IhsAdke.com

कैसे तहखाने गंध में सुधार करने के लिए

आप यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत समय और प्रयास भी खर्च कर सकते हैं कि जमीन के ऊपर के कमरे साफ हैं, लेकिन खराब रखरखाव के तहखाने की गंध बच सकते हैं और घर के वातावरण को खराब कर सकते हैं। बेसमेंट अक्सर जमीन के नीचे पूरी तरह से झूठ होते हैं और इसलिए बहुत नमी होने की प्रवृत्ति होती है। धूप की कमी के लिए नमी जोड़ें और आपको शायद सूखी घास के कारण गंध के साथ समस्याएं होंगी। तहखाने की गंध को सुधारने के लिए सीखना आपके भाग पर थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता है, लेकिन अंत में यह आपके घर की गुणवत्ता में सुधार करेगी - तहखाने से और अन्य कमरों से भी।

चरणों

चित्र बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 1
1
बुरी गंध के स्रोत की पहचान करें ज्यादातर बेसमेंट में पृथ्वी का एक खोटा, ढीली गंध होता है, जो एक प्रकार का कवक होता है जो गर्म, आर्द्र क्षेत्रों में बहुत अधिक प्रकाश के बिना पनपता है। सामान्य पाइप या गर्म या ठंडे पानी के पाइप में लीक के कारण आर्द्रता का कारण हो सकता है जो सही परिस्थितियों और तापमान पर संक्षेपण करते हैं। तहखाने की दीवारों, फर्श और छत की जांच करें, और कोनों और दरारें भी देखें
  • चित्र बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 2
    2
    फफूंदी से प्रभावित सभी वस्तुओं को निकालें एक बार जब आप गंध के स्रोत की खोज करते हैं, तो आपके पास 2 विकल्प होते हैं: इसके द्वारा पीड़ित वस्तुओं के ढाले को साफ करने का प्रयास करें, या बुराई से कुछ भी दूर फेंकना हालांकि, जो भी आप चुनते हैं, आपको तहखाने खाली करना होगा और वस्तुओं को बाहर निकालना होगा, जिससे कमरे को साँस लेने और ढीले गंध से छुटकारा मिल सके।
    • यदि आपके पास गंध से प्रभावित आइटम हैं तो आपको यह तय करना होगा कि क्या आप उनके साथ रहना चाहते हैं या उन्हें फेंकना चाहते हैं पुस्तकों और कागजों के ढालना को लेकर बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आप उनके साथ चिपकाते हैं, तो गंध तहखाने के माध्यम से फिर से फैलेगा, सफाई के दौरान आपके पास बहुत से काम को बर्बाद कर दिया जाएगा यदि आप उन्हें फेंकना नहीं चाहते हैं, तो आपको इसे एक वायुरोधी कंटेनर या कहीं और में संग्रहित करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके तहखाने में कपड़े हैं, तो उन्हें गंध पाने के लिए धोया जाना चाहिए। चरम मामलों में, फफूंदी से छुटकारा पाने के लिए यह बहुत मुश्किल या असंभव होगा, इसलिए आपको उन्हें फेंकने पर विचार करना होगा।
    • यदि गंध फर्नीचर या कालीनों में एम्बेडेड है, तो आपको उन्हें सूखा मौसम में निकालने की आवश्यकता होगी - आदर्श रूप से धूप में कम नमी वाले दिन। उन्हें ठंडा करने और कुछ घंटों तक सूरज पकड़ने की अनुमति दें और यदि संभव हो तो झाड़ू को धूल और अन्य कणों को साफ करने के लिए एक अच्छा हिला दे जो खुशबू ले सकते हैं
    • कभी-कभी, सूरज की धूप और हवा भी गंध को हटा सकते हैं उस स्थिति में, अपने तहखाने के लिए नए फर्नीचर और गलीचा खरीदना आसान और आसान हो सकता है।



  • चित्र बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 3
    3
    पूरे तहखाने में अच्छी तरह से साफ करें। जब तहखाने खाली है, तो आपको गंध से सभी मोल्ड और कणों से छुटकारा पाने के लिए दीवारों और अन्य सतहों को सफाई करने का समय बिताना होगा। सुरक्षात्मक दस्ताने और मुखौटा पहनें, एक अच्छी ब्रश और सफाई समाधान के साथ सब कुछ रगड़ें।
    • यदि आप सफाई के लिए घर का बना समाधान का उपयोग करना चाहते हैं, तो निम्न पर विचार करें: 2 भागों हाइड्रोजन पेरोक्साइड, 2 भागों सफेद सिरका, 1 भाग बोरिक एसिड और 4 भागों पानी। लेकिन अतिरिक्त समाधान का उपयोग करने से बचें, क्योंकि आप कमरे में भी नम नहीं छोड़ना चाहते हैं।
  • चित्र बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 4
    4
    तहखाने दुर्गन्ध और हवादार करना एक बार जब आप तहखाने सतहों को साफ और सुखा लेंगे, तो कुछ हवा में शुष्क होने में मदद करें। अगर कमरे में खिड़कियां हैं, तो उन्हें खोलें। यदि नहीं, तो तहखाने के दरवाजे खोलें और हवा का संचलन सहायता करने के लिए सीढ़ियों से नीचे एक प्रशंसक लगाओ। यह कदम महत्वपूर्ण है और अपने तहखाने को ढीले गंध से फिर से होने से रोक देगा।
  • चित्र बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 5
    5
    मोल्ड के शुरुआती कारण को खत्म करना सुनिश्चित करें यदि आपके पास एक लीकिंग पाइप है, तो इसे ठीक करना महत्वपूर्ण है। यदि पाइप कंडेनसेशन पैदा कर रहे हैं, तो उन्हें विद्युत टेप के साथ लपेटें। यदि आपका तहखाने स्वाभाविक रूप से नम है, तो एक dehumidifier स्थापित करने पर विचार करें। अधिक स्थायी समाधान के लिए, अपने तहखाने को घर के वेंटिलेशन सिस्टम से जोड़ने पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com