IhsAdke.com

कैसे एक कक्ष एक रिट्रीट दे

अपने कमरे से थक गए? यह आपके लिए एक अभयारण्य होना चाहिए। एक जगह है जहाँ आप अपने जीवन में सभी नाटक से बच सकते हैं यदि आपके कमरे में ऊपर वर्णन में फिट नहीं है, तो यह देने का समय है बदलाव

इसमें

चरणों

भाग 1
कार्रवाई की योजना

चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 1 दे
1
अपने कमरे को साफ करें गंदगी के बिना परिवर्तन की कल्पना करना आसान है।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 2 दें
    2
    क्या `योजना ` कुछ भी पहले बिना एक कार्य योजना, आपको सबसे अच्छा इंटीरियर प्लानर को हल करने की तुलना में अधिक बाधाएं आ सकती हैं।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 3 दे दो
    3
    आप का प्रयोग करेंगे रंग तय. अब अपने पसंदीदा रंग लेने की कोशिश न करें, क्योंकि आप बाद में उन्हें थका सकते हैं। अपने पसंदीदा रंगों को चुनें और जो कि हमेशा आपके बचपन से, अब तक आपको छोड़ दें।
    • रंग पहिया का प्रयोग करें संदर्भ के लिए कलर व्हील पर एक दूसरे के करीब वाले रंग एक दूसरे के करीब हैं। सीधे विपरीत रंग एक विपरीत दे देंगे। दूसरे शब्दों में, जब वे एक साथ होते हैं, वे बाहर खड़े होते हैं। रंगों का उपयोग करने के लिए एक अच्छी चाल 60-30-10 नियम है पेशेवर इंटीरियर प्लानर्स इस चाल का उपयोग करते हैं! 60-30-10 के नियम का कहना है कि मुख्य रंग में कमरे का 60% रंग देना है। 30% माध्यमिक रंग में चित्रित किया जाना चाहिए। और 10% कमरे में उच्चारण रंग होना चाहिए। इस तरीके से अतिरंजना और कई रंगों का उपयोग किए बिना एक समान विभाजन होता है।
    • एक विषय रखें ध्यान में रखते हुए, अपने रंगों का चयन करते समय आपको `80 के दशक या बास्केटबॉल जैसी कंक्रीट विषय नहीं हैं I बस आप किस प्रकार के कमरे चाहिए यदि आप चाहते हैं कि एक कमरे में बेदागें बेबी नीले रंग की दीवारों को सजा दें और फर्नीचर और सफेद सजावट डाल दें। लेकिन यदि आप असहमति की भावना चाहते हैं, तो हल्के और जीवंत रंगों का उपयोग करें जो नारंगी, चूना हरा और हल्का नीला
    • एक प्रेरणा के रूप में, कमरे में अपने पसंदीदा ऑब्जेक्ट के बारे में सोचो। आप उस आइटम पर अपने पूरे कमरे का आधार कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक हरे और काली दीपक से प्यार करते हैं, तो आप दीवारों को हरे और काले रंग के रंगों में पेंट कर सकते हैं या 70 के विषय का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोई नया ऑब्जेक्ट न चुनें, आप इसे थका सकते हैं, कुछ चुनें आपने हमेशा पसंद किया है
    • तय करो कि किन दीवारें जो रंग का होगा खिड़की और दूसरों के साथ दीवार के बारे में सोचो

    • लचीला होना रंगों की पसंद में जब आप पेंट शॉप पर आते हैं, तो आप अपना मन बदल सकते हैं कि किस रंग का उपयोग करें।
    • अपने फर्नीचर के बारे में सोचो स्याही तय करते समय यदि आपका फर्नीचर बेहद तटस्थ है, तो आप कड़े रंगों से बच सकते हैं।
    • बाहर खड़े होने की कोशिश करो हाइलाइट करना तब होता है जब आप कमरे का एक छोटा सा हिस्सा पेंट करते हैं, जैसे खिड़कियों के आसपास, एक बहुत जीवंत रंग में जब इसका मुख्य रंग तटस्थ होता है, जैसे ग्रे रंग बाहर खड़े होंगे और अपनी दीवारों के लिए एक महान विपरीत दे देंगे।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 4 दें
    4
    लंबाई और चौड़ाई को मापें एक टेप उपाय के साथ कमरा उस फर्नीचर को भी मापन करें, जिसे आप अंतरिक्ष में डालना चाहते हैं। मान लें कि आपका कमरा 2x2 मीटर है कागज का एक टुकड़ा कट कर जो इस स्थान का प्रतिनिधित्व करता है। फर्नीचर के साथ भी यही करें उपयुक्त नाम के साथ कागज के प्रत्येक टुकड़े को व्यवस्थित करें, उदाहरण के लिए, बिस्तर, अलमारी, बेडसाइड टेबल। अपने नए "कमरे" की व्यवस्था के बारे में सोचो, जब तक आपके पास आदर्श स्थान पर सब कुछ नहीं हो।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 5 दे
    5
    अपना फर्श बदलने पर विचार करें वर्तमान मंजिल को पसंद नहीं है या क्या आप कालीन का उपयोग करना चाहते हैं? यदि आप अपने बजट के भीतर रंग और अपनी मंजिल की सामग्री बदल सकते हैं यदि आप कार्पेट का उपयोग करते हैं, तो आप विविध रंग के आसनों और मॉडल का उपयोग विभिन्न प्रकार के कर सकते हैं।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 6 दें
    6
    आप जिस माहौल को बनाना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें वायुमंडल है एक सनसनी एक कमरे के पास है यह एक बहुत महत्वपूर्ण बिंदु है यदि आप एक शांत कमरे चाहते हैं, उदाहरण के लिए, रोशनी को कम करने की कोशिश करें, छत से कपड़े लटका दें, और एक छत दीपक का उपयोग करने के बजाय दीपकशिप का उपयोग करें और एक साहसिक कमरे के लिए, ज़ोरदार संगीत बजाओ और चीजों को थोड़ा गंदा बनाओ। गहरे रंगों का उपयोग करने का प्रयास करें कमरे के वातावरण बनाने में रंग, सामग्री, प्रकाश और संगीत एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।
  • भाग 2
    चित्र

    चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 7 दें
    1
    नजदीकी रंग की दुकान पर जाएं और खरीदने के लिए जो आपको चाहिए
    • प्राइमर का उपयोग करें. यदि आपकी दीवारें पहले ही पेंट की गई हैं और आप उन्हें फिर से रंगना चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें भजन की पुस्तक. यह मूल रूप से एक सफेद रंग है जो अगले रंग के लिए दीवार तैयार करता है और सुनिश्चित करता है कि पुराने रंग दिखाई नहीं देंगे।
    • रंग. कुछ उदाहरण देखें और अपने चुने हुए रंगों को एक साथ देखने के लिए देखें कि क्या आपको पसंद है। याद रखें कि जब तक आप स्याही नहीं खरीदा तब तक रंग विचार बदलना आसान है। उसके बाद, निर्णय को बदलने में तेजी से मुश्किल हो जाता है।



  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव दें चरण 8
    2
    कमरे को साफ करें सबसे अच्छा आप कर सकते हैं इसे आसान बनाने के लिए, बड़े फर्नीचर को कमरे के केंद्र में ले जाएं, दीवारों से दूर जाएं, और बिस्तर पर जितनी संभव हो उतनी चीज़ें डाल दें, और जो भी आप कमरे से बाहर नहीं निकाल सकते
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 9 दे दो
    3
    फर्श को कवर करें अखबार, प्लास्टिक, कार्डबोर्ड इत्यादि के साथ, उस पर पेंट नहीं छोड़ना।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 10 दे दो
    4
    ध्यान से पेंट करें. सबसे पहले, बड़े हिस्सों के लिए रोलर्स का उपयोग करें कोनों और विवरणों के लिए, ब्रश का उपयोग करें। आप पोल्का डॉट्स या स्ट्रिप्स रंग कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • भाग 3
    फिनिशिंग टॉचस

    चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 11 दे
    1
    अपने पसंदीदा स्टोर पर दुकान करें फर्नीचर और सहायक उपकरण याद रखें कि आपको महंगी दुकानों पर खरीदारी करने की ज़रूरत नहीं है मूल्य खोज करें अगर आप अच्छे दिखते हैं तो आपको अच्छे फर्नीचर विकल्प भी मिल सकते हैं।
  • चित्रित करें आपका कक्ष एक बदलाव चरण 12 दे
    2
    फर्नीचर चुनें. यदि केवल एक कमरे की सीट बिस्तर है, तो आप कुछ और खरीदने और आराम करने के लिए कुछ खरीदने पर विचार कर सकते हैं। आप आराम करने के लिए एक स्थान के लिए कुर्सियाँ, रेक्लिनर और सोफे भी उपयोग कर सकते हैं। लेकिन महंगी होने की जरूरत नहीं है। यदि आप एक तंग बजट पर हैं, तो आप एक कोने में सिर्फ एक पऊफ छोड़ सकते हैं।
  • चित्र अपना नाम बदलो चरण 13
    3
    सजावट की तलाश करें देखें कि क्या कोई लैंपशेड, फ़्रेम या व्युत्पन्न पौधों आपके विषय से मेल खाती हैं। फूलों के बर्तन का एक अच्छा विचार कई प्रकार के रंगों में चित्रित ग्लास कोक की बोतलों का उपयोग करना है। यदि आपकी दीवारें खड़ी हैं, तो सावधान रहें कि सजावट का इस्तेमाल न करें। कम अधिक है!
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कक्ष एक बदलाव चरण 14 दे
    4
    भंडारण फर्नीचर के बारे में सोचो अलमारी या ड्रेसर रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, या आपके सामान मंजिल पर रहेंगे आप बुकशेल्ड्स या अलमारियों को शामिल कर सकते हैं। आप एक गिफ्ट रैपिंग पेपर का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी दीवारों से मेल खाता है। अगर आप कुछ छिपाना चाहते हैं, तो प्लास्टिक के बक्से खरीद लें, और उन्हें भरने के बाद, बिस्तर के नीचे दबाएं ..
    • आलस्य से सावधान रहें- कोठरी में या बिस्तर के नीचे चीजें भरने से चीजें मिलना असंभव हो जाएगा। यदि आप बिस्तर के नीचे अंतरिक्ष का उपयोग करने जा रहे हैं, तो चीजों को अंदर रखने के लिए बॉक्स का उपयोग करें। आपके सामानों को व्यवस्थित करने के लिए वार्डरोब, ड्रेसर और अलमारियों का उपयोग किया जा सकता है। उन विकल्पों के लिए दुकानों को ब्राउज़ करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जल्द ही अपने नए कमरे के टायर, तुरंत इसे संशोधित नहीं करते फर्नीचर की पुनर्व्यवस्थित करें, यह एक नए कमरे की तरह दिखेगा।
    • अपने कमरे को साफ रखें कमरे का नवीकरण करने के लिए यह रोमांचक होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसमें गर्व करते हैं।
    • बुरा गंध से सावधान! आप अपने कमरे में पॉटपॉरी या एयर फ्रेशनर का उपयोग कर सकते हैं। आप स्वत: स्प्रे खरीद सकते हैं, जो कि दीवार से जुड़ा हुआ है, या मैनुअल वे बुरी गंध को बेअसर कर देते हैं और इत्र के साथ हवा छोड़ देते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में कोई कृन्तक या दीमक नहीं हैं, या आप उनसे खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com