IhsAdke.com

टैटू डिजाइन कैसे चुनें

टैटू के लिए एक डिज़ाइन चुनने से पहले, आपको व्यक्तिगत कारकों, रुचियों और उपस्थिति जैसे कारकों को ध्यान में रखना होगा। इसके अलावा, इस पर प्रतिबिंबित करना होगा कि आकार, स्थान और रंग जैसे विवरणों के अनुसार टैटू आपके दिन-दिन को प्रभावित करेगा। बजट सेट करें और स्थानीय टैटू कलाकारों के लिए एक खोज करें जो शांत नौकरियां करते हैं अंत में, याद रखें कि टैटू जीवन में महत्वपूर्ण क्षणों को मनाने या पहचान और रुचियों को व्यक्त करने के लिए शानदार तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
चित्र के विचारों के बारे में विचार करना

शीर्षक वाला चित्र टैटू डिजाइन चरण 1.jpeg चुनें
1
इंटरनेट पर कुछ टैटू छवियों की खोज करें। अच्छे उदाहरण खोजने के लिए छवि दीर्घाओं पर जाएं। आम तौर पर, छवियों को श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, जिससे प्रक्रिया को आसान और कम समय व्यतीत किया जा सकता है यदि आपके पास पहले से ही एक मूल विचार है जो आप चाहते हैं। अपने पसंदीदा फाइलों को अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर में सहेजें या उन्हें Pinterest में देखें
  • एक टैटू डिजाइन चरण 2.jpeg चुनें शीर्षक से चित्र
    2
    स्थानीय टैटू स्टूडियो के कैटलॉग से परामर्श करें। अधिकांश स्टूडियो प्रतीक्षा क्षेत्र में टैटू विभागों के साथ फ़ोल्डर्स प्रदान करते हैं उनमें से कुछ पर जाएं और इन कैटलॉग का पता लगाने के लिए अपने कार्यों से परिचित हों इसके अलावा, आप स्टूडियो वेबसाइट या सामाजिक खातों पर कुछ ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 3.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक टैटू कलाकार के साथ एक नियुक्ति करें जब आप एक शांत स्टूडियो पाते हैं, तो उसके बारे में चर्चा करने के लिए एक पेशेवर के साथ एक नियुक्ति करें। ड्राइंग या अन्य टैटू की तस्वीरें ले लीजिए ताकि उसे क्या करना है, यह समझ सकें। चीजों को आसान बनाने के लिए टैटू के आकार और स्थान पर भी चर्चा करें
  • विधि 2
    टैटू का विवरण चुनना

    एक टैटू डिजाइन चरण 4.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस आकार के बारे में सोचो जिसे आप टैटू देना चाहते हैं आकार इस प्रकार के काम के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह विकल्प सीमित कर सकता है। उदाहरण के लिए: एक बहुत ही विस्तृत चित्र त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र में फिट नहीं है, जैसे कि एक संगीत नोट ढीली है और एक व्यापक क्षेत्र में अलग है।
    • आकार, डिजाइन और स्थान के विवरण के लिए टैटू कलाकार से परामर्श करें।
    • यदि आप दर्द के प्रति संवेदनशील हैं, तो एक छोटे, तेज टैटू प्राप्त करें।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 5.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    टैटू का स्थान चुनें अंतिम निर्णय लेने से पहले, इस बारे में सोचें कि आपको टैटू कैसे दिखना चाहिए - क्योंकि यह त्वचा को हमेशा के लिए चिह्नित करेगा। यदि आप काम पर ड्राइंग प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने हाथ, कलाई, एंकल, अग्निकांड, या गर्दन जैसे खुले क्षेत्र का चयन न करें। युक्तियों और पेशेवरों से सलाह के लिए पूछें और उन इलाकों से भी बचें जो बहुत कम या गलत हैं, जैसे निचले पेट।
  • शीर्षक वाला चित्र टैटू डिजाइन चरण 6.jpeg चुनें
    3
    तय करें कि आप काले और सफेद या ग्रे में रंग टैटू चाहते हैं शुरुआत में रंग योजना चुनें यदि आप कुछ और अधिक विचारशील चाहते हैं, तो आप काले और सफेद या ग्रे में एक टैटू प्राप्त करना बेहतर है - अगर आप एक और अधिक साहसी, आकर्षक और मज़ेदार चाहते हैं, तो एक बहुत ही रंगीन ड्राइंग के लिए चुनें
    • यदि आप संदेह में हैं, तो टैटू को बिना रंग के बना दें और यदि आप चाहें तो भविष्य में इसे रंग दें।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 7.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस बारे में सोचें कि आप टैटू के लिए कितना खर्च कर सकते हैं काम की योजना बनाने के लिए कुछ टैटू कलाकारों से संपर्क करने से पहले, आपको यह जानना होगा कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं। कुछ गुणवत्ता पेशेवरों को काम के लिए $ 500 से अधिक शुल्क लेते हैं - और उनमें से कुछ को एक से अधिक सत्रों में करना होगा इस विषय पर स्पष्ट रहें और पूछें कि अंतिम कीमत क्या होगी।
    • याद रखें कि टैटू कलाकार भी कमीशन और अन्य कारकों के साथ काम कर सकता है।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 8.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक डिजाइन चुनें जो आपको संतुष्ट करेगा। अंतिम निर्णय लेने से पहले, इस बारे में सोचें कि क्या आप इसे पसंद करेंगे समान अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए प्रश्न में ड्राइंग का या यदि आप मतभेद प्राप्त कर सकते हैं यदि आप प्रकृति की तरह, उदाहरण के लिए, सूर्योदय, एक पक्षी, एक पेड़ या एक तितली बनाने फैशनेबल काम करने से बचें, लेकिन जिसके साथ आपके पास कोई वास्तविक कनेक्शन नहीं है।
    • कुछ विकल्पों को अलग करने के बाद, उन पर रुको और प्रतिबिंबित करें। कौन आपको खुश करता है? यह आपके व्यक्तित्व के साथ क्या करना है? यह एक चुनें
  • विधि 3
    महत्वपूर्ण घटनाओं का जश्न मना रहा है

    एक टैटू डिजाइन चरण 9.jpeg चुनें शीर्षक से चित्र
    1



    टैट्यू एक महत्वपूर्ण तिथि आप टैटू (एक ड्राइंग, एक सामान्य तारीख या रोमन अंकों में कुछ) के साथ महत्वपूर्ण घटनाओं का जश्न मना सकते हैं। टैटू कलाकार के लिए एक विशिष्ट ड्राइंग लें या उपयोग करने के लिए शांत फ़ॉन्ट ढूंढने का प्रयास करें। आप उसे अपने कलात्मक स्रोतों में इस परियोजना को डिजाइन करने के लिए भी कह सकते हैं।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 10.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    टैट्यू एक तस्वीर पोर्ट्रेट टैटू एक प्रियजन का आदर करने का एक शानदार तरीका है जो मर चुका है या फिर भी जीवित है। एक टैटू कलाकार चुनें जो इस प्रकार के काम में माहिर हैं और आपसे क्या चाहते हैं, इस पर चर्चा करने के लिए एक नियुक्ति करें। इसके अलावा, एक आधार के रूप में सेवा करने के लिए व्यक्ति की एक स्पष्ट और विस्तृत तस्वीर चुनें।
    • पोर्ट्रेट टैटू निजी नायकों या मशहूर हस्तियों के लिए महान श्रद्धांजलि हैं।
    • आप टैटू पालतू जानवर भी कर सकते हैं
    • एक सामान्य फ्रेम या विक्टोरियन शैली के साथ टैटू लपेटें
  • शीर्षक वाला चित्र टैटू डिजाइन चरण 11.जेपीजी चुनें
    3
    एक पसंदीदा व्यक्ति का नाम टैट्यू टैटू भी माता पिता, भाई बहन, बच्चों या पत्नियों का सम्मान करने के लिए शानदार तरीके हैं आप अकेले व्यक्ति या उसके सजावटी गुणों के साथ उसके व्यक्तित्व के साथ क्या कर सकते हैं का नाम बना सकते हैं उदाहरण के लिए: यदि आप अपनी पत्नी का नाम टैटू करते हैं, जो बागवानी पसंद करते हैं, शब्द के बगल में गुलाब बनाएं
    • अपने साथी के नाम पर गोदने से पहले ठीक से प्रतिबिंबित करें। बहुत से लोग इस तरह से काम करने से पछताते हैं
  • विधि 4
    आपकी रूचियों और पहचान को दर्शाती है कुछ ऐसी गोद लेना

    एक टैटू डिजाइन का चयन करें शीर्षक 12.jpeg
    1
    एक टैटू चुनें जो आपकी संस्कृति को दर्शाता है। जिस जगह से आप एक पारंपरिक शैली या प्रतीकात्मकता से प्रेरित ड्राइंग से आते हैं, उस चित्र को चित्रित करें उदाहरण के लिए: यदि आपके पास इतालवी वंश है, तो किसी खास देश का प्रतीक टैटू करें। यदि आप अधिक प्रत्यक्ष श्रद्धांजलि करना चाहते हैं, तो झंडा या क्षेत्र का आधिकारिक प्रतीक चुनें।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 13.jpeg चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फिल्म, टीवी शो या हास्य पुस्तक से प्रेरित एक टैटू बनाएं। पॉप संस्कृति के लिए प्रशंसा व्यक्त करने के लिए टीवी, फिल्म या साहित्य के तत्वों को ले लो एक ऐसी चीज़ चुनें जिसे आप लंबे समय से आनंद ले चुके हैं और भविष्य में आप अभी भी आनंद लेंगे। टैटू कलाकार के लिए एक लोगो, चरित्र या स्क्रीन कैप्चर की तस्वीर लें और उनके साथ विशिष्ट विचारों पर चर्चा करें।
    • उदाहरण के लिए: यदि आप कॉमिक्स के प्रशंसक हैं तो आप बैटमैन टैटू सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र टैटू डिजाइन चरण 14.jpeg चुनें
    3
    एक साहित्यिक टैटू प्राप्त करें किसी चीज़ को रखें जो आपकी पसंद के किसी पुस्तक या लेखक का प्रतिनिधित्व करता है और किसी विशेष वाक्यांश या डिज़ाइन के बारे में सोचें। यदि आप कोई वाक्यांश चुनते हैं, तो फ़ॉन्ट या कानूनी शैली चुनें यदि आप कुछ और कलात्मक चाहते हैं, तो विभिन्न तत्वों की तस्वीरें लें, जिन्हें आप टैटू कलाकार में शामिल करना चाहते हैं और कुछ विचारों पर चर्चा कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए: आप एडगर एलन पो के लेखक का सम्मान करने के लिए एक कौवा टैटू सकते हैं
  • विधि 5
    क्लासिक ड्राइंग चुनना

    एक टैटू डिजाइन चरण 15.जेपीईजी चुनें
    1
    एक विंटेज समुद्री टैटू बनाएं बहुत से लोग चित्रकला करते हैं जो समुद्री थीम के साथ करते हैं: लंगर, जहाज और नौकाओं, कम्पास आदि। क्लासिक उदाहरण हैं और अभी भी लोकप्रिय हैं एक टैटू कलाकार के पीछे जाएं जो उन कार्यों में विशिष्ट है और प्रतीक को चुनने के लिए सबसे अधिक पसंद करें।
  • शीर्षक वाला चित्र टैटू डिजाइन चरण 16.jpeg चुनें
    2
    एक फूल टैटू बनाएं फूल सुंदर टैटू देते हैं और बहुत सारे अर्थ हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, डेज़ी अक्सर पवित्रता और निर्दोषता का प्रतीक करते हैं, जबकि लाल गुलाब प्रेम और जुनून का प्रतीक है यदि आप चाहें, तो आप अपने पसंदीदा फूल या कई अलग-अलग लोगों का मिश्रण टैटू कर सकते हैं।
  • एक टैटू डिजाइन चरण 17.jpeg चुनें शीर्षक से चित्र
    3
    एक खूबसूरत अमूर्त रेखाचित्र बनाएं टैटू कलाकार को कुछ रोचक चित्र बनाने के लिए कहें: साधारण चीजों से, सीधी रेखाओं के साथ और समानता के साथ, सबसे अमूर्त, ज्यामितीय आकृतियों की तरह, एक जानवर बनाने, एक वस्तु या अपनी पसंद का कोई व्यक्ति।
    • यदि आप टैटू आकर्षित करने जा रहे हैं, तो शासक या कम्पास का इस्तेमाल लाइनों या हलकों को अच्छी जगह पर करें।
    • साधारण आकार गहने के साथ बहुत गठबंधन करते हैं कलाई पर टैटू या कॉलरबोन्स के ठीक नीचे जाओ।
  • युक्तियाँ

    • डिजाइन चुनने के बाद, बंद करो और गोदने से पहले मुश्किल लगता है। मिरर या रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर छवि कील, यह देखने के लिए कि क्या आपको कुछ दिन या सप्ताह बाद भी पसंद है।
    • यदि आप किसी विदेशी भाषा में एक शब्द या वाक्यांश टैटू करने जा रहे हैं, तो पता करें कि आप ऐसा करने से पहले व्याकरण संबंधी त्रुटियां नहीं बना रहे हैं।
    • कुछ टैटू को कुछ वर्षों के बाद retouched की जरूरत है। इस विषय के बेहतर विचार पाने के लिए परामर्श के दौरान टैटू कलाकार से इस बारे में बात करें।
    • लेजर टैटू हटाने सत्र महंगे हैं, दर्दनाक और समय लगता है टैटू पहले से ही इस संभावना के बारे में सोच कर मत बनो।
    • टैटू को कवर करना संभव है, लेकिन मूल डिजाइन बड़े या आकर्षक है जब यह जटिल हो जाता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com