IhsAdke.com

एक नया टैटू के साथ स्नान कैसे करें

पहले कुछ हफ्तों में एक नए टैटू की उचित देखभाल से उपस्थित होना और स्वास्थ्य बनाए रखना आवश्यक है। जिस तरह से रंग लागू किया जाता है, एक नवनिर्मित टैटू एक खुले घाव है और ठीक से ठीक किया जाना चाहिए। अनुचित देखभाल के परिणामस्वरूप निशान या वर्णक का नुकसान हो सकता है। टैटू देखभाल के बाद एक बहु-कदम प्रक्रिया है, लेकिन इस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण तत्व सीख रहा है कि नए टैटू के साथ कैसे स्नान करें। स्नान करना ठीक से टैटू को जल्दी से ठीक करने और उपस्थिति बनाए रखने में मदद करेगा।

चरणों

एक नया टैटू चरण 1 के साथ एक शावर लो
1
टैटू पर लागू पट्टी निकालें गोदने को खत्म करने के बाद, अधिकांश कलाकार हल्के साबुन के साथ क्षेत्र धो लेंगे, एंटीसेप्टिक मरहम देकर संक्रमण को रोकने के लिए एक पट्टी के साथ टैटू को कवर करेंगे। टैटू के आकार के आधार पर, यह ड्रेसिंग धुंध, मेडिकल पट्टी या प्लास्टिक-फिल्म के साथ हो सकता है।
  • यह ड्रेसिंग 4 से 6 घंटे के बाद हटा दिया जाना चाहिए। यह त्वचा को सांस लेने की अनुमति देगा, जो टैटू के उपचार के लिए आवश्यक है। पट्टी के साथ स्नान करने से वह गीला हो जाएगा, टैटू के खिलाफ बहुत पानी छोड़ देगा।
    एक नया टैटू चरण 1 बुलेट 1 के साथ एक शावर लें शीर्षक वाला चित्र
  • एक नया टैटू चरण 2 के साथ एक शावर लो
    2
    हल्के साबुन और पानी के साथ टैटू को साफ करें ड्रेसिंग निकालने के बाद, टैटू शायद मरहम, पैच और सूखे खून से ढंक दिया जाएगा। यह मिश्रण वर्षा होने से पहले अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए।
    • टैटू साफ करने के लिए एक हल्के साबुन (तरल हाथ साबुन की तरह) और पानी का उपयोग करें त्वचा में साबुन को धीरे से मालिश करने के लिए केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करें स्पंज का उपयोग न करें और रगड़ें न करें - यह आसानी से त्वचा को प्रभावित कर सकता है और नतीजे का परिणाम निकाल सकता है। समाप्त होने पर कपड़े को धीरे-धीरे मिटा दें
      एक नया टैटू चरण 2 बुलेट 1 के साथ एक शावर लें शीर्षक वाला चित्र
  • 3



    अपने नए टैटू के साथ शॉवर ले लो गोदने के बाद, आपको अपने टैटू को एक सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए समय देने के लिए कम से कम 48 घंटे इंतजार करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन कभी-कभी यह असंभव है पहले सप्ताह या तो - विशेषकर शुरुआती दिनों में - अपना नया टैटू मिलने के बाद, आपको शॉवर में विशिष्ट नियमों का पालन करना होगा।
    • ठंडा या गुनगुने पानी के साथ स्नान ले लो यह दो कारणों के लिए उपयोगी है: यह गर्मी से बचा जाता है कि गर्म पानी नवनिर्मित टैटू के कारण हो सकता है, और बहुत अधिक खोलने से छिद्र को रोकता है। गर्म पानी का कारण त्वचा के छिद्र को खोलना है, जिसके कारण रंगद्रव्य का नुकसान हो सकता है। एक अतिरिक्त एहतियात के रूप में, पिओर को बंद करने के लिए कम से कम 30 सेकंड के लिए टैटू पर अप्रत्यक्ष रूप से ठंडे पानी उत्तीर्ण करने पर विचार करें।
      एक नया टैटू चरण 3 बुलेट 1 के साथ एक शावर लें शीर्षक वाला चित्र
    • पानी की वाष्प सीधे टैटू की त्वचा तक पहुंचने न दें। जब रगड़ता है, तो टैटू को अप्रत्यक्ष रूप से पानी धोने दें। इससे त्वचा की जलन या झुर्री को रोकने में मदद मिलेगी।
      एक नया टैटू चरण 3 बुलेट 2 के साथ एक शावर ले लो चित्र
    • एक त्वरित शॉवर ले लो आपका टैटू बेहतर होगा अगर भाप, पानी और साबुन को जितना संभव हो उतना कम दिखाई देगा। शॉवर के दौरान जितना संभव हो उतनी टैटू त्वचा को गीला करने से बचें।
      एक नया टैटू चरण 3 बुलेट 3 के साथ एक शावर लो
  • एक नया टैटू चरण 4 के साथ एक शावर लें शीर्षक वाला चित्र
    4
    टैटू धोने के बाद सूखी स्नान के बाद, आपको जितनी जल्दी हो सके टैटू को सूखना चाहिए। एक साफ तौलिया का उपयोग करके, टैटू की त्वचा को धीरे से सूखा। खुली हवा में टैटू सूखने पर रगड़ना न दें। सामान्य रूप से शेष शरीर को सूखा लें
  • युक्तियाँ

    • जब तक नया टैटू पूरी तरह से चंगा नहीं हो जाता, तब तक इसे पूरी तरह से पानी में डूबने से बचें। इसका अर्थ है तैराकी या स्नान से बचने। यदि आप हमेशा स्नान करते हैं, तो यथासंभव संक्षिप्त हो।

    आवश्यक सामग्री

    • साबुन
    • पानी
    • तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com