IhsAdke.com

बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए अपने बच्चे को प्रशिक्षित कैसे करें मज़ा रहें

बाथरूम का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण आपको या आपके बच्चे की आशंका का अनुभव नहीं करना पड़ता है। यह एक अनुभव हो सकता है, जो आपके बच्चे को वास्तव में बहुत पसंद है अगर आप उसे अपने प्राकृतिक वृत्ति के लिए सम्मान के साथ जाने की अनुमति देते हैं। घर पर जाने से डायपर ड्रॉप करने के लिए जब तक आपका बच्चा आराम से नहीं होता तब तक यह विधि घर पर उपयोग करना सबसे अच्छा है।

चरणों

अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाने के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने एक या दो साल के बेटे को एक लंबी टी-शर्ट पहनें जो आपकी जांघों को कवर करता है। इस तरह, हवा उसे अपने अंतरंग भागों महसूस करने के लिए अनुमति देने के लिए प्रसारित होगा। यह आपको पेशाब करना चाहता है।
  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    बाथरूम की फर्श पर आधा बाल्टी या पानी से भरा पानी डालो, इस तरह शौचालय में संक्रमण करना आसान होगा।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    बाथरूम में अपने बच्चे के साथ जाने के लिए, भाई, चचेरे भाई या पुराने दोस्त, 4 से 7 साल की उम्र से पूछो। बड़े लड़के को कुछ सूखा अनाज फेंक दें, जो पानी में (3 से 4 टुकड़े) तैरता है और दर्शाता है कि कैसे अनाज सिंक करने के लिए पेशाब करना बाथरूम में मत रहो - यह लड़कों का पल होना चाहिए।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    जब वे बाथरूम छोड़ देते हैं, तो तुरंत अपने बच्चे को कमरे में ले जाएं, शौचालय में पानी की बाल्टी को बारी और फ्लश करें। अपने बेटे को अनाज को चले जाने दें।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अब आधे बाल्टी फिर से भरें और कुछ अनाज को फेंक दो। अपने बच्चे की टी-शर्ट उठाएं और उसे अनाज सिंक करने के लिए कहें। वह शायद तुरंत इसे प्राप्त कर लेंगे और खुश रहेंगे क्योंकि वह अनाज के टुकड़े डूबता है



  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार बनाने का शीर्षक चित्र 6
    6
    उसे बाल्टी से शौचालय में पानी फेंकने में मदद करें और फिर उसे देखने दें कि अनाज को फ्लश से चले जाओ। यह छोटे बच्चों के लिए बहुत दिलचस्प है
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    हमेशा दवा के कैबिनेट में पानी और आधा कप अनाज के साथ बाल्टी रखें।
  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 8
    8
    अपने बच्चे को पैंट और एक लंबे टी-शर्ट से हर दिन कुछ घंटों के लिए बाहर चलो। बाथरूम में उसे हर आधे घंटे का पालन करने के लिए देखने के लिए कि उसे बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता है। जब भी वह पेश करेंगे - जो वह करने में खुशी होगी - उसे उसे देखते हुए अनाज को शौचालय के फ्लश से चले जाने की इजाज़त दें।
    • यदि वह पैंट पहनने के दौरान दुर्घटना से पेश हो जाता है, तो उसके साथ कभी लड़ाई न करें - बस कहो "ओह, तुम पॉटी को याद किया।" उसके हाथ से उसे ले जाओ, उसे बाल्टी या पॉटी पर ले जाएं और उसे केवल पेशाब के लिए पेश करने के लिए याद दिलाएं। कहो "माँ को बताएं अगर आपको पॉटी का इस्तेमाल करना है, ठीक है?"
  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 9
    9
    एक दुर्घटना के बाद, उसे फिर से शौचालय का उपयोग करने की आवश्यकता से पहले उसे देखने का अवसर पाने के लिए कुछ पीने दो। अगर आपको लगता है कि वह आपको छू रहा है, तो उसे पॉटी में ले जाएं। कहो "क्या आपको पॉटी का उपयोग करने की ज़रूरत है?" तो अगर वह अनाज को डूब जाए, तो कहो "आपको याद है कि पेशा कहां है!"
  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    हमेशा यह एक सकारात्मक अनुभव होने की अनुमति देते हैं और जल्द ही वह पैंट के बाहर चलने और पॉटी का उपयोग करने के क्षणों के लिए इंतजार करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक बड़े बच्चे, 4 से 7 साल की उम्र में, अनाज को कैसे डूबने का तरीका दिखाना चाहिए क्योंकि यह आपके बच्चे को एक बच्चे के रूप में पहचानने की अनुमति देता है। बच्चे और एक आदमी के बीच आकार में स्पष्ट अंतर आपके बच्चे को डरा देता है।

    चेतावनी

    • आपका बच्चा अपनी पैंट से बाहर होना पसंद कर सकता है, वह बहुत ही अपने डायपर को छोड़ देगा और पॉटी अकेले उपयोग करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com