IhsAdke.com

फेंग शुई बा गुआ कैसे पढ़ें

बीए-ग्वा नक्शा फ़ेंग शुई में एक बहुत ही बुनियादी उपकरण है, यह जानने के लिए कि अंतरिक्ष के कुछ हिस्सों - जैसे कि घर, कार्यालय की इमारत, बेडरूम या यार्ड - जीवन के विशिष्ट क्षेत्रों से संबंधित हैं।

जब हम जानते हैं कि अंतरिक्ष के किन क्षेत्र से संबंधित है, तो हम जीवन के किस पहलू से मेल खा सकते हैं ताकि हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें (उदाहरण के लिए, रंग मनोविज्ञान का उपयोग करके कमरे को अधिक उपयुक्त बनाने के लिए)।

फ़ेंग शुई विश्लेषण और बीए-ग्वा का उपयोग करने के कई तरीके हैं, जिसमें फ़ॉर्म, कम्पास, और ब्लैक-टोट के विचारों के स्कूल शामिल हैं। बीए-ग्वा का उपयोग करना सीखने के लिए चलो ब्लैक Hat पद्धति का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह सबसे आसान है, विशिष्ट कंपास बिंदुओं की बजाय सहजता पर निर्भर करता है, और केवल बीए-जीए का उपयोग करता है।

चरणों

फेंग शुई बागुआ मैप चरण 1 को पढ़ें
1
वह जगह चुनें जिसे आप विश्लेषण करना चाहते हैं: पूरे घर, एक कमरे या एक छोटी जगह, एक टेबल की तरह
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    मुख्य प्रवेश द्वार के दरवाजे में बेडरूम के सामने खड़े हो जाओ। ब्लैक हैट पद्धति में, अंतरिक्ष के मुख्य प्रवेश द्वार हमेशा "ची" ऊर्जा का प्रवेश द्वार होता है।
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा पढ़ें
    3
    आप के सामने "बुद्धि / कैरियर / सहायक लोग" क्षेत्र के साथ-साथ मुख्य प्रवेश द्वार की दीवार के समांतर बा-गआ को पकड़ो। मुख्य प्रवेश द्वार हमेशा ज्ञान, करियर या उपयोगी लोगों के क्षेत्र में पड़ता है
  • चित्र फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 4 पढ़ें



    4
    आप किस क्षेत्र में पहचानें उदाहरण के लिए, यदि आप एक कमरे का विश्लेषण कर रहे हैं, तो प्रवेश द्वार आप कहां छोड़ दिया है, केंद्र या सही है? बाईं ओर कोने / क्षेत्र बुद्धि का क्षेत्र है, जैसा कि बीए-ग्वा नक्शा पर दिखाया गया है। केंद्रीय क्षेत्र कैरियर क्षेत्र है। सही पर कोने / क्षेत्र उपयोगी लोगों का क्षेत्र है
  • फेंग शुई बागुआ मैप चरण 5 को पढ़ें
    5
    बीए-गया का उपयोग उसी तरह करें कि यह निर्धारित करने के लिए कि अन्य क्षेत्रों में कहां स्थित हैं। बा-ग्वा के प्रत्येक क्षेत्र की पहचान करने के बाद, अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 6 पढ़ें
    6
    इसके देखने में सुधार करने के लिए इसी क्षेत्र में तत्व डालें। बीए-गुआ के प्रत्येक क्षेत्र में एक रंग और एक समान तत्व होता है, जो आम तौर पर (लेकिन हमेशा नहीं) बा-ग्वा में सूचीबद्ध होता है उदाहरण 1: व्यक्तिगत या पारिवारिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कमरे के स्वास्थ्य क्षेत्र में एक पीले बर्तन (पृथ्वी) को रखें। उदाहरण 2: लाल रंग में विपरीत दीवार (फेम के क्षेत्र में) को अधिक सकारात्मक प्रतिष्ठा या मान्यता प्राप्त करने के लिए आकर्षित करें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी बीए-गुआ नौ क्षेत्रों के एक वर्ग का रूप लेता है, कभी-कभी यह नौ क्षेत्रों के साथ एक अष्टकोना जैसा दिखता है किसी भी तरह से, वे एक ही क्षेत्र शामिल हैं और उसी तरह पढ़ रहे हैं। यदि यह मदद करता है, तो एक पुराने गेम बोर्ड द्वारा विभाजित वर्ग के रूप में अष्टकोण की कल्पना करें।
    • विभिन्न नक्शे क्षेत्रों के लिए अलग-अलग नाम दे सकते हैं। ये अलग-अलग शब्दों के नामकरण और समान क्षेत्रों को समझाने के तरीके हैं, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है या उलझन में नहीं आते हैं (उदाहरण के लिए, बुद्धि का क्षेत्र भी सूचना या शिक्षा क्षेत्र कहा जा सकता है - इन शब्दों का अलग अर्थ है, लेकिन यह बीए-गुजरात में सभी शामिल हैं)
    • फेंग शुई में 5 बुनियादी तत्व हैं: अग्नि, धातु, जल, लकड़ी और पृथ्वी। बीए-गया के बारे में अन्य "तत्व" (इन सभी में सूचीबद्ध नहीं हैं) वास्तव में इन तत्वों में से एक का संदर्भ लें उदाहरण के लिए, पहाड़ों पृथ्वी हैं
    • बीए-ग्वा क्षेत्रों में एक रंग है जो बहुत शुभ और रंग है जो कम शुभ होते हैं। उदाहरण के लिए, रिश्ते क्षेत्र का मुख्य रंग गुलाबी है, लेकिन सफेद और लाल (पड़ोसी क्षेत्रों का प्राथमिक रंग) संबंधों के लिए भी उपयोगी होते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को सीमित न करें या फेंग शुई के साथ निराश न हो, अगर आपको इसके बारे में पता है तो बीए-ग्वा है - उस जीवन के रंगों और तत्वों का एकमात्र तरीका यह नहीं है कि आप अपने जीवन के क्षेत्र में सुधार करने के लिए इस पैतृक तकनीक का उपयोग करें। उन सभी रंगों, जिनमें बीए-ग्वा में नहीं हैं, का हमारे अवचेतन और विभिन्न प्रकार के जवाहरात पर एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव होता है और अन्य लेख अन्य संबंधित प्रतीकात्मक अर्थ हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • फेंग शुइ बा-गुआ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com