IhsAdke.com

नौसेना शैली में स्नान कैसे करें

क्या आप एक शॉवर लेना चाहते हैं जो पानी और समय बचाता है? एक नियमित स्नान 227 एल पानी तक का उपभोग कर सकता है, जबकि इस पद्धति के लिए केवल 40 एल की आवश्यकता है नौसेना द्वारा विकसित नौकाओं पर ताजा पानी बनाए रखने के लिए, यह तकनीक आपको मासिक बिल पर पैसे बचाने के लिए और अभी भी पर्यावरण पर अच्छा प्रभाव पा सकता है ।

चरणों

भाग 1
स्नान के लिए तैयारी

एक नौसेना शावर कदम 1 ले लो चित्र
1
अपने बौछार के प्रवाह को मापें यह एक बाल्टी और एक घड़ी या टाइमर के साथ किया जा सकता है ताकि बाल्टी को भरने के लिए समय लगता है। यदि बाल्टी में 5 लीटर की क्षमता होती है और एक मिनट में पूरी हो जाती है और इसके स्नान में 15 मिनट लगते हैं, तो लगभग 75 एल पानी (15 मिनट x 5 लीटर / मिनट = 75 लीटर) का उपयोग किया जाएगा।
  • इस तकनीक का लक्ष्य 37 से 41 एल में इस्तेमाल किए गए पानी की मात्रा को कम करना है, इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, आपको पहले अपने औसत उपभोग को जानना चाहिए।
  • एक नौसेना शावर चरण 2 ले लो चित्र शीर्षक
    2
    प्रति औसतन आपके औसत पानी की खपत की गणना करें। शावर के प्रवाह पर प्राप्त आंकड़ों का उपयोग, नियमित रूप से खपत पानी की मात्रा निर्धारित करें आप सामान्य स्नान के कुल मिनट के एक मिनट में इस्तेमाल किए गए पानी की मात्रा को गुणा करके ऐसा कर सकते हैं।
    • शॉवर का ठेठ प्रवाह दर लगभग 15 लीटर प्रति मिनट है। यदि आपको किसी कारण के लिए यह माप बनाने में कठिनाई हो रही है, तो इसका प्रयोग करने के लिए कुल लीटर का अनुमान लगाने के लिए इस मूल्य का उपयोग करें।
  • एक नौसेना शावर कदम 3 ले लो चित्र
    3
    स्नान के प्रवाह में सुधार आप अपने स्नान को अधिक कुशल बनाने के लिए एक भवन सामग्री स्टोर में "प्रवाह नियंत्रक" ढूंढ सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य अर्थव्यवस्था है, तो यह एक मान्य अधिग्रहण है।
  • भाग 2
    स्नान लेना

    एक नौसेना शावर कदम 4 लो
    1



    शावर चालू करें और पानी को गर्म करें यदि आप वास्तव में पर्यावरण के लिए या बिलों के कारण ऐसा कर रहे हैं, तो आप प्रतीक्षा करते समय ठंडे पानी जमा करें पौधों को पानी या दाढ़ी के लिए बाल्टी में रखिए।
  • एक नौसेना शावर कदम 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    शरीर और बाल गीले बौछार के नीचे जाओ और पूरी तरह से इसे बंद करने से पहले जल्दी से गीला होने की कोशिश करें। पानी को बंद करने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से सोखने के लिए अपने हाथों या चेहरे तौलिया का प्रयोग करें।
  • एक नौसेना शावर चरण 6 ले लो चित्र
    3
    एक शरीर साबुन का प्रयोग करें और बालों को शैंपू लागू करें। जबकि स्पंज, चेहरे तौलिया या हाथों का उपयोग कर शॉवर बंद हो एक अच्छा विचार यह है कि आप को सख्ती से रगड़ना पड़े क्योंकि आप पानी चलाने के लाभ और साफ सफाई प्रभाव नहीं लेंगे।
    • अच्छी तरह से धोएं, खासकर अगर पानी हीटर कुशल नहीं है बहुत देर तक प्रतीक्षा करने से अवांछनीय तापमान भिन्नताएं उत्पन्न हो सकती हैं।
  • एक नौसेना शावर कदम 7 लो
    4
    शैंपू और साबुन को कुल्ला। अब जब आप पूरी तरह से धोना समाप्त कर रहे हैं, तो पानी की एक छोटी धारा के साथ फोम को हटा दें।
  • एक नौसेना शावर कदम 8 ले लो चित्र चित्र
    5
    एक कंडीशनर का उपयोग करें, यदि लागू हो पानी की एक छोटी धारा का प्रयोग करने से आपके बाल शैम्पू से मुक्त हो जाएंगे और आपको पर्याप्त गीला छोड़ देंगे। कंडीशनर लगाने के दौरान शॉवर बंद करें जब समाप्त हो, पानी को वापस चालू करें और जल्दी से कुल्ला।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com