IhsAdke.com

कैसे गर्दन के लिए एक टैटू चुनने के लिए

आपने तय किया है कि आप अपनी गर्दन पर एक टैटू प्राप्त करना चाहते हैं, और यद्यपि आप अवधारणा का विचार प्राप्त कर सकते हैं, आपने अभी तक नहीं अंतिम ड्राइंग

. सबसे पहले, आपको सम्मानित और अनुभवी टैटू कलाकार खोजना होगा। पता है कि हर कोई आपकी गर्दन पर आराम से काम नहीं करेगा, खासकर अगर यह आपका पहला टैटू है एक बार जब आप पेशेवर ढूंढते हैं, तो उस पर विचार करने के आकार, स्थिति और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं सहित डिज़ाइन की विशिष्टताओं के बारे में उससे बात करें।

चरणों

भाग 1
अनुभव के साथ एक पेशेवर टैटू कलाकार का चयन

चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चरण 1 चुनें
1
टैटू की शैली का फैसला आप पहले से ही एक टैटू का अच्छा विचार कर सकते हैं जिसे आप बनाना चाहते हैं, लेकिन आपको एक विशिष्ट शैली की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सिर्फ रूपरेखा या अन्य सरल और तेज डिजाइन चाहते हैं, तो किसी भी अनुभवी और प्रसिद्ध टैटू कलाकार आप क्या कर सकते हैं। लेकिन अगर आप एक विशिष्ट डिजाइन या एक यथार्थवादी छवि चाहते हैं, तो आपको एक विशेष स्टूडियो में जाने या किसी टैटू कलाकार को विशेष रूप से अपनी इच्छानुसार प्राप्त करने की आवश्यकता पड़ सकती है।
  • विभिन्न टैटू शैलियों में प्राच्य, आदिवासी और पारंपरिक शामिल हैं।
  • स्टूडियो और कलाकार भी हैं, जो पत्र या पानी के रंग के रूप में और भी विशिष्ट शैली में विशेषज्ञ हैं।
  • एक शीर्षक टैटू डिजाइन चरण 2 चुनें
    2
    उस शैली में अनुभव के साथ एक टैटू कलाकार खोजें यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप अपनी गर्दन के आसपास एक कार्प चाहते हैं, तो एक अनुभवी टैटू कलाकार को ढूंढना सबसे अच्छा होगा, जो पहले से ही शरीर के उस हिस्से पर टैटू लगा चुके हैं और प्राच्य शैली में विशेषज्ञ हैं। इस प्रकार, इस शैली में अनुभवी टैटू कलाकार आपको एक विशिष्ट डिजाइन चुनने में मदद कर सकते हैं, और परिणाम बहुत अधिक गुणवत्ता वाला होगा।
    • जितना अधिक कुशल एक कलाकार होता है, उतना ही अधिक संभावना है कि वह व्यस्त कार्यक्रम के साथ होगी, खासकर अगर वह औसत से अधिक प्रतिभावान है, क्योंकि जो लोग उस शैली में एक टैटू चाहते हैं, वे भी दूर के स्थानों में रहने के बावजूद उसके लिए तलाश करेंगे।
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें चरण 3
    3
    कलाकार पोर्टफोलियो देखने के लिए पूछें देखें कि क्या इस पोर्टफोलियो में टैटू की तस्वीरें (न केवल चित्र) की तस्वीरें हैं और ये तस्वीरें स्टूडियो में ली गई हैं, जहां व्यक्ति काम करता है। विशेष गर्दन टैटू के बारे में पूछें, क्योंकि यह क्षेत्र टैटू के लिए मुश्किल हो सकता है
    • कलाकार के पोर्टफोलियो को देखने का एक अतिरिक्त लाभ यह है कि यह आपको अपने चित्र के एक विशेष पहलू में प्रेरित कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें चरण 4
    4
    कीमत को मत भूलना अधिक प्रसिद्ध और प्रसिद्ध टैटू कलाकार, उसका समय और कला अधिक मूल्यवान होगा। हमेशा पूछें कि कलाकार का न्यूनतम मूल्य कितना है और कितना वह प्रति घंटा शुल्क लेता है। यह संभवतः आपको टैटू की कुल लागत का अनुमान देगा। काम के लिए टिप भी आम है
    • कलाकार आपके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार होगा। कुछ सरल कहें, जैसे, "और आप कैसे चार्ज करते हैं?"
    • वे अविश्वसनीय टैटू कलाकार, जिन्हें आप Instagram पर देखते हैं, आम तौर पर अग्रिम वर्षों में बुक करते हैं और अपने समय के लिए आपको बहुत चार्ज करते हैं। ध्यान दें कि संभवतः आपके क्षेत्र में प्रतिभावान पेशेवर भी हैं
  • एक नवजात टैटू डिजाइन चुनें
    5
    नए और निष्फल उपकरणों का उपयोग करने पर जोर दें टैटू कलाकार चुनने पर विचार करने के लिए एक अंतिम कारक स्टूडियो और उपकरण की स्वच्छता है। आपको अपने टैटू पर काम शुरू करने से पहले पेशेवर को सुई और एक मुहरबंद पैकेज से बाहर निकाले गए ट्यूब को देखना होगा। नसबंदी और सुरक्षा के बारे में सवाल पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें एक वास्तविक पेशेवर पूरी तरह से आपकी चिंता को समझ जाएगा
    • यह भी देखें कि क्या कलाकार एक नया सेट पेंट का उपयोग करता है और प्रत्येक टैटू के लिए एक नया डिस्पोजेबल कंटेनर। उपकरणों को संभालने के दौरान उन्हें डिस्पोजेबल दस्ताने की एक नई जोड़ी भी पहननी चाहिए।
    • किसी भी टैटू कलाकार के साथ कभी काम न करें जो आपके सवालों का जवाब देना नहीं चाहता है या उस स्थान पर काम करता है जिसे आप पर्याप्त रूप से स्वच्छ नहीं पाते हैं
  • भाग 2
    ड्राइंग के विशिष्ट पहलुओं का निर्णय करना

    चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें चरण 6
    1
    अपने टैटू के आकार का निर्धारण करें छोटे, विनीत टैटू आमतौर पर गर्दन पर अच्छे लगते हैं लेकिन बड़े और रंगीन ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। आकार हमेशा महत्वपूर्ण होता है, और तय करना कि आपका टैटू क्या कर सकता है, आपको ड्राइंग समाप्त करने में सहायता मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ छोटे चाहते हैं, तो ड्राइंग को सरल करना होगा और कम विशिष्ट विवरण होगा। यह एक रूपरेखा, एक भरे हुए आकार या कुछ शब्द से बना हो सकता है
    • इसके अलावा, छोटे टैटू आपको स्थान चुनने पर अधिक विविधता देते हैं, जबकि बड़े लोग ज्यादा दृश्यमान होंगे।
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें चरण 7



    2
    साइट के प्रसार के बारे में सोचो आपके शरीर के कुछ भागों गर्दन से अधिक दिखाई देते हैं, और इस क्षेत्र में टैटू एक गंभीर प्रतिबद्धता है। वास्तव में, कई टैटू कलाकार इस क्षेत्र को टैटू से डरेंगे यदि यह उनका पहला टैटू है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप गर्दन पर टैटू चाहते हैं और किसी को आपके साथ काम करने को तैयार हैं, तो आपको अभी भी गर्दन के विशिष्ट बिंदु का चयन करना होगा जहां टैटू करना है।
    • कुछ लोकप्रिय विकल्प में गर्दन के पैर, गर्दन का आधार, कॉलरबोन के पास और कान के पीछे शामिल है।
    • गर्दन पर टैटू भी बहुत नुकसान होगा, खासकर कुछ स्थानों पर।
    • दर्द के बारे में टैटू कलाकार से बात करें और यदि एक निश्चित क्षेत्र में एक टैटू एक अलग तरीके से फीका पड़ सकता है, तो यह अगर किसी दूसरे क्षेत्र में किया गया होता।
  • एक नवजात टैटू डिजाइन चुनें
    3
    अपने कपड़े और अपने बाल याद रखें कारणों में से एक कारण टैटू बहुत लोकप्रिय हैं यह तथ्य है कि उन्हें लंबे बाल और कुछ प्रकार के कपड़ों से छिपाया जा सकता है। लेकिन इसके अलावा, यह सोचना महत्वपूर्ण है कि टैटू आपके समग्र शैली से कैसे मिलान करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप हार का सामना करना पसंद करते हैं, तो इस बारे में सोचें कि टैटू आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले हार के प्रकार की तरह दिखेगा।
    • इसके अलावा, क्या आप आमतौर पर एक कॉलर के साथ शर्ट पहनते हैं? आप उस जगह में टैटू डाल सकते हैं जहां यह आमतौर पर छिपा हुआ है या जहां यह हमेशा दिखाई दे रहा है।
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन का चयन करें चरण 9
    4
    अंतिम डिजाइन की अवधारणा पर प्रतिबिंबित करें आप गर्दन पर टैटू क्यों कर रहे हैं पर ध्यान दें। क्या आपको इसे दिखाने के लिए, अपनी निजी शैली को व्यक्त करना है, या दोनों? इस प्रकार का विचार आपको ड्राइंग के कुछ विशिष्ट पहलुओं को तय करने में मदद कर सकता है। फिर भी, आपके विकल्प लगभग असीमित हैं। सौभाग्य से, इंटरनेट प्रेरणा से भरा है
    • सोशल मीडिया पर ऑनलाइन पोर्टफोलियो और टैटू कलाकार के पन्नों के अलावा, आप जिस प्रकार की चीज के बारे में सोच रहे हैं, उसके उदाहरणों या चित्रों को भी खोज सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप पहले से ही जानते हैं कि आप एक चाकू टैटू करना चाहते हैं हालांकि इसकी एक प्रारंभिक अवधारणा को ध्यान में रखते हुए, कई विशिष्ट पहलुओं को तय करने की आवश्यकता है: क्या ब्लेड घुमावदार हो जाएगा? केबल कैसा चल रहा है? क्या आप एक पॉकेटनेट या तय चाकू के बारे में सोच रहे हैं?
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें 10 कदम
    5
    टैटू की रूपरेखा बनाओ योजनाबद्ध टैटू की शैली और सामग्री जो भी हो, कलाकार को पहले कागज पर इसे स्केच करना होगा। उसे बताए जाने के बाद कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, यह संभवतः रचनात्मक प्रक्रिया में पहला कदम होगा। एक बार जब आप बाह्यरेखा देखते हैं, तो आप उसे बता सकते हैं कि अंतिम टैटू के लिए आप क्या बदलाव चाहते हैं। जब स्केच तैयार हो जाता है, तो टैटू कलाकार उसे आपकी त्वचा को गैर-स्थायी रंग के साथ स्थानांतरित कर सकता है ताकि आप देख सकें कि यह कैसा दिखेगा।
    • पता है कि कुछ स्टूडियो टैटू स्केच करने के लिए शुल्क लेते हैं। यदि आप टैटू नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसके लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा, लेकिन कलाकार प्रारंभिक शुल्क रखेगा।
    • समायोजन के कई दौरों के लिए पूछने से डरो मत।
  • भाग 3
    प्रेरणा के अन्य स्रोतों के बारे में विचार करना

    चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें 11 कदम
    1
    अपनी गर्दन से परे टैटू बढ़ाएं कुछ विचार बड़े टुकड़ों के लिए विकसित हो सकते हैं जो प्रारंभिक क्षेत्र से थोड़ा आगे बढ़ते हैं। उदाहरण के लिए, ड्रैगन टैटू बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन अक्सर पर्याप्त विवरण होते हैं, और इसलिए बड़े होने की आवश्यकता होती है। तो आप कंधे पर एक ड्रैगन बना सकते हैं या वापस सिर के साथ गर्दन तक पहुंच सकते हैं।
    • कई टैटू विकल्प हैं जो शरीर के एक से अधिक भाग को कवर करते हैं। वास्तव में, यह बड़ा चित्र, अधिक विस्तृत हो सकता है।
    • सभी प्रकार के जानवर भी बेहतर हैं, क्योंकि टैटू आपके शरीर के साथ आगे बढ़ेंगे।
  • चित्र शीर्षक एक गर्दन टैटू डिजाइन चुनें 12 कदम
    2
    एक टैटू के लिए कुछ जोड़ें जो आपके पास पहले से है यदि आपके पास पहले से ही अपनी गर्दन के टैटू हैं और आप विस्तार के बारे में सोच रहे हैं, तो आप आस-पास के इन टैटू के विषयों या सामग्री को बढ़ा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पीठ पर एक टैटू टैटू है, तो आप गर्दन के पूंछ के लिए सूरज या समान शैलियों का एक पक्षी जोड़ सकते हैं।
    • आप पहले से शुरू हो चुके विषय को बढ़ा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पीठ समुद्री जीवों से ढंका है, तो आप कान के पीछे एडम के सेब या टैटू के दो छोटे जेलिफ़िश पर स्टारफ़िश बना सकते हैं।
  • एक गर्दन टैटू डिजाइन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र चुनें
    3
    अपनी गर्दन पर टैटू वाले किसी से बात करें प्रेरणा और सलाह का एक और अच्छा स्रोत वह व्यक्ति है जिसकी पहले से उस क्षेत्र में एक टैटू है आप पूछ सकते हैं कि टैटू कैसे बना दिया गया था, इस व्यक्ति ने इस जगह को क्यों चुना? अगर आप पहले से ही एक अवधारणा के बारे में सोच रहे हैं, तो पूछें कि वह किसी दूसरे के परिप्रेक्ष्य को सुनने के लिए क्या सोचता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को टैटू वाले किसी को देखते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "हाय! मैंने अपना टैटू देखा और मैंने सोचा कि यह सुंदर था। मैं भी एक बनाने की सोच रहा हूं।" क्या मुझे इस जगह के बारे में मुझे कुछ और सलाह देने की सलाह है ध्यान में रखना
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com