपने बाथरूम को यथासंभव हवादार बनाने की कोशिश करें।
    • इसे अपने दैनिक (या साप्ताहिक) कार्यों का एक हिस्सा बनाएं शॉवर में स्पंज और छोटी स्प्रे बोतल रखें। जब आपका स्नान खत्म होता है, तो त्वरित सफाई करें फिर अपने शरीर को धो लें और अपने दिन के साथ जारी रखें। यदि आप बिल्डअप को रोकते हैं तो आपको इतना प्रयास करने के साथ इसे फिर से साफ नहीं करना होगा
    • अपने शावर को साफ रखने में मदद करने का एक और तरीका है अपने शावर में एक निचोड़ रखने के लिए। स्नान करने के बाद, बस अपने स्नान की दीवारों और काँच के दरवाजे पर दबाएं। यह शॉवर को साफ रखने में मदद करेगा और शॉवर साफ करते समय आपको साफ़ नहीं करना होगा।
    • आपके द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए समाप्त होने के बाद शावर को चालू करें कि कोई अवरोध नहीं हैं।
    • यह समझाना महत्वपूर्ण है: हर जगह लाखों रोगाणुओं हैं - खासकर नमी और अन्य कारणों से बाथरूम में। आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप उन्हें पूरी तरह से खत्म करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको लड़ाई नहीं छोड़नी चाहिए। अपने बाथरूम को साफ रखें जैसा आप कर सकते हैं, सभी उचित सावधानी बरतें और हमेशा गंदगी के निर्माण को रोकने की कोशिश करें। एक घृणित और भयानक कार्य में पूरे रविवार को खोने की तुलना में प्रत्येक दिन थोड़ा साफ करना बेहतर होता है। बाथरूम पर्दे और ग्राफ्ट के साथ अतिरिक्त सावधान रहें - किसी प्रकार के किसी भी गुना, कोने या छेद सभी प्रकार की चीजों के लिए "पूर्ण महल" बनना समाप्त हो जाता है।

    चेतावनी

    • कभी अपने शॉवर में इस्पात ऊन स्पंज का उपयोग न करें। किसी भी ऐसी सामग्री का उपयोग न करें जो प्लास्टिक के टब या खुलने के निशान खरोंच कर सकते हैं, क्योंकि इससे रोगाणुओं को जमा करना होगा।
    • रसायनों के साथ काम करते समय, बाथरूम के दरवाज़े खुले रखने के लिए हमेशा अच्छा होता है। क्षेत्र को अच्छी तरह हवादार रखें यदि आप चक्कर आना या घबराहट महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपको तुरंत बाथरूम छोड़ देना चाहिए और कुछ ताजा हवा लेनी चाहिए।
    • भारी सफाई में इस्तेमाल होने वाले रसायनों आमतौर पर बहुत मजबूत एसिड होते हैं। आपको हमेशा दस्ताने पहनना चाहिए और देखभाल के साथ संभालना चाहिए
    • कभी घरेलू रसायनों, खासकर ब्लीच और अमोनिया को मिलाएं नहीं। यदि आप अपने बाथरूम को साफ करने के लिए कई रसायनों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बहुत अच्छी तरह से धोएं और एक या दो स्नान के बाद भी - एक भी दो-दो स्नान के बाद - किसी भी समस्या से बचने के लिए।
    • यदि आप स्नान के सिर को हटाने का निर्णय लेते हैं, तो बिजली के भाग से सावधानी बरतें - मुख्य स्विच को बंद करें और सुनिश्चित करें कि शावर में कोई वर्तमान प्रवाह नहीं है। वहाँ परीक्षण चाबियाँ हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है - इन चाबियाँ आम तौर पर अंत पर एक प्रकाश है, जो कि वर्तमान में मौजूद होने पर प्रकाश होगा
    • यदि आप किसी धागा से बेला हो, तो सुनिश्चित करें कि आपने सब कुछ उसी स्थान पर वापस कर दिया है।
    • कभी भी, कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, एक धागा को छूने या दूसरे के करीब भी छोड़ दें। इससे शॉर्ट सर्किट हो सकता है!

    आवश्यक सामग्री

    • रबर दस्ताने
    • रसायनों की सफाई, चाहे घर का बना होता है या इन-स्टोर में
    • स्पंज
    • पुराने टूथब्रश
    • सफेद सिरका
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com