IhsAdke.com

अपने बेडरूम में फेंग शुई का उपयोग कैसे करें

प्राचीन चीनी फेंग शुई विधि हमारे घरों को संतुलित करने और खुशहाल और अधिक संतुष्ट जीवन बनाने में मदद करती है, आरामदायक से आराम से अक्सर हम अपना ध्यान कक्ष के लिए करते हैं, अभयारण्य जिसमें हम आराम करते हैं और हमारी ऊर्जा को रिचार्ज करते हैं। बेडरूम में फेंग शुई का उपयोग सही ढंग से आपके रोमांटिक जीवन के साथ-साथ आराम करने और नियंत्रण में महसूस करने में आपकी मदद कर सकता है। आपको पता होना चाहिए कि ची कैसे बह रही है और सभी नकारात्मक ऊर्जा जो आपके कमरे में आ सकती है - और अपने जीवन में कैसे हो सकती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि फेंग शुई को अपने बेडरूम में कैसे इस्तेमाल करना है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1
आपके बिस्तर में फेंग शुई का उपयोग करना

फेंग शुई आपका बेडरूम कदम 1.jpeg शीर्षक चित्र
1
एक ठोस चक्कर लगाओ बेस्ट Headwaters फेंग शुई, उन ठोस और लकड़ी या असबाबवाला के बने हैं, क्योंकि वे का एक बड़ा संयोजन है ठोस, अभी भी नरम और आप के लिए और अपने कमरे को निर्देश दिया समर्थन की फेंग शुई ऊर्जा के रूप में सेवारत। आप सपनों की दुनिया में पर्ची के रूप में, अपने शरीर को कई स्तरों पर एक व्यस्त ऊर्जा मरम्मत का काम के माध्यम से चला जाता है। Subconsciously, अपने सिर अच्छा समर्थन, संरक्षण और समर्थन, बस वापस के रूप में, की जरूरत है जब आप समय की लंबी अवधि के लिए एक कुर्सी पर बैठ जाओ।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 2.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    2
    अच्छा गद्दे का समर्थन प्राप्त करें बाजार पर गद्दे की एक महान विविधता है और इसलिए समझदारी से चुनना और बेहतर नींद और विश्राम को बढ़ावा देने वाले एक में निवेश करना महत्वपूर्ण है। रात में आप जितना बेहतर सोते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपका स्वास्थ्य दिन भर में होगा, कुछ बहुत ही सरल है अच्छे फेंग शुई के बारे में जागृत रहें और इस्तेमाल किए गए गद्दे खरीद न लें - आपको कभी नहीं पता कि पिछले मालिकों से किस तरह की ऊर्जा जमा हुई है
  • फेंग शुई आपका बेडरूम स्टेप 3.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि बिस्तर की ऊंचाई पर्याप्त है बिस्तर के नीचे फेंग शुई के ऊर्जा प्रवाह में संतुलन की अनुमति देने के लिए, यह मंजिल के ऊपर उचित ऊंचाई पर होना चाहिए। आम तौर पर, बेहतर भंडारण के लिए निचले दराजों के साथ बेड फेंग शुई में खराब विकल्प माना जाता है। क्यों? क्योंकि जब आप सोते हैं कि ऊर्जा आपके शरीर के आसपास प्रसारित होती है, जो असंभव हो जाती है अगर बिस्तर के नीचे की जगह अवरुद्ध हो जाती है
  • फेंग शुई आपका बेडरूम कदम 4.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि बिस्तर यथासंभव दरवाजा से स्थित है क्षेत्र में बिस्तर के रूप में संभव के रूप में दरवाजे से तिरछे दूर रखें लेकिन इसके साथ लाइन में नहीं। दूसरे शब्दों में, आप, लेकिन यह के अनुरूप नहीं दरवाजा देखने के लिए बिस्तर में जबकि सक्षम होना चाहिए,। यह दरवाजा चाहे, बालकनी के दरवाजे, बाथरूम या कोठरी दरवाजा दरवाजा, वातावरण में दरवाजे से किसी के साथ अपने बिस्तर संरेखित नहीं करते हैं, या बहुत ची बिस्तर के माध्यम से प्रवाह होगा। आदर्श रूप से, विपरीत दिशा में, बिस्तर को तिरछे दरवाजे से रखा जाना चाहिए।
    • दरवाजे के करीब स्थित बिस्तर को रखते हुए आपको आश्चर्य के साथ डराता है जो रास्ते में आ जाएगा। आगे आप दरवाजे से हैं, और अधिक तैयार क्या आप आगे क्या होगा के लिए होगा।
    • हालांकि, आदर्श रूप से जागने पर, दरवाजा आपके प्रत्यक्षदर्शी की दृष्टि से या उसके करीब होना चाहिए, ताकि आप महसूस कर सकें कि आपके जीवन पर नियंत्रण है।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिस्तर के पीछे एक अच्छा वापस दीवार है एक अच्छा शॉर्टबोर्ड होने के अलावा, बिस्तर के पीछे एक ठोस दीवार रखने के लिए हमेशा महत्वपूर्ण होता है जब आप एक खिड़की के नीचे सोते हैं, तो आपकी व्यक्तिगत ऊर्जा समय के साथ कमजोर पड़ती है, क्योंकि इसमें पर्याप्त सहायता या सुरक्षा नहीं होती है।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बिस्तर के दोनों ओर ग्राउंडिंग और संतुलन ऊर्जा रखें बेडरूम में दो ड्रिंस्टर, बिस्तर के प्रत्येक तरफ एक स्थान पर रखें, जब आप सोते हैं तब संतुलन बनाते हैं। आदर्श रूप से, आप कमरे में नरम रोशनी जोड़ने के लिए दोनों ड्रेसर में एक ही लामिनायर की स्थिति भी रख सकते हैं। यह संतुलन आपको ध्यान केंद्रित रखने और विशेष रूप से रिश्ते में समानता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है अगर आप एक पति या पत्नी के साथ कमरे को साझा करते हैं
    • सबसे अच्छा विकल्प है कि ड्रेसर वर्ग के बजाय परिपत्र होने के लिए, आपको निर्देशित ची ऊर्जा में कटौती करने के लिए, जिसे "जहर के तीर" के रूप में माना जा सकता है।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने बिस्तर को टीवी, डेस्क या अन्य विक्रय से दूर रखें आदर्श रूप में, आप क्रम में मेज और अपने कमरे में टेलीविजन ले यह सच आराम और विश्राम की एक जगह बनाने के लिए करना चाहिए। हालांकि, सभी स्थानिक सीमाओं है, कि है, अगर आप एक टेलीविजन या अपने कमरे में डेस्क के मालिक हैं, यह जहाँ तक बिस्तर से संभव के रूप में, स्थिति इतनी है कि यह सकारात्मक ऊर्जा उस में मौजूदा बाधा नहीं है। यदि संभव हो, एक नरम पर्दा, एक दुपट्टा या अपने टीवी या तालिका को कवर, या यहाँ तक स्लाइडिंग दरवाजे एक कोठरी के रूप में अंतरिक्ष का उपयोग करें और भी अधिक स्थान बनाने के लिए स्थापित करने के लिए एक कंबल का उपयोग करें।
  • विधि 2
    नकारात्मक ऊर्जा से बचाव

    फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 8.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    1
    बिस्तर के सामने एक दर्पण से बचें और अलमारी में दरवाजे के भी सेट करें। यदि ये दर्पण ठीक और निकाले जाने के लिए असंभव हैं, तो उन्हें पर्दे या अन्य कपड़े के साथ कवर करें। यदि आप उन्हें उजागर करते हैं, तो वे आपकी नींद में बाधित कर सकते हैं। आम तौर पर, आप अपने बेडरूम में दर्पण होने से बचना चाहिए, खासकर यदि आप इसे रोमांटिक साथी के साथ साझा कर रहे हैं, क्योंकि यह बेवफाई के लिए जगह बना सकता है दर्पण, भी, इस तरह के एक शांत पर्यावरण के लिए बहुत ऊर्जावान हैं।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम कदम 9.jpeg शीर्षक चित्र
    2
    अपने बिस्तर को सीधे प्रकाश स्रोत के नीचे रखने से बचें एक हल्का स्रोत दबाव की भावना पैदा कर सकता है जो आपकी नींद में बाधा देगा। यदि आपके पास अन्य विकल्प नहीं हैं, तो प्रकाश स्रोत को कपड़े के साथ कवर करें या दो बांस के बांसुरी को लटका दें, नोजल नीचे का सामना कर रहे हैं। इससे बिस्तर से आने वाली कुछ अवांछित ऊर्जा को ब्लॉक करने में मदद मिलेगी। विचार यह है कि आपको नींद के दौरान खतरा नहीं लगता है
  • फेंग शुई आपका बेडरूम का चरण 10.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी से संबंधित स्रोतों और विशेषताओं से बचें फिर भी, अपने बेडरूम में जल चित्रों को लटकाओ या एक मछलीघर की स्थिति में न रखें। दोनों संभावित वित्तीय नुकसान या चोरी को आमंत्रित कर सकते हैं अपने मछलीघर या पानी के चित्रों या नदियों को कमरे से बाहर रखें यदि आप सबसे अच्छा फेंगशुई संभव बनाना चाहते हैं
  • फेंग शुई आपका बेडरूम का चरण 11. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    कमरे के बाहर पौधों और फूल रखें। यह माना जाता है कि पौधों में बहुत अधिक यंग हैं, जो अत्यधिक ऊर्जा और क्रियाकलाप बनाता है, जिससे आपको आराम की आवश्यकता नहीं मिलती है। यदि आपके पौधों को बनाने के लिए कहीं और नहीं है, तो उन्हें बिस्तर की तरफ देखने के लिए उन्हें बाहर रखने की कोशिश करें।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम का चरण 12. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिस्तर के चारों ओर घूमने से बचें या दीवार के किनारों में से एक को दबाएं। ची ऐसा प्रसार नहीं कर सकती है, जिसका अर्थ उनके अंतरंग जीवन में संभावित गड़बड़ी है। यदि आपका बिस्तर दीवार के समीप स्थित है, तो एक पति को अंदर से सोना होगा, रिश्ते में सचमुच "फंस" होना चाहिए।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम का चरण 13.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    6
    टीवी से छुटकारा पाएं टेलीविजन एक अवांछित चुंबकीय क्षेत्र, नींद को बाधित अपने पति या पत्नी के साथ संबंध पहने या यहाँ तक कि कमरे में एक तीसरे व्यक्ति ला सकता है बनाता है। आप कमरे में रखने के लिए की जरूरत है, एक पर्दा जब आप उपयोग नहीं कर रहे के साथ कवर करने के लिए प्रयास करें। आप आगे जाना चाहते हैं, कोठरी में इसे छिपाने जब उपयोग में नहीं है या एक ताला-युक्त शेल्फ में रख, यह जब उपयोग में नहीं छिपा।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम कदम 14.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपनी पुस्तकों को कहीं और रखें आप कमरे में कुछ किताबें रख सकते हैं यदि आप सोने के लिए पढ़ते हैं, लेकिन उनमें से एक बड़ी संख्या आपको अंतरिक्ष के रूप में डूब सकती है बेडरूम आराम और विश्राम के लिए एक जगह है और यदि आपके पास पुस्तकों की एक विशाल राशि है, तो यह अंततः एक कार्यस्थल की तरह बन जाएगी। आपके आराम करने की जगह में कई किताबें चिंता पैदा कर सकती हैं
  • विधि 3
    रंगों के माध्यम से बैलेंस बनाना

    चित्र फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 15
    1
    जुनून और ऊर्जा के लिए आग तत्व रंग शामिल करें अपने बेडरूम में, फेंग शुई संतुलन में आग तत्व आपके सभी व्यावसायिक प्रयासों में ऊर्जा का समर्थन लाएगा और आपको मान्यता प्राप्त करने में मदद करेगा। यह आपको अपने जीवन और अपने बेडरूम में जुनून और रोमांस को आमंत्रित करने में भी मदद करेगा। अग्नि तत्व के फेंग शुई रंग हैं:
    • लाल
    • नारंगी
    • बैंगनी
    • गुलाब
    • तीव्र पीले
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्वाह और स्थिरता के लिए मिट्टी के रंगों को शामिल करें आपके घर में फेंग शुई का एक मजबूत और हार्मोनिक तत्व आपके सभी रिश्तों में स्थिरता, निर्वाह और संरक्षण का निर्माण करने में मदद करेगा। पृथ्वी तत्व के फेंग शुई रंग हैं:
    • हल्का पीला
    • बेज
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 17.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्पष्टता और सटीकता के लिए धातु के रंग शामिल करें फेंग शुई धातु तत्व सटीकता, तीक्ष्णता, स्पष्टता और दक्षता के गुण लाता है। आपकी संतुलित उपस्थिति आपको प्रकाश और लपट के साथ रहने में मदद करेगी। धातु तत्व के फेंग शुई रंग हैं:
    • धूसर
    • सफेद
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 18 जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कमरे में शांति और शांति जोड़ने के लिए हल्के रंगों को शामिल करें दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने कमरे में शांत महसूस कर सकते हैं और अच्छी रात की नींद पा सकेंगे। कमरे के चारों ओर नरम पेस्टल रंग पहने हुए आपके जीवन को शांति और मन की शांति जोड़ सकते हैं। यहां उपयोग करने के लिए कुछ विकल्प दिए गए हैं:
    • हल्का नीला
    • हल्की गुलाबी
    • लाइट ग्रीन
    • लाइट वायलेट
  • विधि 4
    अन्य विचार

    फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 19 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कमरे को एक नीरस के रूप में सोचो आपके कमरे में आपका अभयारण्य होना चाहिए यह हर रोज़ तनाव से भागने का प्रतिनिधित्व करना चाहिए, चाहे इसमें काम, बच्चों, स्वास्थ्य, या दोस्ती शामिल हो। यह एक ऐसा स्थान नहीं होना चाहिए जहां आप सब जगह फेंक दें जहां कोई जगह नहीं है। इसके विपरीत, यह एक रेगिस्तान के बीच में आपका ओसीस होना चाहिए, एक जगह है जहां आप आराम करना चाहते हैं - या जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है
  • फेंग शुई आपका बेडरूम स्टेप 20.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    नरम प्रकाश का उपयोग करें सबसे अच्छा फेंग शुई के लिए, आप हमेशा चमकदार और भड़कीले लैंप, या बिस्तर पर छत में प्रत्यक्ष प्रकाश से बचना चाहिए। इसके बजाय, नरम तीव्रता के साथ तालिका लैंप के लिए चुनते हैं और खिड़कियों से जितना संभव हो उतना प्राकृतिक प्रकाश प्राप्त करने की कोशिश। यह कठिन है और बहुत चमकदार रोशनी की तुलना में अधिक शांति और शांति लाएगा।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खिड़कियों की स्थिति से अवगत रहें यदि संभव हो, दरवाजा और एक खिड़की के बीच बिस्तर न रखें या आप एक दो स्थानों के बीच ची पासिंग की "श्रृंखला" के बीच में हो जाएगा। यदि यह असंभव है से बचने के लिए, अच्छा पर्दे बुरा ऊर्जा के कुछ ब्लॉक कर सकते हैं। तुम भी एक खिड़की का सामना करना पड़ नींद से बचना चाहिए, यदि संभव हो, या नींद स्फूर्तिदायक के रूप में नहीं किया जाएगा।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कमरे में कला के प्रेरक काम करता है हैंग आराम प्रकृति दृश्य या अन्य स्थानों है कि आप प्रेरणा लाने की तस्वीरें। तटस्थ परिदृश्यों, एक छवि आप अपने सपनों या अन्य आइटम आप एक शांत और शांतिपूर्ण मन लाता है कि प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है कि चुनें। किसी भी बहुत, असाधारण हिंसक, निराशाजनक या परेशान करने वाला आइटम अपने कमरे से संबंधित नहीं है। बिस्तर विपरीत रेखा के साथ सबसे प्रेरणादायक छवि रखो, इतना है कि यह अपनी पहली दृष्टि हो जाता है, जब आप जाग।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 23.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    समानता के लिए प्रयास करें बिस्तर और अन्य फर्नीचर के प्रत्येक पक्ष के बीच बराबर रिक्त स्थान के लिए प्रयास करें। एक व्यक्ति को आसानी से जहाँ तक संभव हो बिस्तर के एक तरफ और अन्य के साथ चलने के लिए सक्षम होना चाहिए। बेशक, कुछ फर्नीचर कुछ समानता समाप्त कर सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, आप एक तरफ जमा, या अपनी सबसे महत्वपूर्ण कमरे में कलह पैदा करने के लिए कमरे में आइटम के सबसे बचना चाहिए।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 24.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जो अब आपको नहीं पहनेंगे। कोठरी और अलमारी के माध्यम से जाओ और उन सभी कपड़ों को हटा दें जिन्हें आपने पिछले साल नहीं पहना है। अगर उन्हें संभव हो तो उन्हें दान दें या उन्हें किसी दोस्त या रिश्तेदार को पास करें। यहां तक ​​कि अगर आप पुराने कपड़े नहीं देख सकते हैं, उन्हें कमरे में रखते हुए आपको नए अवसरों को गले लगाने से रोकेंगे।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 25.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    7
    रिश्तेदारों या दोस्तों की तस्वीरें "आप देख" से बचें आप कमरे में कुछ आवश्यक परिवार फ़ोटो हो सकते हैं, लेकिन यह हर जगह संचय फोटो से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, या आप महसूस कर आप देखे जा रहे की तरह है, जो चिंता पैदा करेगा खत्म हो जाएगा। एक ही धार्मिक आंकड़े के लिए चला जाता है।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 26 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका कमरा अत्यधिक पीड़ा नहीं है अपने कमरे को यथासंभव मुफ्त और सरल रखें। कमरे में अधिक कुर्सियाँ, दीपक या चित्र न दें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे वास्तव में आवश्यक हैं आपके पास जितने अधिक आइटम होंगे, उतना ही यह संतुलन प्राप्त करने के लिए कठिन होगा।
  • फेंग शुई आपका बेडरूम चरण 27.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    9
    जमाराशि से छुटकारा पाएं अपने कमरे में आदर्श फेंग शुई करवाने के लिए, आप कागज, कचरा, जंक, मूर्ख फोटो, बेकार उपहार या किसी अन्य मद है कि वास्तव में आवश्यक नहीं है से छुटकारा पाने की जरूरत है। आप से कुछ आइटम की एक अत्यधिक भावुक लगाव है, तो आप उन्हें एक कमरे में जमा कर दिया है, लेकिन, अपने कमरे में सामग्री मौजूद कम करने के लिए क्या सख्ती से आवश्यक है के लिए चिपके हुए प्रयास करते हैं कर सकते हैं। एक नि: शुल्क कमरा है और desentulhado एक स्पष्ट और पूरा जीवन के लिए ले जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • एन, ई, एस और डब्ल्यू के लिए निर्देश प्राप्त करने के लिए एक कम्पास का उपयोग करें।
    • ऊर्जा के बेहतर प्रवाह की अनुमति के लिए रात में कैबिनेट बंद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com