IhsAdke.com

जब पानी कम होता है तो स्नान करने के लिए

दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बढ़ती पानी की आपूर्ति समस्याओं के साथ, हम सभी के लिए पानी का आर्थिक उपयोग एक अनिवार्य विशेषता बन गया है। हालांकि इस समय दुनिया के आपके हिस्से में पानी घूम रहा है, लेकिन ऐसा हमेशा ऐसा नहीं हो सकता है। पानी के हर बूंद में से सबसे अधिक लाभ पाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

चित्रा का नाम शिलालेख है जब पानी बहुत कम कदम 1 है
1
शावर में स्नान करें टब के बजाय एक टब शॉवर में एक त्वरित शॉवर से अधिक पानी का उपयोग करता है। जबकि एक स्नान स्नान के हर मिनट 9.5L पानी का उपयोग करता है और एक पूर्ण स्नान 130 ला पानी में रखता है, एक पांच मिनट के शावर स्नान में 130 एल स्नान के पानी की बजाय, 47 एल पानी का उपयोग किया जाएगा। एक शॉवर भी तेज ले लो और आप बहुत ज्यादा पानी बचा लेंगे। ठीक से रहने के लिए आपको शॉवर के नीचे 10 मिनट से अधिक समय की आवश्यकता नहीं है - शेष शावर एक आनंद है
  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख जब पानी बहुत कम चरण 2 है
    2
    कम प्रवाह बारिश के लिए खोजें प्रौद्योगिकी अब और अधिक उन्नत है सबसे अधिक बारिश 9.5 एल प्रति मिनट का उपयोग करते हैं, लेकिन आप बारिश को केवल 1. 9 एल पानी प्रति मिनट का उपयोग कर पाते हैं और नाटकीय रूप से स्नान के अनुभव का त्याग कर सकते हैं। ये बारिश थोड़ा पानी के दबाव वाले क्षेत्रों के लिए भी ठीक हैं।
  • चित्र बाट्थ नामक पानी जब पानी बहुत कम है चरण 3
    3
    केवल ¼ या आधा टब भरें ऐसा करने से पानी का इस्तेमाल कम हो जाएगा। यह आपको ठंड के दिनों में ठंडा भी छोड़ देगा, इसलिए शीत दिनों के लिए शावर फिर से अधिक उचित है। जब दिन गर्म हो जाता है, पानी की बोतलें भरें और उन्हें पानी के स्तर को बढ़ाने के लिए अपनी आधे से भरी बाथटब में डाल दिया, लेकिन इसका उपयोग न करें। पुनः उपयोग के लिए इन पानी की बोतलें बचाएं ऐसा करने से पहले पानी को शांत करना होगा। हालांकि, आमतौर पर बच्चों के लिए ज्यादा समस्या नहीं होती है, मौसम की कोई बात नहीं। एक अच्छी टिप छोटी बच्चों के लिए 125 मिमी से अधिक नहीं है, और वयस्कों या पुराने बच्चों के लिए 250 मिमी।
  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख, पानी जल दुर्लभ चरण 4 है
    4
    एक शॉवर साझा करें आप और आपके प्रियजन एक साथ टब में जा सकते हैं, इसे फिर से भरने के बजाय बच्चे एक बाथटब साझा कर सकते हैं, या फिर कोई बच्चा उसी पानी को पिछले एक के रूप में इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन बच्चों के बारे में शिकायतें होंगी कि पानी ठंड के बारे में है।
  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख, जल जल दुर्लभ चरण 5
    5
    स्पंज स्नान ले लो यदि आप सशस्त्र बलों या डेरा डाले हुए हैं, तो आप जानते हैं कि स्नान आप बस बेसिन में पानी डालते हैं (कम से कम आपके पास गर्म पानी की लक्जरी है!), उसमें स्पंज या धोने का डिब्बा डालें, उस पर साबुन लगाओ और फिर यह आपके शरीर पर गुजरता है बगल, जननांग क्षेत्र और पैरों पर अधिक ध्यान दें। आपका चेहरा नरम कपड़े के साथ अलग से धोया जाना चाहिए। स्पंज से साबुन को कुल्ला (स्पंज में साफ पानी डाल) और अपने आप से साबुन को कुल्ला करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह स्नान घृणित लग सकता है, लेकिन यह गंदगी और कीटाणुओं को हटाने के लिए शावर में शावर के साथ ही काम करता है - यह है कि हम अपने बाथरूम की आदतों में विलासिता के लिए इस्तेमाल करते हैं।



  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख, जल जल दुर्लभ कदम 6 है
    6
    एक नौसेना शावर लो। एक हताश पानी की आपात स्थिति में, पानी बचाने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें और फिर भी साफ महसूस कर लें। शॉवर चालू करें, इसके नीचे कूदो और गीली हो जाओ। इसे बंद करें और इसे साबुन करें तो पानी वापस चले जाओ और साबुन को जल्दी से बाहर निकालो। शॉवर और सूखा बंद करें
    • अपने शॉवर के सिर के पीछे एक वाल्व स्थापित करने का प्रयास करें। आप पानी को चालू करते हैं और गीली हो जाते हैं, और फिर इसे वाल्व के साथ शॉवर में बंद कर देते हैं। वाल्व पानी के तापमान को संगत रखता है ताकि आपको इसे रिन्सिंग के लिए ठीक करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख, पानी जल दुर्लभ चरण 7 है
    7
    बग़ल में सोचो यदि आप थके हुए और बदबूदार पैर हैं, तो उन्हें केवल एक कटोरे में धो लें तुम भी एक छोटे कटोरे में खरोंच और इसी तरह के घावों को भिगो सकते हो, जब तक कि वे पैर या बांह में होते हैं
  • चित्रा का शीर्षक शिलालेख, पानी जल दुर्लभ चरण 8
    8
    नम पोंछे का उपयोग करें आप पानी का उपयोग किए बिना भी अच्छी तरह से साफ रह सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक शिला
    9
    फार्मेसियों में कई ब्रांडेड चेहरे की सफाई और केशिकाएं होती हैं जिन्हें रग करना पड़ता है, और बहुत कम पानी का उपयोग करते हैं एक बोनस के रूप में, शॉवर लेने के द्वारा इस तरह से साफ करना आमतौर पर आसान होता है।
  • युक्तियाँ

    • मरम्मत लीक तुरंत टपकता नल या शौचालय लीक के माध्यम से हर दिन बहुत ज्यादा पानी खो सकता है।
    • स्नान करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए जल्दी बच्चों को सिखाओ उनमें से बहुत से पानी के दबाव की भयानकता से डरते हैं, इसलिए सावधानी बरतें कि शावक बच्चे के सिर पर एक सौम्य प्रवाह प्रदान कर सकता है, और एक उठाया जा सकता है और बच्चे की ऊंचाई तक चले गए सबसे पहले यह थोड़ा और अधिक खर्च कर सकता है, लेकिन यह इसके लायक होगा, क्योंकि पानी की लागत कम होगी। और आपकी जिंदगी आसान हो जाती है जब कोई बच्चा छोटी उम्र में स्नान कर सकता है
    • अपने स्नान पानी को रीसायकल करें अपने पौधों पर उपयोग करने के लिए सड़क पर एक बाल्टी में लें या नली स्थापित करें और अपनी खिड़की के माध्यम से पंप करें, इसे बाहर पम्पिंग करें। यदि आप वास्तव में इसे गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो एक ग्रे जल प्रणाली स्थापित करें (हालांकि, खाद्य पौधों पर ग्रे पानी का उपयोग न करें। यह आमतौर पर कोड द्वारा निषिद्ध है, क्योंकि ग्रे पानी में ई। कोलाई बैक्टीरिया, वायरस शामिल हो सकते हैं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं)
    • जब शॉवर चालू होता है, तो पानी ठंड से आता है। जब तक यह ऊपर उठता नहीं तब तक पानी लेने के लिए एक बाल्टी का उपयोग करें। अन्य उपयोगों के लिए पानी आरक्षित करें, जैसे कि पौधे को गीला करना या शौचालय निर्वहन करना।
    • सार्वजनिक बारिश में बारिश लें बारिश है कि आप ACM में उपयोग कर सकते हैं, समुद्र तट के निकट सार्वजनिक शॉवर, स्विमिंग पूल आदि।
    • वर्षा जल के टैंक को स्थापित करें न केवल पानी की आपूर्ति सुरक्षित होगी, यह आपके बालों पर अद्भुत काम करेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप बारिश के पानी को इकट्ठा करने जा रहे हैं, तो याद रखें कि कुछ क्षेत्रों में यह पूरी तरह से शुद्ध और साफ नहीं हो सकता है, अगर आप इसे कंटेनर में संग्रहीत कर रहे हैं, तो पानी थोड़ी देर के लिए खड़ा हो सकता है। यह पानी पीने या स्नान के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है पौधों को गीला करने के लिए या शौचालय का निर्वहन करने के लिए इसे और अधिक इस्तेमाल किया जाना चाहिए, और साफ घावों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप इसे पीने की योजना बनाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय करें कि पानी रोगज़नक़ों से मुक्त है, उबलते या नसबंदी गोलियों का उपयोग कर।
    • सिर्फ इसलिए कि पानी कम है या आप इसे सहेजने की कोशिश कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे अपनी खपत कम करना चाहिए। हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com