IhsAdke.com

शैंपेन स्टोर कैसे करें

शैंपेन फ़्रांस के शैम्पेन क्षेत्र में बने एक शानदार, स्पार्कलिंग वाइन का उत्सव में इस्तेमाल किया जाता है। कई अन्य स्पार्कलिंग वाइन को गलत तरीके से शैंपेन कहा जाता है, हालांकि उनके पास एक ही स्वाद और उपस्थिति हो सकती है। लोग नए साल, पार्टियों, शादियों, और नौकरी पदोन्नति, पुरस्कार जीता और नए घरों जैसे जीवन की प्रमुख उपलब्धियों जैसे समारोहों के लिए शेंपेन को तैयार करते हैं। कुछ लोगों को कुछ अप्रत्याशित खुशखबरी, या पार्टियों के लिए शैंपेन की बोतलों को हाथ में रखना चाहिए, या बस क्योंकि यह एक पूर्ण वाइन संग्रह में एक महत्वपूर्ण वस्तु है। शैंपेन को संचय और बनाए रखने की स्थिति सही होनी चाहिए ताकि यह बोतल में अच्छी तरह से फिट हो और पीने के समय में अच्छा लगे। एक तहखाने में शैंपेन को संग्रहीत करना, या ठंडे, सूखी जगह में आपको एक प्रीमियम स्थिति में रखा जाएगा।

चरणों

चित्र शीर्षक शैंपेन स्टेप 1
1
शैंपेन भंडारण के लिए जगह बनाएं कुछ घर वाइन सेलर्स से लैस हैं जैसे कि शैंपेन जैसे वाइन के भंडारण के विशिष्ट उद्देश्य के लिए। अगर कोई तहखाने मौजूद नहीं है, तो एक शांत, अंधेरे, शुष्क स्थान का उपयोग करें। स्वीकार्य भंडारण स्थान के साथ एक कोठरी काम करेगी या एक बेसमेंट यदि आप खिड़कियों के साथ कमरे में शैंपेन को संचित कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि भारी पर्दे सूर्य के प्रकाश और गर्मी को अवरुद्ध करेंगे। कमरे या कोठरी भी उन्हें अत्यधिक गर्म, ठंडे तापमान, और नमी से बचाने के लिए अच्छी तरह से अछूता होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर शैम्पेन चरण 2
    2
    शराब रैक का उपयोग करें वाइन, लकड़ी, धातु या प्लास्टिक रैक शराब की दुकानों, फर्नीचर स्टोर या DIY स्टोर में खरीदे जा सकते हैं। भंडारण के लिए उपयोग किए गए शराब रैक को असाधारण या सुंदर नहीं होना चाहिए इसे केवल शैंपेन की बोतल रखने के लिए अंतरिक्ष में कटौती की आवश्यकता है शैंपेन के भंडारण के लिए समर्पित अंतरिक्ष में शराब रैक रखें। इसे जमीन पर या उसके पास रखने की कोशिश करें, जहां तापमान आमतौर पर कूलर हो।
  • चित्र शीर्षक शैम्पेन चरण 3
    3
    शराब रैक की तरफ शैंपेन बोतल रखें। प्रत्येक को एक पर्याप्त जगह दीजिए और यह सुनिश्चित कर लें कि उनके चारों ओर कुछ भी नहीं गिर सकता है और उन्हें तोड़ सकता है।



  • चित्र शीर्षक शैम्पेन चरण 4
    4
    शैंपेन के पास एक थर्मामीटर रखें शैंपेन के भंडारण के लिए आदर्श तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच है बोतलों के पास दीवार पर एक थर्मामीटर रखें ताकि भंडारण क्षेत्र में जलवायु की जांच हो सके और नियमित रूप से समायोजित किया जा सके।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर शैम्पेन चरण 5
    5
    एक सूची रखें यह जानना महत्वपूर्ण है कि कितना शैंपेन संग्रहीत किया जाता है, और इसकी शेल्फ लाइफ क्या संग्रहित है और इसे सुलभ रखने की एक सूची बनाओ
  • युक्तियाँ

    • शराब पीने या सेवा देने से पहले 2 से 3 घंटे फ्रीज करें। शीतल जब शैंपेन का बेहतर स्वाद होता है, और जिस दिन इसे भस्म किया जाता है, उस दिन इसे ठण्डा करें तो बोतल का तापमान कम हो जाएगा।
    • स्वाद को सुधारने के लिए शैंपेन को चार से अधिक वर्षों तक संग्रहीत न करें, जब तक कि यह एक विंटेज बोतल न हो।
    • यदि आप लंबे समय तक शैंपेन को स्टोर करने की योजना बनाते हैं, तो कभी भी इसे कभी भी मत डालें। तरल कॉर्क को कुचलना और शैंपेन को खराब कर देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • संग्रहण स्थान
    • शराब के लिए रैक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com