IhsAdke.com

एक बाल्टी में उल्टी कैसे करें

किसी को उल्टी करना पसंद नहीं है, लेकिन जब इसकी आवश्यकता होती है, तो आपको इसके लिए एक अच्छी जगह ढूंढनी होगी। एक बाल्टी का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप बाथरूम में नहीं जा सकते हैं, या किसी अन्य उचित स्थान पर जा सकते हैं। यदि आप बीमार महसूस कर रहे हैं या सोच रहे हैं कि आप उल्टी करने जा रहे हैं, तो एक बाल्टी प्राप्त करने के लिए तैयार रहें और जब तक आप तक पहुंच न लें तब तक उल्टी रखें।

चरणों

भाग 1
बाल्टी में उल्टी

एक बाल्टी चरण में उल्टी नाम वाली तस्वीर
1
एक बाल्टी लें बाल्टी को कुछ खास नहीं होना पड़ता है, यह आपके लिए उल्टी की जगह है। यह आपके हाथों के साथ रखने के लिए काफी छोटा होना चाहिए और चेहरे के करीब रखा जाना चाहिए।
  • यदि आप बीमार या बीमार हैं तो तैयार रहें यदि आप झूठ बोल रहे हैं, तो एक बाल्टी को छोड़ दें यदि आप इसे बिस्तर के किनारे पर छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो इसे आसानी से आसानी से स्थान पर छोड़ दें।
  • यदि आपके पास छोटे-से बच्चे हैं तो मतली के करीब की बाल्टी छोड़कर, एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे बाथरूम में नहीं पहुंच पा रहे हैं। बाल्टी के लिए बच्चों को समझाने की याद रखें - इसलिए यदि आवश्यक हो तो वे तैयार हो जाएंगे।
  • एक बाल्टी चरण 2 में उल्टी नाम वाली तस्वीर
    2
    बाल्टी चेहरे के करीब पकड़ो यदि संभव हो तो, बाल्टी को एक स्तर पर छोड़ दें जो आपको अपने सिर का सामना करना पड़ता है। हालांकि अधिकांश लोग अपने सिर को झुकाव पसंद करते हैं, ऐसा करने से नाक के अंश में उल्टी होने की संभावना बढ़ जाती है। यदि ऐसा होता है, तो असुविधा की भावना होगी। शौचालय के बजाय एक बाल्टी का उपयोग करने का लाभ आपके सिर को कम करना नहीं है।
  • एक बाल्टी चरण 3 में उल्टी नाम वाली तस्वीर
    3
    बालों को पकड़ो उल्टी जब आपके चेहरे के सामने कुछ भी मत छोड़ो बाल्टी का उपयोग करने का विचार गंदगी से बचने के लिए है। रास्ते पर बाल छोड़कर केवल एक असली चाट पैदा करेगा
    • अगर आपके पास करीबी दोस्त या रिश्तेदार है, तो वह बाल्टी पकड़ने में आपकी मदद कर सकता है और अपने हाथों को मुक्त कर सकता है।
  • एक बाल्टी चरण 4 में उल्टी नाम वाली तस्वीर
    4
    वमन। जब आप तैनात होते हैं, तो आप इसे सभी को जाने देना चाहते हैं उल्टी ठंडा नहीं है, लेकिन यह शरीर के लिए कहने का एक तरीका हो सकता है कि कुछ सही नहीं है। अपना सिर आगे रखो और आप को खत्म करने के बाद एक गहरी साँस लें।
    • जब तक आपको लगता है कि यह वास्तव में खत्म हो चुका है, तब तक बाल्टी से अपना सिर मत लेना।
  • एक बाल्टी में उल्टी नाम वाली पटकथा चरण 5
    5
    बाल्टी को साफ करें जब आप उल्टी समाप्त करते हैं, तो आपको बाल्टी साफ करने की आवश्यकता होती है। उल्टी, अन्य शरीर तरल पदार्थों की तरह, ऐसे रोगाणु होते हैं जो संक्रमण का कारण बन सकते हैं। शौचालय और मुक्ति में उल्टी डालना शेष बाल्टी को धोने के लिए साबुन और पानी का उपयोग करें कागज़ के तौलिया का इस्तेमाल किसी भी चीज को साफ करने के लिए कर सकते हैं जो आपके ऊपर समाप्त हो गए हैं और फेंक सकते हैं।
    • इसे 1:10 ब्लीच समाधान (एक ग्लास ब्लीच जो 9 गिलास पानी के साथ मिश्रित होता है) का उपयोग करना भी संभव है और आगे कीटाणुरहित होने के लिए। मिश्रण को 10 मिनट के लिए बाल्टी में रखें और उसे अच्छी तरह हवादार कमरे में छोड़ दें। किसी भी अन्य सफाई एजेंट के साथ समाधान मिश्रण मत करो।
    • उल्टी से पहले बाल्टी में एक कचरा बैग डालना आसान हो सकता है। एक प्लास्टिक किराने का सामान भी अच्छी तरह से काम करता है बस एक बाल्टी में बैग लगाइए, जैसा कि आप एक बिन में करेंगे और उल्टी के बाद, बैग को कचरे में फेंक दें। यह तकनीक सफाई की सुविधा प्रदान करता है और गंध को कम करता है, क्योंकि यह बैग को साफ करने के लिए पर्याप्त है देखें कि क्या बैग का उपयोग करने से पहले कोई छेद नहीं है।
    • यदि आप अभी भी खराब महसूस कर रहे हैं और पूरी तरह से बाल्टी को साफ नहीं कर सकते, तो उससे दूर चले जाएं उल्टी की बहुत गंध है, जो आपको फिर से उल्टी कर सकती है।



  • एक बाल्टी चरण 6 में उल्टी नाम वाली तस्वीर
    6
    खुद को साफ करो जब तक स्वाद बाहर नहीं आ जाता है और अपने हाथों को धोकर पानी के साथ अपने मुंह को कुल्ला, या उल्टी हुई शरीर के किसी भी अन्य हिस्से को धो लें। स्नान को साफ करते हुए स्नान कर सकते हैं।
  • भाग 2
    उल्टी को बंद करना

    एक बाल्टी में उल्टी नाम वाली पटकथा चरण 7
    1
    कुछ ताजी हवा ले लो बंद स्थान, या अन्य मफली स्थितियों, मतली में वृद्धि हो सकती है इसलिए यदि संभव हो तो, कुछ मिनट के लिए कमरे को छोड़ दें, या कम से कम एक खिड़की खोलें और कुछ गहरी साँस लें।
  • एक बाल्टी चरण 8 में उल्टी नाम वाली तस्वीर
    2
    एक्यूप्रेशर का उपयोग करें एक्यूपंक्चर के समान, एक्यूप्रेशर पारंपरिक चीनी प्रथाओं पर आधारित है और प्राकृतिक शरीर के दबाव के बिंदु का उपयोग करता है। कलाई के tendons पर दबाव लागू करने के लिए मतली और गति बीमारी कम मदद कर सकता है।
    • एक ओर हाथ की हथेली के साथ, अंगूठे के नीचे दो बड़े तेंदुओं को महसूस करते हुए, कलाई पर दूसरी ओर की पहली तीन अंगुलियों को रखें। सही जगह कलाई के नीचे लगभग तीन उंगलियां हैं
    • एक गोल गति का उपयोग कर दबाएं, और सिलाई को कसने के लिए मत भूलना। इससे दर्द या बेचैनी का कारण नहीं होना चाहिए, दो या तीन मिनट के लिए दबाव लागू करना जारी रखें।
    • दूसरी कलाई पर दोहराएं अन्य कलाई पर दबाव बिंदु खोजें, और फिर कुछ मिनट के लिए परिपत्र गति में धक्का।
  • एक बाल्टी में उल्टी नाम वाली पिक्चर चरण 9
    3
    विश्राम तकनीक का उपयोग करें कुछ शांत के बारे में सोचकर असुविधा से आपका ध्यान बदलें ऐसी तकनीकें सबसे अच्छी काम करती हैं यदि ज़रूरत आने से पहले ही उनका अभ्यास किया जा रहा हो। यहां कुछ तकनीकें हैं जो मदद कर सकती हैं:
    • ऑटोजेनिक छूट इस तकनीक को मतली (या जो भी आप महसूस कर रहे हैं) से खुद को विचलित करने के लिए कुछ और सोचना है अपने लिए एक शब्द या वाक्यांश को मतली से संबंधित नहीं दोहराएं कुछ शांत या आराम के बारे में सोचने की कोशिश करें एक गहरी सांस लीजिए और अपनी मांसपेशियों को आराम के रूप में सोचा दोहराता है।
    • देखना। एक शांत और शांत माहौल की कल्पना करो। इस बारे में सोचें कि आपके इंद्रियों को इस जगह का अनुभव कैसे होगा, आप क्या महसूस कर सकते हैं, गंध कर सकते हैं, सुन सकते हैं और देख सकते हैं। अपनी आँखें बंद करें और बैठकर मदद कर सकते हैं
    • एक गहरी सांस लें एक शांत स्थान खोजें सामान्य तरीके से साँस लें, फिर एक गहरी सांस लें धीरे-धीरे नाक के माध्यम से साँस लें और हवा को अपने फेफड़े और पेट भरने दें। मुंह से धीरे धीरे चलो, मुंह के माध्यम से यह बेहतर होता है, लेकिन यह नाक के जरिए हो सकता है अगर यह अधिक आरामदायक हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो मतली के बारे में किसी को बताएं वे अपने बालों को पकड़े हुए, या बाद में इसे साफ़ करने में मदद कर सकते हैं।
    • उल्टी से पहले और बाद में पानी पीना इससे पहले पीने से कम से कम थोड़ी देर के लिए उल्टी को रोकने में मदद मिल सकती है। उल्टी शरीर को डिहाइड्रेट करते हैं, इसलिए तरल पदार्थ को फिर से भरने के लिए पानी पीते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप नियमित रूप से उल्टी कर रहे हैं, तो एक चिकित्सक को देखने के लिए कि आप कैसे कर रहे हैं यह एक और अधिक गंभीर स्थिति का संकेत हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com