IhsAdke.com

कैसे नमक का उपयोग घर पर एक टैटू निकालें

पछतावा मारा और अब आप एक टैटू से छुटकारा चाहते हैं? टैटू एक बहुत आकर्षक व्यवसाय बन गए हैं नतीजतन, जिन लोगों को अभी खेद है, उनकी संख्या नाटकीय रूप से बढ़ी है नई प्रक्रियाएं उनमें से ज्यादातर को हटा सकती हैं दुर्भाग्य से, टैटू को मिटाने के लिए कई जोखिम भरा या अक्षम घर उपचार दिखाई देने लगते हैं। यह आलेख किसी ऐसे व्यक्ति को कुछ उपयोगी जानकारी लाता है जो नमक विधि और अन्य का उपयोग करना चाहता है, ताकि वह टैटू प्राप्त कर सके जो आपके साथ कुछ और नहीं है।

चरणों

भाग 1
पता करें कि क्या मत करो किया जाना चाहिए

चित्र शीर्षक से नमक चरण 1 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
1
अपने टैटू पर नमक को रगड़ते समय बहुत सावधान रहें यह हाल ही में हो सकता है या कई साल पुराना हो सकता है, लेकिन नमक पद्धति में हमेशा जोखिम शामिल होता है। क्यों देखें:
  • आपकी त्वचा मूल रूप से दो परतों से बना है - त्वचा, या त्वचा का भीतरी भाग, और एपिडर्मिस, जो बाहर की परत है। जब टैटू किया जाता है, तो रंग एपिडर्मिस से त्वचा तक जाता है। एपिडर्मिस में नमक को साफ़ करना आसान है, लेकिन बेकार है। नमक को त्वचा में घुसना करने की जरूरत है - भले ही आप एपिडर्मिस को साफ़ कर सकते हैं और पेंट पर पहुंच सकते हैं, पता है कि इस प्रक्रिया का कोई रास्ता नहीं है, यह प्रक्रिया अच्छी तरह खत्म हो जाएगी।
  • नमक के साथ अपने टैटू को छूने से आपको एक बुरा घाव मिलेगा। नमक भी त्वचा pigmentation, झुर्रियाँ और निशान पैदा कर सकता है समाप्त कर सकते हैं। पता है कि घर पर इस प्रक्रिया को करने से गंभीर प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं आ सकती हैं और टैटू भी बदतर बना सकती हैं
  • चित्र का शीर्षक नमक चरण 2 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
    2
    मिथक की उत्पत्ति को पता है कि नमक टैटू लेता है यद्यपि एक त्वचाविज्ञान प्रक्रिया है जिसमें नमक के उपयोग के साथ त्वचा के प्रकाश घर्षण होते हैं, इसका कारण दूसरा है। तर्क यह है कि अगर टैटू बना दिया जाता है, तो वे आपको बताते हैं कि इसे नमक पानी में डुबो नहीं, ठीक है? तर्क यह है कि अगर आपको नमक पानी में टैटू को डुबाना नहीं चाहिए, तो इसे दूर रखने के लिए, बस ठीक है, ठीक है? गलत।
    • नमक के पानी में टैटू को डिपिंग से केवल एक रंग को फैलाने या थोड़ा मोटा होना चाहिए। नमक टैटू जादुई रूप से गायब नहीं होगा। यदि आपकी टैटू पहले से ही कई हफ्तों से अधिक है, तो उसे नमक पानी में डालकर अच्छा नहीं लगेगा।
  • चित्र शीर्षक से नमक चरण 3 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
    3
    पता है कि एक अपघर्षक के रूप में नमक का उपयोग करने वाली प्रक्रियाएं मौजूद हैं लेकिन घर पर प्रक्रिया करने की कोशिश करना एक अच्छा विचार नहीं है जैसा कि पहले कहा गया है, आपको चोट लगी है और केवल नुकसान हो सकता है। लेकिन नमक घर्षण के साथ पेशेवर उपचार हैं जो कि आशाजनक परिणाम प्रस्तुत किए हैं।
    • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ डेटाबेस में जर्मन अध्ययन के अनुसार, नमक आधारित घर्षण टैटू हटाने में "पूर्णतः स्वीकार्य परिणाम" प्रस्तुत किया गया था। इस अध्ययन में, त्वचा झुर्रियां की घटना दर्ज की गई थी, लेकिन कोई निशान गठन नहीं किया गया था।
    • नमक घर्षण प्रक्रिया में, टैटू के शीर्ष पर एक सामयिक संवेदनाहारी लागू होती है। एक स्याही बंदूक के समान उपकरण त्वचा को प्रभावी ढंग से छिड़कने और त्वचा की सतह पर खींचने के लिए खारा समाधान का उपयोग करता है। यह प्रक्रिया मूल रूप से टैटू क्या करता है इसके विपरीत है। इसे पुनर्प्राप्त करने में 6 से 8 सप्ताह लगते हैं। प्रतिष्ठान के नाम की जांच करें, जहां आप प्रोकन में कोई शिकायत नहीं करते हैं, यह जांचने के लिए आप प्रक्रिया करेंगे। ऑनलाइन मंचों पर भी उन लोगों की राय देखने के लिए जाएँ जो प्रक्रिया के दौरान चले गए हैं।
  • भाग 2
    नमक के उपयोग के विकल्प

    चित्र शीर्षक से नमक चरण 4 के साथ घर पर एक टैटू निकालें



    1
    लेजर टैटू हटाने का प्रयास करें यह अवांछित टैटू को खत्म करने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली तरीका है ब्यूटीशियन स्याही पर अत्यधिक केंद्रित लेजर दालों का उपयोग करता है, जिससे यह फैलाने और दिखने में फीका हो सकता है।
    • टैटू के लक्षणों के आकार और मोटाई के आधार पर, एक लेजर सत्र की लागत 65 और 600 रीएस के बीच हो सकती है। आम तौर पर पूरी तरह से हटाने के लिए 5 सत्रों की आवश्यकता होती है। लेसर उपचार को बाजार में उपलब्ध उपचारों के बीच सर्वोत्तम लागत-लाभ संबंधों में से एक माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक से नमक चरण 5 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
    2
    Dermabrasion के बारे में ब्यूटीशियन से बात करें यह प्रक्रिया बहुत नमक घर्षण की तरह होती है, जो अंतर प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा किया जाता है, जो रंग को पाने के लिए त्वचा की परतें छोड़ते हैं।
    • यह विधि सस्ते नहीं है। प्रत्येक सत्र की लागत औसत 120 से 180 रुपये है। पूर्ण इलाज में 2000 से अधिक रिएस लागत हो सकती है इस प्रक्रिया में टैटू होने के कारण ज्यादा दर्द होता है, और इसका परिणाम लेजर टैटू से अधिक दिखाई देता है।
  • चित्र शीर्षक से नमक चरण 6 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
    3
    टैटू से छुटकारा पाने के लिए जो लोग वास्तव में हताश हैं, उनके लिए क्रायसोर्जरी और रासायनिक पेल्स हैं। Cryosurgery में, त्वचा जमे हुए है और रंग तरल नाइट्रोजन के साथ जला दिया है। छीलन बुलबुले के साथ त्वचा बनाते हैं, जो फूट पड़ेगा और छीलने को समाप्त करेगा। दोनों उपचार महंगा और दर्दनाक हैं
  • चित्र शीर्षक से नमक चरण 7 के साथ घर पर एक टैटू निकालें
    4
    सर्जरी के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें इसमें, टैटू के साथ त्वचा को हटा दिया जाता है और आसपास की त्वचा का उपयोग गलती के लिए किया जाता है। एक नया निशान होगा। प्रक्रिया स्थानीय संज्ञाहरण के साथ भी दर्दनाक है
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो अगर उपचार तुरंत काम नहीं करता है। धीरज रखो
    • प्रत्येक सत्र के बाद आपको संक्रमण को रोकने के लिए एंटीसेप्टिक मॉइस्लाइज़र लगाने पर विचार करना चाहिए और स्पॉट पर बाँझ धुंध लागू करना चाहिए।
    • बहुत कठिन रगड़ना मत, क्योंकि यह रक्त छोड़ सकता है और बहुत नुकसान पहुंचा सकता है।

    चेतावनी

    • खुले घाव पर नमक का उपयोग न करें
    • त्वचा पर नमक रगड़ने से जलन हो जाती है प्रक्रिया करते समय अत्यधिक सावधानी व्यायाम करें
    • नमक उपचार खतरनाक हो सकता है और अवांछित दर्द और निशान में परिणाम होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com