IhsAdke.com

कैसे एक खिड़की के बिना एक कमरे को देखो हल्का है

एक तहखाने आपके घर के लिए मूल्य जोड़ सकते हैं और अपने परिवार के लिए एक सुखद और कार्यात्मक वातावरण में योगदान कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, कई बेसमेंट बहुत बंद होते हैं, खासकर उन लोगों के साथ जो कोई विंडो नहीं होती है क्या आपकी नीचे एक तहखाने की तरह लग रही है? अपने तहखाने या किसी अन्य अंधेरे कमरे में थोड़ी अधिक रोशनी लाने के लिए इन युक्तियों की कोशिश करें।

चरणों

चित्र बनाओ एक विंडोलेस कक्ष दिखाई देता है प्रकाश चरण 1
1
प्रकाश और चमकीले रंग उदारता से उपयोग करें तहखाने में बड़े सतहों को हल्के रंग से उजागर करना चाहिए। उदाहरण के लिए, दीवारों को सफेद या गर्म टोन, जैसे पीले, हल्के लाल और नारंगी पेंट करना चाहिए। आसनों या उज्ज्वल फर्श या चमकीले रंग चुनें यहां तक ​​कि फर्नीचर के बड़े टुकड़े कमरे की चमक में फर्क कर सकते हैं, तो गर्म रंग पैटर्न और सोफे और कुर्सियों के लिए जीवंत पैटर्न चुनें।
  • बनाओ एक विंडोलेस कक्ष दिखाई देने वाला चित्र प्रकाश चरण 2 प्रदर्शित करता है
    2
    विरोधाभासी बनाओ सतहों के हल्के रंगों के विपरीत, कुछ अंधेरे फर्नीचर (उदाहरण के लिए कोने सारणी) या काले दीवार हैंगर चुनें। दीवारों और छत के लिए अंधेरे फ्रेम चुनें ये उपाय चमक और हल्के रंगों को उजागर करते हैं और अधिक प्राकृतिक छाया अनुभव देते हैं।
  • मेक अ विंडलेस रूम ऑफ़ लाइट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने प्रकाश विकल्पों का अन्वेषण करें छत से लटका लैंप अन्य कमरे के लिए अच्छे हैं, लेकिन एक तहखाने में दो समस्याएं हैं सबसे पहले, कई बेसमेंट में कम छतें होती हैं, इसलिए फांसी की रोशनी स्थानांतरित हो सकती है। दूसरा, फांसी की रोशनी जगह लेते हैं और कमरे में छोटे होते हैं। इसे सुलझाने के लिए, छत पर तय रोशनी चुनें, और दीवार वाशर, प्रकाश जुड़नार और फर्श लैंप के पूरक - अप्रत्यक्ष प्रकाश छत को रोशन कर देगा और गुफा वातावरण को समाप्त करने में मदद करेगा।
  • चित्र बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देता है लाइट चरण 4
    4



    दाएं बल्ब चुनें सबसे पहले, उन पुराने फ्लोरोसेंट ट्यूब बाहर हैं। गरमागरम सफेद की लाइट बल्ब रोशनी और अधिक प्राकृतिक लग जाएगा। एक बेहतर विकल्प अभी भी पूर्ण-स्पेक्ट्रम बल्ब का उपयोग करने के लिए है, जो सामान्य तापदीप्त बल्बों की तुलना में थोड़ा अधिक लागत है, लेकिन यह सूर्य की प्राकृतिक रोशनी की नकल करता है।
  • चित्र बनाओ एक विंडोलेस कक्ष दिखाई देता है लाइट चरण 5
    5
    अपना तहखाने घर के बाकी हिस्सों की तरह और अधिक देखो यदि आपके तहखाने ने कंक्रीट की दीवारों या लकड़ी के पैनलों को उजागर किया है, तो प्लास्टर स्थापित करें और इसे एक आरामदायक उपस्थिति देने के लिए पेंट करें। यदि आपने छत और उजागर बीम को निलंबित कर दिया है, तो प्लास्टर के साथ कवर करें और साथ ही पेंट करें। याद रखें कि प्लास्टर का उपयोग केवल तभी किया जा सकता है जब आपका तहखाने पूरी तरह से सूखा है, पूरे साल। यदि आपका तहखाना नम या गीला है, तो प्लास्टर एक खराब विकल्प है क्योंकि यह गीला और नम हो सकता है। आपको तहखाने के लिए एक निविड़ अंधकार वाली दीवार और छत देखना चाहिए जो नमी को अवशोषित नहीं करता है और समय के साथ खराब नहीं करता है। आप सभी उजागर पाइप और नलिकाओं को कवर करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप इन आउटफिट्स को बाकी के कमरे से मेल कर सकते हैं, या उन्हें फर्नीचर, पौधे या दीवार की वस्तुओं के साथ रचनात्मक रूप से छुप सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देता है लाइट चरण 6
    6
    खोलें। अगर आपके पास बेसमेंट में अनावश्यक कॉलम, खंभे या दीवार है, तो यह सब दूर ले जाने पर विचार करें (यदि आप वजन भार के बारे में अनिश्चित हैं तो एक इंजीनियर से परामर्श करें) जितना अधिक आप फर्श योजना को खोलते हैं, उतना स्पष्ट होगा अंतरिक्ष।
  • चित्र बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देता है लाइट चरण 7
    7
    कुछ पौधों की व्यवस्था करें पौधों को विषाक्त पदार्थों को निकालने और ऑक्सीजन जोड़ने से कमरे को स्वस्थ बना सकता है। वे कमरे को हल्का होने के साथ भी छोड़ सकते हैं बेशक, सभी पौधे किसी तहखाने में नहीं रह सकते हैं। कार्यालय के लिए किसी संयंत्र को चुनने के बारे में wikiHow लेख देखें कुछ सुझाव देखने के लिए
  • युक्तियाँ

    • कमरा हल्का बनाने के लिए दर्पण का उपयोग करें और बड़ा लगएं
    • पूर्ण स्पेक्ट्रम प्रकाश आपके न केवल अपने शयनकक्ष को रोशन कर सकता है, बल्कि आपके मनोदशा भी: यह पहले से ही शीतकालीन अवसाद (एसएडी) के लक्षणों में सुधार करने के लिए दिखाया गया है।
    • एक डिमर के साथ अपने मुख्य तहखाने प्रकाश से लैस करें, ताकि आप विशिष्ट समय पर प्रकाश की मात्रा को बदल सकें।

    चेतावनी

    • सावधानी बरतें और दीवारों या स्तंभों को हटाने से पहले सावधानी बरतें। आप किसी भी आवश्यक संरचनात्मक समर्थन नहीं लेना चाहेंगे। संदेह में, एक पेशेवर के साथ की जाँच करें
    • बेसमेंट बाढ़ के लिए जाना जाता है, और कालीन बाढ़ से बहुत अच्छी तरह से नहीं जाते हैं, इसलिए टाईल्स और अन्य फर्श विकल्पों पर विचार करें।
    • अपने घर की विद्युत व्यवस्था पर काम करने से पहले (उदाहरण के लिए, रोशनी स्थापित करना), सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं यदि आपको नहीं पता है, एक पेशेवर किराया
    • क्योंकि बेसमेंट आम तौर पर नम हैं और लीक और वाष्पीकरण के साथ समस्याएं हैं, जैविक घटकों के साथ सामग्रियों का उपयोग करने से बचें। इसमें काग, दृढ़ लकड़ी, बांस, टुकड़े टुकड़े, प्लास्टर, लकड़ी के विभाजन, कपड़े, लेटेक्स, चमड़े और कागज के कई ब्रांड शामिल हैं। ढालना आर्द्र वातावरण में बढ़ता है और कार्बनिक पदार्थ पर फ़ीड। अपने तहखाने को एक ढालना शराब बनाने वाला यंत्र में न बदलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com