IhsAdke.com

टैटू स्टूडियो कैसे बनाएं

क्या आप एक कलाकार हैं या कलात्मक प्रवृत्ति हैं? क्या आप अपनी कला को सबसे बहुमुखी कैनवास में लेने में रुचि रखते हैं, त्वचा? दुनिया के कई क्षेत्रों में टैटू लोकप्रिय हैं और कई अलग-अलग संस्कृतियों में पाए जाने वाले एक कला का निर्माण करते हैं। यदि आपकी इच्छा हमेशा एक टैटू कलाकार के रूप में अपना खुद का व्यवसाय खोलने के लिए है, तो आप टैटू की लोकप्रियता को कैपिटल कर सकते हैं और एक स्टूडियो स्थापित कर सकते हैं। नीचे दिया गया लेख आपको आपके व्यवसाय को कैसे सेट अप करने की युक्तियां देगा।

चरणों

एक टैटू शॉप सेट अप शीर्षक चित्र 1 चरण
1
टैटू के शिक्षु कार्यक्रम के लिए आवेदन करें। यह कार्यक्रम 12 से 24 महीनों तक रह सकता है और काफी महंगा हो सकता है। हालांकि, आप एक टैटू कलाकार बनने के लिए आवश्यक अनुभव हासिल करेंगे यह काम में आ सकता है क्योंकि आपको अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने से पहले हाथ पर अनुभव होना चाहिए। आप कार्यक्रम में जल्दी गोदने शुरू नहीं करेंगे, लेकिन यह आपके अनुभव के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक टैटू शॉप सेट अप करें
    2
    अपने स्टूडियो के लिए एक स्थान खोजें लोगों और कारों के लिए एक व्यस्त स्थान में अपना व्यवसाय बनाएं, जो आपके स्टूडियो की मांग में वृद्धि करने में आपकी सहायता करेगा। अगर लोग कार में अपना स्टूडियो देख सकते हैं या जब वे चल रहे हैं, तो संभावना है कि वे जगह याद करेंगे और बाद में एक यात्रा का भुगतान करेंगे।
  • एक टैटू शॉप सेट करें
    3



    आपके क्षेत्र में टैटू से जुड़े कानूनों का पालन करें एक टैटू स्टूडियो शुरू करने की आवश्यकताओं के आधार पर अलग-अलग होंगे, जहां आप इसे खोलना चाहते हैं। टैटू स्टूडियो के स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में चिंताएं हैं और आप शायद निरीक्षण के अधीन होंगे - आपको अपनी गतिविधियों को शुरू करने के लिए विशेष अनुमति मिल सकती है
    • आपके शहर के स्वास्थ्य विभाग आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको टैटू कलाकारों के लिए आवश्यक लाइसेंस के बारे में सूचित कर सकते हैं।
  • एक टैटू की दुकान सेट अप शीर्षक चित्र 4
    4
    सभी उपकरण प्राप्त करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। आपको एक बार में सब कुछ खरीदने की ज़रूरत नहीं है और उपकरण को नया होना नहीं पड़ता है क्लासिफाइड विज्ञापनों और इंटरनेट पर इस्तेमाल किए गए उपकरणों की तलाश करें आपको एक मशीन, सुइयों, स्याही, ट्रांसफर पेपर (हेक्टोग्राफ या कार्बन) की आवश्यकता होगी, रिसेप्शन के लिए फर्नीचर और एक कैश रजिस्टर।
  • टैटू शॉप सेट अप करें
    5
    अपने स्टूडियो को कई चैनलों पर विज्ञापन दें आप भुगतान किए गए अभियानों और व्यवसाय या सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए ऑनलाइन विज्ञापन कर सकते हैं - आप व्यवसाय कार्ड और यात्री भी उपयोग कर सकते हैं यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो आप अभी भी रेडियो और टीवी विज्ञापन देख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने स्टूडियो में क्रेडिट कार्ड मशीन लगाने पर विचार करें ताकि धन के अलावा अन्य प्रकार के भुगतान हो सकें।
    • यदि आप अपने शिक्षण कार्यक्रम में शरीर भेदी शामिल कर सकते हैं, तो यह आपके व्यवसाय को बढ़ने का एक शानदार अवसर है। यदि आप इस गतिविधि को विकसित नहीं करना चाहते हैं, तो एक शरीर बेधारेदार किराया - शरीर भेदी की आवश्यकताओं को भी आपके शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदान किया जाएगा।
    • जो कोई आपके स्टूडियो में एक टैटू कलाकार के रूप में कार्य करेगा वह आवश्यक प्रमाणपत्र होना चाहिए। कर्मचारी जो टैटू कलाकार या शरीर के छेदक नहीं हैं वे प्रमाणपत्रों की आवश्यकता नहीं है

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक टैटू शुरू करने से पहले सहमति फार्म और माफी फॉर्म पर हस्ताक्षर करते हैं। देखभाल निर्देश जो सत्र के अंत में टैटू के साथ लिया जाना चाहिए प्रदान करें।
    • हमेशा अपने ग्राहकों की पहचान दस्तावेज जांचें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे छेदने के लिए उचित उम्र में हैं अपने राज्य के कानून की जांच करें और प्रक्रिया के लिए दी गई न्यूनतम उम्र की जांच करें - नाबालिगों के संबंध में। माता-पिता की सहमति हमेशा आवश्यक होती है
    • उसी तरह, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे एक टैटू के लिए उपयुक्त उम्र में हैं, हमेशा अपने ग्राहकों की पहचान दस्तावेज़ जांचें। प्रक्रिया के लिए न्यूनतम आयु की अनुमति के बारे में जानने के लिए यहां आपको अपने राज्य के कानून की जांच भी करनी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com