IhsAdke.com

कैसे गीला बेसमेंट में मोल्ड विकास को रोकने के लिए

जब एक टूटी हुई पानी के पाइप, एक दोषपूर्ण नींव या स्पिड तरल के कारण तहखाने गीला हो जाता है, तो ढालना विकसित होने की क्षमता होती है और फिर स्वास्थ्य समस्याओं और घर में इसका परिणाम होता है। नम तहखाने में ढालना विकास को रोकने और रोकने के लिए, आपको साइट को हवा देने के लिए कुछ कदम उठाने चाहिए और क्षेत्र गीला होने के बाद इसे पूरी तरह से सूखने की अनुमति देनी चाहिए। जगह विकसित करने से ढालना रखने के कई तरीकों के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

गीले बेसमेंट में पिक्चर स्टॉप मोल्ड ग्रोथ चरण 1
1
तहखाने गीला वेंटिलेट एयरफ्लो को बढ़ावा देने से आपको तहखाने सूखने और ढालना विकास रोकना होगा। पर्यावरण को हवाला देने के लिए, दरवाजे, खिड़कियां खोलने, या प्रशंसकों को जगह देने और उन्हें समय-समय पर स्थानांतरित करना संभव है।
  • गीले बेसमेंट में बंद करो ढालना विकास शीर्षक चरण 2
    2
    तुरंत पकड़ से नम और आर्द्र वस्तुओं को हटा दें। गीला या नम गीली वस्तुएं नमी के स्तर को बनाए रख सकते हैं, जिससे मोल्ड विकास हो सकता है। इन मदों के उदाहरण जिन्हें हटाया जाना चाहिए, वे हैं: कपड़े, किताबें और समाचार पत्र, कालीन, गत्ता बक्से और जैसे।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि कपड़े ड्रायर के उद्घाटन के लिए घर से बाहर हवा जारी है। यदि मशीन को भरा हुआ है या बाहर से बाहर है, या बाहर की ओर नहीं ले जाता है, तो यह तहखाने में विकास के लिए योगदान दे सकता है।
    • घर के बाहर जाओ, जबकि ड्रायर की जांच हो रही है कि क्या वायु ठीक से खोलने के माध्यम से जारी की जा रही है। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको इसे खोलने के लिए टूल का उपयोग करना पड़ सकता है और लिंट और अन्य सामग्रियों को हटाया जा सकता है जो हवाई मार्ग को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    ठंडे तापमान में संक्षेपण से बचने के लिए तहखाने पाइप या खिड़कियां छिपाएं। यदि पाइप और खिड़कियों में बर्फ के गठन के परिणामस्वरूप तहखाने गीला रहता है, तो आप मोल्ड के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं।
    • बहुत ठंडे तापमान में संक्षेपण को रोकने के लिए पाइप को लपेटने या खिड़कियों को कवर करने के लिए स्लाइडिंग दस्ताने, शीसे रेशा या अन्य इन्सुलेशन सामग्री का उपयोग करें।



  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    गीला तहखाने में एक dehumidifier चालू करें। मशीन हवा से अधिक नमी निकाल देगी और नमी और मोल्ड विकास के उच्च स्तर को रोकने में मदद करेगी।
    • तहखाने में नमी 60 प्रतिशत से ऊपर है, जब काम करने के लिए dehumidifier सेट करें। सामान्य नमी का स्तर इस प्रतिशत से नीचे गिर जाने पर मोल्ड विकास रोक सकता है।
  • गीले बेसमेंट में बंद मोल्ड विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि वर्षा का पानी आपके घर और तहखाने से दूर है। यदि यह साइट में प्रवेश जारी है, तो मोल्ड विकास हो सकता है
    • सुनिश्चित करें कि गटर और नाली के पाइप मलबे से मुक्त हैं, और घर से दूर की ओर इशारा करते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक से चित्र 7
    7
    सुनिश्चित करें कि जमीन का ढलान आपके घर से दूर है जब निवास के पास की जमीन घर से फ्लैट या अधिक होती है, तो संभावना है कि तहखाने में पानी निकलता है।
    • एक ठेकेदार के साथ काम करें ताकि आपके घर से फर्श झुका हो, या घर के मैदान पर जमीन के ढेर लगाए। यह घर अगले बचे हुए जमीन से कम से कम 1,52 मीटर ऊंचा होना चाहिए।
  • 8
    गीला तहखाने से पौधों को निकालें पौधों में मिट्टी की नमी फैलकर फैल सकती है और मौके पर उनकी वृद्धि को बढ़ावा देती है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    हेपा फिल्टर (उच्च कण जुदाई दक्षता के साथ वायु फिल्टर) का उपयोग कर सभी तहखाने सतहों पर वैक्यूम क्लीनर पास करें। एक हेफ़ाएडा फिल्टर के साथ एक वैक्यूम क्लीनर हवा से और गीले तहखाने सतहों से किसी भी मोल्ड spores को दूर करने में मदद करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com