IhsAdke.com

शैंपेन को कूल कैसे करें

शैंपेन हमेशा बेहतर ठंढा हो जाता है बर्फ के साथ एक बाल्टी में पेय को फ्रीज करना या फ्रिज में बोतल डालना संभव है। हालांकि, बर्फ पत्थरों के साथ शैंपेन की सेवा कभी नहीं, क्योंकि यह स्वाद और सुगंध को प्रभावित करता है। शैंपेन को थोड़ी मेहनत के साथ सही तापमान पर छोड़ने के लिए संभव है।

चरणों

विधि 1
बर्फ के साथ बाल्टी में बर्फ़ीली

चिल्ला शैम्पेन चरण 1 नामक चित्र
1
कूल वृद्ध शैंपेन जब तक वे 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान तक नहीं पहुंचते आयु वर्ग के शैंपेन (जो लेबल पर वर्णित वर्ष के साथ आता है) को 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर रखा जाना चाहिए। ये तापमान एक बर्फ की बाल्टी का उपयोग करना आसान है। बाल्टी आम तौर पर सामान्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में थोड़ा गर्म होती है।
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 2 नामक चित्र
    2
    पानी और बर्फ के बराबर भागों के साथ बाल्टी भरें। शैंपेन की एक बोतल डाल करने के लिए पर्याप्त एक बाल्टी चुनें इसे बर्फ से भरें बोतल को व्यवस्थित करें ताकि यह जलता हुआ हो, केवल मुंह की नोक छोड़कर।
    • बाल्टी के तापमान का परीक्षण करने के लिए एक छोटा थर्मामीटर का उपयोग करें। यदि आप तापमान को कम करना चाहते हैं तो अधिक बर्फ जोड़ें। यदि बाल्टी को गर्मी की जरूरत होती है, तो अधिक पानी जोड़ें।
  • चिल्ल शैम्पेन चरण 3 नामक चित्र
    3
    20 से 30 मिनट के लिए बाल्टी में शैंपेन की बोतल छोड़ दें। वहाँ बोतल छोड़ दो आप अपने फोन पर अलार्म सेट कर सकते हैं या अपनी घड़ी पर नजर रख सकते हैं।
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 4 नामक चित्र
    4
    फट और सेवा करें 20 से 30 मिनट तक प्रतीक्षा करने के बाद, शैंपेन पॉप बोतल को जो कुछ भी टूट सकता है या महंगी हो, उसके लिए मत देखो। सेवा करने के लिए, बोतल 45 डिग्री के बारे में झुकाएं और भरें ¾ कप
  • विधि 2
    रेफ्रिजरेटर में शीतलक

    चिल्ला शैम्पेन चरण 5 नामक चित्र
    1
    रेफ्रिजरेटर का तापमान जांचें और यदि आवश्यक हो तो समायोजित करें। रेफ्रिजरेटर में किसी भी न खोले गए शैंपेन को रखें। उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के माध्यम से नहीं जाने वाली किस्मों को बुढ़ापे की तुलना में ठंडा होने की आवश्यकता है। याद रखें कि इन शैंपेन को लेबल पर सूचीबद्ध नहीं होगा। आवश्यकता के अनुसार रेफ्रिजरेटर के तापमान को बढ़ाएं या घटाएं।
  • चिल्ल शैम्पेन चरण 6 नामक चित्र
    2
    रेफ्रिजरेटर में शैंपेन रखो बोतल क्षैतिज छोड़ दें रेफ्रिजरेटर में कूलर और गहरा जगह चुनें, जैसे नीचे।
  • चिल्ल शैम्पेन चरण 7 नामक चित्र
    3



    बोतल को कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। यदि आप एक पार्टी में शैंपेन की सेवा करने जा रहे हैं, तो आपको योजना बनानी होगी। समय मेहमानों के आने से कुछ घंटे पहले रेफ्रिजरेटर में बोतल छोड़ें।
  • चिल्ल शैम्पेन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ्रीजर में शैंपेन डाल से बचें। कुछ लोग तर्क देते हैं कि फ्रीजर में पेय लगाने से यह तेज़ हो जाएगा इस पद्धति का अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह पेय बुलबुले को मिटा देता है, जो स्वाद और बनावट को प्रभावित करता है।
    • यदि आप इसे फ्रीजर में रखना चाहते हैं, तो इसे अधिकतम 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • विधि 3
    त्वरित शीतलक

    चिल्ला शैम्पेन चरण 9 नामक चित्र
    1
    एक बाल्टी में बर्फ रखो यदि आप समय पर कम हैं और शम्पेन को जल्दी से बर्फ की जरूरत है, तो इस प्रक्रिया को गति देने के लिए बर्फ पर नमक डाल दें। नमक की बोतल से गर्मी निकलती है, जिससे यह तेजी से शांत हो जाता है शुरू करने के लिए, पानी की एक बाल्टी में बर्फ रखें। आधे गिलास पानी के बाद शैंपेन की बोतल को डुबोकर पर्याप्त बर्फ पैक करें।
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 10 नामक चित्र
    2
    बर्फ पर उदार मात्रा में नमक रखो। नमक का पैकेट ले लो और इसे खोलें बाल्टी में अच्छा डालना
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 11 नामक चित्र
    3
    उस पर कुछ पानी डालें आधा ग्लास नल का पानी जोड़ें आदर्श के लिए बर्फ के लिए पर्याप्त पानी है, जैसे दूध में अनाज।
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वहाँ कुछ मिनट के लिए बोतल छोड़ दो। शैम्पेन इस पद्धति के साथ जल्दी से शांत हो जाएगा। आपको कुछ मिनटों के लिए इसे बर्फ पर छोड़ना होगा। इसे तीन से पांच मिनट में फ्रीज करना चाहिए
  • चिल्ला शैम्पेन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    शैंपेन परोसें किसी कोने में बोतल को इंगित करने के लिए याद रखें, जिसमें कोई भी नहीं है या जो कुछ भी टूट सकता है बोतल को लगभग 45 डिग्री तक टिल्ट करें, और भरें ¾ कप।
  • युक्तियाँ

    • एक पार्टी में शैंपेन की सेवा करते समय, बर्फ की बाल्टी छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ या इससे पहले फ्रिज के घंटे में बोतल डालने से तैयार हो जाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com