IhsAdke.com

शैंपेन की सेवा कैसे करें

शैम्पेन एक भोग अक्सर स्मारक क्षणों या भव्य अवसरों से जुड़ा हुआ है यह एक कला प्रपत्र है, जो शैंपेन को चुनने से शुरू होता है, इसकी सेवा करने का तरीका है और यह भोजन के साथ कैसे संयोजित है। चाहे इसे शैम्पेन या स्पार्कलिंग वाइन के रूप में जाना जाता है, इस प्रकार की शराब पीने की शैली में बुलबुले मुंह को साफ करते हैं, जबकि इसकी उच्च अम्लता एक ताज़ा स्वाद प्रदान करती है। अनुभव का अधिक लाभ उठाने के लिए, यह कैसे काम करता है की एक छोटी सी कला सीखिए

चरणों

चित्र शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 1
1
शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के बीच अंतर को समझें एक लंबे समय के लिए, सभी स्पार्कलिंग वाइन को "शैम्पेन" के रूप में संदर्भित किया गया, जब तक कि कई देशों ने "नामकरण नियम" लागू नहीं किया। इसने शराब की तकनीकी नाम को बहाल कर दिया, जो कि फ्रांस के पूर्वोत्तर क्षेत्र में विकसित शैंपेन में उगाए गए स्पार्कलिंग वाइन के लिए केवल उल्लेख किया गया था। शैंपेन इस क्षेत्र, स्पार्कलिंग वाइन के लिए "मानक" बना हुआ है क्योंकि जलवायु ताजा है और शराब के इस प्रकार के उत्पादन के लिए उच्च अम्लीय, आदर्श अंगूर का उत्पादन करने के चूना पत्थर मिट्टी के साथ जोड़ती है। इसके अलावा, इस क्षेत्र के शैंपेन को कई अन्य किस्मों के लिए उम्र बढ़ने के महीनों के बजाय साल के लिए वृद्ध होने की संभावना है। अन्य क्षेत्रों में जहां स्पार्कलिंग वाइन का उत्पादन किया है में, यह स्पेन में :. कावा, जर्मनी में Sekt, Spumante इटली में और ऑस्ट्रेलिया में स्पार्कलिंग वाइन, संयुक्त राज्य अमेरिका, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के रूप में भेजा जा करने के लिए इस लेख शैम्पेन को कवर किया जाएगा के बाकी जाता है और उसकी शैली के अन्य स्पार्कलिंग वाइन
  • चित्र शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 2
    2
    शैंपेन का चयन करें स्पार्कलिंग वाइन बनाने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें शामिल हैं मैथोड चैंपेनॉइस, Charmat, या क्यूब बंद, जो बोतल में किण्वन की अलग-अलग अवधि की आवश्यकता होती है एक प्रक्रिया कम समय और श्रम एक आम शराब की कार्बोनेशन, जो अभी भी उत्पादन कर सकते हैं एक स्पार्कलिंग वाइन सबसे pleasant.The, ( "स्पार्कलिंग वाइन" के रूप में कुछ स्थानों में जाना जाता है) लेकिन सभी नहीं, स्पार्कलिंग वाइन की सफेद और शुष्क हैं (ब्रुत) फ्रांसीसी शैम्पेन शैली के बाद, जबकि अन्य मिठाई, इटालियन शैली वाली एस्टी स्पामांटे हैं। ऐतिहासिक रूप से, शैंपेन एक मिठाई शराब थी, लेकिन बदलते स्वाद के साथ, शुष्क किस्म आज favorecida- था, कोई सही या प्रत्येक शैली की वरीयता में गलत एक व्यक्तिगत पसंद जाती है। आप एक बहुत प्यारा शैंपेन नहीं करना चाहते हैं, इस तरह के Chandon cuvee धनी है, जो मिठास और सूखापन का सही स्तर अपने स्वाद सूट करने के लिए हो सकता है के रूप में विकल्प केवल आंशिक रूप से मीठा, कर रहे हैं। और अगर आप रात के खाने में थोड़ा रंग पसंद करते हैं, तो कुछ स्पार्कलिंग रोज़्स वाइन भी हैं (लाल रंग के रंग के साथ) और ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना जैसे कुछ स्थानों पर भी। जबकि एक विस्तृत विविधता उपलब्ध है, कुछ अच्छे विकल्पों में शामिल हैं:
    • शैम्पेन: डोम पेरिग्नन, टाटिंगर कॉमटेस डी शैम्पेन और क्यूग ग्रांडे क्यूवी
    • spumante: एस्टी, फ्रांसिआकोर्टा और ट्रेंटो
    • स्पार्कलिंग वाइन: श्राम्सबर्ग, रोडरर एस्टेट, डोमेने कार्नेरोस, तस्मानिया की किस्म और मार्लबोरो क्षेत्र के लोग
    • मूल्य गुणवत्ता के लिए एक गाइड है - बोतल में किण्वित शराब और स्पार्कलिंग वाइन एक श्रृंगार के साथ उत्पादन को इंगित करता है जो कि कीमत में परिलक्षित होता है, जबकि कार्बोनेटेड शैलियों बहुत सस्ता होनी चाहिए। यही है, जितना अधिक आप भुगतान करते हैं, बेहतर होना चाहिए अनुभव।
  • चित्र सर्प शैम्पेन चरण 3
    3
    एक शांत जगह में शैंपेन को स्टोर करें आपसे सेवा करने के लिए तैयार होने से पहले, शीतल पेय में रखें, लेकिन ठंड नहीं, कम सीधी रोशनी वाली स्थिति और थोड़ा तापमान भिन्नता। 4ºC और 15ºC के बीच के बेसमेंट पूरे होते हैं I
  • चित्रित सर्प शैम्पेन चरण 4 नामक चित्र
    4
    निर्णय लें कि शैंपेन कैसा फिट होगा। पारंपरिक कप, एक लंबा, संकीर्ण गिलास, कार्बोनेशन को बेहतर बनाए रखेगा। नीचे का थोड़ा सा फलाव वाला ग्लास ग्लास वाइन की अधिकता कार्बोनेशन की अधिक हानि के बिना जमा करने की अनुमति देगा। शैम्पेन कूप शादियों के दौरान गोबरों के पिरामिड में अक्सर अधिक विस्तृत मुंह का गिलास होता है। ये आजकल लोकप्रिय सूखे शैंपेन के लिए आदर्श नहीं हैं, क्योंकि वे ज्यादा कार्बोनेशन जारी करते हैं और वाष्प जमा नहीं करते हैं।
    • शैंपेन कूपे के कम आदर्श आकार के बावजूद, इन कटोरे का एक पिरामिड शैंपेन को पेश करने के लिए एक अविश्वसनीय रोमांचक और सुंदर तरीका हो सकता है। यह विशेष रूप से व्यावहारिक है जब आपके पास बड़े समूह का मनोरंजन करना है, जैसे कि शादी या किसी कार्यालय की पार्टी में, इसलिए इन मीट किस्मों का उपयोग ऐसे अवसरों पर किया जाता है। यदि आप शैंपेन के एक पिरामिड बनाने जा रहे हैं, तो उन लोगों की सहायता करें जो इसे कैसे तैयार करें, क्योंकि इससे सटीक और सफल होने की देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • सर्प शैम्पेन चरण 5 नामक चित्र



    5
    इसे सेवन करने से पहले शैंपेन को फ्रिज करें यह ठंडा जब बेहतर होता है, लेकिन इसके खुले होने पर कुछ संभावनाएं बुदबुदाती हैं। शैंपेन की बाल्टी आम तौर पर शराब के लिए दूसरों की तुलना में अधिक होती है ताकि अधिक पानी और बर्फ की अनुमति मिल सके। खपत का आदर्श तापमान 7ºC और 9ºC के बीच होता है यदि आपके पास इस के लिए समय है, तो रेफ्रिजरेटर में चार घंटे या अधिक उचित तापमान पर शैंपेन को छोड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • सर्प शैम्पेन चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    जानें कि शैंपेन की सेवा कैसे करें, क्योंकि यदि प्रक्रिया गलत तरीके से की जाती है, तो यह पेय अपने विशिष्ट प्रकार का स्वाद खो सकता है।
  • सर्प शैंपेन चरण 7 नामक चित्र
    7
    शैम्पेन को ठीक से मिलाएं यह धार्मिक रूप से "नियमों" का पालन करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि निजी स्वाद काफी भिन्न होते हैं। हालांकि, आपको लगता है कि शराब की कुछ किस्मों तुलसी और धनिया, सोया पनीर के साथ, समुद्री भोजन, समुद्री झींगा, झींगा, केकड़ा, कस्तूरी, साशिमी, सामन छोटी हिरन, मछली पकौड़ी, Tempura, चिकन, एशियाई भोजन, व्यंजनों के साथ अच्छी तरह से मिश्रण मिलेगा, वसाबी और डेसर्ट सहित, बेशक, शादी के केक शैंपेन के चमकता हुआ बुलबुला का मतलब है कि यह कुरकुरे भोजन के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए जाता है। सुझावों पर विचार करने के अलावा, अन्य संयोजनों की कोशिश करें और देखें कि वे आपके लिए कैसे काम करते हैं।
    • सूखे शैंपेन को मीठे भोजन की जगह खाने के बाद स्वादिष्ट भोजन खाने के बाद या स्वाद के खाने के बाद स्वाद के लिए सफाई के लिए एपेटाइज़र के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • शानदार शैम्पेन अपने मजबूत अम्लता की वजह से अमीर और मलाईदार भोजन के लिए एक अच्छा संयोजन है।
    • आधा मिठाई शैंपेन मिठाई के अलावा ज्यादा भोजन के साथ मिश्रण नहीं करता है यह शैली उद्यान पार्टियों के लिए एकदम सही है!
    • स्पार्कलिंग मिठाई शैंपेन मस्ती के लिए पीने का सबसे अच्छा विकल्प है, यह घूंसे में जोड़ा जा सकता है और आइसक्रीम या जीलेटो के साथ मज़ा आया
    • रोज़ शैली में तनिन होता है और समुद्री ट्राउट या सैल्मन जैसे मछली के साथ व्यंजनों को सुव्यवस्थित करने के लिए बहुत अच्छा होता है रेड मीट, गेम और टर्की के साथ मिलकर लाल शैम्पेन (बोतल में फोड़ा हुआ, कार्बोनेटेड नहीं) उत्कृष्ट होता है कार्बोनेटेड लाल स्पार्कलिंग वाइन को स्पार्कलिंग मिठाई शैंपेन के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 8
    8
    एक और पेय या भोजन के हिस्से के रूप में शैंपेन परोसें। इसे कॉकटेल में मिश्रित किया जा सकता है, जो विभिन्न प्रकार की शक्कर और आत्माओं के साथ मिलाकर मिश्रित पेय या खाना पकाने में भी इस्तेमाल होता है। यह जिस तरह से आप इसे सेवा पर एक और बदलाव है, हालांकि यह शायद सस्ता बदलाव के लिए इस उपयोग को बुक करने के लिए सबसे अच्छा है!
    • उदाहरण के लिए, बहुत सरल शैम्पेन का कॉकटेल बनाने के लिए, शराब के एक गिलास में शक्कर का घन डालकर अंगोस्टोर के 5 बूंदों को जोड़ें और बर्फ के ठंडे शैंपेन के साथ दो तिहाई भरें। नारंगी का टुकड़ा या आधा भूसे के साथ गार्निश यदि आप शैंपेन के प्रत्येक गिलास में दो-तिहाई से कम का उपयोग करते हैं, तो आपको एक मानक बोतल के साथ लगभग पांच कॉकटेल बनाने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक करें शर्बत मिठाई के लिए शैंपेन का
    • यदि आपके पास एक शैंपेन है जो गैस खो गया है, तो उसे कचरे में नहीं फेंक दो! शैंपेन केक बनाने का प्रयास करें, एक स्वादिष्ट तरीके से बचा हुआ उपयोग करने के लिए एक शानदार समाधान
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वाइनरी, कोरबेल वाइनरी, 2006 से पहले "शैम्पेन" शब्द का प्रयोग कर रही थी और अभी भी इसका उपयोग करने की अनुमति है
    • यदि आप अपनी कीमत सीमा में कोई शैम्पेन नहीं ढूँढ सकते हैं, तो कम "कैशेट" के साथ स्पार्कलिंग इतालवी वाइन दोनों, एक प्रोसेक्को या लामब्रूसो प्रयास करें, लेकिन सभी बुलबुले
    • "विंटेज" एक शैंपेन को संदर्भित करता है जो एक पूरे वर्ष से आता है, जबकि "गैर-विंटेज" शैंपेन को संदर्भित करता है जिसे "होम स्टाइल" बनाने वाले वर्षों के मिश्रण से बनाया गया था।
    • ग्रील्ड समुद्री भोजन और लाल मांस से जुड़े मजबूत स्वाद शैंपेन के स्वाद को कम कर सकते हैं। हालांकि, कुछ पता चलता है कि शैंपेन के साथ एक अच्छा स्टेक बिल्कुल स्वादिष्ट भोग है और एक सालगिरह मनाने का एक शानदार तरीका है।

    चेतावनी

    • हमेशा जिम्मेदारी से पी लो! बोतलों को साझा करें और सुरक्षित रूप से घर जाने की योजना बनाएं!
    • नाबालिगों के लिए उपयुक्त नहीं।

    आवश्यक सामग्री

    • शराब या स्पार्कलिंग वाइन
    • उपयुक्त कप
    • कोल्ड स्टोरेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com