IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि टैटू संक्रमित है

सभी टैटू सत्र के शुरुआती घंटों और दिनों में थोड़ा असुविधाजनक होगा, लेकिन नियमित असुविधा और संक्रमण के अधिक गंभीर संकेतों के बीच भेद करना सीखना मुश्किल हो सकता है। सीखना सीखना क्या आपकी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को तनाव-मुक्त रखने में सहायता कर सकती है। संक्रमण के संकेत, इस समस्या के उपचार को पहचानना और टैटू के बाद अपने आप को संक्रमण मुक्त रखना सीखें।

चरणों

विधि 1
संक्रमण के लक्षणों को पहचानना

चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 1
1
किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें जिस दिन आपको टैटू मिलता है, पूरे क्षेत्र में लाल, थोड़ा सूज और संवेदनशील होगा। नया टैटू थोड़ा दर्दनाक होगा, एक गंभीर सनबर्न के रूप में दर्द के रूप में प्रक्रिया के पहले 48 घंटों के लिए, यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल हो सकता है कि संक्रमण है या नहीं, इसलिए प्रतीक्षा करें। एक उचित डाक-टैटू देखभाल दिनचर्या बनाए रखें और एक प्रतीक्षा-और-देखें नीति अपनाएं।
  • अपने दर्द को देखें यदि क्षेत्र बहुत गले और असुविधा टैटू प्राप्त करने के तीन दिन से अधिक समय तक रहता है, सैलून पर वापस जाएं और टैटू कलाकार को त्वचा की जांच करने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 2
    2
    गंभीर सूजन के लिए देखो बड़े या जटिल टैटू्स को सरल और छोटे डिज़ाइनों की तुलना में लंबा करने में अधिक समय लग सकता है, लेकिन अगर टैटू तीन दिनों से अधिक समय तक गंभीर रूप से सूख जाता है, तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है। याद रखें कि सभी नए टैटू को थोड़ी सी परेशानी होगी, लेकिन कुछ दिनों में इसे सुधारना चाहिए।
    • प्रभावित क्षेत्र के ऊपर अपना हाथ रखो यदि आप जगह से निकलने वाली गर्मी महसूस कर सकते हैं, यह एक संकेत है कि यह गंभीर रूप से सूजन हो सकता है।
    • प्ररिटस, विशेष रूप से टैटू क्षेत्र से परे फैलता है जो एक एलर्जी की प्रतिक्रिया या संक्रमण का संकेत भी है। टैटू्स थोड़ा खरोंच, लेकिन अगर परेशानी बहुत लंबी है और ड्राइंग के एक हफ्ते से अधिक समय तक रहती है, तो मदद लेने के लिए सबसे अच्छा है।
    • लालसा भी संक्रमण का संकेत हो सकता है। सभी टैटू को लाइनों के आसपास के क्षेत्र में थोड़ा लाल मिल जाएगा, लेकिन अगर लालिमा लाइटर की तुलना में गहरा हो जाता है, और यदि यह अधिक पीड़ादायक हो, तो यह गंभीर संक्रमण का संकेत है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 3
    3
    गंभीर सूजन के लिए देखो अगर आस-पास का क्षेत्र या टैटू स्वयं अनियमित रूप से खुल जाता है, तो यह संक्रमण का एक गंभीर लक्षण हो सकता है। इस क्षेत्र में द्रव से भरा कोई छाले या पुष्टिका निश्चित रूप से संक्रमण के लक्षण हैं और तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। अगर टैटू विस्थापितों के बजाय काफी बढ़ जाती है, तो चिकित्सा सलाह ले लीजिए।
    • खराब गंध भी एक बहुत गंभीर संकेत है तत्काल आपातकालीन कमरे में जाएं या अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • टैटू से बाहर निकलने वाली लाल रेखाओं की तलाश करें यदि आप रेखीय रेड लाइनें आरेखण से बाहर निकलते हैं, तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें क्योंकि आपके पास रक्त की जहर हो सकती है
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 4
    4
    अपना तापमान जांचें जब भी आप संक्रमण की संभावना के बारे में चिंतित हैं, यह एक अच्छा विचार है कि आपका तापमान सटीक थर्मामीटर के साथ मापें और सुनिश्चित करें कि यह उच्च नहीं है यदि आपको बुखार लग रहा है, तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है जिसे जल्द से जल्द इलाज की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    संक्रमण का इलाज

    बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 5
    1
    टैटू कलाकार को संक्रमण दिखाएं यदि आप अपने टैटू के बारे में चिंतित हैं, लेकिन यह निश्चित नहीं है कि यह संक्रमित हो सकता है, तो आपको सलाह देने वाला सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति कलाकार है उसे दिखाएं कि वह कैसे प्रगति कर रहा है और उसे मूल्यांकन करने के लिए कहता है।
    • यदि आप गंभीर गंध और महत्वपूर्ण दर्द के साथ स्राव जैसे गंभीर लक्षणों का सामना कर रहे हैं, तो टैटू कलाकार को भूल जाओ और सीधे इलाज के लिए चिकित्सक या आपातकालीन कमरे में जाएं।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 6
    2
    डॉक्टर के पास जाओ यदि आप पहले से ही अपने टैटू कलाकार से बात कर चुके हैं और टैटू का सबसे अच्छा तरीका लेने की कोशिश कर रहे हैं और अभी भी संक्रमण के लक्षणों का सामना कर रहे हैं, तो जल्द से जल्द डॉक्टर को जाना और एंटीबायोटिक लेने शुरू करना महत्वपूर्ण है। आमतौर पर टैटू के लिए सबसे ज्यादा ऐसा नहीं किया जा सकता है, लेकिन दवा संक्रमण से लड़ने में मदद कर सकती है।
    • एंटीबायोटिक लेने के लिए जितनी जल्दी हो सके निर्देश आपके शरीर को सूजन से लड़ने में मदद करना शुरू करें। सबसे सामयिक संक्रमण आमतौर पर जल्दी से इलाज के लिए आसान है, लेकिन रक्त संक्रमण एक गंभीर समस्या है जिसे जल्दी से इलाज की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 7



    3
    निर्देशित के रूप में एक सामयिक चिकित्सा का उपयोग करें आपका डॉक्टर टैटू को ठीक से इलाज के लिए सामयिक मरहम और साथ ही एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकता है यदि हां, तो नियमित रूप से मरहम पास करें और टैटू को यथासंभव स्वच्छ रखें। दिन में दो बार या अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित स्वच्छ पानी से धीरे से फ्लश करें
    • उपचार के बाद, टैटू को बाँझ धुंध के साथ कवर करने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन नए संक्रमणों को फैलाने से रोकने के लिए पर्याप्त हवा की अनुमति भी हो सकती है। टैटू को ताजी हवा की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 8
    4
    संक्रमण का इलाज करते समय टैटू सूखा रखो। अपने टैटू को नियमित रूप से तटस्थ साबुन और साफ पानी की एक छोटी राशि के साथ धो लें, फिर इसे फिर से लगाकर या इसे खुला रखने से पहले इसे अच्छी तरह से सूखें। कभी नर्म टैटू कवर न करें या सूजन हो।
  • विधि 3
    संक्रमण रोकना

    चित्र बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 9
    1
    टैटू लेने से पहले एलर्जी परीक्षण करें हालांकि यह दुर्लभ है, कुछ लोग टैटू स्याही की कुछ विशेष सामग्री के लिए एलर्जी है, जो एक भयानक और दर्दनाक स्थिति पैदा कर सकता है यदि आप एक बनाते हैं।
    • आमतौर पर, काले स्याही में ऐसी सामग्री नहीं होती है जो एलर्जी का कारण बनती है, लेकिन रंगीन पेंट में अक्सर अन्य एडिटिव होते हैं जो कुछ लोगों में प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं। यदि आप सिर्फ भारतीय स्याही के साथ एक टैटू प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप शायद ठीक हो जाएंगे, भले ही आपके पास संवेदनशीलता हो।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 10
    2
    बस लाइसेंस प्राप्त पेशेवरों के साथ टैटू प्राप्त करें यदि आप एक बनाने की सोच रहे हैं, तो अपने इलाके में अच्छे सैलून और कलाकारों की खोज करने में कुछ समय व्यतीत करें, और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए टैटूइज़ का लाइसेंस है, कमरा साफ है और यह जगह अन्य ग्राहकों द्वारा अच्छी तरह से अनुशंसित है ।
    • घर टैटू विकल्प से बचें यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त "वास्तव में अच्छा" है, तो उस व्यक्ति के साथ एक नियुक्ति करें जो पेशेवर बनाने के लिए टैटू ले लेता है।
    • यदि आप एक समय निर्धारित करते हैं और लगता है कि टैटूलिस्ट के पास कोई संदिग्ध व्यवहार है या उसका कार्यस्थल गंदी है, तो अपना टैटू रद्द करें और छोड़ दें। एक बेहतर टैटू स्टूडियो खोजें
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका टैटू कलाकार नई सुई का उपयोग करता है अच्छा टैटू कलाकार एक प्राथमिकता की सफाई करते हैं और आपको स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए कदम उठाएंगे कि वे नए सुइयों खोल रहे हैं और नए दस्ताने पहन रहे हैं। यदि आप ऐसा नहीं देखते हैं, तो पूछें अच्छा टैटू स्टूडियो को पूरी प्रक्रिया को स्पष्ट रूप से दिखाना चाहिए और अपनी खुद की सुरक्षा के लिए अपनी चिंता का सम्मान करना चाहिए।
  • चित्र बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 12
    4
    टैटू को साफ रखें. टैटू कलाकार के निर्देशों का हमेशा पालन करें कि आपके नए टैटू की देखभाल कैसे करें और इसे प्राथमिकता दें। ड्राइंग के 24 घंटों के बाद धीरे से गर्म पानी और साबुन के साथ धीरे से सूखा और सूखें।
    • टैटूवाइस्ट आम तौर पर आपको उन मलहमों को बताएंगे, जिन्हें टैटू पर लागू किया जाना चाहिए ताकि वे एक को बनाए रखने के कम से कम तीन से पांच दिनों के लिए ठीक से और ठीक से चिकित्सा कर सकें। नए टैटू पर कभी वासनोल या न्योरस्पोरिन का प्रयोग न करें
  • चित्र बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 13
    5
    टैटू के रूप में इसे भर देता है पर्याप्त हवा मिलता है। पहले दो दिनों के लिए, इसे जितना संभव हो उतना आरामदायक रखना महत्वपूर्ण है, जिससे यह स्वाभाविक रूप से ठीक हो जाए। ऐसे कपड़ों को पहनने से बचें, जो इस क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं और स्याही खून बह रहा को रोकने के लिए जितना संभव हो उतना सूरज से सुरक्षित रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी संक्रमण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो डॉक्टर पर जाएं। रोकथाम इलाज से बेहतर है
    • यदि टैटू मिलने के बाद इनमें से एक या अधिक लक्षण मौजूद हैं, तो व्यक्ति को डॉक्टर की तलाश करना चाहिए क्योंकि संक्रमण के बिगड़ने से हानिकारक हो सकता है और इससे व्यक्ति के जीवन को प्रभावित भी हो सकता है। पहले एक डॉक्टर की बजाय अपने टैटू कलाकार की तलाश करें, क्योंकि इन समस्याओं का अधिक अनुभव है और आपको पता चल जाएगा कि आपकी मदद कैसे करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com