IhsAdke.com

एक टैटू के लिए तैयार कैसे करें

टैटू प्राप्त करना एक ही समय में एक दिलचस्प और दर्दनाक अनुभव है। ताकि कुछ भी गलत न हो, आप खुद को पहले से तैयार करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। इस प्रक्रिया को समझें, शरीर का ख्याल रखें और तय करें कि क्या स्टूडियो जाने से पहले आपने जो डिजाइन का चयन किया उससे आप खुश हैं या नहीं। और अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें!

चरणों

विधि 1
शारीरिक रूप से खुद को तैयार करना

एक टैटू चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
शरीर को हाइड्रेट करें टैटू सत्र से पहले 24 घंटे में बहुत पानी पीने से आपको निर्जलीकरण नहीं मिलता है।
  • हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी की मात्रा आपके शरीर पर निर्भर करती है। विशेषज्ञ प्रति दिन 2 एल की सिफारिश करते हैं, हालांकि आपको उस से अधिक की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि अच्छी तरह से हाइड्रेटेड, टैटू होने की स्थिति में त्वचा बेहतर स्थिति में होगी, क्योंकि इसकी सतह को अधिक आसानी से पेंट मिलेगा और अवशोषित कर लेगा।
  • एक टैटू चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    उन उत्पादों से बचें, जो आपके खून से निकलते हैं। टैटू सत्र से पहले 24 घंटों में त्वचा की खून बह रहा सीमा तक शराब, कुछ दवाएं और पसंद का उपभोग न करें।
    • टैटू लेने से पहले एस्पिरिन लेने से 24 घंटे से बचें यह दवा खून को कम कर देती है और त्वचा की खून बहती बढ़ जाती है।
  • एक टैटू चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    आरामदायक कपड़ों पहनें टैटू के आकार के आधार पर, आप स्टूडियो में अंत पर घंटे के लिए रह सकते हैं। इस तरह से विचार करने से, आरामदायक हिस्सों का चयन करें जो प्रक्रिया की असुविधा को कम करते हैं।
    • इसके अलावा, ढीले, आरामदायक कपड़े पहनें जो टैटू कलाकार को चुने हुए क्षेत्र तक पहुंच प्रदान करते हैं। यदि आप आमतौर पर कवर किए गए शरीर के एक हिस्से में आरेखण करने जा रहे हैं, तो कुछ का उपयोग करें जो कलाकार के काम की सुविधा देगा।
    • यदि आप अपने पैर पर एक टैटू प्राप्त करने जा रहे हैं, तो शॉर्ट्स, स्कर्ट, या कुछ समानताएं पहनें- अगर आप इसे अपने हाथ में करते हैं, रेगेटा का उपयोग करें, और इसी तरह।
  • एक टैटू चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    स्टूडियो जाने से पहले खाएं सत्र के दौरान अपने आप को अच्छी तरह से फ़ीड न करें या दंग रह जाए। टैटू के आवेदन को आप पहले से ही प्रक्रिया के बीच में बेहोश करने के लिए परेशान कर देते हैं, यह केवल चीजों को बदतर बना देगा।
    • यदि आपके पास हाइपोग्लाइसीमिया (कम रक्त शर्करा) है, तो आप टैटू के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के लिए अधिक संवेदनापूर्ण बन जाएंगे - और इस तरह बेहोशी खत्म हो सकता है
    • टैटू के दर्द से निपटने के लिए पर्याप्त ऊर्जा रखने के सत्र के पहले एक पूर्ण भोजन करें। पकवान की सामग्री कोई फर्क नहीं पड़ती है, जब तक कि यह आपको प्रक्रिया के दौरान जीविका देता है। अंत में, प्रोटीन के लिए चीनी को छूएं।
    • यदि सत्र बहुत लंबा है, तो स्नैक्स पर ग्रेनोला बार या कुछ ले लो। टैटू कलाकार आपको धन्यवाद देंगे यदि आप एक संक्षिप्त ब्रेक लेते हैं
  • एक टैटू के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    अपनी त्वचा तैयार करें आपको बहुत कुछ करने की ज़रूरत नहीं है: सत्र से पहले एक हफ्ते पहले इसे सामान्य रूप से मॉइस्चराइज करें (यदि यह प्रकृति से सूखा है) और उस क्षेत्र में सनबर्न से बचें जहां आपको टैटू मिलेगा ऐसा करने के लिए, सनस्क्रीन पहनें जब भी आप घर छोड़ देते हैं
    • टैटू क्षेत्र को विलोपित करने की जरूरत है, लेकिन टैटू कलाकार शायद सत्र से पहले अपने दम पर बाल ट्रिम करना पसंद करेंगे - इस प्रक्रिया से हस्तक्षेप से जलन को रोकने के लिए।
  • विधि 2
    सही टैटू योजना




    एक टैटू चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    आप चाहते हैं कि ड्राइंग के बारे में सोचो प्रत्येक टैटू एक व्यक्ति के व्यक्तित्व का हिस्सा दर्शाता है, इसे दुनिया में प्रदर्शित करता है इस तरह सोचकर, कल्पना कीजिए और जो कुछ अनोखा है उसे चुनें और जो आप चाहते हैं उसे व्यक्त करें। उदाहरण के लिए, एक प्रतीक को शामिल करें जो आपके जीवन में विशेष है, एक पालतू जानवर जिसे आप बहुत ज्यादा पसंद करते हैं या रंग जो अतीत के विशेष समय का प्रतिनिधित्व करते हैं
    • टैटू कलाकार के साथ सत्र को चिह्नित करने से पहले ड्राइंग के बारे में सोचो
    • इसके अलावा टैटू के आकार के बारे में सोचें यदि यह पहली बार है, तो ऐसा करने के लिए कुछ समझने के लिए कुछ छोटा चुनें और देखें कि आप कितने घंटे के लिए अभी भी खड़े बिना इसे प्रतिक्रिया दें।
    • एक आरेखण के बारे में सोचो, जिसे आप भविष्य में गर्व कर सकते हैं। जितना आप टैटू हटाने के लिए कर सकते हैं, उतना ही प्रक्रिया है बहुत दर्दनाक, महंगा और समय लगता है। इसलिए, उन्हें शुरू से स्थायी अधिकार पर विचार करें
    • आप ड्राइंग के सभी विवरणों की योजना बना सकते हैं या कुछ व्यक्तिगत बनाने के लिए टैटू कलाकार से पूछ सकते हैं। यह आपकी पसंद है
  • एक टैटू चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    एक टैटू कलाकार से परामर्श करें जब आप ड्राइंग चुनते हैं, तो पेशेवर ढूंढें, जिसके साथ आप काम कर रहे हैं। मित्रों से दिशा निर्देशों के लिए पूछें या इंटरनेट पर किसी भी क्षेत्र में रहने के लिए खोज करें। उसके बाद, समीक्षा पढ़ें और व्यक्ति के अतीत के काम (नेटवर्क पर या खुद स्टूडियो में) देखें। यदि आप उसकी शैली और प्रतिष्ठा पसंद करते हैं और लगता है कि आप अपने आरेखण की प्रतिलिपि बनाने में सक्षम होंगे, तो अंतिम सत्र को चिह्नित करें
    • कई टैटू कलाकार क्लाइंट के लिए टैटू आकर्षित करते हैं जो सत्र की शुरुआत में देखने और अनुमोदन करते हैं। अगर आपको कुछ विस्तार पसंद नहीं है, तो उससे बात करें और आवश्यक रूपांतरों के लिए पूछें।
    • कुछ टैटू कलाकार बहुत प्रतिष्ठित हैं और किसी भी समय सत्र बुक नहीं कर सकते हैं। इन मामलों में, आपको महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है हालांकि, अगर आपको पसंद है बहुत किसी के काम के, गुणवत्ता की प्रतीक्षा के लायक होगा
  • एक टैटू चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    इस बारे में सोचें कि आप टैटू कहाँ लेना चाहते हैं आप शरीर के किसी भी हिस्से को चुन सकते हैं, लेकिन कुछ अन्य की तुलना में अधिक दर्दनाक हैं अगर यह आपकी पहली बार है, तो अधिक त्वचा के निर्माण और कम संवेदनशीलता के साथ एक स्थान का चयन करें - अर्थात, जहां हड्डी स्पष्ट है उन क्षेत्रों को न चुनें।
    • उदाहरण के लिए, पैर पर गोदने के कारण बछड़ा पर ऐसा करने से अधिक दर्द हो सकता है, क्योंकि इस क्षेत्र की तुलना में उस क्षेत्र में अधिक हड्डियां हैं।
    • पैर, बाहों और जांघों और पसलियों के अंदर शरीर में सबसे अधिक संवेदनशील स्थान हैं। सामान्य तौर पर, उन हिस्सों से बचें जहां हड्डियों को त्वचा के नजदीक है या जो सूर्य के नजदीक से उभर रहे हैं - या दर्द अधिक होगा
  • एक टैटू चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    आपको लगता है कि दर्द के बारे में सोचो अनुभव के लिए मानसिक रूप से तैयार होने से पहले दर्द को समझना बेहतर है। बहुत से लोग सनसनीखेज त्वचा के माध्यम से जाने वाले नाखूनों के रूप में सनसनी का वर्णन करते हैं। उपद्रव मध्यम है, लेकिन जब सूई एक हड्डी के निकट एक तंत्रिका या एक क्षेत्र तक पहुंच जाता है या एक ही बिंदु से कई बार गुजरता है तो तीव्र हो सकता है।
    • चरम मामलों में, कई टैटू कलाकारों ने दर्द से राहत देने के लिए सामयिक अनैतिकता को त्वचा में लागू किया है। हालांकि, ये उत्पाद टैटू के रंग को फीका कर सकते हैं और उपचार की अवधि में देरी कर सकते हैं। इस विस्तार के बारे में पूछने से पहले पूछिए, लेकिन याद रखें कि प्रत्येक पेशेवर काम इस तरह से कुछ के साथ नहीं।
  • एक टैटू चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    बाद में देखभाल के लिए तैयार हो जाओ टैटू मिलने के बाद आपको कई हफ्तों तक पानी और सूरज से संपर्क करना होगा। अच्छी तरह से योजना बनाएं क्योंकि आप ड्राइंग की रक्षा करेंगे ताकि आपको सत्र को पुन: बुक करने की आवश्यकता न हो। उदाहरण के लिए, यदि आप छुट्टी पर जाना चाहते हैं और समुद्र तट की यात्रा करते हैं, तो टैटू अभी तक नहीं करें
    • टैटू कलाकार आपको अधिक देखभाल निर्देश देगा, जैसे कि ड्रेसिंग निकालने के लिए, डिजाइन को साफ कब करना, सफाई के लिए क्या उपयोग करना चाहिए और उपचार सफल बनाने के लिए और क्या करना है अगर संदेह हो, तो घर छोड़ने पर स्टूडियो छोड़ने या कॉल करने से पहले उन्हें ले जाओ।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com